ekterya.com

कैसे एक प्रचारक बनने के लिए

एक विज्ञापनदाता वह है जो विज्ञापन के प्रभारी है यद्यपि यह आसान लग सकता है, एक महान प्रचारक ने न केवल अपने ग्राहक की एक सकारात्मक छवि उत्पन्न की है, बल्कि सफलतापूर्वक किसी भी नकारात्मक पहलू को उसके प्रति निर्देशित किया है। सार्वजनिक संबंध विशेषज्ञ लगभग किसी भी क्षेत्र में काम करते हैं, जिसमें अभिनेता और गायकों से लेकर अस्पतालों और निगमों तक के ग्राहकों को शामिल किया जाता है। यह एक तेज़, रोमांचक, और अक्सर, कठिन लय की दौड़ है जो इसे दर्ज करने के लिए है। इसलिए, एक प्रचारक बनने के तरीके सीखने से पहले, आपको संचार, लेखन, छवि सुरक्षा, घटना नियोजन, व्यवसाय और विपणन में आवश्यक कौशल सीखना चाहिए।

चरणों

छवि का शीर्षक एक पब्लिकिस्ट बनें चरण 1
1
विश्वविद्यालयों के बारे में जानकारी देखें जो संचार, पत्रकारिता, भाषा या विपणन में करियर प्रदान करते हैं। अध्ययन पत्रकारिता या मीडिया कैसे प्रेस विज्ञप्ति लिखने के लिए सीखने के लिए मदद कर सकते हैं, और मीडिया के नियमों से परिचित हालांकि, कई कंपनियों और व्यक्तियों भाषाओं, विपणन में या व्यवसाय में भी डिग्री के साथ विशेषज्ञों किराया।
  • छवि शीर्षक से एक पब्लिकिस्ट चरण 2 बनें
    2
    जब आप पढ़ रहे हों तो एक सार्वजनिक संबंध फर्म या अन्य तरीकों को दर्ज करें इससे आपको असली दुनिया का मूल्यवान अनुभव और ज्ञान मिलेगा, साथ ही जब आप एक नौकरी की तलाश शुरू करते हैं, तो फिर से शुरू करने के लिए कुछ जोड़ना होगा। कई अध्ययन कार्यक्रमों को इंटर्नशिप की आवश्यकता होती है, और वे आपकी मदद करने वाला एक ढूंढने में आपकी मदद करेंगे।
  • एक पब्लिकिस्ट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    किसी भी प्रेस विज्ञप्ति जारी की, प्रेस विज्ञप्ति या अन्य काम आप अपने विश्वविद्यालय के अध्ययन और इंटर्नशिप के दौरान उत्पन्न किया है सहेजें, और एक पोर्टफोलियो है कि आप अपने संभावित नियोक्ताओं दिखा सकते में उन्हें संग्रह। यह उन्हें दिखाएगा कि आपके पास स्थिति के लिए आवश्यक कौशल है, और यह कि कक्षा से परे आपका अनुभव है
  • Video: नेता बनने के लिए कोई योग्यता की जरूरत नहीं है चपरासी बनने के लिए योग्यता की जरूरत है

    छवि शीर्षक से एक पब्लिकिस्ट बनें चरण 4
    4
    अपने अध्ययनों को समाप्त करें और सार्वजनिक संबंधों में या विज्ञापन के क्षेत्र में नौकरी की तलाश शुरू करें। Journalismjobs.com और prsa.org आपके फिर से शुरू करने के लिए अच्छी जगह हैं, लेकिन कई कंपनियां आपके स्थानीय समाचार पत्र में रिक्तियों का विज्ञापन करती हैं। पदों है कि अगर आप ज्यादा अनुभव नियोक्ताओं उन नौकरियों के लिए उम्मीदवारों की उम्मीद या हाल ही में स्नातक जो सिर्फ व्यावसायिक क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं की जरूरत नहीं है निर्दिष्ट "प्रवेश स्तर" या "सहायक" के लिए देख रहे हैं।
  • Video: RSS के दफ्तर में झाड़ू लगाने वाले Narendra Modi कैसे बने मुख्यमंत्री? Gujarat CM | Episode 16 | Modi




    एक पब्लिकिस्ट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    रिक्तियों के लिए आवेदन करें, नियोक्ता के विनिर्देशों को अपने काम के नमूनों, टेप, आवेदन के लिए या अन्य आवश्यकताओं के बारे में याद रखें। आपके आवेदन पैकेज को सुनिश्चित करने के लिए भेजा गया है कि कंपनी को इसे प्राप्त करने के लिए भेजा गया है, और चार्ज की समाप्ति तिथि के बारे में पूछें।
  • एक पब्लिकिस्ट बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6

    Video: Pakistan Border से सटे पोकरण में गरजे योगी ! | UP Tak

    साक्षात्कार के लिए एक पेशेवर की तरह पोशाक नियोक्ता यह देखना चाहता है कि आप व्यवसाय को समझते हैं और आप इसका हिस्सा हैं। विज्ञापनदाता अक्सर एक कैमरे के सामने नियोक्ताओं से बात करते हैं, क्योंकि इनमें से बहुत से उम्मीदवारों को व्यक्तित्व, अनुकूल व्यवहार और पेशेवर कद के पास की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक से एक पब्लिकिस्ट बनें चरण 7
    7
    विज्ञापन कैरियर में अपना रास्ता खोलें सहायक या कनिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी के रूप में प्रारंभ करें, और अधिक से अधिक जिम्मेदारी की स्थिति तक अपना रास्ता बना लें, जब तक कि आप उच्चतम वेतन तक नहीं पहुंच पाते। आप पहली कोशिश पर अपने सपने को नहीं छोड़ सकते हैं - इससे पहले कि आप अधिक महत्वपूर्ण परियोजनाओं के साथ सौंपे जाने से पहले आप एक कार्यालय प्रेस प्रेस विज्ञप्ति में बैठे होंगे।
  • छवि शीर्षक से एक पब्लिकिस्ट बनें चरण 8

    Video: Narendra Modi पर ये satirical poem सुन Rahul Gandhi इन्हें कांग्रेस प्रचारक बना देंगे | Rajasthan

    8
    वह पत्रकारिता और संचार में मास्टर की डिग्री प्राप्त करने के लिए उद्योग में कुछ वर्षों के बाद स्कूल लौटने का मानता है। यह आपको श्रम बाजार में बेहतर ढंग से उद्धृत करेगा, और आप जो रोजगार चाहते हैं उसे पाने के लिए आपको बेहतर अवसर देंगे और आपको वह वेतन अर्जित करेंगे जो आपको लगता है कि आप के लायक हैं। अगर आप अपनी फर्म खोलना चाहते हैं या किसी बिंदु पर किसी विश्वविद्यालय में पढ़ना चाहते हैं, तो मास्टर की डिग्री आपके लिए दरवाजे खोल सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अपने क्षेत्र में पेशेवरों के समुदाय का हिस्सा बनने के लिए अमेरिकन सोसायटी ऑफ पब्लिक रिलेशंस (पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी ऑफ अमेरिका) में शामिल हों अपनी वेबसाइट की पेशकश की गई मूल्यवान औजारों का उपयोग करें, अन्य पब्लिकिस्ट्स और जनसंपर्क विशेषज्ञों के साथ जुड़ें, सम्मेलनों में भाग लें और समाज के वार्षिक प्रतियोगिताओं में अपने कामों को पेश करें।
    • महान प्रेस विज्ञप्ति और ऑनलाइन प्रकाशनों को कैसे लिखना सीखने के लिए PRWeb.com का उपयोग करें यह वेबसाइट खोज इंजन और समाचार एजेंसियों के साथ काम करती है ताकि आपके इतिहास को सार्वजनिक रूप से देखने में आसानी हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com