ekterya.com

कैसे फंतासी लेखन में clichés से बचने के लिए

आप लिखना शुरू करने के लिए उत्सुक हैं, लेकिन आप अपनी कहानी को हमेशा की तरह ही उबाऊ सामग्री से भरना नहीं चाहते हैं इन निर्देशों का पालन करें और आप एक अवशोषित कल्पना बनाने के अपने रास्ते पर होंगे।

चरणों

फंतासी लेखन चरण 1 में बचें
1
क्लिचस से बचने के लिए मुश्किल हो सकता है याद रखें, बाद में दिखाई देने वाले एक या दो क्लिक्स का उपयोग बिल्कुल ठीक है, खासकर यदि वे आपकी कहानी के लिए महत्वपूर्ण हैं और यदि आप उन्हें बदलते हैं तो आपको प्रभावित होगा। बस बहुत सारे शामिल न करने का प्रयास करें, या कोई भी आपकी कहानी नहीं पढ़ना चाहती, और अंत में, आप इसे भूल जाएंगे।
  • काल्पनिक लेखन चरण 2 में टाईप टाईल्स का शीर्षक
    2
    अपने मुख्य चरित्र को एक यथार्थवादी परिवार बनाओ। एक सामान्य `नियम` के रूप में, मादा पात्रों में केवल उनके पिता होते हैं और पुरुष पात्रों की मां होती है। चीजों को थोड़ा अलग बनाने की कोशिश करो यदि आप सफल होते हैं, तो आपके पात्रों में अधिक रोचक व्यक्तिगत कहानियां होंगी।
  • काल्पनिक लेखन चरण 3 में बचें क्लिप से बचें
    3
    अपने पात्रों को व्यंग्य बनाने न करें। कई मादा पात्रों में गंदा, अशिष्ट और पता-यह-सभी व्यक्तित्व हैं, और इन्हें बचा जाना चाहिए। अच्छा, यथार्थवादी पात्रों को लोगों द्वारा पसंद किया गया है। आपको परेशानी में पति-पत्नी से बचना चाहिए। आप स्वतंत्र लेकिन सहानुभूति महिला चरित्रों, जो अच्छी भूमिका मॉडल हैं बनाना चाहते हैं और वे बचाने / मदद के लिए एक आदमी पर भरोसा करने की जरूरत नहीं है। `मैरी मुकदमा` irritantes- कुछ खामियां adjudícales अपने चरित्र और उन्हें खुश भले ही उनके जीवन दुखी कर रहे हैं नहीं है। इसके अलावा पुरुष पात्रों के साथ अपने सबसे अच्छे कार्य करें: नायक `पहली नजर में` हीरोइन से प्यार हो जाता नहीं बनाते हैं, या आप जो वर्णन के रूप में एक भयानक जीवन के साथ एक अनाथ, वह एक निजी स्कूल है जहाँ वह बदमाशी से पीड़ित के पास गया, मित्रहीन जब तक कुछ अनपेक्षित हुआ और एक नायक की खोज की। जब विवरण लेखन, इस तरह के रूप में, सच को पढ़ने के लिए परेशान कर रहे हैं `हेरोइन एक आदर्श लहर के साथ, एक गोमेद बाल, रेशमी और चमकदार था` वाक्य के उपयोग से बचने।
  • काल्पनिक लेखन चरण 4 में टाईप टाईल्स का शीर्षक
    4
    ली। ऐसा लग सकता है कि आपको क्या करना चाहिए इसके बिल्कुल विपरीत है, लेकिन यह आपको सिखा देगा कि किन स्थितियों से बचने के लिए यदि यह आपकी सहायता करता है, तो उन क्लर्कों की एक सूची बनाएं जिन पर आप सबसे अधिक नाखुश हैं
  • काल्पनिक लेखन में चरण 5 से बचें छवि शीर्षक
    5
    अपने प्राणियों को बनाएं मध्ययुगीन शैली की दुनिया में परियों, कल्पित बौने, बौने, कल्पित बौने, वे सभी बहुत अधिक इस्तेमाल किए गए पात्र हैं - जैसे कि नायक बच्चों की तरह जो पृथ्वी से आते हैं और बिना किसी स्पष्ट कारण के लिए एक फंतासी दुनिया में आते हैं। यदि आप एक सामान्य व्यक्ति के बारे में एक कहानी लिख रहे हैं जो एक काल्पनिक दुनिया में आते हैं, तो इसे थोड़ा अधिक यथार्थवादी बनाने की कोशिश करें ऐसी बातें मत डालो जैसे `बस वहां दिखाई दी` या `एक पोर्टल के माध्यम से गिर गया`
  • Video: Clichés की प्रकृति - ईमानदार विचार

    काल्पनिक लेखन चरण 6
    6
    विविध आयु वर्गों को अपने पात्रों के समनुरूप करें काल्पनिक कहानियों में अधिकांश पात्र 11 से 16 साल के बीच हैं। युवा किशोर होने के लिए ठीक है, लेकिन विभिन्न आयु के माध्यमिक वर्ण बनाने की कोशिश करें।
  • 7
    अपना हथियार डिजाइन करें तलवारें, पिस्तौल और छड़ें कल्पना में आम हैं अपने हथियार डिजाइन करना मज़ेदार और अलग होना चाहिए।
  • Video: 4 आम Clichés आपका लेखन में से बचें

    काल्पनिक लेखन चरण 8 में बचें क्लिप से बचें
    8
    `चुना` से बचें फिर, आप यथार्थवादी, रोमांचक और त्रि-आयामी वर्ण चाहते हैं। जितना दिलचस्प आपके पात्र हैं, उतना ही वे खुश रहेंगे। `चुने` एक कहानी उबाऊ कर सकती है क्योंकि आप जानते हैं कि केवल उस नायक दुनिया को बुराई से बचाएगा और वह नहीं बदलेगा।
  • काल्पनिक लेखन में चरण 9 से बचें चित्र का शीर्षक चरण 9



    9
    यदि आप रोमांस जोड़ना चाहते हैं, तो इसे बेहोश और नाटक से भरा नहीं बनाएं नारी के चरित्र से दूर हो जाओ, जो नायिका को बचाता है और जो उसे जानने के पांच सेकंड के भीतर उसके लिए कुछ भी करता है इसे अच्छा और यथार्थवादी बनाओ, कुछ ऐसे पात्रों की तरह जो बचपन से दोस्त हैं और तब से एक दूसरे को पसंद करते हैं। दो पात्रों जो प्यार में हैं, उन्हें कुछ होने से पहले एक-दूसरे को जानना चाहिए और वे प्यार में पड़ना ही नहीं चाहते थे क्योंकि वे चाहते थे कि उदाहरण के लिए, आप उन्हें तीन अध्यायों के लिए बहस नहीं कर सकते हैं और फिर उन्हें बिना कारण के लिए चुंबन बना सकते हैं, सिर्फ इसलिए कि आपको लगा कि आपकी कहानी रोमांस है। आप चाहते हैं कि यह वास्तविक जीवन में तथ्यों को हो रहा है, भले ही यह कल्पना की बात है, और उबाऊ बनाने के लिए, एक आयामी रोमांस कुछ भी बदतर हो जाएगी।
  • 10
    `खलनायक पिता` से बचना चाहिए।
  • 11
    खलनायक भी सामान्य दिख सकता है। अधिकांश कहानियां या तो बहुत सुन्दर या बहुत बदसूरत खलनायक हैं। चीजों को थोड़ा सा मिश्रण करने का प्रयास करें
  • 12
    नायकों की तुलना में बच्चों को मजबूत कर रहे हैं? नहीं, बस एक परेशान छोटे बच्चे को शामिल न करें जो हमेशा मुख्य पात्रों का पीछा करते हुए `समूह में शामिल होने` का प्रयास करते हैं, उन्हें लड़ाई में चुनौती देते हैं और उनमें से हर एक में मुख्य नायक को हराते हैं। उन प्रकार के वर्ण पसंद नहीं करेंगे और आपकी कहानी बोरिंग करेंगे।
  • काल्पनिक लेखन में चरण 13 से बचें छवि शीर्षक 13
    13
    `दुखद चरित्र` हमेशा एक गॉथिक / उदासीन चरित्र होता है, जिसमें कोई मित्र नहीं होता है, लेकिन कहानी के अंत में दूसरों के साथ कैसे बातचीत करना सीखता है। आम तौर पर यह दोस्तों के बिना एक लंबे अंधेरे बालों के प्रकार, या एक 18 साल की लड़की को एक दुखी जीवन के साथ होगा जो एक समूह के नेता है और `अशिष्ट लड़की` की तरह काम करने की कोशिश करता है।
  • काल्पनिक लेखन चरण 14 में बचें क्लिप से बचें
    14
    `रक्षाहीन राजकुमारी` यह नायकों की मदद नहीं करेगा या बचाव के अलावा अन्य कुछ भी बचाएगा।
  • 15
    किंवदंतियों और भविष्यवाणियां जो हमेशा सच होती हैं, कोई बात नहीं क्या यह वास्तविक जीवन में कभी नहीं होगा, चाहे आप एक काल्पनिक दुनिया में हों या नहीं।
  • 16
    झूठी मौतें यह बेहद आम है: एक नायक, आमतौर पर नायिका जिसमें नायक प्यार में है, मृत दिखाई देगा, लेकिन फिर वह जीवित होगा, लेकिन गंभीर चोटों के साथ।
  • काल्पनिक लेखन चरण 17 में बचें क्लिप से बचें
    17
    मुख्य खलनायक अंत में मर गया है।.. कोई। `मौत` का एक अन्य संहिता: नायक ने खलनायक / राक्षस को मारने के लिए आखिरकार कहा है, और जब सभी पात्र खुश और जश्न मनाते हैं, खलनायक / राक्षस जीवन में वापस आ जाता है।
  • काल्पनिक लेखन चरण 18 में टाईप करें टाईप करें
    18
    यह एक हज़ार साल पहले हुआ था।.. मुख्य खलनायक हमेशा एक हजार / एक सौ साल पहले `रहस्यमय नायक` द्वारा ही `सील` कर चुका था, जो केवल गायब हो गया था, और साल बाद ही भूमि को फिर से नष्ट करने की कोशिश करेगा। सामान्य तौर पर, दूसरे नायक के पास पहले से कुछ खून टाई होगा।
  • युक्तियाँ

    • अपनी पुस्तक को सबसे हालिया बेस्टसेलर के क्लोन के रूप में बनाने की कोशिश न करें संपादक नए विचारों के लिए खोज करते हैं
    • लोकप्रिय संस्कृति से बचें रुझान जल्दी से गायब हो जाता है, और एक अजगर सवार या एक जादूगर के बारे में आपका उपन्यास अनदेखा कर दिया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com