ekterya.com

कार्यालय पुनर्स्थापना को सफलतापूर्वक कैसे प्रबंधित करें

किसी कार्यालय को स्थानांतरित करने का विचार कठिन हो सकता है लेकिन यह सिर्फ एक प्रक्रिया है, और किसी भी प्रक्रिया की तरह, यह सरल कार्यों और संशोधनों की एक श्रृंखला में किया जा सकता है। इन चरणों का पालन करने के बाद, आप समय के साथ कार्यालय पुनर्स्थापना कर सकते हैं, अच्छी तरह से बजट और समस्याओं के बिना।

चरणों

शीर्षक से छवि एक कार्यालय चरण 1 स्थानांतरित करना
1
जरूरतों और वर्तमान स्थिति का मूल्यांकन करें: अपनी आवश्यकताओं को परिभाषित करने के लिए और अपेक्षाओं को पूरा करने वाली एक योजना तैयार करने के लिए कार्यालय के स्थानांतरण के उद्देश्य (उदाहरण के लिए: पट्टे पर कटौती, पट्टे समाप्त होने, या अधिक समय देने की योजना है) के बारे में स्पष्ट होना आवश्यक है कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों को प्रारंभिक बिंदु के रूप में स्वीकार किया जाना चाहिए जो मौजूदा पट्टा समझौते और नोटिस की अवधि, और आपके पास दायित्वों और जिम्मेदारियों के विवरण सहित योजना प्रक्रिया के लिए आधार प्रदान करेंगे।
  • एक Office चरण 2 को स्थानांतरित करने वाला शीर्षक
    2
    जरूरतों के बारे में स्पष्ट रहें: यदि आप स्पष्ट रूप से समझते हैं कि कार्यालय की पुनर्स्थापना के लिए मूलभूत जरूरतों और रणनीति के संचालन की शुरुआत है, तो प्रक्रिया आसान हो जाएगी और आप समय की बचत करेंगे। तकनीकी विवरण (जो पेशेवर चलने वाले परामर्शदाताओं का हिस्सा है) के बारे में ज्यादा चिंता न करें। हालांकि, आपको एक सामान्य विचार होना चाहिए और कार्यालय के स्थानांतरण में मुख्य बिंदुओं के बारे में फैसले से अवगत होना चाहिए, जिसमें शामिल हैं:
  • आप कहाँ जाना चाहते हैं?
  • जब आपको जगह की जरूरत होती है, तो आपको कितनी जगह की आवश्यकता होती है
  • आपको कौन सी प्रमुख कार्यालय की जरूरत होगी?
  • अपेक्षित व्यापारिक उद्देश्यों (विकास सहित) क्या हैं कि स्थानांतरण को संतुष्ट करना है?
  • आप चाहते हैं कि पट्टे का प्रकार और अवधि
  • शीर्षक से छवि एक कार्यालय चरण 3 को स्थानांतरित करना
    3
    स्थानांतरण के लिए सही टीम बनाएं: कार्यालय को स्थानांतरित करना एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है और सफल परिणाम प्राप्त करने के लिए प्रयास और सहयोग की आवश्यकता है। सही परियोजना टीम को इकट्ठा करना आवश्यक है, और उन लोगों को शामिल करना चाहिए जो आंदोलन के सभी पहलुओं को सुगम बनाने में मदद करेंगे। आपको आंतरिक और बाहरी दोनों आंदोलनों को समझना होगा। एक प्रोजेक्ट लीडर को हस्तांतरण प्रक्रिया के प्रभारी होना चाहिए जैसे ही कार्यालय को स्थानांतरित करने का फैसला किया गया है। इस व्यक्ति के पास कार्यालय के हस्तांतरण की परियोजना में समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय होगा और उसे चाहिए:
  • वरिष्ठ प्रबंधन का विश्वास रखें-
  • कंपनी की ओर से कार्य करने का अधिकार-
  • निर्णय लेने में सक्षम होने के लिए एक अनुभवी व्यक्ति बनो-
  • लोगों और प्रक्रियाओं के अच्छे आयोजक होने के नाते-
  • बजट के भीतर स्थापित और काम करने का अनुभव है-
  • अच्छा संचारक रहें
  • शीर्षक से छवि स्थानांतरित करना एक Office चरण 4
    4
    प्रारंभ करें: ऐसा करने के लिए बहुत कुछ है, इसलिए जितनी जल्दी आप शुरू करते हैं, कंपनी को उम्मीद है कि स्थानांतरण को प्राप्त करने की संभावना अधिक होगी। बहुत दूर की योजना बनाना असंभव है एक बार प्रोजेक्ट लीडर को सौंपा गया है, तो काम शुरू होना चाहिए। आपको पट्टे की समाप्ति से 9-18 महीने पहले अपने विकल्पों की समीक्षा करना चाहिए, भले ही आप नवीनीकरण, रीनेगिएशन या स्थानांतरण पर विचार कर रहे हों। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि आपके पास कार्यालय देने के लिए पर्याप्त समय है, और इस प्रकार एक विकल्प और विभिन्न विकल्पों के बीच प्रतिस्पर्धा में वृद्धि होती है, जिससे कंपनी के लिए पर्याप्त बचत हो सकती है।
  • एक कार्यालय चरण 5 को स्थानांतरित करने वाला चित्र



    5
    एक यथार्थवादी बजट बनाएं: कार्यालय के स्थानांतरण के लिए एक यथार्थवादी बजट बनाना एक मौलिक योजना उपकरण है जो आपको लागत का मूल्यांकन करने और संपूर्ण प्रक्रिया में उन्हें प्रबंधित करने में सहायता करेगा।
  • शीर्षक से छवि एक कार्यालय चरण 6 को स्थानांतरित करना
    6
    इस स्थानांतरण में कार्यालय के पेशेवरों को शामिल करता है: कार्यालय को स्थानांतरित करने की पूरी प्रक्रिया जटिल, तनावपूर्ण और समय लेने वाली हो सकती है। कर्मियों की लागत के बाद कंपनी की बढ़ती लागत को बढ़ाने के लिए स्वामित्व की लागत सबसे बड़ी है। आपके द्वारा किए गए फैसले का लाभ कंपनी के मुनाफे पर होगा। किसी कार्यालय के आंदोलन के बारे में सोचते समय आपको सही पेशेवर टीम के साथ काम करना चाहिए। वे आपको प्रक्रिया के माध्यम से मार्गदर्शन करेंगे, आपको पैसे को रास्ते से बचाएंगे और यह भी सुनिश्चित करेंगे कि आप कोई गंभीर गलतियां नहीं करेंगे।
  • शीर्षक से छवि एक कार्यालय चरण 7 को स्थानांतरित करना
    7

    Video: Windows 10 Optimize Performance - 15 Steps

    कानूनी सलाह प्राप्त किए बिना किसी पट्टा दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें: आपका वकील पट्टे के विवरण को आपसे संभावित देनदारियों को उजागर करने के लिए कम से कम बातचीत करेगा, और अंतिम दस्तावेज में विस्तृत शब्दों की चेतावनी देगा और यह सुनिश्चित कर लें कि जब आप वहां होंगे तब आपके पास ज़िम्मेदारियां होंगी।
  • शीर्षक से छवि एक कार्यालय चरण 8 स्थानांतरित करना
    8
    संचार: आंतरिक रूप से, परिवर्तन कर्मचारियों के लिए परेशान हो सकता है और निस्संदेह कार्यालय से स्थानांतरण का मामला है। उसी समय स्थानांतरण प्रक्रिया हो रही है, आपकी कंपनी को चालू रखने और अपने मौजूदा कार्यभार और प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित करना होगा। हालांकि, चलती कार्यालय सकारात्मक बदलाव के प्रबंधन, व्यवसाय के प्रदर्शन में सुधार, मनोबल और गति बढ़ाने के लिए एक बढ़िया अवसर है। जब आप कार्यालय से बाहर निकलते हैं तो बाहरी रूप से कई चलने वाले हिस्से होते हैं, और आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि इस परियोजना में शामिल हर व्यक्ति को नियमित रूप से सूचित किया जाए, खासकर अगर कोई परिवर्तन हो। यदि आप सभी लोगों, आंतरिक और बाहरी लोगों के लिए संचार की तर्ज रख देते हैं, तो कार्यालय के हस्तांतरण को सफलता का अधिक मौका मिलेगा।
  • शीर्षक से चित्र स्थानांतरित करना एक कार्यालय चरण 9
    9
    अवसर लें: पुराने फाइलों को हटाएं और उन सभी सामानों के लिए सभी स्टोरेज क्षेत्रों को डिबग करें जिनसे स्थानांतरण करने से पहले आवश्यक नहीं हैं। दस्तावेजों को स्कैन करने के बारे में भी विचार करें जिनको अब कागज पर जरूरी नहीं है (अवांछित फ़ाइलों का सुरक्षित रूप से निपटाना याद रखना) दस्तावेज को संग्रहित करने के लिए सुरक्षित भंडारण कार्यालय अंतरिक्ष को बचाने और अधिक लागतों के लिए एक लचीला, सुरक्षित और लागत प्रभावी समाधान है। आप किसी भी समय किसी समझौते के माध्यम से प्रवेश कर सकते हैं और यह आग या अन्य आपदा के मामले में क्षति से बचने के लिए उत्कृष्ट बैकअप ऑफ-साइट प्रदान करता है। आपको निम्नलिखित पर विचार करने का अवसर भी होना चाहिए:
  • कार्यालय को अद्यतन और स्थानांतरित करना आधुनिक, कुशल और अंतरिक्ष-बचत उपकरण खरीदने का अवसर है।
  • कार्यालय स्थानांतरण के दौरान मौजूदा प्रदाताओं की समीक्षा करना अनुकूल शर्तों पर प्रदाताओं को नवीनीकृत या बदलने का विकल्प हो सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com