ekterya.com

गैर-लाभकारी पशु बचाव संगठन कैसे शुरू करें

पालतू जानवरों की अधिक जनसंख्या की बड़ी समस्या की वजह से लाखों जानवरों को हर साल मार दिया जाता है और यही वजह है कि कई पशु प्रेमियों को उन्हें बचाने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

चरणों

एक गैर लाभ पशु बचाव चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1

Video: 860-3 Videoconference with Supreme Master Ching Hai, Multi-subtitles

दो बार सोचो! एक बचाव संगठन शुरू करना एक बड़ी प्रतिबद्धता है और, कभी-कभी, एक अनावश्यक एक है यदि आपके समुदाय में पहले से ही एक आश्रय है, तो किसी अन्य को शुरू करने के बजाय आपकी मदद करने पर विचार करें। दो आश्रयों या बचाव संगठन प्रतिस्पर्धा शुरू कर सकते हैं और यह जानवरों को बचाने में मदद नहीं करेगा। एक बचाव संगठन को शुरू करने में बहुत पैसा शामिल है, जो आप को बढ़ाने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। इसे ध्यान से देखें
  • एक गैर लाभ पशु बचाव चरण 2 शुरू शीर्षक छवि
    2
    बचाव संगठन को प्रारंभ करने के तरीके के बारे में जानें। आप ऐसा अन्य लोगों से बात करके कर सकते हैं जिन्होंने पहले से ही एक को शुरू किया है, ऑनलाइन जानकारी प्राप्त कर रही है या सम्मेलनों में भाग लेना है। आप एक आश्रय में स्वयंसेवा भी कर सकते हैं और धन उगाहने, पशु देखभाल और कर्मचारियों और कर्मचारियों को भर्ती के बारे में पूछ सकते हैं।
  • एक गैर लाभ पशु बचाव चरण 3 प्रारंभ शीर्षक छवि
    3
    "किसी संगठन को शुरू करने के लिए सभी की मदद की आवश्यकता है"। आपको संगठन शुरू करने और गैर-लाभकारी स्थिति हासिल करने में आपकी सहायता करने के लिए एक वकील से मिलकर एक विविध समूह बनाना चाहिए, विज्ञापन या मीडिया में अनुभवी कोई व्यक्ति, एक पशुचिकित्सक जिसे आप बचाव करेंगे और महत्वपूर्ण फंडों की पेशकश करने वाले लोग
  • एक गैर लाभ पशु बचाव चरण 4 शीर्षक वाला छवि
    4
    विचार करें कि आप किस प्रकार का संगठन चाहते हैं कई वर्ग हैं, सभी फायदे और नुकसान के साथ, और सबसे आम हैं:
  • नस्ल या किसी खास प्रजाति के जानवरों के प्रतिभूति, जो केवल कुछ प्रकार के जानवर या केवल नस्ल का (उदाहरण के लिए, जर्मन चरवाहों या बिल्लियों) प्राप्त करते हैं
  • एंटी-यूथनेसिया सोसाइटी यह सबसे अच्छा विकल्प लगता है, लेकिन याद रखना कि इस प्रकार के समाज में चीजों को नियंत्रण से बाहर करना आसान है। ऐसे कई मामले हैं जिनमें विरोधी-सुन्दरता संचय पहुंचती है।
  • अभयारण्य, जो आम तौर पर अपने जीवन भर पशुओं को प्राप्त करते हैं। जो पशु प्राप्त करते हैं, वे आम तौर पर अक्षम या बहुत बीमार हैं और उनके पास सीमित जीवन है या विभिन्न कारणों से अपनाया नहीं जा सकता है।
  • यह भी विचार करें कि क्या आप एक प्रतिष्ठान चाहते हैं जहां जानवर हैं या अस्थायी घरों को पसंद करते हैं (जहां आप अपने सभी जानवरों को भेज देंगे)।
  • एक नॉन प्रॉफिट पशु बचाव चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    तकनीकी पहलू को ध्यान में रखें! यह वह जगह है जहां एक वकील बहुत उपयोगी है। पहले आपको अपने उद्देश्यों के एक बयान और एक योजना बनाने की ज़रूरत है- अपने समूह से मिलना और तय करना कि आपका मिशन क्या है, इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अपनी योजना लिखें। फिर, अपने नियमों का निर्धारण करें (विचार प्राप्त करने के लिए अन्य संगठनों की जांच करें), अपने वकील की मदद से टैक्स छूट क़ानून का अनुरोध करें और ऐसे मुद्दों के लिए नियमों का निर्णय लें, जैसे कि गोद लेने, स्वयंसेवा, इच्छामृत्यु आदि।
  • Video: थनैला रोग का 100% देशी और रामबाण ईलाज

    एक गैर लाभ पशु बचाव चरण 6 शीर्षक वाला छवि
    6
    यदि आपके संगठन की स्थापना होगी, तो आपको खरीदने या बनाने की आवश्यकता होगी यह बेहद महंगा और कठिन है, लेकिन यदि आपके पास इसके अनुभव के साथ किसी का मार्गदर्शन है तो यह सहायक होगा। कॉल करें - बहुत से लोग एक ऐसे संगठन की सहायता के लिए तैयार हैं जो जानवरों की सहायता करता है।
  • एक नॉन प्रॉफिट पशु बचाव चरण 7 को शुरुआती छवि
    7
    पिज्जा तैयार करने से पहले आपको आटा की ज़रूरत है मैं क्या कहना चाहता हूं कि आपको धन जुटाने की ज़रूरत है दान के लिए पूछें, गेराज की बिक्री करें, आपको क्या करना है। लोगों को अपने भविष्य के संगठन के बारे में बताएं और पैसा दान करने के लिए उन्हें दान या उससे पूछें। कोशिश करो और उन्हें रेडियो या अखबार पर अपने महान उद्घाटन का उल्लेख करने के लिए (मीडिया की बैठकों के सदस्यों से मदद के लिए पूछें)।
  • एक गैर लाभ पशु बचाव चरण 8 शीर्षक वाला छवि
    8
    मज़े करो! गैर-लाभकारी बचाव संगठन शुरू करना एक कठिन, लंबी और निराशाजनक प्रक्रिया है, लेकिन यह जानवरों के लिए इसके लायक है। मेरे लिए एक बचाओ, क्या आप कर सकते हैं?
  • युक्तियाँ

    • बच्चों को शिक्षित करने के बारे में बच्चों को शिक्षित करने पर विचार करें कि जानवरों या कुछ इसी तरह के मामलों को खराब क्यों नहीं करना चाहिए।
    • बचाव दल के बजाय शेल्टर समूह के मित्र, जैसे कुछ के साथ शुरू करना बेहतर होगा। इस तरह, आप जानवरों की मदद करेंगे, लेकिन आपको एक संगठन बनाने और बनाए रखने की ज़िम्मेदारी नहीं होगी।

    चेतावनी

    • जानवरों को बचाने के दौरान चीजों को नियंत्रण से बाहर निकालना बहुत आसान है निस्संदेह के रूप में अपने जीवन की शुरूआत में कम से कम, कितने जानवरों पर प्रतिबंध है, जिनके पास कुछ समय बाद तक विकलांग या व्यवहार समस्याओं वाले जानवरों को प्राप्त नहीं किया जाता है, क्योंकि उन्हें गोद लेने के लिए देना मुश्किल है।
    • अगर किसी भी समय इस लेख को पढ़ते समय आप सोचा "खैर, मुझे इसकी ज़रूरत नहीं है", तो आपको बचाव संगठन शुरू नहीं करना चाहिए कभी भी, पिछली चेतावनी के कारण, आप लागत कम करते हैं या आप एक बचाव संगठन बनाने के लिए दौड़ते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com