ekterya.com

खरोंच से दुनिया का निर्माण कैसे करें

क्या आप हमेशा एक सफल कहानी लिखना चाहते हैं, जिसमें कल्पना की दुनिया है? ये सभी चीजें हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए

चरणों

स्क्रैच चरण 1 से एक काल्पनिक दुनिया बनाएँ शीर्षक वाली छवि
1
तय करें कि आप किस प्रकार की दुनिया बना सकते हैं और देख सकते हैं कि यह आपके तर्क के साथ फिट है या नहीं। जादुई प्राणियों से भरा एक काल्पनिक? एलियंस से भरा एक भविष्य विज्ञान कथा कहानी? कुछ भी संभव है! बस आप जिस थीम को पसंद करते हैं उसे चुनकर और अपनी दुनिया को इसके निर्माण से शुरू करें।
  • स्क्रैच चरण 2 से एक काल्पनिक दुनिया बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी दुनिया के नियम और आधार स्थापित करें यदि यह गल्पिन से भरा एक काल्पनिक कहानी है, तो एक विदेशी दिखाई नहीं दे सकता है और मुख्य चरित्र पर हमला कर सकता है! आपको नियम स्थापित करने की जरूरत है, जैसे कि कौन कुछ और नहीं कर सकता, जहां एक निश्चित तत्व हर समय पाया जा सकता है, निषेध क्या है और क्या नहीं है। इसे स्थिरता की आवश्यकता है आपको शारीरिक कानूनों की आवश्यकता है - न सिर्फ सरकारी कानून
  • स्क्रैच चरण 3 से एक काल्पनिक दुनिया बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी दुनिया के लिए दौड़ का आविष्कार या पुन: बनाएँ उसमें किस प्रकार के प्राणी पाएंगे? वे आमतौर पर कहाँ रहते हैं? उनके रिवाज़ और परंपराएं क्या हैं? वे कैसा दिखते हैं? ध्यान से प्रत्येक दौड़ सोचो, यह वह क्षण है जिसमें आपके कुछ कानून लागू होते हैं।
  • स्क्रैच चरण 4 से एक काल्पनिक दुनिया बनाएँ शीर्षक वाला चित्र

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    4
    एक समाज बनाएं कैसे दौड़ एकजुट हो? क्या वे एक साथ काम करते हैं? क्या उनके पास राजा बनने के लिए राजा है? वे किस भाषा बोलते हैं? वे किस कैलेंडर का उपयोग करते हैं? वे ज्यादातर कटाई कर रहे हैं? क्या वे धार्मिक या आक्रामक हैं (युद्ध और लड़ाईएं लगातार हो सकती हैं)? आपके संभोग की आदतें क्या हैं? आपके परिवार के ढांचे क्या हैं? आप हमारी दुनिया में परंपरागत चीज़ों पर निर्भर रह सकते हैं या पूरी तरह से अद्वितीय बना सकते हैं!
  • detalles.Según में विशद जानकारी देता है कि आप अपने दुनिया के आधार आप जैसे planteándote अधिक विशिष्ट और जटिल प्रश्नों को जा सकते हैं बनाने जाने: क्या राजनीतिक व्यवस्था है, कैसे अपने लोगों से संवाद, कैसे लोगों को जानकारी तक पहुँच सकते ??? क्या आपके पास पालतू जानवर है?
  • स्क्रैच चरण 5 से एक काल्पनिक दुनिया बनाएँ शीर्षक वाला चित्र



    5
    योजना जो आपकी दुनिया की तरह दिखाई देगा। यद्यपि विविधता बहुत अच्छी है, आप दुनिया का आधा हिस्सा रेगिस्तान नहीं कर सकते हैं और दूसरे आधे मैदानों में जमे हुए होंगे। कुछ जगहों पर कि आप संभवतया बहुत कुछ का उपयोग करते हैं (शहर की राजधानी या मुख्य पात्रों के घर?), योजनाओं की कोशिश करें जहां ज्यादातर चीजें हैं और शायद कुछ आवासीय जगहें भी हैं
  • स्क्रैच चरण 6 से एक काल्पनिक दुनिया बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    आपकी कहानी में, कुछ ऐसे तत्व हो सकते हैं जो आप महत्वपूर्ण होना चाहते हैं। इस बारे में सोचें कि किस तरह की दुनिया है और अगर ये चीजें समझ जाएंगे एक विज्ञान कथा कहानी में यह संभव है कि मनुष्य इस अधिनियम में मारे गए और एक फंतासी दुनिया में केवल पुरुषों को जादू का अभ्यास करने की अनुमति है सुनिश्चित करें कि इन बातों के लिए कहानी के अंदर एक कारण है (यदि सभी पात्र पुरुष हैं, तो इस कानून का क्या अर्थ है?)
  • स्क्रैच चरण 7 से एक काल्पनिक दुनिया बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने आप से इस दुनिया के बारे में सवाल पूछें:
  • अगर मैं एक यात्री से गुजर रहा था और मैं देख रहा था >यहां एक दौड़ डालें< अपने प्राकृतिक आवास में, यह कैसा दिखेगा?
  • इस दुनिया में किस तरह का जीवन सामान्य व्यक्ति (औसत या सबसे आम) ले जाएगा?
  • अगर मैं एक अलग दुनिया से कोई था, तो मुझे इस दुनिया को पहली बार देखकर क्या प्रभाव पड़ा होगा?
  • इस दुनिया में, सामान्य लोगों की किस तरह का ज्ञान होगा?
  • स्क्रैच चरण 8 से एक काल्पनिक दुनिया बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    8
    यह सब एक साथ रखो आपकी दुनिया एक पहेली की तरह हो सकती है - जब आप एक साथ सब कुछ डालते हैं, तो आपको आसानी से एक संपूर्ण छवि बनाना चाहिए। इस बिंदु से, पीछे देखो और तय करें कि आप क्या संपादित कर सकते हैं या यह पता लगा सकते हैं कि इस संसार को साजिश को कैसे प्रभावित होगा।
  • युक्तियाँ

    Video: What to do if a cat scratches you - How to heal cat scratches!

    • कुछ कहानियों के बारे में यादृच्छिक कहानियां और पैराग्राफ लिखें जिन्हें आपकी कहानी में कभी भी देखा या उल्लेखित नहीं किया जाएगा, बस इस संसार में उनका जीवन क्या होगा।
    • याद रखें कि यह लेख केवल आपकी सहायता करने के लिए है आप कुछ भी कर सकते हैं जो आप चाहते हैं
    • अपनी दुनिया का एक नक्शा बनाएं, जिसमें वर्णों के घरों के स्थान और नदियों और भू-आकार के विवरण जैसे विवरण शामिल होंगे। इससे आपको आपके विवरण की निरंतरता बनाए रखने में मदद मिलेगी।
    • आपके सिर में पूरी दुनिया को बनाए रखना मुश्किल हो सकता है किसी शीट पर विचारों और मार्गदर्शिकाएं रिकॉर्ड करें, शायद, कुछ दौड़ और मानचित्रों को स्केच करें।
    • अपना विश्व स्वाभाविक रूप से प्रवाह करें। लोगों को विश्वास करें कि वे एक पूरी तरह से अलग दुनिया में हैं - इस बारे में बड़े विवरणों में मत जाओ (अपने पात्रों को समय-समय पर कुछ छोटे विवरण दें)।
    • आपको यह सोचना चाहिए कि आपका दुनिया कैसा होगा। क्या यह एक जगह है जहां हर कोई समृद्ध है या यह एक सामान्य स्थान होगा जहां कुछ लोग अमीर हैं और अन्य गरीब हैं? और राष्ट्रपति कौन होगा? कुछ मजेदार स्थानों को जोड़ें, जिन्हें आप यात्रा कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • अपनी कल्पनाओं की दुनिया को न बनाएं हम सभी समय-समय पर हमारी अपनी दुनिया चाहते हैं, लेकिन कोई भी अपने सपने के बारे में मैरिया Susanas से भरा नहीं पढ़ना चाहता है। यह तब तक मनोरंजक नहीं है जब तक कि वह दुनिया में फिट नहीं हो।
    • संगति। हमेशा अपनी दुनिया में स्थिरता होना चाहिए उदाहरण के लिए, आपको गैर-जादुई ईलेवन योद्धाओं को अचानक अपनी उंगलियों के सुझावों पर बिजली की बोल्ट फेंकना नहीं चाहिए।
    • पात्रों को दुनिया में फिट होना चाहिए, न कि अन्य तरीकों से। यह संभव है कि आप कुछ वर्णों से जुड़ा हो, लेकिन जब तक कि वे नियमों के अनुकूल न हों और नियमों को वर्णित नहीं किए जाते, आपकी कहानी अलग हो जाएगी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com