ekterya.com

अमेरिकी अंग्रेजी कैसे बोलें

अमेरिकी अंग्रेजी में हमेशा भिन्न लहजे होते हैं और कभी-कभी अलग-अलग शब्दों का प्रयोग स्थिति के आधार पर किया जाता है। आपको एहसास होगा कि दुनिया के सभी अंग्रेजी बोलने वालों की एक ही बोली नहीं है (यह भी संयुक्त राज्य में होता है)। देश के क्षेत्र और यहां तक ​​कि निकटवर्ती राज्यों के बीच के आधार पर कई उल्लेखनीय मतभेद हैं। कभी उनसे आप पहली बार क्या कहते हैं, यह समझने की उम्मीद नहीं करें कई बार, आप कह रहे हैं कि "क्या मुझे क्रीम और चीनी वाली कॉफी मिल सकती है?" (क्या आप मुझे क्रीम और चीनी के साथ कॉफी दे सकते हैं?), जो पूर्वोत्तर राज्यों से अंग्रेजी में अनुवादित है "क्या मैं एक बड़े नियमित रूप से मिल सकता हूं?" (क्या आप मुझे एक बड़ा नियमित दे सकते हैं?) यदि आप अन्य राज्यों में इसका इस्तेमाल करते हैं, तो यह बहुत भ्रमित होगा क्योंकि स्थानीय लोगों के लिए "बड़ा" माध्यम है और "नियमित" काला है।

चरणों

स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी स्टेप 01 शीर्षक वाला चित्र
1
सभी को अपनी बोली को समझने या जानने की उम्मीद मत करो। संयुक्त राज्य अमेरिका आप्रवासियों का राष्ट्र है और देश में अलग-अलग लोगों का हमेशा स्वागत किया जाता है, हालांकि, वे शायद ही कभी दूसरी भाषाओं में बोलना सीखते हैं। 95% अमेरिकियों कभी भी सभी 50 राज्यों की यात्रा नहीं करेंगे, विदेशों में अकेले रहें, इसलिए वे आपको नहीं समझेंगे या आपकी भाषा नहीं बोलेंगे: नहीं सोचें कि वे अज्ञानी हैं, वे केवल व्यावहारिक हैं
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी चरण 02 नाम वाला छवि
    2
    अगर आप अच्छा अंग्रेजी नहीं बोलते हैं, तो नाराज़ मत बनो, जब वे सुनते हैं, तो हंसते हैं, जो आपसे कुछ कहना चाहते हैं जो उन्हें समझ में नहीं आता। अमेरिकियों के लिए, हँसी हताशा को कम करने का एक तरीका है जो कि भाषा के अवरोधों से उत्पन्न होती है और अपमानजनक नहीं है। बस हंसी, शुरुआती गलतफहमी के लिए यह सामान्य और स्वाभाविक है
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी स्टेप 03 शीर्षक वाला छवि
    3

    Video: विदेशी इंग्लिश में क्या है

    याद रखें कि बड़े शहरों में लोगों का रवैया ग्रामीण या खेती वाले समुदायों में रहने वाले लोगों के दृष्टिकोण से थोड़ा अलग है। सामान्य तौर पर, लोग शहरों के बाहर और अधिक अनुकूल होते हैं। बड़े शहरों में रहने वाले लोग अधिक बल देते हैं और अपमानजनक रूप से कार्य कर सकते हैं। कृपया उस देश में जिस तरह से लोग काम करते हैं, उसके प्रतिनिधित्व के रूप में इसे सामान्यीकरण न करें। उदाहरण के लिए, अगर न्यूयॉर्क में तीन लोग आपको अपमान करते हैं, तो घर जाओ और अपने दोस्तों से मत बताना: "अमेरिकियों का अपमान है।" यह गलत और भ्रामक है
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी स्टेप 04 शीर्षक वाला इमेज
    4
    जब आप संयुक्त राज्य अमेरिका में किसी से बात करते हैं तो थोड़ी जोर से बात करने की कोशिश करें। यह संयुक्त राज्य अमेरिका में पूरी तरह से स्वीकार्य है और साथ में आने की क्षमता के साथ एक वातावरण बनाता है।
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी चरण 05 शीर्षक वाला छवि
    5
    फ्लैट मत कहो और हमेशा ऐसा मत कहो जो आप सोचते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने सभी विचारों को चुप्पी करना चाहिए लेकिन उन्हें बनाने की कोशिश करें ताकि वे आपके होस्ट को नाराज़ न करें। उदाहरण के लिए, भोजन की आलोचना न करें या ऐसी बातें कहें, "तो हम इसे घर पर नहीं करते हैं।"
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी चरण 06 शीर्षक वाला छवि
    6
    राजनीति से दूर हो जाओ कुछ अमेरिकी आपको विदेशी नीति के बारे में पूछकर अपने राजनीतिक विचारों को समझने के लिए मजबूर करने का प्रयास करेंगे। एहसास है कि वे खुद को एक तटस्थ देश के रूप में देखते हैं जो दुनिया की मदद करने की कोशिश करता है। कई परिवारों ने अपने बेटों और बेटियों को स्वतंत्रता के नाम पर विदेशों में जाने की इजाजत दी है और इसका समर्थन किया है, इसलिए यह उनके लिए एक संवेदनशील और भावनात्मक मुद्दा है। जब तक आप अपने होस्ट या मित्र को बेहतर नहीं जानते, तब तक इसे अकेला छोड़ना बेहतर होता है



  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी चरण 07 शीर्षक वाली छवि
    7
    क्या आप मानते हैं कि ज्यादातर अमेरिकी बातचीत शुरू करने में अच्छा नहीं हैं? यदि कोई विदेशी बातचीत शुरू करता है, तो यात्रा में एक बेहतर प्रवाह होगा अमेरिकियों का मानना ​​है कि दूसरे देशों के लोग उनके समान हैं, इसलिए शुरू में वे परंपरावादी कार्य करते हैं (हममें से कुछ वास्तव में हैं)। युवा लोगों को वीडियो गेम खेलना, मशहूर हस्तियों के बारे में बात करना, संगीत सुनाना और फिल्मों में जाने का आनंद मिलता है, इसलिए यदि आप उन चीजों में से एक करने का सुझाव देते हैं, तो आप संभवत: एक नए मित्र को जल्दी से बना लेंगे
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी चरण 08 शीर्षक वाला छवि
    8
    राज्यों के प्रत्येक क्षेत्र में अमेरिकी अंग्रेजी अलग तरह से बोली जाती है। जब आप देश के किसी शहर में विशेष रूप से एक सामाजिक परिवेश में आते हैं, तो चुपचाप अन्य लोगों का अध्ययन करने की कोशिश करें। उस क्षेत्र के बाहर यात्रा करते समय आपको अंतर महसूस करना शुरू हो जाएगा।
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी चरण 09 शीर्षक वाला चित्र
    9
    यहाँ अमेरिकी अंग्रेजी की एक सूची है, बस आपको एक विचार देने के लिए।
  • "ya`ll" यह एक संकुचन है "आप सभी", लोगों के समूह को संबोधित करने के लिए दूसरे व्यक्ति में बहुवचन रूप यह मुख्य रूप से दक्षिणी राज्यों में प्रयोग किया जाता है लेकिन इसे अन्य क्षेत्रों में भी स्वीकार किया जाता है।
  • "सुड़कना" यह एक संकुचन है "क्या हो रहा है?" (क्या हुआ है?) इसे औपचारिक अवसरों पर सामाजिक रूप से स्वीकार नहीं किया जाता है, लेकिन जब आप अपने दोस्तों के साथ होते हैं तो आप उसका उपयोग कर सकते हैं। यह दोस्तों के लिए एक व्यंजना है लेकिन इसका उपयोग पूरे देश में नहीं किया जाता है।
  • "दूध "(दूध) को राज्य के अनुसार अलग तरह से उच्चारण किया जाता है। शिकागो के झील जिले में, यह स्पष्ट है "मेक। " अन्य क्षेत्रों में, यह स्पष्ट है "माल्क। "
  • सोडा, पॉप, कोला, सोडापॉप, कोक आदि। कार्बोनेटेड पेय पदार्थों के लिए, जैसे कि फोंटा, कोका-कोला, सिएरा मिस्ट और डॉ। पेप्पर, आप उन्हें देश के विभिन्न हिस्सों में इन तीन नामों का उपयोग करने के बारे में बता सकते हैं।
  • स्पीक अमेरिकन इंग्लिश चरण 10 शीर्षक वाला छवि
    10
    ये शब्द यूनाइटेड किंगडम में लोगों के लिए हैं:
  • "टायर" (टायर) के बजाय "टायर"।
  • "पेट्रोल" (गैसोलीन) के बजाय "पेट्रोल"।
  • "ट्रक" (ट्रक) के बजाय "लॉरी"।
  • "रंग" के बजाय "रंग"।
  • "पसंदीदा" (पसंदीदा) के बजाय "पसंदीदा"।
  • "Popsicle" (pacifier) ​​के बजाय "बर्फ लल्ली"।
  • नैपकिन का उपयोग रात के खाने के समय में अपना चेहरा साफ करने के लिए किया जाता है, इसके लिए नहीं, आप जानते हैं
  • स्पीक अमेरिकन अंग्रेजी चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    11
    हालांकि, आप अपने खुद के सौंदर्यशास्त्र का उपयोग कर सकते हैं इस सूची का उद्देश्य आपको बताए जाने के बजाय आपको अपनी भाषा को समझने में मदद करना है।
  • Video: शब्द इंग्लिश में क्या है

    युक्तियाँ

    • संदेह में, इसका वर्णन करें ब्रिटिश अंग्रेजी से थोड़ा सा भेद करने के बावजूद अमेरिकी अंग्रेजी हमेशा सम्मिलित होगा। यह कुछ भिन्न हो सकता है लेकिन अधिकांश लोग इसे समझते हैं।
    • हमेशा की तरह, यदि आप कुछ के लिए मदद मांगते हैं, तो ज्यादातर अमेरिकी तदनुसार प्रतिक्रिया देंगे ऐसा न करें कि एक सामान्य अमेरिकी एक घमंडी है क्योंकि यह हमेशा महान मदद का होगा।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका के शहरों और उन सभी लोगों का अनुभव न करें जो आप सामान्य अमेरिकियों के रूप में जानते हैं। उन लोगों को जो शहर के बाहर रहते हैं, वे उस देश को संभव बनाते हैं और वे आगंतुकों को संतुष्ट करने और उनके ठहरने का आनंद लेने में सहायता करने के लिए तैयार हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपको संदेह है कि आप क्या कहने या पूछने जा रहे हैं, तो इस वाक्य की शुरुआत में इसका उल्लेख करें ताकि श्रोता को नाराज महसूस न हो। इस तरह आप किसी भी गलतफहमी से बचेंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com