ekterya.com

आपकी भक्ति कैसे करें

एक भक्ति भगवान के साथ संचार करने के लिए समर्पित दिन के एक विशेष क्षण और उसके शब्द की खोज है ध्यान और प्रार्थना के माध्यम से भगवान के साथ सीधे संपर्क में आने और कई पहलुओं में हमारे जीवन को मिलाना संभव है। कई बार हमने सुना है कि दैनिक भक्ति होना आवश्यक है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह जानना है कि निर्माता के साथ संपर्क में आने के लिए आवश्यक एकाग्रता के स्तर तक कैसे और कब किया जाता है। यहां हम आपके भक्ति को संभवतः सबसे सफल तरीके से करने के लिए कई कदम उठाते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने भक्ति के लिए तैयार करें

छवि शीर्षक क्लॉक
1
अपनी भक्ति करने के लिए एक निर्धारित समय निर्धारित करें और उस अनुसूची में रहें। अपने खाली समय में अपने भक्ति को करने की कोशिश न करें, क्योंकि आप उस समय कभी भी नहीं मिलेंगे। अगर आप अपने भक्ति के लिए उपयोग करने जा रहे समय का समय निर्धारित करते हैं, तो प्रत्येक दिन का समय-सारण और सम्मान करते हैं, तो आप अपने प्रत्येक मुठभेड़ को भगवान के साथ अनुकूलित करेंगे
  • शीर्षक छवि`Smallest Bible`
    2

    Video: गूरू नीष्ठा कैसी हो ,गूरू भक्ति कैसे प्राप्त करें ?

    Video: पारिवारिक जीवन में हम कैसे भक्ति करें - श्रीमान द्विजराज प्रभु

    बाइबिल से एक किताब चुनें और शुरुआत से आखिर तक अपनी भक्ति करो। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप हर दिन अपने बाइबल को यादृच्छिक रूप से खोलें क्योंकि आप संदर्भ के महत्वपूर्ण पहलुओं को अनदेखा करने का जोखिम उठाते हैं और "बाइबल बनाते हैं" ऐसी बातें कहते हैं जो आप वास्तव में नहीं कहते हैं। आप एक प्रेम पत्र कैसे पढ़ेंगे? आप शुरुआत में शुरू करेंगे और थोड़ा सा करके आप शांति से पढ़ेंगे, अंत तक, क्या तुम नहीं? बाइबल एक प्रेम पत्र है जिसे भगवान ने आपको लिखा है! इसलिए वह शुरुआत से एक पुस्तक लेता है और अंत तक इसे जारी रखता है।
  • ऐस पर कक्ष डिजाइन शीर्षक
    3
    अपने घर में एक निश्चित जगह चुनें। एक जगह जहां आप किसी भी या किसी के द्वारा बाधित नहीं होते हैं और आप उस जगह से अपना विशेष स्थान जहां आप हमेशा परमेश्वर से मिलेंगे इससे आपको विचलित नहीं होने और आपकी भक्ति के लिए एक जगह की तलाश में अपना समय बर्बाद करने में मदद मिलेगी।
  • Video: महादेव को अपने भक्ति से कैसे प्रसन्न करें सच्ची भक्ति महादेव की क्या है

    4
    आपकी ज़रूरत के लिए तैयार सभी चीजें तैयार करें आपके हाथ में एक बाइबल, एक नोटबुक, एक पेंसिल, पेंसिल शीशोर्नर आदि होनी चाहिए। उन जगहों पर रखें जहां आप हमेशा अपनी भक्ति करते हैं। सबकुछ तैयार होने से बचने के लिए उस चीज़ को देखने के लिए उठना होगा जो आप भूल गए थे और आप बिना किसी विकर्षण के भगवान के साथ अपने सामंजस्य पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अपना भक्ति आरंभ करें

    Pray.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    चित्र शीर्षक से प्रार्थना



    1
    ओरा। एक बार जब आप एक किताब चुन लिया है (जैसे कि एक उदाहरण के रूप में हम मार्क के सुसमाचार चुना है) पहली बात आपको क्या करना चाहिए प्रार्थना करते हैं और मदद करने के लिए आप सुन भगवान पूछने के लिए और आप क्या उनकी इच्छा देख सकते है। एक छोटी सी प्रार्थना करें जो आपको याद रखे कि आप अपने आप को कौन पेश कर रहे हैं और भगवान के साथ अपने दिल को संरेखित करें। याद रखें इस प्रार्थना और दूसरों के लिए हिमायत की अपने समय यह क्षण है जब, एक सैनिक के रूप में, आप अपने कप्तान के सामने प्रस्तुत कर रहे हैं एहसान नहीं मांगने के आदेश और निर्देश प्राप्त करने के लिए नहीं है। आपका लक्ष्य आपके निर्माता के साथ सीधे संबंध में प्रवेश करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक बाइबिल अध्ययन 2
    2
    पढ़ें और ब्रांड इसके तत्काल बाद अध्याय है कि (इस मामले में मार्क के सुसमाचार के प्रथम अध्याय) कई बार आप से मेल खाती है पढ़ने शुरू होता है, लेकिन आप हाथ में एक पेंसिल और जाँच सब कुछ है कि अपनी आंख पकड़ता है, यानी साथ पढ़ा जाएगा, यह कुछ हो सकता है वाक्यांश जो अजीब या दिलचस्प लगता है, एक शब्द जो कई बार दोहराया जाता है, एक निश्चित चरित्र के कुछ रवैये, कुछ रिश्ते का कारण और प्रभाव होता है (यदि आप ऐसा करते हैं ... ऐसा होगा ...), कुछ विरोधाभास जो आप की पहचान कर सकते हैं आदि।
  • 3
    ध्यान करता। इस पल में आपको पता चल जाएगा कि कुछ चीजें हैं जो आपने पहले ही अपनी बाइबल में लिखी हैं, उन भागों पर ध्यान केंद्रित करें (भगवान से पूछें जो वह आपको बताना चाहता है) उस हिस्से पर ध्यान देने के लिए कुछ समय लें।
  • आज हम ध्यान को सफेद में दिमाग में डालने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन बाइबिल ध्यान में विपरीत है, यह आपके मन को वचन के विचारों से भर रहा है।
  • कई मौकों पर समीक्षित कि पारित होने कि आपका ध्यान खींच लिया और अपने आप से पूछना: क्या यहाँ मैं नकल करने के लिए है कि इस मार्ग में कुछ भी मैं से बचने के लिए है कि है, है, मैं कुछ रवैया यहाँ उल्लेख के साथ की पहचान, आदि?? हो सकता है कि आप उस मार्ग को प्रार्थना में बदल सकें, उदाहरण के तौर पर भजन 1 शायद ऐसा हो सकता है: "हे प्रभु, मैं तुमसे अपने कान को बुरा सलाह से दूर करने और पापियों के मार्ग में चलने से रोकता हूं। मुझे दंगा करने वालों के साथ बैठने की कोशिश मत करो, परन्तु अपने वचन के लिए भूख और प्यास बनो, यह मेरी खुशी होगी। मैं एक पेड़ की तरह बनना चाहता हूं क्योंकि ... आदि। अपना समय ले लो, चीजों को गति देने की कोशिश न करें और ध्यान और प्रार्थना के साथ इस समय भरें, याद रखें कि भगवान आपसे बात करना चाहते हैं।
  • इमेज का शीर्षक 2004 02 29_Ball_point_pen_writing
    4
    इसे कागज पर लिखें अब, आप उस हिस्से लेने के लिए जा रहे हैं और इसके साथ आप पत्रक आप स्कोर करने के लिए है कि भर देंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप v.16 से लेते हैं, तो आपकी शीट 2 तीमुथियुस 3: 16-17 पर आधारित होगी, जिसमें कहा गया है: "सभी पवित्रशास्त्र ईश्वर से प्रेरित हैं और शिक्षा देने, सुधारने, सुधारने, धर्म की शिक्षा देने, ताकि परमेश्वर का भक्त सिद्ध हो, और हर अच्छी काम के लिए तैयार हो। " यह मार्ग कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को स्पष्ट करने के लिए एकदम सही है।
  • क्या 2 तीमुथियुस 3: 16-17 कहते हैं इस शब्द अर्थ हम आज जब समझ में है कि बाइबल के किसी भी हिस्से ( "सभी इंजील") (भगवान की सांस है कि "प्रेरित" है मूल भाषा में शामिल है। इस का कहना है कि या है कि हम "प्रेरित" है, लेकिन संदर्भित करता है कि चार बातों के लिए) सांस लेने या सांस से आता है और भी व्यावहारिक अनुप्रयोगों है और न सिर्फ "बौद्धिक" (है कि "उपयोगी" है) करने के लिए: शिक्षण, न्याय में सुधार, सही और हिदाय। इन चार चीजों में गहराई से जाओ और उन्हें अपनी भक्ति में लागू करें।
  • सिखाओ। भगवान का वचन आपको सिखा सकता है, अर्थात, जिस मार्ग से आप विश्वास के साथ चल सकते हैं कि आपको समस्याएं नहीं होंगी यदि आप एक सड़क के साथ इस तुलना यदि आप कहते हैं कि परमेश्वर का वचन गलियों ( "सिखाने") दिखा सकते हैं और यदि आप लेन है, जो दिखाता में अब भी कर रहे हैं, आप जानते हैं कि आप समस्या नहीं होगी और दुर्घटना के बिना गंतव्य के लिए मिलता है। अपने भक्ति में, इस खंड में आप उन सिद्धांतों को लिखेंगे, जो कि परमेश्वर का वचन आपको चिन्हित कर रहा है, उन चीजों को जिसे भगवान एक सच्चे विश्वास से, आपके पढ़ने में मिलते हैं, इत्यादि की उम्मीद करते हैं।
  • उलाहना दो। "रिबूटिंग" का पर्याय बनने के लिए "तर्क के खिलाफ उपयोग" करने का मतलब है, लेकिन मूल भाषा में इस शब्द का अर्थ "निंदा" जैसी कुछ भी है। असल में पौलुस का मतलब था जब उसने तीमुथियुस को लिखा था कि परमेश्वर का वचन न केवल आपको सिखाने के लिए उपयोगी है, बल्कि आपको यह भी बताने के लिए कि आप क्या असफल हैं या आप गलत क्या कर रहे हैं बाइबिल न केवल आपको दिखाता है कि कैसे चलना है, बल्कि आपको स्पष्ट रूप से पता चलता है कि आपका रास्ता सही नहीं है। यदि आप सड़क के उदाहरण पर वापस जाते हैं, तो यह एक यातायात अधिकारी जैसा है जो आपको बताता है कि "आप एक लेन पर हमला कर रहे हैं जो आपकी नहीं है, यह गलत है, अगर आप इस तरह से जारी रखते हैं तो आपको एक दुर्घटना होगी"। अपने भक्ति में, इस खंड स्पष्ट रूप से आप ध्यान देंगे कि कैसे आप, क्या आप अभी सीखा, (जो मैं "सिखाया" इस खंड के पैरा एक में) पर खरे उतरने में असफल रहे हैं यानी, यहाँ रखा कैसे और कितना मैं आप अपनी सुरक्षा के लिए डिजाइन किए गए लेन से बाहर आ चुके हैं।
  • सही। इस शब्द का अर्थ है "एक सही या सही स्थिति में बहाल करना" (वैन डिक्शनरी)। भगवान का वचन न केवल आपको बताता है कि आप भटक गए हैं, फिर भी आपको फिर से सही रास्ते लेने में मदद मिलती है। सड़क के उदाहरण में, यह आपको दिखाता है कि पेंट लाइनें कहां हैं और लेन में वापस आने और सड़क पर आगे बढ़ने में आपकी सहायता करती हैं। अपने भक्ति में, इस खंड में आप यह लिखेंगे कि आपको इस खंड में जो कुछ भी सिखाया गया है, उसे लागू करने के लिए भगवान की इच्छा को लागू करने के लिए आपको क्या करना होगा।
  • न्याय में निर्देश भगवान का वचन न केवल आपको सिखाता है कि परमेश्वर आपको चलना चाहता है इतना ही नहीं यह आपको बताता है कि आप अपने पथ से नहीं भी घूम और कर रहे हैं तो केवल आपको बताता है, आपके चलने बहाल करने के लिए सब उस के अलावा क्या करना है, तो यह आपको स्पष्ट निर्देश धर्म में रखने के लिए देता है, कि है, भगवान की तरह से। हेडलाइट्स पर बारी, इतनी तेजी से नहीं जाते हैं, दृश्यों लेकिन सड़क, काला चश्मा पर डाल मत देखो, आदि चमक से बचने के लिए: सड़क के उदाहरण पर लौटें आप कदम निर्देश सड़क से विचलित नहीं द्वारा कदम देता है आपके भक्ति में, इस खंड में आप ठोस कदम उठाएंगे, जिनसे आप सीख सकते हैं, जो आप सीख चुके हैं, आप क्या नहीं कर रहे हैं और आपका लक्ष्य क्या है। वे स्पष्ट, व्यावहारिक और जांच योग्य कदम होना चाहिए। डाल भी वायव्य या "आध्यात्मिक" की तरह "मैं और अधिक प्यार करने के लिए है", "," मैं बाइबल अधिक बार पढ़ेंगे प्रार्थना करने के लिए की जरूरत है "," "" मैं जल्दी उठना करने की जरूरत है, "" मैं माफ आदि चरणों का मतलब है से बचें इसके बजाय आप एक रणनीति है कि स्पष्ट रूप से, चीजों की तरह का मूल्यांकन कर सकते लिखने की ज़रूरत है, "मैं 6:00 पर अप मिल जाएगा", "हर दिन 14: 00-14: 30 मैं अपनी पत्नी के लिए प्रार्थना करते हैं", "इस रविवार को मैं दोनों परिवार को एक भेंट देगा क्योंकि मुझे पता है कि उन्हें इसकी ज़रूरत है ", आदि। इस तरह आप यह मूल्यांकन करने में समर्थ होंगे कि आप पूरा कर रहे हैं या नहीं।
  • 5
    प्रार्थना के साथ समाप्त होता है प्रार्थना के साथ अपना भक्ति समय समाप्त करें, लेकिन ध्यान रखें कि भगवान ने तुम्हें क्या बताया है मेरा मतलब है, क्या आप कभी भी किसी महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में बता रहे हैं और जब आप दूसरे व्यक्ति से बातचीत करना समाप्त कर देते हैं, तो वह विषय बदलता है या आपको बीच में आना चाहता है, जिसके बारे में आप क्या बात कर रहे हैं, यह वास्तव में है , उस व्यक्ति को आप क्या कह रहे थे नहीं सुन रहा था, लेकिन उसके बारे में कुछ सोच में फंस गया था कभी-कभी भगवान के साथ ऐसा ही होता है वह आज्ञाकारिता के बारे में अपनी भक्ति में बोलता है (एक उदाहरण देने के लिए) और अपनी अंतिम प्रार्थना में आपसे मुझे एक उठाने के लिए कहें ... यह है कि आप वास्तव में वह नहीं सुनते थे जो वह कह रहा था क्योंकि आपकी अंतिम प्रार्थना का कोई संबंध नहीं है क्या वह तुम्हारे साथ कुछ मिनट पहले बात कर रहा था भगवान ने अपने वचन में आपको जो कुछ कहा है, उससे प्रार्थना करना सुनिश्चित करें और फिर आप जान लेंगे कि आपकी प्रार्थना का उत्तर दिया जाएगा (यूहन्ना 15: 7)।
  • 6

    Video: मेरा एपी की कृपा से सब kaam ho RHA hai

    Memorizes। कभी-कभी, अपने भक्ति के समय में आपको कुछ कविता मिलती है, जिसे आप याद रखना चाहते हैं, यदि ऐसा है, तो इसे एक अलग कागज के टुकड़े पर लिखो और यह आपके साथ पूरे दिन ले जाएं जहां कहीं भी जाएं। निश्चित रूप से आपके पास कुछ विशेष क्षण होगा जिसमें आपको उस कविता से स्वयं को पढ़ने और आराम करने की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • कि अपने भक्ति का वास्तविक उद्देश्य उपन्यास "छिपा सत्य" या वर्ड के पहलुओं की खोज नहीं है, लेकिन भगवान के साथ बातचीत और उनके निर्देश प्राप्त करने के लिए याद रखें। नई खोजों के लिए मत देखो, लेकिन अलगाव और शिक्षा।
    • हमेशा विचार करें कि भक्ति कुछ "अनिवार्य" नहीं है, बल्कि एक विशेषाधिकार है। यही है, भगवान सही दृष्टिकोण के साथ दृष्टिकोण और अनिच्छा से नहीं। शांति हो, अपने उद्धार अपने शांत बार (इफिसियों 2: 8-9) पर निर्भर नहीं करता है, लेकिन अगर आप अपने devotionals कर भगवान के साथ अपने फैलोशिप बहुत करीब हो जाएगा।
    • एक भक्ति नहीं है "जादू" चीजें पाने के लिए एक फार्मूला लेकिन भगवान के साथ अपने भोज को मजबूत बनाने के लिए एक रास्ता नहीं है।
    • आपका भक्ति करने का कोई "सही" रास्ता नहीं है एक रिश्ते में हमेशा विशिष्टता का स्पर्श होता है अब, हालांकि कोई "सही" रास्ता नहीं है, कुछ दिशानिर्देश आवश्यक हैं:
    • यह ईश्वर के वचन पर आधारित है, भावनाओं, भावनाओं या शिकारों से नहीं, क्योंकि यह सब भ्रामक है, लेकिन शास्त्र "सबसे सुरक्षित भविष्यवचन शब्द है, जो आपको अच्छी तरह से एक मशाल के रूप में सावधान रहना है जो एक अंधेरी जगह में चमकता है, जब तक दिन उगता है और सुबह तुम्हारा दिल में उगता है "(2 पतरस 1:19)
    • अपनी भक्ति करना एक व्यक्तिगत और सचेत निर्णय है, जो आपके दिमाग से परे है। यह भोजन की तरह एक आवश्यकता है, हालांकि कभी-कभी आपको लगता है कि आप भूखे नहीं हैं, आप जानते हैं कि आपको खाना चाहिए परमेश्वर के वचन के माध्यम से आपके द्वारा प्राप्त भोजन के लिए कोई विकल्प नहीं है
    • आप पहली बार में लग रहा है आपको लगता है कि भगवान ने तुम्हें करने के लिए बोलता है नहीं कर सकते हैं, आदि, तो निराश न हों। अपने भक्ति में और अपनी प्रार्थना में दृढ़ रहें आपको भगवान की बात सुनने के लिए सीखना होगा और कभी-कभी "व्यवहार" की थोड़ी आवश्यकता होती है। आप जिम में जाते हैं तो आप अभ्यास के पहले सेट को समाप्त हुए परिणाम नहीं दिखाई देते, लेकिन अगर आप संगत कर रहे हैं परिणाम जल्द ही स्पष्ट हो जाएगा। याद वह आप वर्ड के माध्यम से उनकी इच्छा को पढ़ाने के लिए उनकी आत्मा भेजा कि हतोत्साहित नहीं करते हैं, विश्वास है, वो करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com