ekterya.com

कैसे अंधेरे कल्पना लिखने के लिए

एक कहानी लिखना मुश्किल है एक शानदार कहानी लेखन अधिक कठिन है। लेकिन अगर आप आगे भी जाना चाहते हैं और "अंधेरे काल्पनिक" कहानी लिखना चाहते हैं, तो इस लेख को पढ़ें।

चरणों

चित्र डार्क काल्पनिक चरण 1 लिखें
1

Video: ध्यान लगाकर पढ़ाई कैसे करें | How to Study with Full Concentration | Awal

एक विचार खोजें यह मूल, सही लगता है? ठीक है, ऐसा नहीं है। रिहर्सल के लिए भी विचार करना मुश्किल है और किसी हाई स्कूल के छात्र द्वारा इसकी पुष्टि की जा सकती है। एक चरित्र या जगह की कल्पना करते समय आमतौर पर विचार उत्पन्न होते हैं फिर, शरीर को चरित्र दें या सभी प्रकार की चीजों के साथ जगह भरें।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    चित्र डार्क काल्पनिक चरण 2 लिखें
    2
    परिदृश्य चुनें क्या यह किसी प्रकार का टॉक्केन-शैली युद्ध या फाउंन शैली की भूलभुलैया है या हो सकता है कि कुछ कोठरी में परी की तरह? यह विरोधी, हथियार और यहां तक ​​कि संवादों का निर्धारण करेगा, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है।
  • चित्र डार्क काल्पनिक चरण 3 लिखें
    3
    नायक (ओं) को बनाएं आम तौर पर, पिशाच, वेयरवोल्व और अन्य शानदार और अंधेरे प्राणियों, और इंसान पात्र हैं। सबसे बढ़िया कहानियों में, "अच्छा" चरित्र में दुनिया को बदलने या ऐसा कुछ करने का लक्ष्य है। लेकिन यह एक गहरी कल्पना की कहानी है, है ना? ठीक है, यह सही है उस के लिए, आपको अपने मुख्य चरित्र को एक तरह की बुराई विरोधी होनी चाहिए इस व्यक्ति के पास एक जटिल, अंधेरे अतीत होना चाहिए जिसमें हत्याएं और बुरी भावनाएं शामिल हैं इस तरह के व्यक्तियों का एक अच्छा उदाहरण ड्रेस्डन फाइलों के हैरी ड्रेस्डन है यद्यपि वह एक सच्चे विरोधी नायक नहीं है, फिर भी हर बार वह बुराई की ओर झुकना चाहता है। अंत में, वह एक नायक है और यही हर कोई चाहता है, है ना? जैसा कि आप हिंसा की कहानी लिखते हैं, आपकी अपनी काल्पनिक नायक होगा।
  • छवि डार्क काल्पनिक चरण 4 लिखें
    4
    प्रतिपक्षी (ओं) को बनाएं आप कह सकते हैं कि यह पूरी प्रक्रिया का सबसे मजेदार हिस्सा है इस हिस्से में, आप सभी प्रकार के अपवर्जित विचारों के साथ एक बीमार वण्डल बनाते हैं। आप पृथ्वी पर सबसे ज्यादा परेशान चरित्र बना सकते हैं (या वह जगह जहां आपकी कहानी होती है) और निर्णय लें कि क्या होगा। क्या प्रतिपक्ष जीत जाएगा? क्या वह गलत इंसानों में शामिल हो जाएगा और स्वर्गदूतों द्वारा हमला किया जायेगा, ताकि उसका मन नष्ट हो जाए, क्योंकि परमेश्वर सीधे उससे बात करता है और उसे निंदा करता है? सब कुछ आप पर निर्भर करता है



  • चित्र डार्क काल्पनिक चरण 5 लिखें
    5
    साजिश का निर्माण पात्रों को बनाने के समय प्लॉट का उद्घाटन होता है, लेकिन आपको कुछ बदलाव करने की आवश्यकता होगी जिससे कि सब कुछ ठीक से फिट हो। पिशाच की सेना क्या है अगर उनके पास क्या हमला नहीं है? एक रेडियोधर्मी बर्बाद बमबारी होने का मजा हिस्सा क्या है, अगर आपके पास कृषि योग्य भूमि पर लड़ने के लिए सैन्य सरदारों नहीं हैं? आपको कुछ प्रकार की लड़ाई की ज़रूरत है पात्रों को एक-दूसरे के साथ शामिल होने की जरूरत है, या तो उनके स्वयं के निर्णय से या नहीं। उन्हें अपहरण किया जा सकता है, राक्षसों ने अपने परिवार को मार डाला है, वे उन्हें साजिश प्राप्त करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। फिर, सब कुछ आप पर निर्भर करता है, हालांकि सभी आवश्यक और सुसंगत हैं। आप लाश नहीं बना सकते वे कहीं से भी दिखाई देते हैं, उन्हें एक पूर्ववास्तव की आवश्यकता है: एक औद्योगिक दुर्घटना, नरक भरा हुआ था, आर्मगेडन, जो भी हो मुद्दा यह है कि उन्हें कहीं से आना होगा।
  • चित्र डार्क काल्पनिक चरण 6 लिखें
    6
    एक योजना बनाओ यह आवश्यक है ताकि आप साजिश के सभी भागों को एक साथ मिल सकें। फिर भी, अगर आप कहानी के मध्य में भूखंड को बदलते हैं तो चिंता न करें।
  • छवि डार्क काल्पनिक चरण 7 लिखें
    7
    कहानी लिखें बाकी आप पर निर्भर करता है
  • युक्तियाँ

    • नायक के ब्योरे, सुनिश्चित करें कि पाठक के पास उनके पक्ष में होने का कारण है। खासकर अगर वह एक विरोधी नायक है, तो ऐसा कुछ होना चाहिए जो उसे खराब चरित्र की तुलना में बेहतर बनाता है, यही कारण है कि वह प्रोपेनोनिस्ट है!
    • क्लिचिस और स्टैरियोटाइप से बचें हर बुरे आदमी को किसी के बेटे या बेटी के रूप में शुरू होता है, एक मोटा हीरा वयस्क और अनुभव पॉलिश आपका विरोधी बुरा है क्योंकि कुछ (आमतौर पर, बहुत सी चीजें) ने ऐसा किया, इसलिए यह आपके चरित्र के सिर में चला गया यह बुरा है क्योंकि आपका दिमाग बुराई के साथ काम करता है क्योंकि यह गंदा और काली कोट का उपयोग नहीं करता है
    • हार न दें लेखन में वर्षों लग सकते हैं काम करना जारी रखो और आप अंत तक पहुंच जाएंगे
    • हमेशा बुरा लोगों को भी बदतर बनाओ! जितना अधिक नायक को लड़ना होगा और अधिक बुराई विरोधी, अधिक पाठकों को नायक जीतना होगा। एक फिल्म से ली गई निम्न उदाहरण पर विचार करें: मूवी कैसे उबाऊ हो सकती थी? एरिक Draven क्रो अगर गार्ड अपराधी के बजाय लड़ा था?, क्या हुआ अगर अंत में बड़ा लड़ाई श्री मोरन, बुराई विज्ञान शिक्षक के बजाय शीर्ष डॉलर, अपराध प्रभु के खिलाफ हो गया होता? थोड़ा अलग, है ना?
    • काले कल्पना की कहानियां लगभग कभी "खुशी से कभी" के साथ समाप्त नहीं होतीं आम तौर पर, इसका अंत सुख और दुख के मध्य में स्थित है। उदाहरण के लिए, नायक ना ही परीक्षणों में रहता है, लेकिन किसी तरह से वह स्थायी रूप से घायल हो जाता है। मुद्दा यह है कि आपका जीवन पहले जैसा नहीं हो सकता है क्योंकि उसमें कुछ और बदल गया है।

    चेतावनी

    • यदि आपके मित्र हैं, तो उनको छोड़ने के लिए तैयार रहें, जब आप बोलने वाले पात्रों के लिए उचित भाषा के बारे में चिंतित होते हैं और इस तरह की अन्य चीजें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com