ekterya.com

कैसे एक डोमेन नाम को बेचने के लिए

प्रत्येक डोमेन के जीवन में एक क्षण आता है जिसमें आपकी संपत्ति दूसरे हाथों में स्थानांतरित होनी चाहिए। कारणों एक डोमेन बेचने के लिए व्यापक रूप से भिन्न कर सकते हैं: शायद कंपनी नहीं रह गया है बाजार में अधिक चल रही है, या डोमेन डोमेन की एक और नंबर के साथ खरीदा गया था और इस्तेमाल कभी नहीं किया। कुछ अतिरिक्त पैसे कमाने के लिए आप देख रहे हैं कुछ अतिरिक्त डोमेन से छुटकारा पाने के, या यदि आप एक प्रीमियम डोमेन नाम क्या एक सोने की खान के लायक है कि अब, पढ़ने के चरण 1 है जानने के लिए नीचे है कि यह कैसे बेचने के लिए।

चरणों

भाग 1

अपने डोमेन को बिक्री के लिए रखें
छवि नाम से छवि एक डोमेन नाम चरण 1

Video: यह सिक्के मुझे खरीदना है बेचने के लिए मुझे मेल करें.

1
अपने डोमेन के मान निर्धारित करें ऑफ़र स्वीकार करने या अपने डोमेन नाम को प्रकाशित करने से पहले, अपने मूल्य का आंकड़ा लें ताकि आप एक अच्छी कीमत प्राप्त कर सकें। वहाँ कारकों आप जब एक डोमेन का मूल्य निर्धारित करने पर विचार करना चाहिए की एक बहुत कुछ कर रहे हैं, इसलिए यदि आप बहुत यकीन है कि अच्छा होगा इस तरह के आकलन करने के लिए एक कंपनी से संपर्क होता नहीं लग रहा है। मुख्य कारकों में से कुछ हैं:
  • यातायात। यह डोमेन के मूल्य के मुख्य प्रभावों में से एक है। उपयोगकर्ताओं को, जो URL की खोज, या जो बाहरी लिंक पर क्लिक करें दर्ज करें, से डोमेन के लिए आगंतुकों की संख्या, मूल्य पर एक बड़ा असर पड़ेगा, खासकर अगर इन आगंतुकों पैसा हो जाते हैं।
  • शीर्ष-स्तरीय डोमेन सबसे महत्वपूर्ण वेबसाइटें ".com" हैं यह किसी भी अन्य शीर्ष-स्तरीय डोमेन (। इन्फो, .बिज़,। नेट, आदि) से अधिक मूल्यवान हैं।
  • लंबाई और पठनीयता एक और दो शब्द के नाम के साथ अंग्रेजी डोमेन सबसे मूल्यवान उत्पाद हैं। वे विशेष रूप से मूल्यवान होते हैं यदि वे सीधे उद्योग से संबंधित होते हैं (होटल,। Com या ciclismo.com), वे अच्छी तरह से पढ़ते हैं और याद रखना आसान होते हैं।
  • एक डोमेन नाम स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    मूल्य के बारे में यथार्थवादी रहें कुछ ऐसे डोमेन हैं जो हजारों डॉलर में बेचते हैं जब तक आपके पास अत्यधिक उद्धृत या अत्यधिक मांग वाला डोमेन नहीं है, आपको इसके लिए बड़ी रकम नहीं मिलेगी। जब आप इसे बेचने के लिए जाते हैं तो कीमत के बारे में यथार्थवादी होने में बहुत उपयोगी होगा।
  • छवि नाम से छवि नाम एक डोमेन नाम चरण 3
    3

    Video: TASKHOME FAST SEMINAR 8750254770 9311193711

    एक "बिक्री के लिए" पोस्टर रुको। आपके डोमेन के लिए ऑफ़र प्राप्त करने का सर्वोत्तम तरीका है आपकी साइट को एक सरल संदेश देना है जो "बिक्री के लिए" कहते हैं यह आपके आगंतुकों को तुरंत पता चलेगा कि डोमेन इसे खरीदने के लिए उपलब्ध है, और वे आपसे संपर्क कैसे कर सकते हैं। ऐसे कई तरीके हैं जिनमें आप यह कर सकते हैं:
  • कई डोमेन पंजीकरण संस्थाएं सरल वेबसाइटें प्रस्तुत करती हैं एक मूल वेब पेज बनाने के लिए प्रस्तावित उपकरणों का उपयोग करें जो इंगित करता है कि डोमेन बिक्री के लिए है। आप प्रकाशित डोमेन की सूची का एक लिंक शामिल कर सकते हैं या आपकी संपर्क जानकारी शामिल कर सकते हैं (स्पैम से सावधान रहें)
  • आप अपनी मौजूदा वेबसाइटों में से किसी एक पर एक पृष्ठ जोड़ सकते हैं और आपके द्वारा विक्रय पृष्ठ पर बेचते सभी डोमेन रीडायरेक्ट कर सकते हैं।
  • यह दिखाने के लिए कि आपका डोमेन बिक्री के लिए है, अपनी WHOIS जानकारी को समायोजित करें। आप इस तथ्य को दर्शाने के लिए पंजीकरण जानकारी बदल सकते हैं कि डोमेन बिक्री के लिए है। उदाहरण के लिए, आप स्वामी के नाम के अंत में "डोमेन के लिए बिक्री" वाक्यांश जोड़ सकते हैं।
  • छवि नाम से छवि नाम एक डोमेन नाम चरण 4
    4
    अपने डोमेन पार्क या पार्क करें अगर आप निश्चित नहीं हैं कि आप कम समय में अपना डोमेन बेच सकते हैं, तो आप इसे पार्किंग या डोमेन पार्किंग सेवा में पंजीकृत कर सकते हैं। ये साइटें आपको अपने डोमेन के लिए लैंडिंग पृष्ठ प्रदान कर सकती हैं जिसमें विज्ञापन के लिंक शामिल होंगे, जिससे आप खरीदार की प्रतीक्षा करते समय लाभ कमा सकते हैं। इन सेवाओं की पेशकश करने वाले अधिकांश पृष्ठ में "बिक्री के लिए" पोस्टर और अन्य सेवाएं शामिल हैं
  • भाग 2

    डोमेन प्रकाशित करें
    छवि नाम से छवि नाम एक डोमेन नाम चरण 5
    1
    बिक्री सेवा के साथ अपने डोमेन को प्रकाशित करें आपके डोमेन को प्रकाशित कर सकते हैं जो बिक्री सेवाओं की एक विस्तृत विविधता है ये सेवाएं बिक्री के लिए कमीशन से बची हैं, लेकिन वे आपके डोमेन के लिए बहुत बड़ा विज्ञापन बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं। कुछ आपको डोमेन के बारे में विवरण और अतिरिक्त टिप्पणियां जोड़ने की अनुमति देते हैं, जो आपकी बिक्री को बढ़ावा देने में आपकी सहायता कर सकते हैं। सबसे लोकप्रिय साइटों में से हैं:
    • Sedo
    • Flippa
    • GoDaddy
    • Afternic
  • छवि नाम से छवि नाम एक डोमेन नाम चरण 6
    2
    एक एजेंट किराया कई सेवा एजेंसियां ​​उपलब्ध हैं जो आपकी साइट को सक्रिय रूप से बेचने का प्रयास करेंगे। ये सेवाएं आम तौर पर एक मानक विज्ञापन सेवा से अधिक लागतें, लेकिन आपको बेहतर परिणाम प्रदान कर सकते हैं।
  • काम पर रखने से पहले हमेशा एजेंसियों की सेवाओं की खोज करें। सुनिश्चित करें कि यह प्रभावी है और यह कि मध्यम कीमतें हैं



  • छवि नाम का एक छवि नाम एक डोमेन नाम चरण 7
    3
    नीलामी सेवा का उपयोग करें विज्ञापन साइटों और एजेंसियों के अतिरिक्त, नीलामी साइटें भी हैं ईबे वास्तव में सबसे लोकप्रिय डोमेन नीलामी साइटों में से एक है और कई अन्य हैं कई विज्ञापन साइट नीलामी सेवा भी प्रदान करते हैं।
  • भाग 3

    बिक्री बंद करें
    छवि नाम से छवि नाम एक डोमेन नाम चरण 8
    1
    जल्दी से उत्तर दें यदि आपको कोई ऑफ़र मिलती है, तो जितनी जल्दी संभव हो उतनी जल्दी जवाब देना सुनिश्चित करें। यदि आप 24 घंटे से अधिक प्रतीक्षा करते हैं, तो आप एक खरीदार खो सकते हैं
  • Video: TASKHOME COMPLETE PLAN 8750254770. 9311193711 aap apni online dukan kholna Chahte Hain Aise video ko

    छवि नाम का एक छवि नाम एक 9 नाम दर्ज करें
    2
    आकर्षक कीमतों का उपयोग करें जब आप अंततः अपने डोमेन के लिए प्रारंभिक मूल्य का निर्णय लेते हैं, तो अपने खरीदारों को आकर्षित करने के लिए आकर्षक कीमतों का उपयोग करें यह वह जगह है जहां आपको इसे और अधिक आंखों को पकड़ने के लिए $ 1 की कीमत कम करनी चाहिए (उदाहरण के लिए, $ 500 के बजाय $ 499)
  • छवि नाम से छवि नाम एक डोमेन नाम चरण 10
    3
    अपनी कीमत की बातचीत करें यदि आपके पास एक ऐसा डोमेन है जिसे आप जानते हैं तो एक निश्चित कीमत के लायक है, सुनिश्चित करें कि आप कम के लिए व्यवस्थित नहीं करते हैं अपने डोमेन के मूल्य के बारे में आपकी जानकारी के बारे में हथियार के रूप में उपयोग करें और खरीदार को समझाएं कि वह कीमत क्या है
  • छवि नाम से छवि नाम एक डोमेन नाम कदम 11
    4
    प्रत्यक्ष बिक्री के लिए एस्क्रो सेवाओं का उपयोग करें खरीदार के साथ सीधे बातचीत करते समय, सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा हस्तांतरित धन सीधे ट्रस्ट सर्विस पर जाता है यह आपको यह सुनिश्चित करने की अनुमति देगा कि सभी चेकों के पास धन है और यह कि आपको बाउंस चेक और कोई डोमेन नहीं छोड़ा जाएगा। एस्क्रो सेवाओं बिक्री में कुछ दिन जोड़ सकते हैं और आपको एक प्रतिशत का खर्च आएगा, लेकिन आपको कई सिरदर्दों से बचने की अनुमति होगी।
  • यदि आप अपने डोमेन को छोटी मात्रा में बेचते हैं, तो यह ट्रस्ट सेवाओं का उपयोग करने के लिए बहुत सुविधाजनक नहीं हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न प्रकार की बिक्री रणनीतियों के संयोजन पर विचार करें, एक एजेंट अपने डोमेन नाम प्रकाशित करते हैं, जबकि आप अपने खुद के खरीदार की तलाश में हैं

    Video: Domain Name registration ke liye 5 sabse acchi company kaun hai?-tutorial

    चेतावनी

    • एजेंटों से सावधान रहें जो अतिरंजित आयोगों के लिए पूछते हैं। वास्तव में आपके साथ काम करने वाला एक ढूंढने का प्रयास करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com