ekterya.com

एथलेटिक ट्रेनर कैसे बनें

एक एथलेटिक ट्रेनर एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर है जो कई शारीरिक फिटनेस तकनीकों में विशेषज्ञता देता है, जैसे कि प्राथमिक चिकित्सा और घायल एथलीटों, पुनर्वास और चोट की रोकथाम की देखभाल। एथलेटिक प्रशिक्षकों को भी व्यायाम रेजिमेंट तैयार करना, दिनचर्या खींचना और उनके ग्राहकों को हाइड्रेशन और वार्मिंग के महत्व के बारे में शिक्षित करना है। एथलेटिक ट्रेनर बनने के लिए, आपको अपने शहर या देश में एक मान्यता प्राप्त एथलेटिक प्रशिक्षण संस्थान से शैक्षणिक डिग्री प्राप्त करना होगा और एक विशेष प्रमाणन या लाइसेंस प्राप्त करना होगा। एथलेटिक ट्रेनर बनने के लिए यहां कुछ कदम हैं।

चरणों

Video: Runner's Diet Plan | रनिंग से पहले और बाद में क्या खाये | Improve your timings

एक एथलेटिक ट्रेनर बनें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
एक एथलेटिक ट्रेनर बनने के लिए आवश्यक उचित शिक्षा प्राप्त करें
  • एथलेटिक प्रशिक्षण या खेल विज्ञान में 4 साल की स्नातक की डिग्री प्राप्त करें एथलेटिक प्रशिक्षण का क्षेत्र आपको तैयार करेगा और आपको प्राथमिक उपचार प्रक्रिया में प्रशिक्षित करेगा और आपको बताएगा कि कैसे विशिष्ट एथलेटिक चोटों की पहचान और इलाज किया जाए।
  • एथलेटिक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में मानव शरीर रचना विज्ञान और शरीर विज्ञान, पोषण, व्यायाम, शारीरिक उपचार, धीरज अभ्यास, पुनर्वास, स्वास्थ्य देखभाल प्रशासन और क्न्नेस्टेसिया भी शामिल है।
  • ज्यादातर मामलों में, किसी डॉक्टर या समान प्रशिक्षक की देखरेख में इंटर्नशिप या 2 साल का अध्ययन भी आवश्यक है।
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    निरंतर शिक्षा में नामांकित करें कई एथलेटिक प्रशिक्षकों किसी और पुष्ट प्रशिक्षण का एक प्रासंगिक क्षेत्र में एक मास्टर की डिग्री के लिए काम करते हैं या प्रत्येक लगभग 3 साल अतिरिक्त प्रशिक्षण में भाग लेने के द्वारा अपने प्रमाण पत्र बनाए रखें।
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    अपने शारीरिक स्वास्थ्य को बनाए रखें उदाहरण के लिए प्रेरणा और नेतृत्व करने के लिए, एथलेटिक कोच स्वस्थ होना चाहिए और एक मजबूत और फिट शरीर है। एक एथलेटिक ट्रेनर होने के लिए भी धीरज, लचीलापन और ताकत की आवश्यकता होती है, खासकर यदि आप कई यात्राएं करें और लगातार खड़े रहें
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र 4
    4
    पारस्परिक संचार कौशल स्थापित करता है एक एथलेटिक ट्रेनर नियमित रूप से लोगों की एक विस्तृत विविधता के साथ काम करता है और हमेशा हमेशा पेशेवर और गंभीरता से रहना होता है। एथलेटिक प्रशिक्षकों ने एथलीटों के साथ ही खेल पेशेवरों और डॉक्टरों के साथ काम नहीं किया।



  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    आपको पता होना चाहिए कि एथलेटिक प्रशिक्षकों ने शारीरिक चोटों को रोकने के लिए एथलीटों के साथ काम किया है और चोट लगने के बाद वे इलाज करते हैं। खेल गतिविधियों के दौरान होने वाली आंतरिक और बाहरी स्वास्थ्य समस्याओं से निपटना एथलेटिक ट्रेनर की जिम्मेदारी भी है।
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    आपको यह समझना चाहिए कि प्रशिक्षण कार्यक्रम और व्यायाम दिनचर्या एथलेटिक प्रशिक्षकों द्वारा व्यक्तिगत और टीम दोनों स्तरों के साथ ही आहार और पोषण योजनाओं द्वारा विकसित किए जाते हैं।
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7

    Video: जिम ट्रेनर प्रमाणन - यह पीछे असली सच्चाई !!

    7
    एथलीटों के लिए नए उपकरण और सुरक्षा उपकरण पर अद्यतित रहें एथलेटिक डिब्बों ने एथलीटों को न केवल खेल के उपकरणों का सही इस्तेमाल करने के बारे में सलाह दी, लेकिन उन्हें नई प्रौद्योगिकियों और प्रशिक्षण विधियों के बारे में भी बताया गया है।
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र 8
    8
    तय करें कि आप किस विशिष्ट क्षेत्र को समर्पित करना चाहते हैं एथलेटिक कोच स्कूलों, विश्वविद्यालयों, पेशेवर खेल टीमों, स्वास्थ्य क्लबों, सैन्य और कलाकारों जैसे हस्तियों या नर्तकियों में भी काम कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि यदि आप किसी स्कूल में काम करना चाहते हैं, तो आपको एक अतिरिक्त शिक्षा की डिग्री या लाइसेंस की आवश्यकता हो सकती है।
    • हमेशा आपके आवास के आधार पर शिक्षा और पुष्ट प्रशिक्षण प्रमाण पत्र परिवर्तन के लिए आवश्यकताओं के बाद से, मान्यता प्राप्त पुष्ट प्रशिक्षण संस्थान अपने शहर या देश की जाँच करें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com