ekterya.com

घर कार्यालय में अपना काम कैसे करें

घर पर काम करना कठिन हो सकता है जब आप घर पर होते हैं, विचलित हो जाना आसान होता है, खासकर यदि आपके परिवार के सदस्य आस-पास होते हैं या बर्तन व्यर्थ नहीं होते हैं आपके घर कार्यालय में आपको ट्रैक रखने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

एक होम ऑफिस चरण 1 में कार्य पूरा हो गया शीर्षक वाला चित्र
1
काम के घंटे स्थापित करें और उन्हें पालन करें। अपने परिवार को आपके द्वारा चुने गए घंटे के बारे में बताएं उस समय के दौरान विचलित होने से बचने के लिए अपने परिवार के सदस्यों से अपने काम के घंटे का सम्मान करने के लिए कहें।
  • एक होम ऑफिस चरण 2 में कार्य पूरा हो गया शीर्षक वाला इमेज
    2
    कार्यकाल के दौरान व्यक्तिगत नियुक्तियों को शेड्यूल करने से बचना चाहिए ताकि आप अकेले काम करने के लिए अपना काम समय समर्पित कर सकें।
  • Video: Police FIR दर्ज करने से इंकार करे तो करें ये काम

    एक होम ऑफिस में गेट वर्क डोन का शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    एक व्यावसायिक कनेक्शन सेट करें और किसी व्यक्ति को अपने लैपटॉप के लिए कार्यक्रमों और बुकमार्क्स को अलग रखने के लिए उपयोग करें इससे आपको अपने व्यक्तिगत समय में ईमेल की जांच करने या टेलिकांफरेंस के बीच में खेलने में मदद मिलेगी।
  • Video: जानिए घर पर पूजा करने की सही विधि और आवश्यक नियम ! Puja vidhi at home

    एक होम ऑफिस चरण 4 में काम करें
    4
    एक विशिष्ट कार्यक्षेत्र या एक कमरे को परिभाषित करें जो कि आप केवल काम के लिए उपयोग करते हैं अंतरिक्ष की आपूर्ति से बाहर रहने के बारे में और अंतरिक्ष नहीं लेने के बारे में अपने परिवार से बात करें।
  • एक होम ऑफिस में गेट वर्क डोन में शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने आप से वादा करें कि आप घर के कामों को पूरा करने के लिए काम के दौरान अपने कार्यालय को नहीं छोड़ेंगे।
  • एक होम ऑफिस में गेट वर्क डन होल शीर्षक वाला इमेज

    Video: कैसे पता करें कि PF जमा हो रहा है या नहीं | How to Find Out Your EPF/PF is being deposited.....?

    6



    काम के लिए तैयार हो जाओ यदि आप घर पर काम कर रहे हैं तो आपको एक सूट पहनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आप पजामा नहीं पहनते हैं, तो आप अधिक पेशेवर महसूस करेंगे। यह भावना आपके काम के उत्पादन में आपकी सेवा करेगी।
  • एक होम ऑफिस में गेट वर्क डोन में शीर्षक वाला इमेज शीर्षक 7
    7
    अपने घर को साफ और साफ रखें केवल कार्य आइटम आपके कार्यालय में होने की अनुमति दें बाकी सब कुछ विचलित हो जाएगा
  • एक होम ऑफिस चरण 8 में कार्य पूरा हो गया
    8
    सुनिश्चित करें कि आपका कार्यालय आपके व्यापार को पूरा करने के लिए सभी आपूर्ति से सुसज्जित है। यदि आपके पास अपना व्यवसाय पूरा करने की जरूरत नहीं है, तो आप घर को खोज सकते हैं और अपने आप को अन्य कर्तव्यों के साथ आसानी से विचलित कर सकते हैं। सही आपूर्ति से बाहर चलने से उत्पादकता कम हो सकती है
  • एक होम ऑफिस में 9 काम करें
    9
    दैनिक कार्य शेड्यूल बनाएं और इसे अपने होम ऑफिस में एक दृश्य स्थान पर रखें। यह आपको ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा यह सुनिश्चित करने के लिए इस कार्यक्रम को रखने की कोशिश करें कि आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।
  • एक होम ऑफिस में गेट वर्क डोन में शीर्षक वाला इमेज शीर्षक 10
    10
    स्पष्ट और योजनाएं प्रत्येक कामकाजी दिन के अंत में, आप जो भी कर रहे हैं उसे छोड़ दें, प्रोग्रामिंग की खोज करें और अगले दिन क्या करेंगे यह काम डिज़ाइन करें।
  • एक होम ऑफिस में गेट वर्क डोन का शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    11
    शामिल न करें एक बार जब आप दिन के काम छोड़ देते हैं, तो घर पर कार्यालय के दरवाज़े को बंद कर दो और उस दिन फिर से मत दर्ज करें। कार्य सामग्री के बारे में अगले कार्य सत्र तक मत सोचो।
  • युक्तियाँ

    • साइबर कैफे या अन्य वाई-फाई हॉटस्पॉट पर जाकर अपने वातावरण को बदलने से आप घर पर दायित्वों को याद कर सकते हैं और आपको अपना काम पूरा करने से रोक सकते हैं
    • एक साझा कार्य स्थान आपको व्यवसाय की बैठकों के लिए एक जगह या अधिक पेशेवर वातावरण प्रदान कर सकता है जब आपको इसकी आवश्यकता महसूस होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com