ekterya.com

शेक्सपियर की तरह कैसे बोलें

शेक्सपियर की भाषा बहुत प्राचीन और समझने में मुश्किल होती है। हालांकि, गहराई से यह अभी भी उसी भाषा का हम उपयोग करते हैं। इसके अलावा, यह बहुत बुद्धिमान लगता है, यही कारण है कि यह बोलना सीखने के लिए समझ में आता है। सौभाग्य से, यह करना आश्चर्यजनक रूप से आसान है।

चरणों

Video: कैसे शेक्सपियर की तरह बात करने के लिए

स्पीक लाइक शेक्सपियर स्टेप 1 शीर्षक वाला इमेज
1
एक शेक्सपियर नाटक का अनुवाद पढ़ें। हेमलेट, ओथेलो, ए मिडसमर नाईट ड्रीम और रोमियो और जूलियट अच्छे विकल्प हैं I यह आपको एक विचार देगा कि भाषा का उपयोग कैसे किया जाता है और अपने शब्दावली को पुराने रूपों और शब्दों के उपयोग के साथ बढ़ाएं।
  • Video: श्री ए दिखाएँ: शेक्सपियर भाषा

    स्पीक लाइक शेक्सपियर चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    प्रकार के वैकल्पिक प्रश्न "क्या मैं?" जैसे वाक्यांशों के साथ "मैं आप से भीख माँगता हूँ" या "मैं आप से प्रार्थना करता हूँ"। यह पुरातन रूप बहुत पुराना लगता है, और अधिक शिक्षित होने का फायदा है।
  • स्पीक लाइक शेक्सपियर चरण 3 नामक छवि
    3
    अपनी शुभकामनाएं सुधारें वर्तमान में हम एक से संतुष्ट हैं "नमस्ते" या एक "क्या हो रहा है?"। इसे शेक्सपियर में और अधिक ध्वनि बनाने के लिए, बस कहना है "शुभकामनाएं, मेरे स्वामी / महिला" या, यदि आप वास्तव में जानना चाहते हैं कि अन्य व्यक्ति कैसा है, "आप कैसे हैं?"। अगर आप चाहें तो आप जैसे भाव जोड़ सकते हैं "अच्छी तरह से पाया आप कर रहे हैं"। आप के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं "मैं आपको वही चाहता हूं", आप को याद करने के लिए याद रखना "मेरे भगवान या महिला"। एक अधिक विनम्र और फूलों की प्रतिक्रिया होगी "भगवान का आशीर्वाद तुम्हारे साथ हो सकता है"।
  • स्पीक लाइक शेक्सपियर चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने विदाई को बेहतर बनाएं आधुनिक विदाई "अलविदा!" यह वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ देता है कुछ आसान और स्पष्ट कहना होगा "भगवान के साथ जाओ", लेकिन वार्तालाप के अंत में इसके बहुत कुछ सुधार किया जा सकता है। क्या आपने किसी को लंबे समय तक अलविदा कहा है? "मई आपकी यात्रा लाभदायक हो, जब तक भाग्य हमें एक साथ फिर से लाता है।" स्थिति में उन्हें समायोजित करने के लिए अपने विदाई को समान रूप से संशोधित करें।
  • स्पीक जैसे शेक्सपियर चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    ऐडवर्ड्स को अधिक या कम ज़रूरत से ज़्यादा ज़्यादा ज़्यादा ज़रूरत नहीं दें "विनम्रतापूर्वक"- आपका डायलेक्टिक अधिक फूलयुक्त होगा, जो मुख्य प्रभाव है।
  • स्पीक जैसे शेक्सपियर चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    अभिलेखों का उपयोग करें उदाहरण के लिए, "अगोरा" के बजाय "अब", "fermosa" द्वारा "सुंदर", या "यांतर" द्वारा "खाना"।
  • स्पीक लाइक शेक्सपियर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    गुरु "voseo": का उपयोग करता है "vueso" एक सर्वनाम सर्वनाम के रूप में ("अपने पूजा" स्त्री में) और सर्वनाम "आप ऐसा" विषय के लिए ("तुम देखो"), बनने "आप" मामलों में जहां सर्वनाम पूरक के व्याकरण संबंधी कार्य को पूरा करता है ("मैं आप को देखो")।



  • स्पीक जैसे शेक्सपियर चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    अपने विचारों को स्पष्ट रूप से अभिव्यक्ति के रूप में चिह्नित करें जैसे कि "मेरे फैसले के अनुसार" या "वास्तव में"।
  • स्पीक लाइक शेक्सपियर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    पोलिश आपका अपमान बदल देता है "शापित" द्वारा "मनहूस"। अन्य विशेषणों को प्रतिस्थापित किया जा सकता है "बेवफ़ा", "संगी" या "धूर्त"। आप विनम्र मूल या गुलामों के व्यवहार के लोगों को भी बुला सकते हैं "villana"।
  • स्पीक लाइक शेक्सपियर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    इच्छा पर इन शब्दों का प्रयोग करें: पीछे, आप कृपया, अनुमति, pecorea, फटकार, जेबकतरों के साथ, होगन, एक बार, válgame, मान्यता प्राप्त हो, महिला, नौकरानी, ​​भगवान न करे के रूप में, अनुपम, मौका, शौचालय, temulento निश्चित रूप से लड़की, ज़्यादा, परे द्वारा ।
  • स्पीक लाइक शेक्सपियर चरण 11 का शीर्षक चित्र
    11
    क्रियाएँ संयुग्मित करता है: कहते हैं "आप -ais" या "आप -éis" एकवचन और बहुवचन के दूसरे और तीसरे व्यक्ति के लिए उदाहरण के लिए, "आप कैसे हैं?" या "जैसे आप चाहें"।
  • स्पीक जैसे शेक्सपियर चरण 12 का शीर्षक चित्र
    12
    di "भगवान जीते!"। यह शपथ के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, और क्रोध या क्रोध को व्यक्त करने के लिए आप यह भी कह सकते हैं "उत्साह को वोट दें" या "भगवान को वोट दें"।
  • स्पीक लाइक शेक्सपियर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    13
    यदि आप किसी के साथ तोड़ना चाहते हैं, तो हेमलेट से प्रेरित हो (तीसरा अधिनियम, पहला दृश्य, 114-121)।
  • युक्तियाँ

    • कविता अनावश्यक है और अक्सर इसे सही ढंग से बात करना मुश्किल बनाता है। इसके अलावा, गाया जाता है आमतौर पर मूर्खतापूर्ण होते हैं और बुद्धिमान दिखने के प्रभाव को रद्द करते हैं। कविता केवल अगर आप इसे लालित्य के साथ करना सुनिश्चित कर रहे हैं
    • यदि आप अर्बनिक पेन्टेमीटर में बोलते हैं, तो आप बेहतर कर सकते हैं, लेकिन अभ्यास के बिना पाने के लिए बहुत मुश्किल है।

    चेतावनी

    • शेक्सपियर की तरह बोलते हुए भगवान के लिए लगातार संदर्भ की आवश्यकता होती है आपको ईश्वर ईश्वर या किसी अन्य पर विश्वास करने की ज़रूरत नहीं है, ताकि इन आलंकारिक अभिव्यक्तियों का इस्तेमाल किया जा सके।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com