ekterya.com

एक म्यूज़ कैसे बनें

मूल गीतों में दैवीय प्रेरणा के उपहार के लिए कवियों ने किससे प्रार्थना की थी, उन देवी थे। हालांकि, आधुनिक संगीतकारों को सुंदर देवताओं के होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उनके पास अब भी एक अलौकिक और बेहिचक गुणवत्ता होती है जो रचनात्मकता को उजागर करती है और एक कलाकार से सबसे मूल काम पाती है। ईमानदारी से और रचनात्मक रिलीज़ वे मूल्य जो आपके जीवन का आधार हैं यदि आप एक म्यूज़ होना चाहते हैं, तो किसी का या तुम्हारा

चरणों

विधि 1

रचनात्मकता को प्रोत्साहित करें
इमेज का शीर्षक, एक म्यूज़ेशन चरण 1
1
कलाकारों के साथ समय व्यतीत करें सभी कलाकारों को एक विचार की ज़रूरत नहीं है, लेकिन इतिहास में कई चित्रकारों, फोटोग्राफरों, लेखकों, फिल्म निर्माताओं और कोरियोग्राफर ने अपने सर्वश्रेष्ठ काम को किसी विशेष के लिए प्राप्त प्रेरणा के लिए जिम्मेदार ठहराया है, जो आमतौर पर एक कलाकार भी है आप किसी का विचार बन सकते हैं यदि आपका सामाजिक मंडल रचनात्मक लोगों से भरा हुआ है, चाहे आप कला में विश्वास करें या नहीं पता लगाएँ कि आपके शहर के लेखकों, कलाकारों और संगीतकारों ने अपना समय बिताया और नियमित आधार पर इसे शुरू करना शुरू कर दिया।
  • उदाहरण के लिए, अभिनेत्री एडी सेड्गविक ने अपने स्टूडियो, द फैक्ट्री में एंडी वारहोल के साथ समय बिताने के लिए इस्तेमाल किया, और वे करीबी दोस्त बन गए वह उसकी सुंदरता और उपस्थिति से बहुत ही आश्चर्यचकित थीं, जिसने उसके लिए स्टार की एक श्रृंखला बनाई और "सुपरस्टार" नामक एक फिल्म बनाई।
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 2 नामक छवि
    2
    मूल विचारों पर चर्चा करें यद्यपि ऐसे संगीतकारों के उदाहरण हैं जिनके सौंदर्य में प्रेरणा के रूप में काम किया गया है, चित्रकार वर्मीर के मोती बाली में गुमनाम लड़की की तरह, संगीतकार अक्सर वे कलाकारों के रूप में रचनात्मक होते हैं जैसे वे प्रेरणा देते हैं। एक विचार एक व्यक्ति है जो बौद्धिक रूप से कलाकार से संबंधित है और प्रोत्साहित करता है कि उसे रचनात्मक विचार मिलें, जो कि किसी और को वास्तव में समझ नहीं पाएंगे। एक म्यूज होने के लिए, इसे रोकने के बजाय एक कलाकार को और अधिक तलाशने के लिए प्रोत्साहित करें। वहां चर्चा नहीं होनी चाहिए जो सीमा से बाहर हैं
  • जॉन लेनन और योको ओनो एक निश्चित तरीके से अपने संबंधित संगीत थे क्योंकि वे बौद्धिक रूप से सिंक्रनाइज़ थे उनके पास एक ही राजनीतिक उद्देश्य थे और वे मानते थे कि लोगों तक पहुंचने और दुनिया को बदलने का सर्वोत्तम तरीका कला के माध्यम से था अपने रिश्ते के भाग में धन्यवाद, उन्होंने दुनिया को एक और अधिक अभिनव संगीत, प्रस्तुति और दृश्य कला दी जो कभी भी देखी गई है।
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 3 नामक छवि
    3
    बाधा नहीं है नियम, प्रतिबंध और सामाजिक मानदंड रचनात्मकता कम कर सकते हैं अलग-अलग सोचने में नामुमकिन है जब आपके पास परिमातियां लगातार मन में हों एक विचार कलाकार को रोजमर्रा की जिंदगी की सीमा से परे सोचने में मदद करता है। जब एक कलाकार अपने विचारों के साथ होता है, वित्तीय प्रतिबंध और सामाजिक दायित्वों को भूल जाते हैं कि क्या कुछ नया बना रहा है एक कलाकार को उस वजन को भूलने में मदद करें जो हमें इंसान होने और एक अलग परिप्रेक्ष्य का पता लगाने के लिए उत्पीड़ित करता है यदि आप एक म्यूज़ बनना चाहते हैं।
  • इतिहास में बहुत सारी चिंतनियां एक जंगली आत्मा थीं, जिनकी चिंताओं से मुक्त था और जो अपने चारों ओर के लोगों को आकर्षित करते हैं। यह पट्टी स्मिथ और रॉबर्ट मेपलप्लोर्पे का मामला था, जो पारस्परिक संगीत की एक जोड़ी थी जो सत्तर के टकसालों के दौरान ईस्ट विलेज में एक साथ रहते थे। संगीत और कला की कला और मानचित्रलथोरप की फोटोग्राफी ने सांस्कृतिक परिदृश्य बदल दिया
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 4 नामक छवि
    4
    यौन रहें यद्यपि किसी को भी विचार हो सकता है, एक म्यूज़िक का क्लासिक प्रोटोटाइप एक अत्याचारी यौन इच्छा के साथ एक सुंदर, इश्कबाज और स्त्री भावना है। यौन उत्तेजना में अवरोधों को कम करके और कामुक ऊर्जा के साथ शरीर और मस्तिष्क को बोझ करके रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने में मदद मिल सकती है। गाला दाली से जॉर्जिया ओकीफे तक, असंख्य संगीतकारों ने अपनी कामुकता की शक्ति का इस्तेमाल किया है ताकि कलाकारों को नियंत्रण से बाहर कर सकें और कुछ बेहतरीन कामों को हासिल किया जा सके। कई मामलों में, वह उस कलाकार की तुलना में बहुत छोटा है जो प्रेरणा देता है।
  • बीआई ए सरयूज चरण 5 नामक छवि
    5
    एक मूल शैली है आप पूरी तरह आनुपातिक शरीर और एक प्यारा चेहरा बिना बिना विचार कर सकते हैं सब कुछ करो जो आपको एक अलग व्यक्ति बनाता है एक कलाकार की क्रूसेड कुछ ऐसी चीज बनाना है जो दुनिया कभी नहीं देखी गई है, वास्तव में मूल है एक कलाकार का विचार केवल एक मॉडल या पुतला नहीं है, बल्कि ऊर्जा और मूल जीवन का एक स्रोत है। उदाहरण के लिए, पाब्लो पिकासो की डोस मैर और मैरी-थेरेस वाल्टर सहित संगीतकारों ने मानव शरीर को एक नए तरीके से देखने में मदद की और उन्हें दुनिया के साथ अपनी अंतर्दृष्टि साझा करने के लिए प्रेरित किया।
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 6 नामक छवि
    6
    अपनी कला बनाएं इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि इसका क्या अर्थ है एक विचार या भावना को लागू करना और उन्हें पेंटिंग, शब्द, नृत्य और इसी तरह से व्यक्त करना। आप जब आपको रचनात्मकता का रुकावट और रिलीज का अनुभव करते हैं, जब आप खत्म हो जाते हैं, तब आपको प्राप्त शून्यता को समझा जाएगा और आप आखिर में एक बाहरी प्रेरणा की मदद से फिर से बना सकते हैं। जब आप जिस तरह से रचनात्मकता कम होती है और बहती है, से अच्छी तरह से परिचित हो जाते हैं, आप कठिनाइयों से गुज़रने वाले एक रचनात्मक व्यक्ति की मदद कर सकते हैं।
  • अगस्त रॉडिन का मकसद कैमिली क्लाउडेल था, जो एक मूर्तिकार था। उन्होंने अपनी सबसे अच्छी और सबसे प्रसिद्ध रचनाओं को अपनी उपस्थिति में बनाया क्योंकि उन्होंने जुनून से प्रेरित किया था। दुर्भाग्य से, क्लाउड ने वही प्रसिद्धि प्राप्त नहीं की और रॉडिन के रूप में भी यही सफलता हासिल की।
  • विधि 2

    अपना खुद का ध्यान रखें


    बीआई म्यूज चरण 7 नामक छवि

    Video: कैसे 8 सरल कदम में एक विचार गाने बनाने के लिए

    1

    Video: कोई काव्य कोई कला | राह क्रॉफर्ड | TEDxBushwick

    अपनी कल्पना को बाहर चलाएं हालांकि यह सच है कि एक ध्यान रखने से आपको एक नया और रचनात्मक दृष्टिकोण मिल सकता है, किसी व्यक्ति की कला किसी के प्रभाव पर निर्भर नहीं होनी चाहिए। यदि आप अपनी कल्पना को छोड़ते हैं तो आप अपनी प्रेरणा हो सकते हैं क्या रचनात्मक विचार क्या आप अपने दिमाग की गहराई को खोजकर इंजीनियर हो सकते हैं? अपनी रचनात्मकता को छोड़ने में आपकी सहायता करने के लिए व्यायाम करें
    • अपने जीवन में चीजों को बदलें और पूरी तरह से नया प्रयास करें यदि आपको लगता है कि आपके पास कोई प्रेरणा नहीं है। फोटोग्राफी के लिए थोड़ी देर के लिए एक नृत्य वर्ग या बदलाव ले लो। कभी-कभी अपने आप को एक अलग तरीके से व्यक्त करते हुए रचनात्मकता के नए माध्यम खोल सकते हैं
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 8 नामक छवि
    2
    अपने मूल विचारों का पालन करें लोगों के विचारों को समझने या अपने विचारों को पहचानने और उन्हें एक तरफ रखने के बजाय, अपने मूल विचारों के आधार पर अपनी कला का मॉडल बनाने के बजाय अपने आप को संरचित मॉडलों के द्वारा सीमित न करें और समाज या उन संस्थानों द्वारा लगाए गए जिन पर आप पैदा हुए थे। अपने सभी विचारों का पालन करें, यहां तक ​​कि उन लोगों को भी देखें जो वे नकारात्मक हैं, यह देखने के लिए कि वे आपको कहां लेते हैं। अजीब अवधारणाओं से प्रेरित होने के द्वारा अपना खुद का ध्यान रखें, जिन्हें आप सोच सकते हैं।
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 9 नामक छवि

    Video: एक विचार क्या है?

    3
    अपनी भावनाएं अधिक गहराई से देखें हमारी भावनाओं को हम में सबसे अच्छे से बाहर लाने के लिए मना कर अपने स्वयं के रचनात्मक उद्देश्यों को उजागर करना आसान है हालांकि, कुछ बेहतरीन कलाओं ने पूरी तरह से भावनाओं का पर्दाफाश किया है। अपनी आत्मा की गहरी भावनाओं को प्रदर्शित करने से आप अपने दर्शकों के साथ नए और रचनात्मक तरीके से जुड़ सकते हैं। अपनी भावनाओं को विनियमित करने की कोशिश करने के बजाय उन्हें अधिक प्रबंधनीय बनाने के लिए, अपने आप को पूरी तरह से उन्हें महसूस करने की अनुमति दें कला बनाने का प्रयास करें जब आप एक मजबूत भावना महसूस करते हैं और देखें कि आपकी निराशा, क्रोध या खुशी आपके काम को कैसे प्रभावित करती है।
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 10 नामक छवि
    4
    एक उदार जीवन शैली है अलग सोचकर आपको और अधिक रचनात्मक महसूस करने में मदद मिलेगी। यदि आपके पास एक सख्त अनुसूची है और आपके दिनों के अधिकांश भाग के लिए अनुमान लगाया जा सकता है, तो आपको रचनात्मक और निशुल्क होने का समय कब होगा? हमेशा नियमों का पालन करने के बजाय, अपने आप को अनियंत्रित और रचनात्मक ऊर्जा महसूस करने के लिए अधिक अवसर दें।
  • एक के बदले में अपनी कई नौकरियां छोड़ने पर विचार करें जो आपको अधिक लचीलेपन देता है यदि आप थोड़ा कम पैसा कमा सकते हैं
  • अन्य लोगों के साथ वक्त बिताओ जो रचनात्मकता को उतना ज़्यादा करते हैं जितना कि आप ऐसा करते हैं कि आपको ऐसा नहीं लगता है कि आप सामाजिक आदर्शों के बाहर एक जीवन शैली बनाकर गलत काम कर रहे हैं।
  • छवि एक दिमाग का शीर्षक 11
    5
    अपने सपनों की व्याख्या करें. क्या आप अपने सपनों पर ध्यान देते हैं? आप सपने को नियंत्रित नहीं कर सकते, जब तक कि आप स्पष्ट सपने में कुशल नहीं होते। हालांकि, अधिक ध्यान देने से आपके मस्तिष्क के मुक्त पक्ष में प्रवेश करने का एक अच्छा तरीका है ताकि आप एक अजीब और अद्वितीय व्यक्ति हो।
  • जैसे ही आप जागते हैं, आपके सपनों को लिखने की कोशिश करें इस तरह, आप उन्हें बेहतर याद करेंगे और आप उन्हें अपनी कला के स्रोत के रूप में उपयोग कर सकते हैं।
  • अपने अनुभवों और भावनाओं के साथ अपने सपनों में क्या जुड़ें और देखें कि आप उनसे क्या सीख सकते हैं।
  • बीआई अ म्यूज़ेशन चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने अनुभवों को सामग्री के रूप में प्रयोग करें आपके रिश्ते, दिनचर्या, मुठभेड़ों, प्रतिक्रियाओं और टिप्पणियां आपके कलात्मक कार्यों में वर्णित कर सकते हैं। अपने दैनिक अस्तित्व में एक मूल सामग्री खोजें अपनी यादें और अपने इतिहास, अपने व्यक्तित्व और अपनी वरीयताओं का अन्वेषण करें, और दुनिया को देखने के अपने तरीके से प्रेरित हो। दुनिया में कोई नहीं है जो आपके जैसा है। क्या आप अद्वितीय बनाता है के साथ कनेक्ट और अपने खुद के विचार हो।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com