ekterya.com

स्पेन में एक एनजीओ कैसे बनाया जाए

चाहे आप व्हेल को बचाने के लिए चाहते हैं, चाहे आप महिलाओं के अधिकारों का बचाव करना चाहते हैं या बच्चों के लिए काम करना चाहते हैं, तो आपको कानूनी रूप से एक एनजीओ है। और यद्यपि ऐसा लगता है कि इन गैर-लाभकारी संगठनों में से किसी एक को बनाना मुश्किल है, हालांकि ऐसा लगता है कि यह बहुत आसान है, हालांकि नौकरशाही प्रक्रिया बोझिल हो सकती है। इस गाइड के साथ हम अपनी परियोजना के लिए जरूरी कदमों को स्पष्ट करने के लिए स्पष्ट रूप से स्पष्ट करेंगे।

चरणों

भाग 1
एनजीओ को परिभाषित करें

ब्रेनस्टॉर्म चरण 1 नामक छवि
1
अपनी विचारधारा को परिभाषित करें और अपने संगठन का पता लगाएं। किसी संगठन या गैर सरकारी संगठन के रूप में जो कुछ भी आपका उद्देश्य है, यह स्पष्ट है कि आपको एक विचारधारा की जरूरत है: कुछ प्रस्तावों, विचारों और उद्देश्यों से कि आप अपने संगठन को संगठित करने की अनुमति देते हैं और परिभाषित करते हैं कि एसोसिएशन के कार्य की पंक्तियां क्या होंगी। यह स्पष्ट है कि एक सांस्कृतिक संघ की विचारधारा एक जानवरवादी संघ की तरह ही नहीं होगी। यही कारण है कि, जब आप उद्देश्य और अपनी विचारधारा को निर्धारित करते हैं, तो एक विशिष्ट क्षेत्र के भीतर अपने संगठन का पता लगाने के लिए आवश्यक है: महिलाओं, स्वास्थ्य, संस्कृति, खेल, शिक्षा, आदि। यदि आपको दो क्षेत्रों के बीच संदेह है तो सामान्य रूप से चुनना हमेशा बेहतर होता है। वास्तव में यह स्थान महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपके संदर्भ में होगा जब अनुदान और अनुदान प्राप्त करना होगा। इसलिए, जितना अधिक बेहतर होगा
  • चित्र शीर्षक से तय करें कि निवेश करना या ऋण का भुगतान करना चरण 4
    2
    अपने एनजीओ के नियम तैयार करें एक बार जब आपके पास संगठन की विचारधारा और उद्देश्यों को तैयार हो, तो यह नियम तैयार करने का समय है। इन विधियों ने एनजीओ के ऑपरेटिंग मानदंडों की स्थापना की, उसी के उद्देश्य, प्रतिनिधित्व के विभिन्न पदों (अध्यक्ष, सचिव, आदि), साथ ही ब्याज के अन्य तत्व इस तरह के कानूनों को जैविक कानून 1/2002 के प्रावधानों का पालन करना चाहिए, इसलिए आधार मॉडल का उपयोग करना उचित है कि आंतरिक मंत्रालय उन लोगों को प्रदान करता है, और आवश्यक संशोधनों को बनाने के लिए।
  • भारत में स्टार्ट अपनी खुद की एनजीओ शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    संस्थापक अधिनियम बनाएं आपके पास कानून तैयार होने के बाद, यह फाउंडेशन चार्टर बनाने का समय है यह दस्तावेज़ वह है जो जीवन को, प्रशासनिक रूप से संघ को देता है, इसलिए आपको इसे पूरा करने में सावधान रहना चाहिए। संस्थापक अधिनियम में शामिल हैं, दूसरों के बीच, संस्थापक सदस्यों के आंकड़े और एनजीओ (अध्यक्ष, सचिव, आदि) की पहली प्रतिनिधित्व स्थिति और एनजीओ के कामकाज को नियंत्रित करने वाले तत्वों के रूप में विधियों की स्वीकृति प्रशासन से पहले अपने बाद के पंजीकरण के साथ आगे बढ़ने के लिए संस्थापक सदस्यों द्वारा दोनों विधियों और संस्थापक चार्टर को सभी पृष्ठों पर हस्ताक्षर किए जाने चाहिए।
  • भाग 2
    एनजीओ पंजीकृत करें

    छवि के लिए फ़ाइल बेरोजगारी चरण 8
    1
    एसोसिएशन पंजीकृत करें यद्यपि संस्था पहले से ही संस्थापक अधिनियम पर हस्ताक्षर करने के क्षण से मौजूद है, कानूनी प्रयोजनों के लिए यह आवश्यक है एसोसिएशन नामांकन. ऐसा करने के लिए, उन सभी विधियों की प्रतिलिपि प्रदान करना आवश्यक है जो हमने पहले से ही हस्ताक्षर किए हैं, साथ ही संस्थापक चार्टर तथा हस्ताक्षरकर्ताओं की पहचान दस्तावेजों को भी प्रदान करना आवश्यक है। यह दस्तावेज स्वायत्त समुदाय के स्वायत्त समुदाय के सरकारी या न्यायमूर्ति के प्रतिनिधि के समक्ष प्रस्तुत किए जाने चाहिए जहां एसोसिएशन का मुख्यालय है और प्रशासन द्वारा स्थापित आवेदन फॉर्म के साथ होना चाहिए।
    • अगर एनजीओ या संघ जो आप रजिस्टर करने का इरादा रखते हैं, तो राष्ट्रीय स्तर पर गतिविधियों को पूरा करेगी, स्पेन के लिए, आंतरिक रूप से मंत्रालय के तकनीकी जनरल सचिवालय को जरूरी दस्तावेज भेजकर, संघ के राष्ट्रीय रजिस्ट्री के पंजीकरण के लिए आंतरिक रूप से पंजीकरण किया जाना चाहिए कैल अमेडोर डे लॉस रिओस में, मैड्रिड के 28010 या इंटरनेट के माध्यम से निम्न पते पर: संघों के लिए प्रक्रियाएं
  • एक नोटरी चरण 1 बनें छवि का शीर्षक
    2



    अपनी नगर पालिका में सहयोग रजिस्टर करें यदि आपकी नगर पालिका में संघों की एक नगरपालिका रजिस्ट्री है, तो यह भी सलाह है कि उस ऑब्जेक्ट से संबंधित पहलुओं में भाग लेने के लिए पंजीकरण करें ताकि आपके एनजीओ काम कर सकें। आप यह जान सकते हैं कि यह नगर निगम रजिस्ट्री आपके टाउन हॉल में नागरिक भागीदारी के लिए जिम्मेदार लोगों से परामर्श करके मौजूद है।
  • 1319046-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक 131 9 04 2
    3
    हेसिंडा में एनजीओ के सीआईएफ को प्राप्त करें एसोसिएशनों और गैर-सरकारी संगठनों के रूप में, स्वतंत्र संस्थाओं के रूप में, जिनके पास व्यय और आय प्राप्त होते हैं, एसोसिएशन के अपने सीआईएफ के लिए आवश्यक है। इसके लिए निकटतम कर कार्यालय जाना और आवश्यक है पूर्ण मॉडल 036, कानूनों और संस्थापक अधिनियम की एक प्रति भी प्रदान करना हाशिंड में आपको एक अनंतिम सीआईएफ दिया जाएगा, विधियों के एक बार आपको निश्चित रूप से वापस करना होगा और संस्थापक चार्टर को मंजूरी दी गई है। इस सीआईएफ के साथ, हालांकि, आप व्यापार शुरू कर सकते हैं, चालू खाता खोल सकते हैं और आय और खर्च का रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से तय करें कि निवेश करना या ऋण का भुगतान करना चरण 4
    4
    अपने कर शासन की स्थापना दस्तावेज़ 036 भरने के समय आप अपने एनजीओ के कर शासन का भी निर्धारण करेंगे। उनकी प्रकृति के कारण, इन संघों में कॉर्पोरेट टैक्स भुगतानों से छूट होती है, बशर्ते उनकी आय का उपयोग उद्देश्यों को हासिल करने के लिए किया जाता है लेकिन दस्तावेज़ में इस तरह की छूट को इंगित करना आवश्यक है, इसलिए इसे इंगित करने के लिए मत भूलना।
  • ONG-10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक एनजीओ 10
    5
    एक स्वयंसेवक संस्था के रूप में पंजीकरण करें सभी गैर-सरकारी संगठनों और संगठनों के अपने रैंकों में स्वयंसेवकों हैं इन स्वयंसेवकों को कानूनी रूप से मान्यता प्राप्त करने के लिए, यह आवश्यक है कि एसोसिएशन एक स्वयंसेवक संस्था के रूप में पंजीकृत हो। ऐसा करने के लिए, पता करने के लिए आवश्यक है स्वयंसेवक संगठनों का पंजीकरण, जहां तक ​​हम एसोसिएशन के पंजीकरण के लिए किया था, हमारे समुदाय की इसी निकाय के लिए, या तो न्याय या सरकार में। यदि आप कई स्वायत्त समुदायों में संचालित करने की योजना बनाते हैं तो यह आवश्यक है कि आप प्रत्येक स्वायत्त रजिस्ट्री में पंजीकरण करें जहां आप काम पर जाते हैं।
  • होम डॉट मेडिकल बिलिंग एंड कोडींग से काम शीर्षक से छवि चरण 16
    6
    अपने दायित्वों को पूरा करें एक बार जब आप इन सभी प्रक्रियाओं को पूरा कर लेंगे, तो आपके गैर-सरकारी संगठन को कानूनी तौर पर संचालित करने के लिए अधिकृत किया जाएगा। हालांकि, कानूनी तौर पर रहने के लिए, आपको अपने दायित्वों को भूलना नहीं चाहिए जैसे कि एक विधिवत अद्यतन सदस्यता पुस्तक रखने, संघ के खातों को रखने और वैट रिटर्न (यदि लागू हो) या साझेदारी पेश करते हुए, स्वयंसेवी पुस्तक को रखे, आदि
  • युक्तियाँ

    • यह मत भूलो कि दोनों विधि और मूल संस्थापक चार्टर आपको प्रशासनिक रूप से मुहर लहराए गए और वीज़ा से लौटाए जाने चाहिए, और उन्हें संदर्भ के रूप में रखा जाना चाहिए।
    • यदि आप निदेशक मंडल को बदलते हैं, तो पंजीकृत कार्यालय या संघ के किसी अन्य पहलू को विभिन्न प्रशासनों को सूचित करने के लिए मत भूलना।
    • अगर आप कानूनी तौर पर कर्मचारियों को काम पर रखने की योजना बनाते हैं, तो गैर-सरकारी संगठन के लिए कानूनी अनुबंध करने में सक्षम होने के लिए, सामाजिक सुरक्षा के साथ पंजीकरण करना भी आवश्यक होगा।
    • प्रत्येक क्षेत्रीय, प्रांतीय या नगरपालिका निकाय हर साल रजिस्ट्री को सक्रिय रखने के लिए कई दस्तावेजों का अनुरोध कर सकता है। उन्हें ध्यान में रखें ताकि पंजीकरण की वैधता खोना न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com