ekterya.com

पैसे खरीदने वाले डोमेन कैसे अर्जित करें

यदि आप अपने घर से पैसे कमाने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो आप जान सकते हैं कि आप डोमेन नाम खरीद कर ऐसा कर सकते हैं। यह एक आसान काम नहीं है, लेकिन अगर आप पैसे खरीदने के डोमेन बनाने के तरीके जानने के लिए इन चरणों का पालन करते हैं, तो आप जा सकते हैं "अंडे की अपनी टोकरी भरना"। एक बार जब आप डोमेन प्राप्त कर लेते हैं, तो कई तरह से आप पैसे कमा सकते हैं

चरणों

मनी ख़रीदना डोमेन चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र

Video: Documentary Khamsa/Marc Almodovar, full movie

1
जानें कि डोमेन नाम को मूल्यवान कैसे बनाया जाता है इस तरह आपको पता चलेगा कि सबसे अच्छे लोगों को कैसे चुनना है और पैसा बनाने की अधिक संभावना है।
  • Video: The Great Gildersleeve: Apartment Hunting / Leroy Buys a Goat / Marjorie's Wedding Gown

    मनी ख़रीदना डोमेन चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: You Bet Your Life: Secret Word - Chair / Floor / Tree

    2

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy Proposes to Adeline / Secret Engagement / Leila Is Back in Town

    विभिन्न डोमेन नीलामी साइटों से जुड़ें ये नीलामी साइट आपको यह बताती है कि बाजार में क्या बेच रही है और क्या उपलब्ध है। इसके अलावा, डोमेन की उपलब्धता उस विधि का निर्धारण करने में आपकी सहायता करेगी जो आप उस डोमेन नाम के साथ पैसे कमाने के लिए उपयोग करेंगे।
  • मनी ख़रीदना डोमेन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अधिक मूल्यवान लोगों को ढूंढने के लिए समय सीमा समाप्त करने वाले डोमेन की सूची जांचें उन लोगों को चुनें जिन्हें आप सोचते हैं कि आपको उच्च मुनाफा मिल सकता है



  • मनी ख़रीदना डोमेन चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य डोमेन खरीदारों से पता करें कि आपकी सूची कैसी है। यदि आपको नीलामी साइटों पर या अन्य तरीकों से डोमेन की इन्वेंट्री नहीं मिलती है, तो डोमेन शुरू करने का यह एक अच्छा तरीका है।
  • मनी ख़रीदना डोमेन चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    उन डोमेन को खरीदें जो आपको लगता है कि सबसे मूल्यवान हैं पैसा बनाने के लिए डोमेन ख़रीदना जोखिमपूर्ण है क्योंकि आपको हमेशा पता नहीं है कि खरीदार उस वेबसाइट डोमेन में एक ही मूल्य देखेंगे। आप निम्न तरीकों से पैसा कमा सकते हैं
  • डोमेन आरक्षण सेवा के माध्यम से डोमेन को आरक्षित करें सेवा डोमेन में विज्ञापन रखेगी। जब लोग उस डोमेन पर जाते हैं और विज्ञापनों पर क्लिक करते हैं, तो आप पैसे अर्जित करेंगे। यह विधि आमतौर पर डोमेन के साथ ही काम करती है जिसमें बहुत लोकप्रिय खोजशब्द और सामान्य ट्रैफ़िक होते हैं।
  • एक वेबसाइट विकसित करें जो आपके डोमेन के साथ जाती है। कई डोमेन खरीदारों डिजाइनर या वेब डेवलपर्स नहीं हैं, लेकिन वे अपनी स्वयं की वेबसाइट के माध्यम से पैसा बनाना चाहते हैं। डोमेन के साथ चलाए जा रहे एक साइट को विकसित करके, ट्रैफ़िक सृजन करना, आप खरीददारों को उत्पाद प्रदान कर सकते हैं और अपने लाभ मार्जिन में वृद्धि कर सकते हैं।
  • बिक्री के लिए डोमेन रखें यदि आप यह नहीं मानते हैं कि डोमेन बुकिंग सेवा द्वारा दिए गए विज्ञापनों के साथ बहुत पैसा कमाता है, या आपके पास ट्रैफ़िक बनाने के लिए वेबसाइट बनाने का समय नहीं है, तो आप पैसे बनाने के लिए उस डोमेन को बिक्री पर रख सकते हैं। याद रखें, चाबी सस्ते खरीदने और महंगा बेचने के लिए है पैसे कमाने से पहले आपके पास कुछ समय के लिए डोमेन आरक्षित होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप चाहें, तो आप अपना खुद का डोमेन नाम बना सकते हैं और सीधे उन्हें खरीद सकते हैं। हालांकि, यह विधि उच्च जोखिम से जुड़ी हुई है, क्योंकि डोमेन के अस्तित्व का समय खोज इंजन अनुकूलन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह बिक्री का एक महान बिंदु बनाता है
    • पैसा बनाने के लिए डोमेन ख़रीदना जोखिमपूर्ण है। बेहतर परिणाम के लिए, .com डोमेन को रखने का हमेशा एक अच्छा विचार है, लेकिन आप .org और .net की भी कोशिश कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • इंटरनेट कनेक्शन के साथ कंप्यूटर
    • डोमेन पंजीकरण प्रदाता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com