ekterya.com

अंग्रेजी वर्ग में सफल होने के लिए

क्या आप कभी भी अपने अंग्रेजी वर्ग में अच्छा होना चाहते थे? सबसे अच्छा अंग्रेजी सीखने वाला बनने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 1 में सफल
1

Video: TGT PGT परीक्षा में सफल होने के लिए कैसे करें तैयारी......

पढ़ें, पढ़ें, और अधिक पढ़ें। हमेशा हाथ पर एक किताब है, और इसे अपने खाली समय के दौरान पढ़ें: वर्गों के बीच, जब आप दोपहर के भोजन के लिए तैयार होते हैं, जबकि आप खा रहे हैं, बस पर, आदि। अंग्रेजी में क्लासिक किताबें पढ़ें और यदि आप महत्वाकांक्षी महसूस करते हैं, तो कविता पढ़ें (विशेषकर शेक्सपियर)।
  • छवि का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 2 में सफल
    2
    पढ़ें कि अन्य लोग, विशेषकर साहित्यिक आलोचक, आप पढ़ रहे पुस्तकों के बारे में क्या कह रहे हैं। देखने के अन्य बिंदुओं की तुलना करें और तय करें कि आप कहां स्थित हैं
  • छवि का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 3 में सफल होता है
    3
    अन्य लोगों के साथ अपनी राय साझा करें जब लोग, चाहे शिक्षक या छात्र, आप जिस किताब को पढ़ रहे हैं, उसके बारे में पूछते हैं, समझाएं कि आपको किताब पसंद है या नहीं और क्यों
  • छवि का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 4 में सफल होता है
    4
    प्रश्न पूछने के लिए कक्षा में अपना हाथ उठाएं। शिक्षक इसे प्यार करते हैं उन्हें दिखाएं कि आप ध्यान दे रहे हैं उदाहरण के लिए, यदि आप ओलिवर ट्विस्ट के बारे में बात कर रहे हैं, और जैसा कि आप पढ़ा है, और हिस्सा आप की तरह के बारे में बात कर रहे हैं, अपने हाथ उठाते हैं और कहते हैं, "आह हाँ मास्टर / एक, मुझे लगता है कि हिस्सा मैं पसंद आया पसंद आया कैसे ...." या कुछ की तरह।
  • छवि का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 5 में सफल होता है
    5
    आप क्या कहने जा रहे हैं में विशिष्ट रहें कहने के बजाय "हां, यह अद्भुत था", मैंने कहा, "मुझे पसंद है जैसे कि लेखक चरित्रों को बनाते हैं जो ध्रुवीय विपरीत दिखते हैं ..."।
  • छवि का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 6 में सफल है
    6
    वास्तविक जीवन स्थितियों के साथ पढ़ने वाली स्थितियों की तुलना करें आप समाज के बारे में क्या बयान कर रहे हैं? क्या वह उस समय के समाज का वर्णन करता है जिसमें पुस्तक लिखी गई थी? यदि हां, क्या वर्णन अभी भी लागू होता है, और क्या अंत है?
  • छवि का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 7 में सफल होता है
    7
    पुस्तक के बारे में नोट्स ले लो आप पढ़ रहे हैं और आप पाठ का एक टुकड़ा है कि आप किसी तरह से मारता है, या कि वास्तव में पुस्तक के संदेश पर जोर देती है मिल जाए, एक "यह पोस्ट" या कुछ अस्थायी चिह्न के साथ पाठ निशान। जो लोग "पोस्ट करें" हैं वे बहुत आसानी से हटाने हैं। किताब पर सीधे ड्रा या स्क्रैच न करें। एक शिक्षक जो "उसे पोस्ट" को किसी नियत पुस्तक में देखेगा, वह जान जाएगी कि आप वास्तव में पुस्तक पर काम कर रहे हैं। आप एक कार्ड पर या किसी नोटबुक में पाठ की प्रतिलिपि, विचार या प्रश्नों के साथ भी कॉपी कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक शीर्षक में अंग्रेजी कक्षा चरण 8 में सफल



    8
    कक्षा में भाग लें I चर्चा पर हावी मत करो, दूसरों को भी भाग लेने की कोशिश करें। अपनी राय साझा करें जब आपको लगता है कि यह चर्चा के लिए सुविधाजनक है, तो छोटे या अप्रासंगिक डेटा देने के लिए अपना हाथ मत उठाएं। भाग लेने का सबसे अच्छा तरीका आपकी राय साझा करना है, आपको बताएं कि आपको ऐसा क्यों लगता है, और उससे संबंधित किसी भी प्रश्न पूछें।
  • छवि का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 9 में सफल
    9
    अपनी साहित्यिक आलोचना निबंध लिखें, या तो कक्षा के लिए या अपने खाली समय में जोर से अपने आप को पढ़ें और सुनिश्चित करें कि पाठ अच्छी तरह से बहती है अपने काम की प्रतिलिपि बनाएं और संपादित करें, यदि आप सबसे अच्छा अंग्रेजी छात्रों में से एक होना चाहते हैं, तो यह खराब स्पेलिंग के लिए अक्षम्य है।
  • Video: परीक्षा में पास होने का अचूक उपाय Exam me pass hone ke upay The trips of success

    छवि का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 10 में सफल होता है
    10
    एक बार जब आप अपने निबंध या जो कुछ भी, अपनी वर्तनी की जाँच लेखन खत्म, अपने कंप्यूटर पर बारी और वर्ड में लिखते हैं, वर्तनी की जाँच करने। हां, यदि यह लंबे समय तक आपके निबंध को समय लगेगा, लेकिन कम से कम आपको पता चल जाएगा कि यह सही है
  • छवि का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 11 में सफल है
    11
    यदि आपका शिक्षक सख्ती से आपके काम की समीक्षा करता है, तो यह पूछने से डरना मत करें कि आप अपने काम को दूसरों की तुलना में अधिक कड़ाई से क्यों अर्हता प्राप्त कर रहे हैं। या बस उसे धन्यवाद, क्योंकि इससे आपको यह पता चलता है कि वह आपके से अधिक की अपेक्षा करता है क्योंकि आपका बेहतर है
  • छवि का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 12 में सफल होता है
    12

    Video: पढ़ाई में सफलता पानी है तो करवाएं बच्चे से माँ सरस्वती का कोई मंत्र - Success in Education

    लिखते समय, मुख्य विषय का एक अलग दृष्टिकोण लेने के लिए स्वतंत्र रहें, बस सुनिश्चित करें कि यह समझ में आता है। उदाहरण के लिए, यदि आप प्रकृति के बारे में लिखने के लिए है, सीधे जाने लिखने के लिए है क्योंकि आप पसंद नहीं है, या 10 बातें जो आपको प्रकृति पसंद नहीं है के एक परीक्षण करते हैं।
  • छवि का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा 13 में सफल है
    13
    अपने निबंधों को जोर से पढ़ें उन्हें अपने दोस्तों, परिवार या अपने कुत्ते को भी पढ़ें। जल्दी मत करो, प्रत्येक बिंदु के बाद एक ब्रेक ले लो। कुछ हिस्सों को चिह्नित करें जिन्हें आप जोर से पढ़ने में मुश्किल पाते हैं और जब आप वापस लौटते हैं और पाठ को सरल करते हैं पाठ को सरल बनाने का सबसे आसान तरीका यह है कि इसे कई छोटे वाक्यों में विभाजित करना है।
  • छवि का शीर्षक अंग्रेजी कक्षा चरण 14 में सफल
    14
    अन्य सहपाठियों के साथ अपने काम को एक्सचेंज करें उन्हें आपको एक ईमानदार राय दें हो सकता है कि शिक्षक एक रेटिंग प्राप्त की तुलना में अधिक करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, लेकिन अपने सहयोगियों आपके लेखन की पृष्ठभूमि और आप कर रहे हैं अंक के बारे में बात कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप लिखते हैं, तो अपने शब्दकोश का उपयोग करें। यह आपकी शब्दावली को सुधारने में आपकी सहायता करेगा 
    • जब आप किसी ऐसे शब्द पर आ जाते हैं जिसे आप नहीं जानते, तो उसे डिक्शनरी में देखें और उसे एक वाक्य में प्रयोग करें।
    • लैटिन, ग्रीक और फ्रेंच, जो आप अर्थ और एक (अंग्रेजी और स्पेनिश) मुश्किल शब्द की उत्पत्ति यह पता लगाने आप पास के एक शब्दकोश है जब मदद मिलेगी जानें। कम से कम, इन भाषाओं से आने वाली अंग्रेजी की जड़ों को जानें
    • शिक्षक ऊब रहे लोगों को दिलचस्प निबंध पढ़ना पसंद करते हैं।
    • एक आविष्कार की कहानी या अनुभव एक वास्तविक व्यक्ति के रूप में उतना ही अच्छा है जब तक कि आप जो लिख रहे हैं उससे संबंधित है और आपकी थीसिस क्या साबित करती है। ऐसा नहीं है कि आपका अंग्रेजी शिक्षक आपके परिवार और दोस्तों से बात करने जा रहा है ताकि आप यह देख सकें कि आपने जो लिखा है वह वास्तव में हुआ है। सुनिश्चित करें कि आपकी कहानियां बहुत अच्छी तरह से लिखी गई हैं, ध्वनि असली हैं, और अवैध गतिविधियों का वर्णन करने के बारे में नहीं जाना है।
    • आप अपने काम को दूसरों के साथ साझा करने और उनसे सलाह लेने के लिए एक ऑनलाइन लेखन क्लब के लिए साइन अप करने की कोशिश क्यों नहीं करते?

    Video: अंग्रेजी बोलना कैसे सीखें? | how to learn english speaking in hindi

    चेतावनी

    • जब आप किसी शब्दकोश का उपयोग करते हैं, तो बहुत बड़े शब्दों का उपयोग न करें, क्योंकि वे वहां हैं सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में जानते हैं कि उनका क्या मतलब है सिर्फ इसलिए कि यह एक पर्याय है इसका अर्थ यह नहीं है कि वे बिल्कुल समान हैं। इसे प्रयोग करने से पहले नया शब्द ढूंढें
    • एक परीक्षा में छोटे बिंदुओं के बारे में एक शिक्षक के साथ बहस न करें, क्योंकि कुछ बहुत प्रभावित होंगे यदि आप इस पर बहुत चर्चा करते हैं
    • चलते समय पढ़ना मत जब तक आप अपने समर्पण को दिखाते हैं, तब तक आप किसी को भी धक्का दे सकते हैं, या इससे भी बदतर, वे आप पर चल सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com