ekterya.com

कैसे एक प्लास्टिक कलाकार बनने के लिए

अपना रास्ता ढूंढें, किसी को बताओ कि अगर आपकी कला "अच्छा" या "खराब" है अगर यह आपके दिल से आती है तो अच्छा या बुरी कला जैसी कोई चीज नहीं है, इसके अलावा, प्रत्येक के पास अपने काम में एक अलग शैली है। DeviantART.com और drawspace.com जैसी वेबसाइटें कला को ब्राउज़ करने और उस शैली को देखने के लिए आदर्श हैं जो आपको सबसे अधिक विशेष रूप से आकर्षित करती हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक एक ठीक कलाकार चरण 1 बनें

Video: how to know fake rice प्लास्टिक चावल को कैसे पहचाने

1
पेंट करें और उन चीज़ों की तस्वीरें लें जिन्हें आप पसंद करते हैं, आप क्या पसंद करते हैं! प्रकृति, रोज़ वस्तुओं या लोगों के साथ प्रयोग क्यों नहीं करते?
  • Video: प्लास्टिक बोतल से घर पर ऐसे बनाएं चूहा पकड़ने का पिंजरा, 5 मिनट में हो जाएगा तैयार

    इमेज शीर्षक से एक ललित कलाकार चरण 2 बनें
    2
    यदि संभव हो तो, हर दिन कला बनाएं, भले ही यह केवल एक घंटे तक हो: अभ्यास रखो!
  • छवि का शीर्षक बनें एक ठीक कलाकार चरण 3



    3
    एक स्कूल में औपचारिक प्रशिक्षण प्राप्त करें, लेकिन अगर यह संभव नहीं है तो एक पेशेवर स्कूल जैसे किसी स्थानीय संस्थान में पंजीकरण क्यों न करें और यह पता करें कि दिन या रात के दौरान क्या पाठ्यक्रम पेश करते हैं? आम तौर पर सभी के लिए कुछ होता है और यह अन्य कलाकारों से मिलने का भी एक शानदार तरीका है! :)
  • छवि का शीर्षक बनें एक ठीक कलाकार चरण 4
    4
    हार कभी नहीं! आप निराश हो सकते हैं लेकिन पुनर्प्राप्त करने की कोशिश करें, क्योंकि ड्राइंग के रूप में कौशल आमतौर पर समय और धैर्य की आवश्यकता होती है: यह किसी के लिए कुछ प्राकृतिक नहीं है!
  • चेतावनी

    Video: प्लास्टिक की बोतल से हेलीकाप्टर बनाने का तरीका

    • एक प्लास्टिक कलाकार होने के लिए प्रयास की आवश्यकता है, अपनी कला का अभ्यास करना!
    • सीखना जारी रखें, हमेशा ऐसा कुछ होता है जिसे आप नहीं जानते या सुधार नहीं सकते हैं।
    • एक खुली भावना है! कला की प्रत्येक शैली हर किसी के लिए नहीं है, आपको कुछ ऐसी शैली भी मिल सकती है जो आपको परेशान या आक्रामक हो सकती है। हालांकि, अपने स्वयं के समान संस्करण बनाकर उस शैली को गले लगाने की कोशिश क्यों नहीं करें? यह संभव है कि आप अभी भी इसे पसंद नहीं करते हैं, लेकिन कम से कम आप इसे करने की कोशिश की है :)
    • अन्य कलाकारों के साथ दोस्त बनाएं, अपने अनुभवों से सीखें, आपका साझा करते समय

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अच्छी गुणवत्ता वाले ड्राइंग और पेपर के लिए पेंसिल शुरू करने का एक अच्छा तरीका है: स्केच बनाना आसान, मज़ेदार और फायदेमंद है! सलाह के लिए स्थानीय कला आपूर्ति प्रदाता पर जाएं, लेकिन याद रखें, एक अच्छी गुणवत्ता वाला नोटबुक आपको लगभग 16 डॉलर (£ 10.00) या इससे अधिक खर्च करेगा - लेकिन अच्छी गुणवत्ता वाला कागज बहुत महत्वपूर्ण है और अच्छा कागज अच्छा है परिणाम: डी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com