ekterya.com

एक पुरुष मॉडल कैसे होना चाहिए

एक पुरुष मॉडल होने का मतलब यह नहीं है कि शहर में सबसे अच्छी पार्टियों के लिए एक निःशुल्क पास हो। इसके लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता है, जैसे लंबे समय तक, और कभी-कभी, कुछ रिश्वत उसने कहा, पुरुषों के लिए, मॉडलिंग उद्योग में प्रवेश करना महिलाओं की तुलना में थोड़ा आसान है, क्योंकि उन्हें हमेशा ही सख्त शारीरिक आवश्यकताओं को पूरा करने की आवश्यकता नहीं है और कई सालों से काम कर सकता है, उनमें से कुछ 50 तक अच्छा काम करते हैं यदि आप जानना चाहते हैं कि क्या आपके पास पुरुष मॉडल होने के लिए क्या होता है, तो पढ़ें।

चरणों

विधि 1

प्रचार प्राप्त करें
इमेज मैन इनटू इन मॉडेलिंग चरण 1
1
उद्योग मानकों का अनुपालन करें पुरुष मॉडल की मॉडल मॉडल की तुलना में उपस्थिति के मामले में थोड़ी अधिक लचीलापन है, फिर भी ऐसे कुछ सामान्य नियम हैं जिनसे आप उनमें से एक बनना चाहते हैं। लेकिन अगर आप ऐसा नहीं कर सकते, तो हतोत्साहित न करें- अगर आपके पास वास्तव में "उपस्थिति" है, तो आप काम को ढूंढ सकते हैं, भले ही आप औसत ऊंचाई से नीचे हों या नर मॉडल के लिए आवश्यक वजन के ऊपर हो। नर मॉडलिंग की दुनिया में प्रवेश करने के लिए या नहीं, यह तय करते समय कुछ बिंदु हैं:
  • उद्योग मानकों की ऊंचाई 1.55 मीटर से लेकर 1.88 मीटर (5`11 "- 6`2") है।
  • महिलाओं के मॉडल के विपरीत, जो ज्यादातर 25 साल की उम्र में रिटायर होते हैं, पुरुष मॉडल 50 वर्ष तक काम कर सकते हैं।
  • 15 से 25 साल की उम्र के पुरुष "युवा पुरुषों" बाजार को बनाते हैं
  • 25 से 35 साल के पुरुष "वयस्क पुरुष" बाजार का प्रतिनिधित्व करते हैं
  • पुरुषों में सामान्य वजन 63 और 73 किलो (140 - 165 पाउंड) के बीच भिन्न होता है, लेकिन यह आपके बॉडी मास इंडेक्स पर निर्भर करेगा।
  • औसत माप 40 सामान्य आकार से लेकर 42 लंबे आकार तक है।
  • आम तौर पर, मॉडलिंग उद्योग, सीने और हथियारों के क्षेत्र में अधिक बाल वाले पुरुषों को ध्यान में नहीं लेता है। इस रेस में आगे बढ़ने से पहले दाढ़ी के लिए तैयार हो जाओ।
  • इमेज मैन इटू इन माउलिंग मॉडलिंग चरण 2
    2
    निम्न प्रकार की मॉडलिंग का निर्णय लें जिसमें आप निम्न में रुचि रखते हैं मॉडलिंग के प्रकार आप काम के लिए जिस तरह से देखते हैं, एक नौकरी पाने के लिए जो फोटो लेते हैं, और एक मॉडल के रूप में अपना कैरियर शुरू करने पर आपके द्वारा किए गए दृष्टिकोण को प्रभावित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपको कैटलॉग के बजाय कैटवॉक मॉडल की तरह देखने के लिए विभिन्न मानकों का अनुपालन करना होगा, जो पुरुषों के बारे में और अधिक यथार्थवादी दृष्टिकोण प्रदान करने वाला है। यहां हम कुछ प्रकार के मॉडलिंग पेश करते हैं जिनका आप पालन कर सकते हैं:
  • मॉडल कपड़े को बढ़ावा देते हैं
  • उच्च फैशन मॉडल फ़ैशन के प्रसिद्ध घरों या डिजाइनरों के साथ काम करते हैं।
  • संपादकीय मॉडल केवल कुछ प्रकाशनों के लिए काम करते हैं
  • कैटवाक मॉडल फैशन शो में काम करते हैं
  • प्रदर्शनियों के मॉडल फैशन पार्टियों या बुटीक में कपड़े दिखाते हैं।
  • वाणिज्यिक मॉडल प्रिंट विज्ञापनों के लिए पत्रिकाओं, समाचार पत्र, पोस्टर और लेखों के लिए फोटो बनाते हैं।
  • कैटलॉग मॉडल को कैटलॉग में प्रदर्शित होने के लिए रखा जाता है।
  • प्रचार मॉडल सम्मेलनों या मेलों में काम करते हैं
  • विशेषीकृत मॉडल अपने शरीर के एक हिस्से पर ध्यान देते हैं जैसे हाथ, पैर, बाल या पैरों
  • चरित्र मॉडल का कार्य आम लोगों का प्रतिनिधित्व करना है
  • ग्लैमरस मॉडलिंग उत्पाद की तुलना में मॉडल पर अधिक केंद्रित है
  • इमेज शीर्षक में जाओ पुरुष मॉडलिंग चरण 3
    3
    थोड़ा प्रचार प्राप्त करें जब आप इस कदम को छोड़ सकते हैं और एक एजेंट के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए सीधे जा सकते हैं, तो यह आपके चेहरे को बढ़ावा देने और मॉडलिंग में कुछ अनुभव करने के लिए चोट नहीं पहुंचेगा, इसलिए जब आप एजेंसियों से संपर्क करते हैं तो आपको कुछ दिखाई देगा। स्थानीय अख़बार के विज्ञापन, टीवी शो, पत्रिकाओं या फैशन शो में प्रदर्शित होने का प्रयास करें आप सीधे एक एजेंट से सीधे संपर्क किए बिना सही लोगों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं
  • हालांकि, यह इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कुछ भी काम करना चाहिए। याद रखें कि आप एक छवि बनाने और बनाए रखने का प्रयास करते हैं, इसलिए कोई ऐसा काम न करें जो आपकी गरिमा के नीचे है और जो वास्तविक फोटोग्राफर द्वारा नहीं किया गया है या जो कम से कम आपके सच्चे स्व में प्रतिनिधित्व नहीं करता है
  • अंडरवियर के बिना तस्वीरें न लें, जब तक कि वे उनके लिए भुगतान नहीं कर रहे हैं। वे आपको स्पष्ट या अंतर्निहित नग्नता वाले चित्र लेने के बदले में एक मुफ्त फोटो सत्र की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन इन प्रकार के ऑफ़रों से बचें जैसे कि वे प्लेग थे। इस प्रकार के सत्र न करें जब तक कि यह व्यावसायिक, सम्मानित और समेकित कंपनी के लिए न हो जो आपके काम के लिए भुगतान करती है अगर आप ग़लत फ़ोटोग्राफ़र के लिए जुनून करते हैं, तो आप कभी भी नहीं जानते हैं कि उन फ़ोटो का अंत कितना हो सकता है।
  • इमेज मैन इनटू माउ मॉडलिंग चरण 4
    4

    Video: Models in Lucknow - Male Models in Lucknow, Female Models in Lucknow ... m.talentrack.in › talent ›

    व्यावसायिक फ़ोटो लें जब आप एक एजेंसी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद अपने पोर्टफोलियो का निर्माण कर सकते हैं, तो कुछ पेशेवर फोटो पहले से ले जा सकते हैं, आपको एक पेशेवर की तरह दिखाई देगा और आप को दिखाने के लिए कुछ देना होगा यदि आप उद्योग में किसी का ध्यान आकर्षित करते हैं। अपने आप को किसी सस्ता कैमरे के साथ फोटो न दें और जिसने केवल वर्षपुस्तकों के लिए तस्वीरों में अनुभव किया है - एक फोटोग्राफर के औसत से ऊपर ऐसा करने की कोशिश करें जो आपको अच्छा दिखता है, औसतन औसत से ऊपर।
  • सुनिश्चित करें कि आपको प्रत्येक फोटोग्राफर द्वारा हस्ताक्षरित छवि अधिकारों के काम के लिए एक पत्र मिलता है जिसके साथ आपने काम किया है। यह आपको आपके द्वारा ली गई तस्वीरों का बिल्कुल पता करने की अनुमति देगा।
  • एक "चित्र" फोटोग्राफर के साथ अपना समय बर्बाद मत करो आपको मॉडलिंग फ़ोटो की आवश्यकता है, स्नातक नहीं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक मानक चेहरा फ़ोटो और कई पूर्ण शरीर की तस्वीरें हैं
  • जब लोगों को आपके मॉडलिंग सेवाओं की आवश्यकता होती है तो वे शायद आपकी शारीरिक बिल्ड को देखना चाहते हैं, इसलिए शॉर्ट्स या अंडरवियर में एक पूर्ण-बॉडी फोटो और टैंक टॉप के साथ शामिल करें
  • आरामदायक कपड़े में एक अतिरिक्त तस्वीर और कार्यालय या पूर्ण सूट के साथ एक तिहाई शामिल है।
  • फ़ोटो काले और सफेद और रंग में लें
  • छवि मॉडल शीर्षक में प्राप्त करें मॉडल 5 कदम

    Video: 99 करोड़ की ब्रा ! एक बार जरुर देखे और जाने क्या है इसके फीचर्स General Knowledge

    5
    घोटालों से बचें दुर्भाग्य से, घोटाले मॉडलिंग एजेंसियों में भी मौजूद हैं। अपने कैरियर के सबसे दौरान आप धोखे से लेकर घोटाले का शिकार हो "साइन" एक ग़लत या बदनाम फोटोग्राफर एजेंट के साथ एक अनुबंध करने के लिए अविश्वसनीय के लिए महंगा तस्वीर सत्र के लिए प्रस्तुत कर सकते हैं। यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आप अपने कैरियर के माध्यम से एक मॉडल के रूप में प्रगति के लिए देख सकते हैं:
  • पोर्टफोलियो बनाने के लिए हास्यास्पद शुल्क लेने वाले फोटोग्राफरों जब आप एक एजेंसी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, तो आप यह कह एक एजेंट से संपर्क करने का एकमात्र तरीका है पूरी तरह से अपने पोर्टफोलियो विकसित कर सकते हैं, तो pushy फोटोग्राफरों से बचने आप हजारों डॉलर के बदले में एक पोर्टफोलियो को बेचने की पेशकश,।
  • एजेंसियां ​​जो अग्रिम में अत्यधिक फीस का भुगतान करती हैं यदि कोई एजेंट आपको पंजीकरण शुल्क के रूप में या आपके पोर्टफोलियो के निर्माण के लिए बड़ी रकम के लिए कहता है, तो जितनी जल्दी हो सके उतनी ही दूर चले जाओ। एजेंटों को तब तक लाभ नहीं होना चाहिए जब तक आप नौकरी प्राप्त नहीं कर लेते हैं और इस प्रकार अपनी आय का एक हिस्सा प्राप्त कर सकते हैं। आम तौर पर, इन अविश्वसनीय एजेंसियों के पास कई ग्राहक नहीं होते हैं, वे उद्योग के लिए नए हैं और आपके पास नौकरी पाने के लिए आवश्यक कनेक्शन नहीं हैं।
  • महंगी मॉडलिंग स्कूलों ध्यान रखें कि गैर-प्रमाणित मॉडलिंग स्कूल हैं। बेशक, वे आपको अपने चेहरे के भावों को चलने, दबाने और नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन आप इन कौशल को ऑनलाइन सीख सकते हैं या एक किताब पढ़ सकते हैं। ये स्कूल दावा कर सकते हैं कि वे आपको एक नौकरी देंगे, लेकिन उन में पकड़े नहीं रहें जब तक कि वे वाकई यह साबित न करें कि उन्होंने अन्य मॉडलों की मदद की है।
  • जो लोग आपसे कुछ नहीं करते हैं बेशक, कभी-कभी मॉडल लोग हैं, जो एक घटना या यहां तक ​​कि एक नाइट क्लब के बारे में थे के बारे में कहानियां सुनाते हैं उन्हें बताना वे "यह क्या लेता है", लेकिन समय के सबसे अधिक है, जो ऐसा करने के अविश्वसनीय लोग हैं उनका मानना ​​है कि सिर्फ अपने अहंकार को लाचार करके पैसा मिल सकता है। तथ्य यह है कि ये व्यक्ति संदिग्ध भुगतान विधियों का अनुरोध करते हैं, एक संकेतक से अधिक है कि आपको उन्हें संपर्क करना बंद कर देना चाहिए। बेशक, अगर वे प्रामाणिक कनेक्शन साबित होते हैं, तो आप केवल भाग्य के साथ भाग गए।
  • जो लोग आपकी व्यक्तिगत जानकारी ऑनलाइन के बदले में आपको पैसे प्रदान करते हैं मॉडल माहेम जैसी वेबसाइटों से बचें, जहां वे आपकी क्रेडिट जानकारी या अन्य व्यक्तिगत जानकारी के बदले आपको पैसे दे सकते हैं। इससे आप पहचान चोरों के लिए लक्ष्य बना सकते हैं।
  • Video: शादीशुदा महिला की तरफ हो गए हैं आकर्षित तो ध्यान में रखें ये बातें

    इमेज मैन इनटू इन मॉडेलिंग चरण 6
    6
    एक बड़े शहर में जाने पर विचार करें यदि आप वास्तव में एक पुरुष मॉडल बनने के लिए दृढ़ हैं, तो आप केवल दो ट्रैफिक लाइट वाले शहर में अपना पूरा जीवन नहीं जी सकते हैं। आपको बड़े मॉडलिंग शहरों में से एक को स्थानांतरित करना होगा, जैसे न्यूयार्क, लॉस एंजिल्स, लंदन, मिलान या पेरिस आप अन्य शहरों जैसे कि शिकागो या मियामी में रोजगार भी पा सकते हैं। अगर आप इन जगहों में से किसी एक को अपना तत्काल स्थानान्तरण नहीं कर सकते तो आप ऐसा मॉडल नहीं बन सकते हैं - यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या आपके क्षेत्र में कोई मॉडल या घर से सीधे संपर्क एजेंसियां ​​हैं (उसके बाद के विवरण)।
  • विधि 2

    एक एजेंट के साथ साइन इन करें
    गेट इन्टू नर मॉडलिंग चरण 7 के शीर्षक वाली छवि
    1
    एक खुले कॉल में शामिल हों ऐसा किया जाता है जब कोई मॉडलिंग एजेंसी किसी भी व्यक्ति को अपने कार्यालयों में ऑडिशन की अनुमति देती है। आपको कई अन्य मॉडलों के साथ कतार देना होगा जब तक कि वे आपको एक कमरे में कॉल न करें ताकि एजेंट कोशिश कर सकें और देखें कि क्या आपके पास क्या है जो वे देख रहे हैं। अक्सर, आप एक परीक्षा से गुजरने के लिए घंटों तक इंतजार कर सकते हैं जो एक मिनट से कम समय तक रहता है। यह थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन आइये, आप जानते हैं कि आप किस लिए साइन अप करते हैं
  • इमेज मैन इनटू माउ मॉडलिंग चरण 8
    2
    मॉडल खोज पर जाएं यह एक खुली कॉल है, केवल इस मामले में एजेंसियों छोटे शहरों की तलाश में मॉडल की तलाश में हैं। क्योंकि वे आपके स्थान की यात्रा करने का प्रयास करते हैं, आपको टेस्ट में जमा करने के लिए एक छोटा सा शुल्क देना होगा, जिसकी लागत लगभग $ 25 है। यह एक शानदार विकल्प है यदि आप एक छोटे से शहर में रहते हैं जहां मॉडलिंग के अवसर दुर्लभ हैं। कॉल करने के लिए मॉडल के रूप में, आपके चुने जाने की संभावनाएं अधिक नहीं हैं, लेकिन आप कुछ मूल्यवान कनेक्शन बना सकते हैं।
  • पुरुष मॉडल में चरण 9 में प्राप्त होने वाली छवि
    3



    एक मॉडलिंग प्रतियोगिता में भाग लें यद्यपि वे जीतना मुश्किल है, अगर आप ऐसा करने का प्रबंधन करते हैं, तो यह आपके मॉडलिंग कैरियर की मदद कर सकता है। सुनिश्चित करें कि यह एक प्रसिद्ध प्रतिष्ठान द्वारा मान्यता प्राप्त प्रतियोगिता है और आपको एक हास्यास्पद पंजीकरण शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप जीते हैं तो इनमें से कई प्रतियोगिताओं से आप एक एजेंसी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे। और यदि आप जीत भी नहीं सकते हैं, तो यह आपको बताने का एक और तरीका होगा।
  • मॉडलिंग प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आवश्यक विशिष्ट आवश्यकताओं की जांच करना सुनिश्चित करें। संभवतः आपको फ़ोटो का एक सेट होना चाहिए
  • गेट इन्टू नर मॉडलिंग चरण 10 के शीर्षक वाली छवि
    4
    मॉडलिंग सम्मेलनों में भाग लें I यह कुछ प्रचार पाने और अन्य पेशेवर मॉडल और एजेंटों से मिलने का एक शानदार तरीका है। दुर्भाग्य से, इन घटनाओं में से एक में भाग लेना काफी महंगा हो सकता है (यह आमतौर पर $ 200 से $ 4,000 के बीच होता है), इसलिए यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको पेशेवर की तरह बर्ताव करना और यथासंभव अधिक से अधिक लोगों को जानना चाहिए।
  • इमेज मैन इनटू माउ मॉडलिंग चरण 11
    5
    इसे अपने दम पर करो। यह सही है, एक एजेंसी के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का एक और तरीका है कि आप इनमें से किसी एक से संपर्क करें। प्रसिद्ध मॉडलिंग एजेंसियों की सूची के लिए इंटरनेट खोजें, जैसे कि अभिजात वर्ग या प्रमुख प्रबंधन, और उनके ईमेल पते प्राप्त करें फिर, उन्हें आप की कुछ पेशेवर तस्वीरों के साथ एक औपचारिक ईमेल भेजें जो एक श्रृंखला बनाते हैं। इसके लिए आपको पोर्टफोलियो को अग्रिम रूप से तैयार करना होगा, यह इसके लायक हो सकता है
  • इमेज मैन इनटू इन मॉडेलिंग स्टेप 12
    6
    एक मॉडल खोज कंपनी की सदस्यता लें यह सब अच्छा करने के लिए एक अच्छा और अपेक्षाकृत सस्ता तरीका है, बिना सभी विज्ञापन अपने आप को काम करने के लिए जाना जाता है। Modelscouts.com और minxmodels.com जैसी एक सम्मानित कंपनी को खोजें और उन्हें नौकरी खोजने में आपकी सहायता करने के लिए 60 से 150 डॉलर का भुगतान करें। आपको उन्हें अपनी पेशेवर प्रोफ़ाइल भेजनी चाहिए ताकि वे इसे वापस मुख्य एजेंसियों में भेज सकें।
  • इमेज मैन इटू माउ मॉडेलिंग चरण 13
    7
    एक एजेंट के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करें जब आप सभी कठिनाइयों में चली जाती हैं और एक ऐसा एजेंट मिल जाता है जो आपकी उपस्थिति पसंद करता है, तो आपके अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का समय होगा दोबारा, सुनिश्चित करें कि एजेंट अग्रिम रूप से धन की मांग नहीं करता है। एक प्रामाणिक व्यक्ति को आप जीतने के बाद ही पैसे कमा सकते हैं। यहां तक ​​कि जब यह वैध लगता है, तो सुनिश्चित करें कि एक वकील यह सुनिश्चित करने के लिए आपके साथ अनुबंध की समीक्षा करता है कि आप उचित सौदा कर रहे हैं
  • जब आप किसी एजेंट से बात करते हैं, तो एक यूनियन के बारे में पूछें जो आप शामिल हो सकते हैं और यदि आप अतिरिक्त मॉडलिंग नौकरियां ले सकते हैं
  • यदि आपने किसी प्राइम एजेंट के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं और आपको अच्छी रकम बनाने का मौका है, तो आप अपनी कमाई की निगरानी के बारे में बात करने के लिए एक एकाउंटेंट के साथ बैठक भी कर सकते हैं।
  • विधि 3

    एक पुरुष मॉडल के जीवन जीना
    गेट इन्टू नर मॉडलिंग चरण 14 के शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: Best Beauty Parlours-Model Beauty Parlours,Professionals Training Center Mairwa - मॉडल ब्यूटीपार्लर

    नौकरी की तलाश शुरू करो जब आपको एक एजेंट मिला है, तो आप अपने पोर्टफोलियो का विकास करेंगे, जो आपको अनुबंध करने में मदद करेंगे। एजेंसियां ​​आपको मॉडलिंग साक्षात्कार में जाने का अवसर प्राप्त करने में मदद करेंगे, जिसे "गो-देखे" भी कहा जाता है। तो इन साक्षात्कारों में जाने शुरू करें, एक पेशेवर की तरह व्यवहार करें और निराश मत हो अगर आपको तुरंत नौकरी नहीं मिलती है
    • एजेंसी नहीं कर सकती आपको एक नौकरी की गारंटी देता है - लेकिन एक अच्छा एजेंट आपको किराया नहीं देगा अगर आपको नहीं लगता कि आपके पास एक उत्कृष्ट नौकरी खोजने का एक अच्छा मौका है।
    • दृढ़ रहता है। आपको अपनी पहली साक्षात्कार में केल्विन क्लेन के साथ नौकरी नहीं मिलेगी, चाहे वे आपसे क्या कहें।
  • गेट इन्टू नर मॉडलिंग चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    हमेशा एक पेशेवर हो चाहे आपने एक मॉडल के रूप में विजय हासिल की है या सिर्फ अपना कैरियर शुरू किया है, आप कृतघ्न, कठोर या देर से होने के लिए खराब प्रतिष्ठा नहीं बनाना चाहते हैं यदि आप उद्योग के भीतर रहना चाहते हैं, तो यहां कुछ चीजें हैं जो आपको पेशे के मानकों को पूरा करने के लिए करना है, जैसे आप किसी अन्य कैरियर के साथ करेंगे:
  • वह नियुक्तियों के लिए समय पर आता है
  • आपसे मिलने वाले हर किसी के साथ विनम्र और पेशेवर रहें
  • संतुलित आहार बनाए रखने और इष्टतम मांसपेशियों के अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी मदद करने के लिए व्यक्तिगत ट्रेनर को भर्ती करने पर विचार करें।
  • अपनी व्यक्तिगत देखभाल और अपनी त्वचा की गंभीरता से ले लो
  • एक ऐसी घटना से पहले रात की नींद सोएं जिसमें आपको काम करना है बहुत सो रही आप आँखों के नीचे काले घेरे से बचने में मदद करेंगे और आप जिन लोगों के साथ काम करते हैं उन्हें दिखाने के लिए आपको एक अधिक विश्राम और स्वस्थ दिखाई देगा।
  • गेट इन्टू नर मॉडलिंग चरण 16 के शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी वर्तमान नौकरी रखें जबकि हर कोई नर मॉडल की कहानी सुनता है जो कि रूसी मालवाहक जहाज पर या लास वेगास में एक बार में सुबह तीन बजे में खोजी गई थी, सच्चाई यह है कि उनमें से ज्यादातर के पास यह अवसर नहीं है और उन्हें कड़ी मेहनत करनी चाहिए एक एजेंट के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद इसका अर्थ यह है कि, जब तक आप भाग्यशाली कुछ का हिस्सा नहीं होते हैं जो केवल अपनी कमाई के रूप में मॉडल के रूप में जीवित रह सकते हैं, आपको अपनी मौजूदा नौकरी रखना होगा या बचने के लिए आय का दूसरा स्रोत मिलना होगा।
  • यदि आपकी वर्तमान नौकरी के लिए बहुत अधिक समय की आवश्यकता होती है, तो आपके लिए उपयुक्त आय का दूसरा स्रोत ढूंढें कई नर मॉडल रेस्तरां या बार में अंशकालिक नौकरियां हैं
  • गेट इन्टू नर मॉडलिंग चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहें जबकि पुरुष मॉडलिंग उद्योग महिला उद्योग की तुलना में थोड़ा कम कठोर है, पुरुष समान समस्याओं का शिकार होते हैं जो महिलाओं को प्रभावित करते हैं, जैसे कम आत्मसम्मान, गहरी असुरक्षा, या इससे भी बदतर, खाने की विकार। एक पुरुष मॉडल के रूप में अपने कैरियर के दौरान स्वस्थ रहने की कोशिश करते हुए, कुछ ऐसी बातें आपको ध्यान में रखना चाहिए:
  • सुनिश्चित करें कि आप स्वस्थ खाने, व्यायाम और याद दिलाना चाहते हैं कि आप एक योग्य व्यक्ति हैं - मॉडलिंग लाइफस्टाइल आपको हतोत्साहित नहीं करने दें
  • अस्वीकृति इस उद्योग का हिस्सा है और अगर आप असुरक्षा और आत्म-घृणा से ग्रस्त हैं, तो यह आपके लिए सही काम नहीं है।
  • हालांकि मॉडलिंग जीवनशैली का हिस्सा आपको दलों में भाग लेने और कई लोगों के साथ शामिल होने की आवश्यकता पड़ सकता है, ड्रग्स या शराब के आदी न बनें। यह न केवल आपको महान मानसिक और शारीरिक दर्द का कारण देगा, बल्कि आपके शारीरिक स्वरूप पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
  • चेतावनी

    • यदि आप किसी एजेंसी के साथ काम करते हैं, तो आप अपने आप को रक्षा करना चाहते हैं, सुनिश्चित करें कि आपके पास लिखित में सब कुछ है। अपने अनुबंध को अच्छी तरह से पढ़ें और उन्हें हस्ताक्षर करने से पहले पूरी तरह से समझें। पूछें अगर एजेंसी का लाइसेंस और बीमा है, यदि आपके देश की आवश्यकता है, और पता करें कि क्या यह बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो से है या नहीं
    • मॉडलों की एजेंसियों को नहीं देने से घोटालों से बचें, आपको एक विशेष फोटोग्राफर का उपयोग करने के लिए मजबूर करना चाहिए, आरोपों को अग्रिम रूप से, श्रृंगार या अन्य सेवाओं के लिए, आपको बताए गए वर्गों के लिए, यह कहने के बावजूद कि आप मुफ्त में फोटो ले सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com