ekterya.com

एक काल्पनिक शहर के बारे में कैसे लिखना

एक काल्पनिक शहर के बारे में लिखना एक मजेदार चुनौती हो सकता है। हम सभी जानते हैं कि वास्तविक शहर आबादी के साथ जमीन के वर्ग हैं, लेकिन, एक काल्पनिक शहर बनाने और एक कहानी में इसका इस्तेमाल करने के लिए, आपको अपनी कल्पना का उपयोग करना होगा और शहर के विवरणों पर ध्यान देना होगा ताकि इसे अच्छी तरह से कर सकें

चरणों

भाग 1
काल्पनिक शहरों के उदाहरणों पर एक नज़र डालें

एक काल्पनिक शहर के बारे में लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
काल्पनिक शहरों के कई उदाहरण पढ़ें एक काल्पनिक शहर कैसे लिखने के बारे में बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए, आपको काल्पनिक शहरों के कई ज्ञात उदाहरण पढ़ना चाहिए। काल्पनिक शहरों अक्सर एक उपन्यास या पुस्तक की काल्पनिक दुनिया के लिए जरूरी है और अक्सर पूरक या पात्रों और घटनाओं है कि पुस्तकों की दुनिया में होती सुदृढ़। उदाहरणों में शामिल हैं:
  • काल्पनिक शहर बेसिन शहर या पाप शहर में फ्रैंक मिलर द्वारा पाप सिटी
  • किंग का लैंडिंग का काल्पनिक शहर जॉर्ज आर। आर। मार्टिन द्वारा सिंहासन का गेम
  • काल्पनिक शहर ओज़ (एमेरल्ड सिटी) में एल। फ्रैंक बैम द्वारा ओज़ के जादूगर
  • काल्पनिक शहर ला कोमारका में जे आर आर टॉलिकिन द्वारा हॉबबिट
  • एक काल्पनिक शहर चरण 2 के बारे में लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उदाहरणों का विश्लेषण करें एक बार जब आप काल्पनिक शहरों के कई उदाहरण पढ़ चुके हैं, तो आपको इस बात पर विचार करने में कुछ समय लेना चाहिए कि उदाहरण इतने प्रभावी क्यों हैं। इससे आपको अपने काल्पनिक शहर के बारे में लिखने का बेहतर विचार प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
  • अधिकांश काल्पनिक शहरों को लेखक द्वारा तैयार किए गए नक्शे या लेखक के साथ काम करने वाले एक चित्रकार का उपयोग करके वर्णित किया गया है। काल्पनिक शहरों के प्रदान किए गए नक्शे की जांच करें और विस्तार के स्तर पर ध्यान दें। उदाहरण के लिए, मानचित्र में प्रदान किया गया जे आर आर टॉक्केन की हॉबबिट में काल्पनिक क्षेत्र में उपन्यास की भाषा के साथ-साथ स्थलों और महत्वपूर्ण संरचनाओं में जगह नाम शामिल हैं।
  • देखें कि काल्पनिक शहर के क्षेत्रों या सड़कों का नाम कैसे दिया गया है। काल्पनिक शहर के नाम बहुत महत्वपूर्ण हो सकते हैं क्योंकि वे पुस्तक के कुछ पहलुओं का प्रतीक कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, शहर को फोन करें "पाप सिटी" ("पाप का शहर") ग्राफिक उपन्यासों में फ्रैंक मिलर द्वारा पाप सिटी इंगित करता है कि क्षेत्र अपने पापी निवासियों के लिए जाना जाता है। नाम क्षेत्र के बारे में पाठक को बताता है और उसमें रहने वाले पात्रों से क्या उम्मीद की जाती है।
  • ध्यान दें कि लेखक शहर का वर्णन कैसे करता है। क्या आप शहर की विशेषता के लिए कुछ विवरण का उपयोग करते हैं? में उदाहरण के लिए, जॉर्ज आर। आर। मार्टिन के सिंहासन का खेल, राजा की लैंडिंग को गंदे और बदबूदार के रूप में वर्णित किया गया है लेकिन यह सिंहासन की भी सीट है ये विवरण पाठक के लिए एक दिलचस्प विपरीत बनाते हैं।
  • Video: कैसे हुई थी ...? भगवान श्री राम की मृत्यु | दंग रह जाओगे जानेके | Rahasya of Ram Death

    एक काल्पनिक शहर के बारे में लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    एक असली शहर के बजाय काल्पनिक शहर का उपयोग करने के पेशेवरों और विचारों से अवगत रहें यद्यपि एक वास्तविक शहर में अपनी कहानी को सेट करना आसान लगता है, एक काल्पनिक शहर बनाने से आप अपनी कल्पना का उपयोग कर सकते हैं और वास्तव में कल्पना की संभावनाओं में खिसक सकते हैं आपके पात्रों को काम करने और बातचीत करने और अपने शहर बनाने के लिए जगह की जरूरत है, आपको विभिन्न क्षेत्रों या वास्तविक दुनिया के विभिन्न हिस्सों के तत्वों को जोड़ने की आजादी देता है।
  • एक काल्पनिक शहर बनाना भी आपको एक असली शहर के तत्वों का उपयोग करने की अनुमति देगा, जिसे आप अच्छी तरह से जानते हैं, जैसे कि आपका गृहनगर, और उन्हें बारी में बदल दें ताकि वे काल्पनिक हो जाएं यदि आप वास्तविक जीवन के एक निश्चित क्षेत्र में बहुत परिचित और आरामदायक हैं, तो आप जो कुछ जानते हैं उसका उपयोग कर सकते हैं और एक काल्पनिक दुनिया बनाने के लिए इसे थोड़ा बदल सकते हैं।
  • एक काल्पनिक शहर बनाएं भी सामान्य रूप से अपने लेखन में सुधार होगा और कहा कि अधिक विश्वसनीय अपनी पुस्तक में शहर, अपनी पुस्तक की दुनिया के पाठकों के लिए अधिक विश्वसनीय हो जाएगा। एक सम्मोहक काल्पनिक शहर बनाना भी आपके पात्रों को मजबूत करेगा क्योंकि आप वर्णों के कार्यों और दृष्टिकोणों के अनुरूप शहर को आकार दे सकते हैं।
  • एक काल्पनिक शहर चरण 4 के बारे में लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक असली शहर पर काल्पनिक शहर के आधार पर विचार करें। एक अन्य विकल्प एक वास्तविक शहर का उपयोग करना है जिसे आप अपने गृहनगर के रूप में अच्छी तरह से जानते हैं, और एक तरह से फर्जी तत्व जोड़ सकते हैं जो पूरी तरह से वास्तविक नहीं है। इसका लाभ यह है कि यह संभव है कि आप अपने गृहनगर को अच्छी तरह जानते हैं और इसे शहर में काल्पनिक तत्वों के लिए टेम्पलेट के रूप में उपयोग कर सकते हैं जिसे आप तलाशना चाहते हैं। आप भौतिक संदर्भ बिंदुओं या अपने गृहनगर के क्षेत्रों को भी ले सकते हैं और अपनी कल्पना के आधार पर उन्हें बदल सकते हैं। इस तरह, काल्पनिक शहर किसी तरह से आपके लिए वास्तविक महसूस करते हैं।
  • भाग 2
    काल्पनिक शहर की नींव बनाएँ

    एक काल्पनिक शहर के बारे में लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    1
    शहर का नाम निर्धारित करें शहर का नाम काल्पनिक शहर के सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है। मुख्य पात्र, अन्य पात्रों और विवरण अक्सर अपनी कहानी में नाम को दोहरा सकते हैं। आपको उस पर विचार करना चाहिए जो अनुनाद है और महत्वपूर्ण लगता है।
    • आप एक ऐसा नाम चुन सकते हैं जो सामान्य और ठेठ लग रहा है "कोई छोटा सा शहर" अगर आप अपनी कहानी को और अधिक सार्वभौमिक महसूस करने के लिए चाहते हैं उदाहरण के लिए, मेंडोज़ा या विला चिका नाम का एक नाम, शहर के बारे में पाठकों को ज्यादा नहीं बताता है, केवल यह कि यह छोटा होने की संभावना है। स्प्रिंगफील्ड जैसे एक नाम का उपयोग करने से बचें, क्योंकि यह तुरंत पाठकों को द सिम्पसंस के बारे में सोचेंगे, जो आपकी कहानी के साथ फिट नहीं हो सकते।
    • काल्पनिक शहर स्थित क्षेत्र या क्षेत्र से मेल खाने वाले नाम पर विचार करें। यदि शहर जर्मनी में स्थित है, उदाहरण के लिए, आप एक जर्मन नाम या एक जर्मन शब्द चुन सकते हैं जो एक नाम के रूप में भी कार्य कर सकता है। यदि शहर कनाडा में स्थित है, तो आप एक कैनेडियन शहर चुन सकते हैं जो मौजूद है और कुछ काल्पनिक एक बनाने के लिए नाम बदलते हैं।
    • ऐसे नामों से बचें जो स्पष्ट लगते हैं, जैसे प्रतिशोध या नरक, क्योंकि पाठक तुरंत नाम के अर्थ को सतर्क कर दिया जाएगा। स्पष्ट नाम का उपयोग प्रभावी हो सकता है यदि लोग नाम के विपरीत कार्य करते हैं (उदाहरण के लिए, एक शहर जिसे नरक कहते हैं जो सबसे अनुकूल और सहानुभूति वाले निवासियों का है)।
  • एक काल्पनिक शहर के बारे में लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    2
    शहर का एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाएं अब आपके पास एक नाम है, आपको शहर के पीछे के इतिहास के बारे में सोचना होगा। शहर का एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाने से इसे पात्रों और पाठकों के लिए अधिक विश्वसनीय दिखाई देगा। आपको शहर के बारे में कई महत्वपूर्ण सवालों का जवाब देना होगा, जिसमें शामिल हैं:
  • शहर की स्थापना किसने की थी? यह एक अकेला अन्वेषक हो सकता है जो भूमि या देशी शहर में आया था जो शहर के टुकड़े से मूल उपकरण का उपयोग करके बनाया था। शहर की स्थापना के लिए जिम्मेदार व्यक्ति या व्यक्तियों के बारे में सोचो।
  • शहर की स्थापना कब थी? यह आपको शहर के विकास का बेहतर विचार प्राप्त करने में मदद कर सकता है, चूंकि 100 साल पहले स्थापित एक शहर में 15 साल पहले की स्थापना की तुलना में एक घनीभूत इतिहास होगा।
  • शहर की स्थापना क्यों थी? इस सवाल का उत्तर देने से आप शहर के अतीत का बेहतर वर्णन कर सकते हैं। संभवतः शहर को उपनिवेशवाद के माध्यम से स्थापित किया गया था, जहां एक विदेशी अन्वेषक ने जमीन का दावा किया और इसे उपनिवेश किया। या हो सकता है कि शहर उन लोगों द्वारा स्थापित किया गया, जिन्होंने खाली जगह की खोज की और अपने आप इसे बनाया। शहर के अस्तित्व के कारण आपको अपने पात्रों का बेहतर विचार प्राप्त करने में मदद मिलेगी क्योंकि उनके पास शहर के साथ लिंक और व्यक्तिगत कनेक्शन हो सकते हैं क्योंकि यह कैसे और क्यों स्थापित किया गया था।
  • शहर कितना पुराना है? शहर की उम्र एक और महत्वपूर्ण तत्व है। एक बड़े शहर में शहरी नियोजन का विवरण हो सकता है जिसे संरक्षित किया गया है, जबकि एक नए शहर में बहुत कम पुरानी इमारतों और शहरीकरण के लिए एक प्रयोगात्मक दृष्टिकोण हो सकता है।
  • एक काल्पनिक शहर के बारे में लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    शहर के परिदृश्य और जलवायु का वर्णन करें क्या शहर पहाड़ों में बसा हुआ है और जंगलों से घिरा है? या यह रेगिस्तान में रेत की टिब्बा से घिरा हुआ है? शहर एक बड़ी आबादी और इमारतों और कार्यालय टावरों के क्षितिज के साथ, और अधिक शहरी हो सकता है, या छोटा हो सकता है, छोटे से मध्यम में कुछ मुख्य सड़कों की आबादी के साथ। बाहरी, वनस्पति, और परिदृश्य सहित, एक बाहरी व्यक्ति शहर को कैसे देख सकता है पर ध्यान दें।
  • आपको शहर की जलवायु के बारे में भी सोचना चाहिए। क्या यह गर्म और नम या ठंडा और सूखा है? मौसम उस वर्ष के समय पर भी निर्भर हो सकता है जिसमें कहानी हो जाती है। यदि आपकी कहानी उत्तरी कैलिफोर्निया में स्थित एक फर्जी शहर में सर्दी के बीच में होती है, उदाहरण के लिए, रात के दौरान मौसम गर्म हो सकता है और कूलर हो सकता है।
  • एक काल्पनिक शहर के बारे में लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 8



    4
    शहर की जनसांख्यिकी का ध्यान रखें शहर की जनसांख्यिकी का मतलब लोगों की तरह है जो दौड़, लिंग और वर्ग के मामले में शहर को शामिल करता है। हालांकि शहर काल्पनिक होगा, हालांकि शहर की जनसांख्यिकी में बदलाव होने की संभावना है। आपको जनसांख्यिकी के बारे में विवरण शामिल करना चाहिए क्योंकि इससे शहर को और अधिक विश्वसनीय बना दिया जाएगा।
  • शहर के नस्लीय और जातीय समूहों पर विचार करें। क्या लैटिनस या काकेशियन के मुकाबले अधिक अफ्रीकी-अमेरिकी लोग हैं? क्या कुछ जातीय समूह शहर के कुछ क्षेत्रों में रहते हैं? क्या ऐसे क्षेत्र हैं जहां कुछ जातीय समूहों को प्रवेश करने की अनुमति नहीं है या जहां वे आराम से नहीं हैं?
  • शहर में कक्षाओं की गतिशीलता के बारे में सोचो। इसका अर्थ यह है कि एक मध्यम वर्गीय चरित्र शहर और शहर के एक शानदार या महंगा क्षेत्र में एक उच्च वर्ग में रहने वाले में से एक की एक निश्चित क्षेत्र में रहने वाले। काल्पनिक शहर वर्गों में विभाजित किया जा सकता है, कुछ क्षेत्रों को केवल एक को छोड़कर सभी वर्गों के लिए बंद किया जा सकता है।
  • एक काल्पनिक शहर के बारे में लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    5
    शहर का एक नक्शा बनाएं शहर के भौतिक प्रतिनिधित्व के लिए उपयोगी हो सकता है भले ही आपके पास सबसे अच्छा आरेखण कौशल न हो। शहर का एक महत्वपूर्ण स्केच बनाओ, जिसमें महत्वपूर्ण स्थलों और घर शामिल होंगे जहां मुख्य पात्र रहते हैं, साथ ही साथ वे जहां काम करेंगे।
  • आप परिदृश्य के विवरण भी देख सकते हैं, जैसे पर्वत श्रृंखला जो शहर या रेत टिनी की सीमाओं से बाहर की रक्षा करती है। जितना अधिक विवरण जोड़ने की कोशिश करें, उतनी ही आप इस तरह से अधिक काल्पनिक दुनिया का निर्माण करने में मदद करेंगे।
  • यदि आपके पास एक दोस्त है जिसमें चित्रण के प्रति प्रतिभा है, तो आप उससे अधिक विस्तार से शहर के मानचित्र को बनाने में मदद करने के लिए कह सकते हैं। मानचित्र बनाने में आपकी सहायता के लिए आप ऑनलाइन संसाधनों का भी उपयोग कर सकते हैं फ़ोटोशॉप जैसे प्रोग्राम का उपयोग करें, उदाहरण के लिए, इंटरनेट से छवियों को कॉपी और पेस्ट करने के लिए और शहर का नक्शा या भौतिक प्रतिनिधित्व बनाएं।
  • भाग 3
    काल्पनिक शहर का विवरण जोड़ें

    एक काल्पनिक शहर के बारे में लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    निर्धारित करें कि काल्पनिक शहर अद्वितीय क्या बनाता है अब जब आप शहर की मूल बातें सीख चुके हैं, तो आप कुछ स्थानीय रंग जोड़ना शुरू कर सकते हैं। शहर के अनोखे और दिलचस्प तत्वों पर विचार करें, जो कि इसके बारे में पढ़ना लायक हैं। ये भूखे क्षेत्रों या प्रसिद्ध भूत की कहानियां हो सकते हैं जो शहर को छिपाने लगते हैं। या वे उन शहर के बारे में किंवदंतियों की हो सकती हैं जो साझा किए जाते हैं और वर्णों के बीच प्रेषित होते हैं।
    • आपको यह भी सोचना चाहिए कि बाहरी दुनिया के अनुसार शहर क्या जाना जाता है। शायद शहर को वाणिज्य केंद्र के रूप में जाना जाता है या सबसे प्रसिद्ध खेल टीमों में से एक है
    • गौर कीजिए कि स्थानीय लोग शहर में क्या पसंद करते हैं या मजे करते हैं, क्योंकि यह इसे और अधिक अनोखी दिखता है। शहर में क्लब और फैशन क्लब क्या हैं? अपने शहर के मामले में स्थानीय लोगों पर क्या गर्व है और वे क्या शर्मिंदा हैं या वे क्या डरते हैं?
  • एक काल्पनिक शहर चरण 11 के बारे में लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस शहर का विवरण हाइलाइट करें जो आपकी कहानी के लिए जरूरी है हालांकि यह काल्पनिक दुनिया के बारे में जानने और विस्तार करने के लिए मोहक हो सकता है, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि आप विशिष्ट विवरण पर ध्यान केंद्रित करें जो कि समग्र कहानी का एक अनिवार्य हिस्सा है। शहर को पात्रों और कहानी की सेवा करनी चाहिए, दूसरी तरफ नहीं। शहर के कुछ हिस्सों पर फोकस करें जो वर्णों का उपयोग करते हैं और समय व्यतीत करते हैं उन्हें और अधिक पूरी तरह से विकसित करना।
  • उदाहरण के लिए, शायद आपका चरित्र शहर के केंद्र में स्थित एक निजी स्कूल में काफी समय बिताता है। स्कूल के छोटे विवरणों के बारे में सोचने के लिए समय निकालें, जिससे आसपास के क्षेत्र में इमारत स्कूल के रंगों और पालतू जानवरों के लिए दिखती है स्कूल के चारों ओर के क्षेत्र और स्कूल के लेआउट पर फोकस करें, जिसमें कक्षाओं और क्षेत्र शामिल हैं, जिसमें आपका चरित्र बहुत समय बिताता है।
  • एक काल्पनिक शहर चरण 12 के बारे में लिखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पांच इंद्रियों का उपयोग करें एक विश्वसनीय दुनिया बनाने का एक बड़ा हिस्सा रीडर को महसूस करना है कि वे वास्तव में शहर का अनुभव कर रहे हैं, कचरे की गंध से सड़क की आवाज के लिए। शहर के जीवन में आने में मदद करने के लिए दृष्टि, स्वाद, गंध, स्पर्श और ध्वनि से प्रेरित वर्णन बनाएँ।
  • उदाहरण के लिए, शायद शहर में एक प्रदूषित नदी है जो क्षेत्र से गुजरती है। नदी के किनारे से गुजरते समय यह कैसे बदबू आती है इसके बारे में सोचो अक्षरों की नदी की बदबू पर टिप्पणी और जिस तरह से यह दिखता है या लगता है
  • यह संभावना है कि आपकी कहानी में दोहराए जाने वाले कई स्थानों या परिदृश्य शामिल हैं। इन आवर्ती परिदृश्यों का वर्णन करने के लिए पाँच इंद्रियों का उपयोग करने पर ध्यान दें, क्योंकि इससे इतिहास की दुनिया को और अधिक समझने में सहायता मिलेगी।
  • एक काल्पनिक शहर के बारे में लिखें 13 शीर्षक चित्र
    4
    शहर में वास्तविक जीवन विवरण जोड़ें पाठक को जानकारी होगी कि वह उपन्यास पढ़ता है और शहर के कई अजीब और कल्पनाशील तत्वों को स्वीकार करने की संभावना है, लेकिन शहर में वास्तविक जीवन के तत्वों को शामिल करने में भी उपयोगी हो सकता है। इससे रीडर को शहर में अधिक अटक जाते हुए मदद मिलेगी क्योंकि कहानी की प्रगति होती है।
  • उदाहरण के लिए, आपके वर्ण शहर के एक घने शहरी क्षेत्र में समय बिता सकते हैं। यह क्षेत्र अजीब जीवों और राक्षसों द्वारा आबादी वाला हो सकता है लेकिन इसमें ऐसे तत्व भी हो सकते हैं, जिन्हें आप वास्तविक शहरी इलाके जैसे भवनों, सड़कों और गलियों में पा सकते हैं। वास्तविक और कल्पित जीवन दोनों के विवरण शामिल करने से एक विश्वसनीय दुनिया के निर्माण की सुविधा हो सकती है।
  • एक काल्पनिक शहर के बारे में लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    5
    वर्णों को मंच पर रखें और उन्हें स्थानांतरित करें। एक बार जब आप काल्पनिक शहर की अधिक विस्तृत जानकारी प्राप्त करते हैं, तो यह देखने के लिए कि वे कैसे इंटरैक्ट करते हैं और आगे बढ़ते हैं, उस पर वर्णों को लिखना उपयोगी हो सकता है। काल्पनिक शहर को सामान्य कहानी का समर्थन करना चाहिए और पात्रों को शहर के उन तत्वों तक पहुंचने में सक्षम होना चाहिए जो कि कहानी को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक पात्र है जो समय के माध्यम से यात्रा के लिए शहर के केंद्र में एक जादुई पोर्टल तक पहुंच की आवश्यकता है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पोर्टल काल्पनिक शहर में अच्छी तरह से वर्णित है। जादू पोर्टल में विश्वसनीय होने के लिए पर्याप्त विवरण होना चाहिए और चरित्र को इसके साथ दिलचस्प तरीके से बातचीत करना चाहिए। यह सुनिश्चित करेगा कि काल्पनिक शहर चरित्र की आवश्यकताओं और उद्देश्यों का समर्थन करता है।
  • Video: स्वर्ग तक सीढ़ी.. रावण ने यहां बनाई थी स्वर्ग की सीढ़ी, आज भी है मौजूद

    एक काल्पनिक शहर के बारे में लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    6
    वर्णों के दृष्टिकोण के माध्यम से शहर का वर्णन करें कहानी में एक काल्पनिक शहर के बारे में लिखते समय एक बड़ी चुनौती है कि वर्णन के स्पष्ट क्षणों से बचें, जहां आप परिदृश्य के बारे में पाठक की जानकारी देने के लिए एक चरित्र की आवाज़ में शहर का वर्णन शामिल करते हैं। ऐसा महसूस हो सकता है जैसे लेखक कोशिश कर रहा है "बोलना" उनके पात्रों के माध्यम से एक तरह से स्पष्ट और मजबूर हो सकता है आप काल्पनिक शहर का वर्णन करने के तरीके को सूचित करने के लिए वर्णों की आवाजों का उपयोग करके आप इस समस्या से बच सकते हैं।
  • अपने चरित्र को उस स्थिति में रखें जहां आपको शहर के एक निश्चित क्षेत्र से गुज़रना पड़ता है या इसके साथ बातचीत करनी पड़ती है। या क्या ये चरित्र शहर में एक सुविधा का उपयोग करता है, जिसके बाद वह उसे वर्णन करने की अनुमति देगा कि इसका उपयोग कैसे करना है। यह आपको चरित्र के परिप्रेक्ष्य के माध्यम से काल्पनिक शहर के वर्णन को शामिल करने का अवसर देगा, जो कि आपको सुविधाओं के बारे में बताए जाने के बजाय पाठक को और अधिक विश्वसनीय और समझाने वाला होगा।
  • आपको अक्षर भी काल्पनिक शहर के सबसे शानदार या अजीब तत्वों का आकस्मिक और सीधे रूप से इलाज करना चाहिए। यदि शहर पानी के नीचे स्थित है, उदाहरण के लिए, एक चरित्र जो लंबे समय तक वहां रहता है, तो यह आश्चर्यचकित नहीं हो सकता है कि उसे अपने पड़ोसी के पास जाने के लिए एक पनडुब्बी पर जाना होगा। आप पनडुब्बी पर आने वाले चरित्र का वर्णन कर सकते हैं और इसे अपने गंतव्य के लिए एक आकस्मिक और हर रोज़ मार्ग में प्रोग्रामिंग कर सकते हैं। यह पाठक को यह बताएगा कि इस फर्जी शहर में पनडुब्बियां आम हैं और इन्हें सीधे तौर पर यह बताने के लिए बिना परिवहन के एक रूप के रूप में उपयोग किया जाता है कि यह मामला है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com