ekterya.com

शुरुआती लोगों के लिए शेक्सपियर अंग्रेजी में कैसे पढ़ा जाए

प्रारंभ में पढ़ शेक्सपियर एक भ्रामक और निराशाजनक अनुभव हो सकता है, खासकर के बाद से हम में से ज्यादातर 400 साल पहले लिखी गई कविता के साथ थोड़ा भावनात्मक संबंध पाते हैं। लेकिन एक छोटे से सामान्य ज्ञान और कुछ सामान्य दिशानिर्देशों के साथ, आप कुछ ही समय में राजनीतिक घटनाओं और `हेमलेट` के भावनात्मक प्रेरणाओं के साथ संवाद करने के लिए तैयार रहेंगे। सही उपकरण के साथ, यह प्रक्रिया अविश्वसनीय रूप से फायदेमंद हो सकती है और आप हमेशा यह जानते हुए गर्व महसूस कर सकते हैं कि आपको अब तक की सबसे सफल नाटकीय उत्तेजनाओं में से एक की समझ है आप उस व्यक्ति को भी प्रभावित कर सकते हैं जिसे आप समय-समय पर कुछ तिथियां कह कर डेटिंग कर रहे हैं।

चरणों

छवि शीर्षक शिगेपियर के लिए शुरुआती चरण 1 पढ़ें
1
एक काम के लिए तय यह आमतौर पर बहुत काम है जो अत्यधिक लोकप्रिय है चुनने के लिए बहुत उपयोगी है पढ़ें, `किंग लियर` उदाहरण के लिए, आप आप पाठ पढ़ने के लिए समझने के लिए अधिक प्रेरणा दे सकते हैं `विंडसर की मीरा विधवाओं।` यह भी विषयों के साथ आप रुचि रखते हैं एक काम चुनने के लिए मदद करता है। क्या आप घातक भाग्य के प्रेमी का काम देख रहे हैं? तो `रोमियो और जूलियट` आपके बालकनी से ठीक पहले है। याद रखें कि समझने शेक्सपियर नौसिखिया के लिए एक भीषण अनुभव हो सकता है और आसानी से पाठकों को हतोत्साहित कर सकते हैं। अधिकांश संस्करणों के पास एक संक्षिप्त सार है जो पीछे के कवर पर मुद्रित होता है। यदि काम आपको साजिश करता है, तो शायद यह एक अच्छा विकल्प है
  • Video: Grief Drives a Black Sedan / People Are No Good / Time Found Again / Young Man Axelbrod

    इमेज शीर्षक से शेक्सपियर के लिए शुरुआती चरण 2 पढ़ें
    2

    Video: What is The Nature of Reality - and Ancient History

    एक अच्छा संस्करण चुनें चुनने के लिए कई हैं I पाठ मतभेद आमतौर पर कम होते हैं, लेकिन वे पाठ की अपनी व्याख्या में काफी भिन्न होते हैं। आर्डेन संस्करण की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है क्योंकि यह सबसे विस्तार-उन्मुख संस्करण है और काम के बारे में अधिक ऐतिहासिक जानकारी प्रदान करता है। न्यू फ़ोगर लाइब्रेरी संस्करण, यदि आप इसे उपलब्ध पाते हैं, तो एक अच्छा विकल्प है, जैसा कि स्पार्क नोट्स के उपचार होते हैं ... टेक्स्ट के प्रत्येक पेज को आप की भाषा के बारे में और समझने योग्य समझने के लिए सरल नोट और स्पष्टीकरण प्रदान करते हैं।
  • इमेज शीर्षक से शेक्सपियर के शुरुआती के लिए पढ़ें चरण 3
    3



    सारांश खोजें यह धोखाधड़ी की तरह लग सकता है, लेकिन यह काम को समझने के लिए बहुत मूल्यवान है। यदि आपके पास न्यू फोलर लाइब्रेरी का संस्करण है, तो वे प्रत्येक दृश्य के लिए एक सारांश प्रस्तुत करते हैं। वे केवल पर्याप्त जानकारी देने के लिए लिखे गए हैं यह पढ़ें। आप साजिश की अपनी समझ के साथ प्रत्येक चरित्र की रेखाओं को जोड़ सकते हैं। इसके अलावा, जब से आप अपने आप को `कल्पना` करने के प्रयास से अभिभूत नहीं होते हैं, तो आप भाषा और चरित्र की कमजोरी के लिए अधिक ग्रहणशील होंगे। याद रखें, जब आपके चेहरे पर अज्ञानता का नज़र आता है, तो कुछ भी सराहना करना मुश्किल है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से शेक्सपियर फॉर शुरुआती चरण 4
    4
    जोर से पढ़ें शेक्सपियर के नाटक किए जाने के लिए किए गए थे। इससे पहले कि आप इसे अनुभव करने का अनुभव प्राप्त करने से पहले सामग्री को बुद्धिजीवी बनाने के जाल में न आएँ। शेक्सपियर के ग्रंथ इतने लंबे समय तक बच गए हैं और इस तरह की लोकप्रियता के कारण यह है कि हम दर्शकों के तौर पर मानव अनुभव के साथ संबंध समझ गए हैं। जोर से पढ़ें मज़े और कार्य करें, यदि आप कर सकते हैं इसे एक जीवित अनुभव बनाओ फिर आप किसी भी विद्वान को इस विषय पर क्या कह सकते हैं, इसके अलावा एक समझ प्राप्त करेंगे। तुम भी अधिक मज़ा होगा।
  • इमेज शीर्षक से शेक्सपियर के लिए शुरुआती चरण 5
    5

    Video: My Friend Irma: Memoirs / Cub Scout Speech / The Burglar

    Video: Our Miss Brooks: Exchanging Gifts / Halloween Party / Elephant Mascot / The Party Line

    काम देखने में भाग लें या फिल्म देखना आप इसे पढ़ने के बाद, निश्चित रूप से। इसके बाद से अपने सिर में कल्पना टुकड़ा की एक मचान को देखने के लिए एक असली खुशी हो सकता है। इस काम की आपकी धारणा के साथ कैसे खेलता है? क्या अभिनेता ने आपको ऐसा कुछ दिया जो आपने नहीं माना था? क्या ऐसा कुछ था जो आपने एक अलग तरीके से किया होता? सामान्य शब्दों में, पढ़ खेलने आप एक बेहतर दर्शक सदस्य बनाता है, तो आप शब्द को समझने के लिए संघर्ष कर नहीं किया जाएगा। यदि आप हम ऊपर का सुझाव के रूप में शेक्सपियर के सबसे लोकप्रिय कार्यों में से एक को पढ़ने के समाप्त होने पर, संभावना एक जीवित उत्पादन नहीं है या कि एक फिल्म, किया गया है बहुत बार, कई बार।
  • चेतावनी

    • शुरुआती के लिए शेक्सपियर पुस्तकों में, कामों का आधुनिक अंग्रेजी में अनुवाद किया गया है विपरीत पृष्ठ पर वाक्यों को समझने के लिए पाठ के प्रत्येक पृष्ठ को सरल रूप में समझा जाता है हालांकि शेक्सपियर को जनता के लिए अधिक सुलभ बनाने में मदद करने के लिए यह एक अच्छा विचार है, हालांकि इस संस्करण की अनुशंसा नहीं की जाती है। इस संस्करण का चयन करने वाले अधिकांश लोग केवल `आधुनिक` पाठ को पढ़ते हैं और मूल पाठ को पूरी तरह से अनदेखा करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com