ekterya.com

एक टूटे हुए दिल को दूर करने के लिए कैसे

जब आपके पास बहुत ही संवेदनशील हृदय होता है, तो आपको कुछ या किसी के साथ पीड़ित होने का खतरा होता है जिसके पास आपके पास बहुत ही महत्वपूर्ण भावनात्मक बंधन है। इसका मतलब यह नहीं है कि इन संबंधों के होने के लायक नहीं है। यह एक संकेत है कि आप एक खुले और भावनात्मक रूप से उपलब्ध व्यक्ति होने के लिए निकटता, प्रेम और सकारात्मक चीजों को देखते हैं जो एक और इंसान हैं।

चरणों

विधि 1

आंतरिक कदम
1
इस तथ्य को पहचानें कि आप एक भावनात्मक अनुभव से गुजर रहे हैं। अपने आप को दया करो बातें चुपचाप ले लो यह शारीरिक रूप से बीमार होने की तरह है, जब आपके दिल के बंधन नाटकीय रूप से प्रभावित हुए हैं, वे हमें भावनात्मक रूप से विचलित कर सकते हैं। हीलिंग में बहुत धैर्य और दया की आवश्यकता होती है, कुछ मामलों में यह क्रोध और अपराध पर ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा विचार हो सकता है, लेकिन अतिरंजित नहीं होना याद रखें। अंत में, आप उस पथ को चुनते हैं जिसे आप चलना चाहते हैं और बहुत नकारात्मक होने से चीजों को भी बदतर हो सकता है
  • 2
    ध्यान रखें कि चीजें बदल जाएंगी। भावनाएं ज्वार की तरह हैं, वे तरंगों में आते हैं। यह याद रखना महत्वपूर्ण है इन क्षणों में आप जो महसूस करते हैं वह हमेशा के लिए नहीं होगा इसके अलावा, यह जानना उपयोगी होगा कि जब दुख की एक क्षण फिर से पैदा होती है, तब भावनाएं फिर से बहती हैं। इस दिल की धड़कन की भावना के बारे में निराशा के बजाय, यह सोचने की कोशिश करें कि दर्द थोड़ी देर के लिए गायब हो गया और अब तक आप इसे देख रहे हैं। जागरूक रहें कि आप केवल अपने हाथों में क्या हैं और आप उपचार के रास्ते पर हैं।
  • 3
    समझें कि एक उद्देश्य है दु: ख मौका से नहीं होता है हर दर्द के अनुभव में एक संदेश है, कोई उद्देश्य के बिना हमें कुछ भी न दुख देता है यह जानने के लिए, आपको खुद से पूछना चाहिए कि आपकी भावनाएं आपको अपनी जिंदगी और दिल को मजबूत बनाने के लिए कहने की कोशिश कर रही हैं। आप से पीड़ित हो सकता है क्योंकि आपने उस व्यक्ति या स्थिति पर भरोसा करने का फैसला किया जो आपके लिए सही नहीं था और आपकी भावनाओं से आपको सावधान रहना है। जब आप जलाते हैं, तो आप आग पर हाथ नहीं डालते हैं। शायद, आपको अभी क्या महसूस हो रहा है, इसके बारे में आपको यह समझना चाहिए कि आपको अपनी अविश्वसनीय क्षमता का सम्मान करना चाहिए। पीड़ा के साथ ज्ञान आता है कि भले ही आपने किसी व्यक्ति को खो दिया हो, तब भी आप इस स्थिति से आपको अनुभव और ज्ञान की रक्षा कर सकते हैं। या हो सकता है यह भावना आपको यह बताने के बारे में है कि आप उस व्यक्ति से जो कुछ भी प्राप्त कर रहे थे, आप इसे अपने आप किसी और से प्राप्त कर सकते हैं। दर्द से परे देखकर बहुत राहत मिल सकती है और कई मामलों में यह आपको लगता है कि दर्द की मरम्मत के लिए एक मार्गदर्शक बन जाता है।
  • 4



    आपको यह जानना चाहिए कि कभी-कभी असहनीय महसूस करने वाला गहन दुःख सभी के द्वारा महसूस होता है आप अकेले नहीं हैं, इसके बावजूद आप क्या सोच सकते हैं कई दिलों को तोड़ा और मरम्मत किया जाता है, क्योंकि तुम्हारा होगा। सहायता समूहों की तलाश करें या सिर्फ अन्य लोगों की कहानियों को सुनो, वे कैसे दर्द से अधिक हो गए, यह आपकी चिकित्सा प्रक्रिया में आपकी मदद कर सकता है
  • विधि 2

    अन्य सुझाव
    1
    एक किताब में आपको जो कुछ भी महसूस होता है उसे लिखें।
  • Video: टूटे दिल की दर्द भरी शायरी वीडियो| Sad shayari video that make u cry | earning music

    2

    Video: टूटे हुए दिल की कहानी शायरी के साथ।। latest sad shayari

    अपने दोस्तों से पूछें कि क्या वे अपने जीवन में कुछ महत्वपूर्ण बात कर सकते हैं। अधिकांश इंकार नहीं करेंगे, कुछ अन्य विस्तार में नहीं जाना चाहते हैं। जब आप ऐसे लोगों को ढूंढते हैं जो आपको स्वयं बनने की अनुमति देते हैं, तो वे एक महान उपहार होंगे।
  • Video: टूटे दिल से निकला दर्द भरा गीत जिसे सुन कर आप भी रो देंगे

    3
    यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो एक चिकित्सा में भाग लें, ताकि आप समस्या के बिना आपकी चिंताओं के बारे में बात कर सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com