ekterya.com

व्यवसाय विकास के निर्देशक बनने के लिए कैसे?

व्यावसायिक विकास प्रबंधक नए व्यापार के अवसरों का विस्तार और बनाने से आगे बढ़ने वाले कंपनियों पर काम करते हैं। उन लोगों की ज़िम्मेदारियां जो इस सेवा में प्रदान करते हैं, उन सेवाओं या उत्पादों के आधार पर, कंपनी के प्रकार और व्यवसाय के आधार पर भिन्न हो सकती हैं। आम कार्यों में विपणन, उत्पाद विकास और वितरण, संभावित नए ग्राहकों के साथ अनुबंध प्रस्ताव, प्रस्तुतीकरण और मीटिंग शामिल है। यद्यपि इस क्षेत्र को सफलतापूर्वक दर्ज करने के लिए कोई विशिष्ट आवश्यकता नहीं है, विकास के निदेशक बनने के लिए व्यवसाय प्रशासन, अर्थशास्त्र और वित्त के क्षेत्र में कौशल के साथ-साथ उच्च विकसित संचार और बातचीत कौशल भी आवश्यक हैं। विकास निर्देशक बनने के बारे में कुछ उपयोगी टिप्स यहां दिए गए हैं।

चरणों

एक बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर चरण 1 के शीर्षक वाला छवि
1

Video: Quit Your Job and Farm - PART 1 - 10 Small Farm Ideas, from Organic Farming to Chickens & Goats.

व्यवसाय विकास के क्षेत्र में प्रारंभिक जांच का आयोजन करें यदि आपके पास अपनी पिछली नौकरियां या आपकी शिक्षा का कोई अनुभव नहीं है। यह महत्वपूर्ण है ताकि आप इस नौकरी के उद्देश्य के बारे में अधिक जान सकें और अपने स्वयं के कौशल और ज्ञान का मूल्यांकन कर सकें कि आपको किस तरह की प्रशिक्षण की ज़रूरत है।
  • Video: ФИЛЬМ **ПОКАЯНИЕ ЗАСРАНКИ** ПОЛНЫЙ ПОПЕЦ В ОТНОШЕНИЯХ Русские мелодрамы 2018 новинки HD 1080P

    एक बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    आपको पता होना चाहिए कि सफल व्यवसाय विकास निदेशक बनने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कौशल उत्कृष्ट पारस्परिक कौशल रहा है, क्योंकि इस स्थिति में नए या मौजूदा ग्राहकों के साथ लगातार संपर्क शामिल है। इस तरह के काम के लिए अच्छे जनसंपर्क और उत्कृष्ट प्रस्तुति की आवश्यकता होती है।
  • विकास निदेशक के कार्यों में कंपनी के सहकर्मियों की देखरेख में पाया जा सकता है। एक ठेठ कार्य दिवस इसके साथ कुछ मानव संसाधन कार्यों जैसे प्रशिक्षण गतिविधियों या सेमिनारों को ला सकता है।
  • यह काम संगठनात्मक कौशल, नेतृत्व और बहुत विश्लेषणात्मक होने की मांग करता है। ग्राहकों के साथ व्यवहार करते समय इस क्षेत्र के लिए व्यापक ज्ञान और परिसंचरण की आवश्यकता होती है कि व्यवसाय के संचालन कैसे काम करते हैं और व्यापार रणनीतियों को समझने, विश्लेषण और विकसित करने के लिए।
  • एक बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर बनें इमेज का शीर्षक
    3
    पहचानो कि विकास निर्देशक के रूप में काम करने के लिए बहुत अधिक अतिरिक्त समय की आवश्यकता होती है, जिसमें रात के समय या सप्ताहांत पर अक्सर, इस प्रकार के काम में अक्सर यात्राएं होती हैं, इसलिए इसे अपनी जीवन शैली और व्यक्तिगत जिम्मेदारियों के संबंध में ध्यान में रखें।
  • एक बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4



    4
    इस प्रकार की स्थिति के लिए आपको तैयार करने के लिए कॉलेज की डिग्री प्राप्त करने पर विचार करें। संभावित कार्यक्रमों में बिजनेस डेवलपमेंट में बैचलर की डिग्री या बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में बैचलर की डिग्री है। एक और उन्नत विकल्प में एमबीए के रूप में अंग्रेजी में जाने वाले व्यवसाय प्रशासन में मास्टर की डिग्री प्राप्त करना शामिल है।
  • यदि आप वर्तमान में एक कॉलेज के छात्र हैं जो प्रशासन में अपने कैरियर की तैयारी कर रहे हैं, तो एक अभ्यास या इंटर्नशिप करें औपचारिक व्यवस्था करने के लिए अपने शैक्षणिक परामर्शदाता से बात करें या आपको अपने विकल्पों पर विचार करने के लिए कई कंपनियों से संपर्क करना पड़ सकता है
  • एक बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक ऑनलाइन व्यावसायिक संघ के साथ साइन अप करें जो कि व्यावसायिक विकास उद्योग से संबंधित है वे आपको विभिन्न उपयोगी उपकरणों और संसाधनों तक पहुंच प्रदान करेंगे, जो आपको नौकरी की तलाश में आपकी मदद कर सकते हैं।
  • एक बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर चरण 6 के शीर्षक वाला इमेज
    6
    यदि आपने पहले से ही विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, तो नौकरी मेलों पर जाएं। उन लोगों से बात करें जो पहले से ही नए संपर्क बनाने और संभवतः साक्षात्कार लेने के लिए क्षेत्र में काम करते हैं।
  • एक बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर चरण 7 के नाम से प्राप्त छवि
    7
    कई ऑनलाइन नौकरी साइटों का अन्वेषण करें और व्यावसायिक विकास निदेशक के लिए नि: शुल्क रिक्तियों के माध्यम से ब्राउज़ करें। ये साइट आपको व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल बनाने और फिर से शुरू करने का विकल्प प्रदान करती हैं ताकि संभावित नियोक्ता आपको देख सकें।
  • और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com