ekterya.com

बाज़ार शोधकर्ता कैसे बनें

हालांकि कोई निश्चित तरीका नहीं है कि आपको बाज़ार शोधकर्ता बनने का अनुसरण करना चाहिए, लेकिन आप इस बहुत गतिशील क्षेत्र में कैरियर खोजने की संभावना में सुधार करने के लिए कुछ बुनियादी कदम उठा सकते हैं। यहां प्रस्तुत युक्तियों को लेते हुए, आप बाजार में शोधकर्ता के रूप में अपने करियर के रास्ते में प्रगति के साथ अधिक सुरक्षा और आत्मविश्वास प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक एक चिकित्सक चरण 4 बनें

Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

1
सांख्यिकी, गणित या विपणन में डिग्री प्राप्त करें बाजार शोधकर्ता के रूप में नौकरी की तलाश में यह एक अनुकूल प्रभाव बना सकता है इन विषयों में से किसी एक विश्वविद्यालय की डिग्री होने से आपको इस क्षेत्र में कुछ स्थान दर्ज करने में मदद मिलेगी।
  • यदि आप अपने कैरियर में पदोन्नति करना चाहते हैं, तो आपको स्नातक की डिग्री भी प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। कई कर्मचारी प्रबंधन पदों के लिए आवश्यक एमबीए मानते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक चिकित्सक चरण 1 बनें

    Video: Howard Rheingold: Way-new collaboration

    2
    सफल विपणन शोधकर्ता होने के लिए पारस्परिक कौशल के विकास पर ध्यान दें। इसका मतलब यह है कि आपके विश्लेषणात्मक और सांख्यिकीय कौशल पर्याप्त नहीं होंगे, आपको अन्य लोगों के साथ व्यवहार करने में कौशल और लचीलेपन भी दिखाना होगा।
  • छवि का प्रयोग करें उचित व्यवसाय ईमेल शिष्टाचार चरण 5 का उपयोग करें
    3

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    जब आप अपना कैरियर शुरू करते हैं तो निम्न स्तर पर कार्य करने के लिए तैयार रहें, इस तरह आप अपना रास्ता बना लेंगे यदि आप दिखाते हैं कि आपके पास जो काम करता है, उसके 100 प्रतिशत का प्रयास करने के लिए आपके पास फोन का जवाब देने के लिए प्रतियां बनाने से, आप जो भेजते हैं, उनके साथ एक अनुकूल प्रभाव बना सकते हैं।
  • एक ग्रांट चरण 11 के लिए आवेदन करें शीर्षक



    4
    राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रमुख बाजार अनुसंधान कंपनियों में से किसी एक को खुद को प्रभावी ढंग से बेचना परिदृश्य निरंतर बदलता है, इसलिए आपको नई प्रतिभाओं की भर्ती वाली कंपनियों पर नज़र रखना चाहिए।
  • अपने आप को एक रचनात्मक व्यक्ति के रूप में पेश करें जो एक टीम के वातावरण में अच्छी तरह से काम कर सकते हैं। रचनात्मकता उन गैर-मात्रात्मक तत्वों में से एक है जो बाजारों की प्रभावी जांच में आवश्यक हैं।
  • उच्च तकनीक विपणन तरीकों में अपनी शिक्षा को हाइलाइट करें। यह अनुशंसा की जाती है कि आप सॉफ़्टवेयर और अन्य बाज़ार अनुसंधान उपकरणों के आधार पर सांख्यिकीय कार्यक्रमों के रुझान के साथ बने रहें ताकि आप वक्र से आगे रह सकें।
  • लागू फॉर्म फॉर फेडरल ग्रांट्स चरण 15

    Video: राजस्थानी महिलाओं का तालाब के अंदर सेक्सी नृत्य

    5
    आम तौर पर साक्षात्कार में पूछे गए कुछ बुनियादी सवालों के आपके उत्तर का प्रयोग करें। इससे आपको समय बचाएगा और जब आपको साक्षात्कार मिलेगा तो आपको कम उत्सुकता महसूस होगी।
  • हियर अ ट्रायल लॉयर चरण 20
    6
    बातचीत में प्रवेश करने से पहले एक उचित वेतन अनुरोध करता है दूसरे शब्दों में, जांच करें कि इसी प्रकार की कंपनियां समान शुल्क के लिए भुगतान कर रही हैं। इंटरनेट पर इस बारे में पता करें कि आप क्षेत्र में उन नौकरियों के लिए कितना भुगतान कर रहे हैं
  • बनाओ एक पोर्टफोलियो चरण 12
    7
    यह उत्कृष्ट संदर्भ प्रदान करता है सुनिश्चित करें कि आप अपने व्यक्तिगत संदर्भों की प्रतियां आपके साथ ले लें किसी भी साक्षात्कार से पहले, परिचितों, पूर्व नियोक्ता, या विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों से पूछें, यदि वे कंपनी के लिए पूछते हैं तो वे टेलीफोन संदर्भ प्रदान करने के लिए तैयार होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com