ekterya.com

एक रोडियो जोकर कैसे हो

हालांकि अपने उद्देश्य बैल की सवारी प्रतियोगिताओं के बीच दर्शकों का मनोरंजन किया जा रहा है, एक रोडियो जोकर का मुख्य उद्देश्य, गिरने सवार में रौंदे, गोर, कीवर्ड या राम को रोकने के लिए बेचैन पशु ध्यान भंग की रक्षा के लिए है। दरअसल, संगठन रोडियो व्यावसायिक बुल राइडर्स, इंक "bullfighters" अपने एथलीटों की सुरक्षा और जींस की तरह कपड़े और जोकर की तरह नहीं कहा जाता है। एक रोडियो जोकर बनने के लिए, आपको समर्पण, प्रशिक्षण और एथलेटिक कौशल की आवश्यकता होती है। यदि आप एक बनना चाहते हैं, तो हम आपको बताते हैं कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए।

चरणों

Video: सुमेरपुर में माना या गया तीजा

1
सबसे पहले, आपको समझना चाहिए कि यह कोई गेम नहीं है। हां, जनता का मनोरंजन करना नौकरी का हिस्सा होता है, लेकिन यह केवल अर्ध-क्षण होता है क्योंकि अगले सवार या रोडियो प्रतियोगिताओं के लिए तैयार हो जाते हैं। असली काम तब आता है जब बैल अपने आप को लूप से बाहर कर लेना शुरू कर देता है। यदि आप तय करते हैं कि आप एक रोडियो क्लौन (या बैलफाईटर, काम के अधिक सम्मानित संप्रदाय) नहीं बनना चाहते हैं, तो आपको नौकरी लेने से पहले निर्णय लेने की आवश्यकता है। यह कार्डियक के लिए उपयुक्त नहीं है।
  • 2
    खुद रोडियो जानवरों से परिचित कराएं खेत के जानवरों की देखभाल के खर्च करते हैं, या किशोर अतिथि खेत रोडियो आप जानवरों काउबॉय और उनके स्वभाव समय अध्ययन करने का अवसर की सवारी के साथ काम करने का अनुभव दे देंगे। कुछ रोडियो जोकर शुरू में काउबॉय या रोडियो सवार के रूप में काम करते थे।
  • 3

    Video: Mehndi Fagan Mein (मेहंदी फागण में) | Brand New Marwadi Fagan Song | FULL VIDEO | Rajasthani Fagan

    एक कुशल एथलीट बनें एक अच्छा रोडियो जोकर में एक उग्र बैल के रास्ते में आने के लिए जरूरी चपलता होना आवश्यक है जो गिरने वाले सवार को मारना है, अच्छी शारीरिक स्थिति में पीट प्राप्त करने के लिए एक जानवर द्वारा दिया जा सकता है जो हमलों और, यदि संभव है, सड़कों से पीछा करने के लिए सड़कों से बचने के लिए जल्दी से निकल जाओ- किसी भी पैंतरेबाजी जो अंगूठी से बचने के लिए राइडर का समय देता है।
  • 4
    खुद को एक रोडियो जोकर बनने के लिए प्रशिक्षित करें आप एक युवा रोडियो या छोटे वयस्क रोडियो में प्रशिक्षण से शुरू कर सकते हैं, जहां आप कार्रवाई में बैल और रोडियो जोकर देख सकते हैं। आप रोडियो क्लौन होने की कला में औपचारिक प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए एक जोकर स्कूल में भी शामिल हो सकते हैं।
  • रोडियो जोकर स्कूल अपने छात्रों को जिस तरह से उन्हें जानवरों के साथ-साथ कॉमेडी रूटीनों और चेहरे के मेकअप में भी संभाल लेते हैं, उन्हें प्रशिक्षित करते हैं। कॉमेडी जोकर के लिए अधिक चुस्त और अधिक प्रतिभा barrileros, जो जनता के साथ काम कर के बीच अपने समय विभाजित के रूप में नामित कर रहे हैं, जानवरों के सामने खड़े-व्यवस्था स्वयं की रक्षा करने में बैरल में मिलता है।
  • 5



    बैलफ़ोइटिंग की बुनियादी गतिविधियों को जानें यदि आप सवार को बचा सकते हैं, तो बैल के साथ "खेलते हैं" और एक शो प्रदान करते हैं, तो आप एक बेहतर काम करेंगे, वे शायद आपको और अधिक भुगतान करेंगे और आपको अधिक काम की पेशकश करेंगे। उदाहरण के लिए, आप उपयोग कर सकते हैं एक बुनियादी आंदोलन बैल के साथ "दौर बनाने" है यह तब होता है जब आपके बैल से दूर होने के ठीक बाद, आप पर हमला करने के लिए चले गए हैं, तो आप अपनी पूंछ के सामने अपनी पिछली पसलियों का सामना कर अपने "सुरक्षा क्षेत्र" में प्रवेश करते हैं। फिर बैल हलकों में चलाने के गोलची की कोशिश, लेकिन यह जब तक आप अपने "सुरक्षा क्षेत्र" हलकों के लिए बहुत कम करते रहो तुम्हें चोट लगी नहीं कर सकते। इस क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए बस जब तक आप पर्याप्त स्थान प्रतीक्षा करें और एक "उत्पादन एस `है, जो मूल रूप से मतलब है इसके पीछे अंत करने के लिए एक सीधी रेखा समानांतर में चल रहे बनाने के लिए, एक दिशा में जाने का नाटक और फिर विपरीत दिशा और चेहरे में घुमाया जैसे बैल के लिए वह फिर से आप पर हमला करने की कोशिश करता है
  • 6
    एक सुरक्षात्मक उपकरण का उपयोग करें रोडियो जोकर कपड़े सिर्फ हंसी के लिए नहीं है बाहरी वस्त्र ढीले और चमकदार रंग हैं I इसकी डिजाइन की अनुमति देता है मुक्त आंदोलन जोकर यह वास्तव में अधिक से अधिक भारी लग रहा है (पारंपरिक रोडियो जोकर वस्त्रों को आंसू करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जबकि पीबीआर बुलफ्लाईटर ढीले स्वेटर और शॉर्ट्स को घुटने के लिए पसंद करते हैं या बछड़ा)। नीचे, वे फ्लेक्स और प्लास्टिक के साथ जरूरी और पैड फिसलने के लिए डिज़ाइन किए गए कठिन प्लास्टिक फ्रेम के साथ एक गद्देदार बनियान पहनते हैं।
  • 7
    प्रशिक्षण के बाद, अपने आप को पेशेवर राइडो मवेशी ठेकेदार के साथ पेश करें वे आपको उन लोगों के लिए राइडोस में काम करने के लिए कहेंगे जो ड्रेसएप मवेशी की आपूर्ति करते हैं और आपके प्रदर्शन का मूल्यांकन करेंगे। इस घटना में (और जब) आपको विश्वास है कि आप एक उत्कृष्ट स्तर पर उत्कृष्टता प्राप्त कर चुके हैं, तो आपको अपना "व्यावसायिक कार्ड" प्राप्त होगा जो कि आपको व्यावसायिक बुल्फ़रेटर के रूप में मान्यता देता है। फिर आप अपनी खोज शुरू कर सकते हैं ...
  • 8

    Video: किरोडी लाल मीना का नया गीत रिमीक्स में dj

    खुद को एक पेशेवर रोडियो संगठन के लिए संबद्ध करें जैसा कि दूसरे व्यवसायों में है, एक पेशेवर संगठन से संबंधित उनकी नौकरी खोज में रोडियो जोकरों में मदद करता है। उदाहरण के लिए, काउबॉय एसोसिएशन ऑफ़ रोडेओ प्रोफेशनल में आपके संगठन के सभी रोडियो जोकरों की एक ऑनलाइन सूची है।
  • युक्तियाँ

    • अपने फुटवर्क का अभ्यास करें अपने पैरों पर घुमना और कुचल या हमला हुआ होने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है यह कई बार हुआ है और यह किसी भी समय फिर से होने के लिए बहुत आसान है।
    • सामान्य तौर पर, रोडियो जोकरों को अपने स्वयं के पैडर्ड बैरल सहित रोडियो के लिए अपने खर्चों का भुगतान करना पड़ता है

    चेतावनी

    Video: रामदेवजी का नया DJ सांग | बेगी बेगी चाल रूणिचा - Manoj Indora | Baba Ramdev New DJ Song 2017 | PRG

    • बुलफ़ाइटिंग दुनिया के अधिकांश अन्य खेलों की तुलना में अधिक खतरों का प्रतिनिधित्व करती है। वैसे भी, आपको चोट लगी होगी, यह जानने की बात कब और किस डिग्री पर है जब आप मैदान में प्रवेश करते हैं, तो सवारों के जीवन आपके हाथों में आते हैं। अनिवार्य रूप से आपने निम्नलिखित प्रतिबद्धता ग्रहण की है: भले ही आप के नुकसान की परवाह किए बिना, सवार को हर्ट नहीं होना चाहिए यदि आप कर सकते हैं तो बछड़े से बचें, लेकिन केवल तभी भगोड़ा सवार को बैल का कोई खतरा नहीं है यदि आवश्यक हो, तो कुछ बिंदु पर आपको खुद को बैल के चेहरे में फेंक देना होगा या सवार की रक्षा करना चाहे जो भी हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com