ekterya.com

एक मानवीय कैसे हो

मानवतावादी होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि किसी तीसरे विश्व देश में विमान पर होकर, बच्चों को गले लगाए और ठेठ पश्चिमी दाता स्टीरियोटाइप बनाए। वास्तव में, मानवतावाद एक समृद्ध परंपरा है जो विभिन्न प्रकार के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक गतिविधियों से जुड़ा है जो मानवता के पूरे स्पेक्ट्रम से अपील करता है।

चरणों

छवि एक मानवतावादी चरण 1 रहो
1
खुद को शिक्षित करें एक लोकप्रिय गलती यह मानना ​​है कि मानवीयवादी संयुक्त राष्ट्र के बेहद सहायक हैं। वास्तव में, सभी मानवतावादी कार्यकर्ता ऐसा नहीं करते हैं बहरहाल, यह है कि कई संयुक्त राष्ट्र में उत्पादित (हालांकि शायद ही कभी करों) दस्तावेजों सभी प्रासंगिकता खो दिया है, अक्सर समस्या संस्थानों के बजाय सभ्य परिणाम नेकनीयत दस्तावेजों पहुंचाने का कार्य किया है वह यह है कि इसका मतलब यह नहीं। उस ने कहा, मानव अधिकार की सार्वभौम घोषणा एक अमूल्य दस्तावेज़ है जिसे सभी मानवीय श्रमिकों द्वारा पढ़ा जाना चाहिए। किसी भी इंटरनेट सर्च इंजन पर मानवीयवाद लिखकर, जो कुछ भी आप कर सकते हैं, उसे ढूंढें आपको एक व्यापक श्रेणी के स्रोत होंगे। कुछ मानवीय साइटों के उद्धरणों को खोजें।
  • Video: संगती का भला-बुरा असर कैसे होता है ? || मानवीय विद्युत के चमत्कार || पंडित श्री राम शर्मा आचार्य

    छवि एक मानवतावादी चरण 2 वाला शीर्षक
    2
    अपना क्षेत्र चुनें मानवीयवाद एक व्यापक क्षेत्र है, इसलिए यह चुनना चालाक है कि आप किस पहलू में सबसे अधिक रुचि रखते हैं, यह सामाजिक उद्यमिता हो या मानवतावादी आपदाओं के बारे में जागरूकता पैदा करें यह एक वैश्विक आदेश प्रकाशित करता है जो अधिक मानवीय, निष्पक्ष और सहकारी है।
  • Video: मानव शरीर कि संरचना गर्भ मे कैसे होता है?

    छवि एक मानवतावादी चरण 3 रहो

    Video: धैर्य एक महत्वपूर्ण गुण है || आपत्तियों में धैर्य || श्री राम शर्मा आचार्य

    3



    सामाजिक रूप से जिम्मेदार रहें अपने स्थानीय समुदाय में मानव जाति के लिए मानवतावाद और वफादारी को बढ़ावा देना, जनता को शिक्षित करना, बैठकों और घटनाओं में बोलना कोई व्यक्ति नहीं है जो अलगाव में मौजूद हो सकता है, क्योंकि अस्तित्व ऊर्जा का एक संयोजन समूह है। तकनीकी संचार प्रणाली और वैश्विक परिवहन और सहानुभूति जैविक बुनियादी सुविधाओं, सब कुछ विचार है कि मानवता एक परस्पर परिवार, जिसका अस्तित्व और कल्याण सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है समर्थन करता है।
  • एक मानवतावादी चरण 4 नामक छवि
    4
    अपने आप को मानवीय प्रतीकों और मानवीय संगठनों की भूमिकाओं से परिचित कराएं। यदि आप इसे उपयोगी पाते हैं, तो एक गैर-सरकारी संगठन में शामिल हों या स्वयं को स्वयं शुरू करें ऑनलाइन स्वयंसेवक और संगठनों के साथ संवाद करें जो मानवता की उन्नति को बढ़ावा देते हैं।
  • एक मानवतावादी कदम 5 नाम वाली छवि
    5
    खुद को प्रशिक्षित करें यदि आपके पास कोई कौशल या शौक नहीं है, तो यह महत्वपूर्ण है, दोनों अपने लिए और आपकी प्रतिबद्धता के लिए, कि आप एक को अपनाएं आप रचनात्मक हो सकते हैं और अपने व्यक्तिगत हितों को अपने मानवीय विश्वासों के साथ एकजुट कर सकते हैं और उन्हें प्रभावी समर्थन बनाने के लिए गठजोड़ कर सकते हैं। बहुत कुछ पढ़ना शुरू करें, जितना अधिक आप पढ़ते और समझते हैं, उतना ही बेहतर होता है, और यह अधिक संभावना है कि आप मानवतावादी संकटों के लिए विचारों और समाधानों के अपने अद्भुत मिश्रण का निर्माण करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • बड़े पैमाने पर आपदाओं से प्रभावित उन क्षेत्रों तक मानवतावाद सीमित है, यह सोचने के जाल में मत आना। सभी मानवीयवाद मानवता और इसकी अग्रिम के लिए परोपकारी निष्ठा है।
    • यह प्रत्येक और स्वयं को और सबसे सम्मानजनक अस्तित्व जो की प्रजातियों में जाना जाता है का केवल अभिव्यक्ति के रूप में मानवता के लिए रहने वाले हर की बिना शर्त मूल्य का सम्मान करना बहुत महत्वपूर्ण है, उन्नयन के लिए एक अथक जुनून है और सकारात्मक संभावना को अधिकतम करना अस्तित्व
    • अपनी गतिविधियों को तर्क पर आधार दें अगर यह काम करता है, तो इसे करें एक नायक की अंधा पूजा के जाल या किसी विशेष संगठन के लिए अंधापन की जाल में मत आना। साथ ही, अपने कंधों पर दुनिया की समस्याओं को दूर करने के जाल में नहीं आते हैं, जो कुछ भी नहीं बदलता है और केवल आपको बुरा महसूस करता है। हालांकि, हेडनिस्म से बचने और यह समझना ज़रूरी है कि सामाजिक जिम्मेदारी को अहंकार की सभी झलक और खुद के लिए प्यार से पहले आना चाहिए। मानवतावाद, व्यापक रूप से स्वीकार किया गया है, व्यक्ति की बजाय सामूहिक की एक विचारधारा है। इसलिए, यह जरूरी है कि विशिष्ट मान्यताओं परियोजना नहीं राजनीतिक और व्यक्तिगत गतिविधियों के बारे में सामाजिक, बल्कि मानवतावाद का बहुत ही सरल आधार के लिए पैरवी: इस अंतर्राष्ट्रीय अधिकारियों के लिए की जरूरत, मानव अधिकारों के स्वतंत्र प्रवर्तन, और समेकन मानवीयवाद के, महान विचारों का एक मजबूत और अच्छी तरह से परिभाषित आंदोलन के लिए एक भावपूर्ण भ्रम होने से जाने
    • पहचानें और अपने आप को और दूसरों की सबसे बढ़ोतरी करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com