ekterya.com

कला का समर्थन कैसे करें

यह आलेख आपको कुछ कदम उठाएगा जो आप ले सकते हैं यदि आप दोनों कलाओं और रचनात्मक लोगों का समर्थन करना चाहते हैं जो उन्हें पैदा करते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने पैसे के साथ कला का समर्थन करें

छवि समर्थन शीर्षक चित्र 1
1
कला खरीदें आपको कीमत पर चर्चा नहीं करनी चाहिए बस अपने बजट पर विचार करें और तय करें कि आपकी ज़रूरतों और इच्छाएं क्या हैं। यद्यपि आप मनोरंजन के लिए आवंटित एक छोटा बजट होगा, अपनी आय या आपके सामाजिक वर्ग की परवाह किए बिना, और आपकी आवश्यकताओं के संदर्भ में आपके पास कई विकल्प हैं जब कला खरीदने, यहां तक ​​कि सबसे छोटा योगदान महत्वपूर्ण है, क्योंकि, इस तरह, आप अपने शौक में एक कलाकार का समर्थन करते हैं। अगले चरणों में, आपको उन कलाओं के व्यावहारिक सुझाव मिलेगा जिन्हें आप कला के समर्थन में खरीद सकते हैं।
  • आप ललित कला और शिल्प रचना (उदाहरण के लिए, शिल्प, शेफ और कला दोनों को ललित कला नहीं माना जाता है) खरीद सकते हैं और इस तरह, स्थानीय अर्थव्यवस्था को समर्थन और एक ही समय में उच्च गुणवत्ता वाले जीवन शैली को प्राप्त कर सकते हैं। इन कलाकारों को बेहतर ढंग से जानने के बाद और यह निर्धारित करें कि आप सबसे अधिक पसंद करते हैं, तो आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपके पास अधिक विलासिता देने के लिए बड़ा बजट है। ध्यान रखें कि इन कलाकारों को भी खाने की जरूरत है, जैसे उनके भोजन करना, कपड़े धोने, किराए का भुगतान करना और सभी करों का भुगतान करना इसलिए, यदि आप एक मजबूत समुदाय के विकास में अपना पैसा निवेश करते हैं, तो आप हर किसी को अपनी नौकरी खोने में भी मदद करेंगे। इन पहलुओं में से प्रत्येक में, आपको यह चुनना होगा कि आपके स्वाद के लिए क्या उपयुक्त है।
  • ऐसे चीजें खरीद कर कला का समर्थन न करें जिनकी आपको ज़रूरत नहीं है या आपको पसंद नहीं है। अधिक विशेष रूप से, आपको उन कलाकारों और कारीगरों का समर्थन करना चाहिए जिनके काम आप पसंद करते हैं और जितने वर्षों तक चलते हैं और वे कलाकारों के रूप में विकसित होते हैं उतनी अधिक प्रतियां एकत्रित करते हैं। आपका संग्रह गहरा और व्यापक हो जाएगा जब तक आप उनके लिए एक महत्वपूर्ण प्रायोजक नहीं बन जाते। इसका उद्देश्य आपको एक स्वाद देने और अपने काम की सर्वोत्तम प्रतियां प्राप्त करने के लिए है, क्योंकि आपको ध्यान में रखना चाहिए कि यह एक लक्जरी है
  • छवि का समर्थन शीर्षक चित्र 2
    2
    पहले स्वतंत्र कलाकारों का समर्थन करें आप एक प्रस्तुति देखते हैं, बजाय एक फिल्म के लिए जाने के लिए जाना चाहते हैं, तो इसके बजाय एक फिल्म के प्रीमियर को देखने के लिए, एक स्वतंत्र फिल्म के लिए चुनते जाने का लाइव थिएटर के लिए बजाय चुनते या,। इस तरह, आप नए कलाकारों, निर्देशकों, उत्पादकों और लाइव थिएटर मकानों का समर्थन करेंगे। तो अपने पसंदीदा फिल्मों में से एक जारी की है, यह प्रीमियर देखने जाने के लिए ठीक है, हालांकि आप एक मैटिनी के लिए जा सकते हैं, ताकि आप भी स्वतंत्र फिल्म के लिए पैसे बचाने के लिए कर सकते हैं। यह फिल्मों का एक बड़ा विभिन्न प्रकार के लिए अनुमति देगा और, आपके पास कोई अपॉइंटमेंट जब, एक, अधिक शिक्षित परिष्कृत और बौद्धिक धारणा है कि आप अगर केवल आप फिल्मों है कि सभी के होठों पर कर रहे हैं देख सकते हैं प्रदान करते हैं।
  • इमेज शीर्षक का समर्थन कला चरण 3

    Video: Clouds at Sunset Dos and Dont's how to Paint Better with Acrylics for New artists

    3
    जीवित कलाकारों द्वारा मूल चित्रों और चित्रों के साथ अपने घर को सजाने के लिए अपने बजट के भीतर फिट होने वाली मूल कला एकत्र करें यदि आप किसी कलाकार को पसंद करते हैं, लेकिन आप उसका काम नहीं कर सकते, तो आप पेंटिंग या एक फाइल कॉपी के सीमित संस्करण की तुलना में छोटे पैमाने के मूल टुकड़े या नमूने खरीद सकते हैं। अपने कला संग्रह की अच्छी देखभाल करने के लिए, इसे एक शांत, अंधेरे और सूखी जगह (जैसे कि एक अटारी, एक कोठरी या किसी अन्य इनडोर क्षेत्र में एयर कंडीशनिंग है) में जमा करें।
  • यह आपके द्वारा खरीदे गए सभी चीज़ों को फ़्रेम करता है और कलेक्टरों की तरफ से कला के संरक्षण की जांच करता है। यदि आपके द्वारा एकत्र किए गए कलाकार विविध होते हैं, तो आपके पूरे संग्रह को दोबारा शुरू किया जाएगा। यद्यपि आप यह नहीं जान सकते हैं कि कलाकारों की बढ़ती प्रसिद्धि के कारण आपके संग्रह में से कितने मूल्य में बढ़ोतरी होगी, यदि आप उस निवेश को फैलाते हैं और दिल से करते हैं, तो किसी भी मामले में आप अपने बच्चों और पोते के लिए एक अविश्वसनीय विरासत छोड़ देंगे।
  • ऐसे कामों को खरीदें जो आपके दिल को चुराते हैं और यदि आप अपना दिमाग बदलते हैं, तो इसे किसी भी तरह से बचाएं क्योंकि यह संभव है कि कलेक्टरों या आपके बच्चे बाद के दिनों में आएंगे।
  • छवि का समर्थन शीर्षक चित्र 4
    4
    जीवनी लेखकों द्वारा अपने नियमित मूल्य पर लिखे पुस्तकें खरीदें ध्यान रखें कि लेखक अक्सर छूट या ऑफर के कारण रॉयल्टी में कम प्राप्त करता है, क्योंकि वह सकल मूल्य के बजाय मुद्रित पुस्तकों के शुद्ध मूल्य के अनुसार भुगतान किया जाता है। यदि आप स्वतंत्र लेखकों की खोज करते हैं जिन्हें आप चाहते हैं कि जिनकी पुस्तकें प्रिंट-ऑन-डिमांड हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें अमेज़ॅन के बजाय अपनी स्वयं की वेबसाइट के माध्यम से खरीद लेंगे।
  • यदि आप जीवनी लेखकों द्वारा लिखी गई इलेक्ट्रॉनिक किताबें इकट्ठा करते हैं तो आपको बहुत सी अलमारियों की आवश्यकता नहीं होगी।
  • यदि आप ई-पुस्तक या एक पेपरबैक किताब पसंद करते हैं और इसे फिर से पढ़ना चाहते हैं, तो अपने हार्डकवर संस्करण में इसे खरीदने के बारे में चिंता न करें। यह आपको अपने अलमारियों को अधिक प्रबंधनीय बनाने का एक तरीका देता है
  • छवि समर्थन शीर्षक चित्र 5
    5
    लाइव संगीत, नृत्य और अन्य प्रस्तुतियों के लिए टिकट खरीदें फिर, ये आपके बजट के भीतर रहना चाहिए और उन्हीं की ओर उन्मुख होना चाहिए जो आपको पसंद है। उदाहरण के लिए, औपचारिक बैले आपको जितना भी उतना नहीं चाहेंगे रिव्डेन्स या आप बहुत कम लागत वाला थियेटर प्रोडक्शन के लिए प्राथमिकता प्राप्त कर सकते हैं जो मुख्य सर्किट से संबंधित नहीं हैं। आप बहुत प्रसिद्ध और महत्वपूर्ण बैंड, सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा या ओपेरा के संगीत कार्यक्रम को भी पसंद कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, इसमें लाइव थिएटर (जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है) और किसी अन्य प्रकार की कला प्रस्तुति जो आपको पसंद है
  • अपने नियमित मूल्य पर जादूगर और संगीतकारों को देखने के लिए टिकट खरीदें
  • यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के पास आते हैं जो सड़क पर प्रस्तुतीकरण करता है, तो अपनी टोपी या टिप बॉक्स में थोड़ा पैसा छोड़ें।
  • स्वतंत्र संगीतकारों से कॉम्पैक्ट डिस्क्स खरीदें जो खुद को उत्पादन का ख्याल रखते हैं इस तरह, आप एक बैंड किसी दिन प्रसिद्ध हो सकता है और एक ही समय में संग्रह की एक प्रति (यदि नहीं, बस प्रसिद्ध संगीत का एक एल्बम आप एक बहुत सराहना या,) है स्टार बनने के लिए छलांग में योगदान कर सकता। यदि आप संगीत डाउनलोड करना चुनते हैं, तो इसके लिए भुगतान करना सुनिश्चित करें और इसका लाभ उठाएं न कि। ध्यान रखें कि रवैया है कि "संगीत मुफ़्त है" इसने कई प्रतिभाशाली संगीतकारों की आजीविका को जोखिम में डाल दिया है, लेकिन फिर भी उन्हें तोड़ने के लिए संघर्ष करना पड़ता है।
  • लाइव प्रदर्शन में, खासकर यदि आप एक बार जहां इस सेल्टिक संगीत, के रूप में bards का सम्मान इस परंपरा को बहुत महत्वपूर्ण है में हो विनम्र और शांत रखना सुनिश्चित करें। आप लाइव प्रदर्शन के दौरान बात नहीं चाहिए, क्योंकि इसके अलावा सार्वजनिक जो बल्कि संगीत सुनना होगा विचलित करने में, आप भी संगीतकारों और desconcentrarlos विचलित कर सकता है।
  • छवि का समर्थन शीर्षक चित्र 6
    6
    अपनी खुद की घटनाओं (जैसे शादियों, स्नातक पार्टियों, बच्चों के समारोहों के लिए स्थानीय संगीतकारों को किराए पर लें बार या बल्ले मिट्ज्वा, पन्द्रह वर्ष के बच्चों, परिवार के पुनर्मिलन या बैठकों) रोमानी डिनर और एक जीवित संगीतकार के प्रभारी अपने पति या पत्नी के साथ अपनी शादी की सालगिरह मनाने के लिए एक बढ़िया विचार है। वे घर पर एक रोमांटिक डिनर भी कर सकते थे और एक संगीतकार को किराए पर ले सकते थे जो वे दोनों पसंद करते हैं। लाइव संगीत किसी भी छुट्टी या व्यक्तिगत घटना को और अधिक शानदार बनाने का एक तरीका है। सुनिश्चित करें कि आप पर्याप्त समय के साथ संगीतकारों को किताब करते हैं और एक प्रस्तुति के बाद उनके साथ व्यक्ति में बात करते हैं कि वे कितना चार्ज करते हैं
  • जब बैंड का ऑफ-सीज़न होता है और ऐसा करने के लिए क्या कारण हैं, तब खोजें, जब आप एक साल में बुक करते हैं जिसमें आपके पास एक छोटी संख्या है, तो आप इसे बेहतर कीमत पर कर सकते हैं या कम प्रतीक्षा कर सकते हैं आमतौर पर, पर्यटकों के लिए एक अच्छा समय बंद मौसम है
  • यदि आप वर्ष पार्टियों के अंत के लिए बैंड बुक करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे अग्रिम में करते हैं इस तरीके से, आप यह हासिल करेंगे कि वे आपकी पार्टी में खेलते हैं और किसी और की नहीं।
  • कुछ विविधताएं जोड़ने के लिए, आपकी वार्षिक म्यूजिक पार्टी ऐसी घटना बन सकती है जिसका थीम है "लगता है बैंड क्या है"।
  • छवि का समर्थन शीर्षक चित्र 7
    7
    एक वस्त्र कलाकार, दर्जी, शिविर या किसी अन्य समान कारीगर खरीदने पर विचार करें यदि आपको नए कपड़े चाहिए (विशेषकर यदि आप शाम या पार्टी के कपड़े खरीदना चाहते हैं)। एक लक्जरी स्टोर पर जाने के बजाय जहां परिष्कृत कपड़े बहुत महंगे होंगे, आप एक ऐसे कलाकार को बदल सकते हैं जो कपड़े को अपने शरीर के साथ बेहतर फिट कर लेता है और इसे अपने स्वरूप के अनुसार उपयुक्त बना सकता है, आपका निर्माण, आपकी शैली और आपके विशेष स्वाद इस तरह, आप किसी अन्य प्रकार के स्वतंत्र कलाकारों का समर्थन करेंगे। इसके अलावा, पैसे के लिए मूल्य अधिक होगा, क्योंकि यदि एक गुणवत्ता परिधान मूल और हस्तनिर्मित है, यह अधिक समय तक रहता है और यदि आप अपना सर्वश्रेष्ठ काम करने के लिए भुगतान करते हैं, तो यह किसी भी परिधान से बेहतर दिखता है जिसे आप महंगे स्टोर में प्राप्त कर सकते हैं । यह आपको गुणवत्ता में बढ़ते समय आकार में अपनी अलमारी कम करने की अनुमति देगा।
  • कलाकारों और चमड़े के साथ काम करने वाले अन्य कारीगरों को हाथ से बनाए जूते और जूते खरीदें हालांकि ये महंगे होंगे, वे बेहतर दिखेंगे, बेहतर दिखेंगे और किसी भी जूता से अधिक लंबे समय तक रहेंगे या आप किसी स्टोर में पा सकते हैं।
  • अगर आप बार-बार जूते खरीदते हैं, तो आप मजे के लिए अपने पसंदीदा कारीगर को समय-समय पर नए जूते तैयार कर सकते हैं। अगर आप कुछ बड़े पैमाने पर उत्पादन खरीदने के बजाय कलाकार के साथ बातचीत करते हैं जो हजारों लोगों के लिए निर्मित किया गया है, तो आप छूट की तरह शुरू करना शुरू कर सकते हैं "नियमित ग्राहक"। याद रखें कि आपके जूते, दूसरों के विपरीत, अद्वितीय होंगे। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास कुछ जूते हैं जो आपको विशेष रूप से अपने क्रिसमस की पोशाक से मेल खाने के लिए पसंद करते हैं, तो आप अगले साल उन्हें अपने कपड़ों के डिजाइनर को प्रेरणा के रूप में जूते का उपयोग करने के लिए एक नया क्रिसमस पोशाक बनाने के लिए ले सकते हैं। कभी-कभी, कलाकार इस तरह से परियोजनाओं के लिए मिलकर काम कर सकते हैं। इन कलाकारों का काम अधिक व्यक्तिगत और अनोखा बन जाएगा और आपके स्वादों से बेहतर होगा और आप उन्हें जानते होंगे।
  • चित्र समर्थन आर्ट्स चरण 8
    8
    एक कलाकार से हाथ से बने गहने बनाने के लिए कहें यदि आपके पास कम बजट है, तो आप कुछ छोटे चांदी और क़ीमती पत्थरों से शुरू कर सकते हैं। जब आप ठीक गहने की श्रेणी तक पहुंच जाते हैं, तो आप अधिक विस्तृत काम और अधिक महंगी सामग्री खरीद सकते हैं। विशेष रूप से अनुरोध पर इन कलाकारों के मूल टुकड़ों या उनके मूल टुकड़ों पर देखें जबकि रिंग और हार की खरीदना कलाकारों का हाथ है और जो उनकी इन्वेंट्री का हिस्सा हैं, उन्हें उपलब्ध कराने का एक तरीका है, आप अपने सबसे अच्छे कामों को खरीदते समय अपनी आत्मा को खिलाने के लिए या जब आप अद्वितीय कुछ लागू करते हैं जो आपके सर्वश्रेष्ठ कौशल की आवश्यकता होती है
  • छवि का समर्थन शीर्षक चित्र 9
    9
    छोटे मूल रेस्तरां में खाने के लिए बाहर जाना, जिनके मालिक खाना बनाती हैं दिव्य भोजन भी एक कला है, जैसा कि पर्यावरण है इसलिए, इस प्रकार के अनूठे रेस्तरां चेन की तुलना में बेहतर गुणवत्ता के होते हैं। फिर, उन लोगों को ढूंढने के बाद, जिन्हें आप अपने पसंदीदा मानते हैं, आप विशेष ध्यान और विशेष रूप से अच्छी सेवा प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं, जो आपको अधिक सुखद अनुभव देगा।
  • छवि का समर्थन शीर्षक चित्र 10
    10
    स्थानीय कलाकारों से हस्तनिर्मित खिलौने, सामान, फर्नीचर और उपहार खरीदें। यदि कोई स्थानीय कलाकार इसे बना देता है, चाहे वह क्या है, तो आपको मौलिकता और व्यक्तिगत ध्यान प्राप्त होगा। आप अपने संपूर्ण घर में क़ीमती, अनोखी और सुंदर वस्तुओं का संग्रह बना सकते हैं, जिनमें से कई कारखाने उत्पादों की तुलना में बेहतर गुणवत्ता वाले होंगे।



  • छवि का समर्थन शीर्षक चित्र 11
    11
    किसानों और माली द्वारा स्थानीय रूप से तैयार भोजन खरीदें जब तक आप स्वयं माली न हों, आप अपने बगीचे को बनाए रखने के लिए स्थानीय भूमिगत किराए पर रख सकते हैं, लेकिन उन कलाकारों को मिलना सुनिश्चित करें जो कलाकार हैं। उन बगीचों पर विचार करें जिन में उन्होंने काम किया है और उन्हें एक निश्चित कलात्मक स्वतंत्रता दी है। प्रभाव में: एक उद्यान के फूल और भूनिर्माण कला का काम हो सकता है जो आपके व्यक्तित्व को व्यक्त करता है और आप सबसे अधिक पसंद करते हैं।
  • विधि 2
    कला का एक काम ऑर्डर करें

    छवि का समर्थन शीर्षक चित्र 12
    1
    जब आप कला के काम खरीदते हैं और अपनी असाइनमेंट के वर्णन को सरल करते हैं, तो आप जिस कलाकार को पसंद करते हैं (चाहे वह अभिनय या एक मूर्त कलाकार हो) चुनें कलाकार के माहिर में काम के प्रकार से हटना न करें।
    • परिवर्तनों के लिए सौदेबाजी से बचें सब कुछ नियंत्रित करने या चीजों को बहुत मुश्किल बनाने की कोशिश मत करो कलाओं के लिए सहायता भी एक कलाकार को ऐसा जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करती है। मूल कला खरीदने में आपका लक्ष्य किसी भी चीज़ पर एक उत्कृष्ट कृति प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छा सौदा या घोटाला चित्रकार नहीं मिलना है, जो आपके द्वारा सामग्री के लिए भुगतान किया गया है। यदि यह मामला है, तो कलाकार क्रोधित हो सकता है, छोड़ सकता है और किसी अन्य तरीके से एक जीवित कमाई कर सकता है। इससे उत्कृष्ट कृति कम हो जाती है।

    विधि 3
    तारीफ करें जहां हर कोई उन्हें देख सकता है

    छवि का समर्थन शीर्षक चित्र 13
    1
    अमेज़ॅन, ट्विटर और किसी भी अन्य जगह पर समीक्षा छोड़ें जो आपने एक लेखक, कलाकार या संगीतकार से खरीदा है (विशेषकर यदि आपको यह पसंद है)। अगर आप नकारात्मक आलोचना छोड़ देते हैं, तो यह एक चेतावनी है कि अविश्वसनीय विक्रेता से उत्पादों को खरीदने के लिए नहीं। कलाओं के संबंध में, यह आपके निजी स्वाद को शामिल करने वाला कुछ अधिक व्यक्तिगत है यदि आप गलती से एक किताब खरीदा जिसे आप पसंद नहीं करते हैं, तो आपको इसके लिए कारणों की व्याख्या करना चाहिए जिससे आपके जैसे लोगों को यह पसंद आएगा जो इसे पसंद करेंगे।
    • आप ऐसा कुछ लिख सकते हैं "मैं एक अच्छा रोमांटिक पिशाच उपन्यास की उम्मीद कर रहा था, लेकिन यह एक डरावनी उपन्यास बन गया, जिसका फेंक का सामना करना पड़ा शिकारी ने मुझे डरा दिया यदि आप पिशाच पिघल करना चाहते हैं, तो इस पुस्तक को खरीदना नहीं है, लेकिन, अगर आपको डरना पसंद है, तो यह आपके लिए एकदम सही हो सकता है"। इस तरीके से, आप लेखक (या कलाकार या संगीतकार, जैसा उपयुक्त हो) न केवल अपने मूल काम को खरीदने के साथ ही इसके बारे में शब्द भी फैलाने के लिए समर्थन करेंगे ताकि वह इसे बेचने, अपना जीवन व्यतीत करने, अपने करों का भुगतान आदि जारी रखे।

    विधि 4
    किसी स्थानीयकृत तरीके से कला का समर्थन करें

    छवि का समर्थन शीर्षक पाठ 14
    1
    अपने इलाके के कलाओं का समर्थन करें निश्चित रूप से युवा थिएटर, शौकिया संगठन और आपके क्षेत्र में स्कूल प्रस्तुतियों को आपके समर्थन की आवश्यकता है और आप कई तरह के तरीकों से उनसे जुड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप पोस्टर तैयार कर सकते हैं, वेशभूषा लगा सकते हैं या टिकट बेच सकते हैं
    • यह त्यौहारों और मेलों में हर चीज को व्यवस्थित और निपटाने में मदद करता है आप कलाकारों और कारीगरों की मदद करने के लिए बस कुछ भी खोलने और स्थापित करने की प्रक्रिया के साथ सहयोग करके या किसी ऐसे आयोजन को व्यवस्थित करने में सहायता कर सकते हैं, जिसमें वे सभी भाग ले सकते हैं।
    • स्थानीय कला घटनाओं को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए, आप ऑनलाइन या ब्लॉग पर उनके बारे में प्रकाशन कर सकते हैं, फ्लायर बनाने या पोस्ट कर सकते हैं।
    • अगर आपके शहर या शहर में एक कला समिति है, तो आप जांच सकते हैं कि स्वयंसेवकों की जरूरत है या नहीं अन्यथा, आप अपना स्वयं का समिति बनाने पर विचार कर सकते हैं
    • ये कुछ स्थानीय घटनाएं हैं जो आप को संगठित करने और तैयार करने में मदद कर सकते हैं: संगीत कार्यक्रम, लाइव प्रदर्शन (उन जगहों पर जो सड़क पर होते हैं), कला मेलों, कलाकार अध्ययन पर्यटन, किताबों के हस्ताक्षर और कविता रीडिंग । कला, सार्वजनिक कार्यक्रमों और प्रदर्शनी के बावजूद आपको हमेशा लाभ होगा यहां तक ​​कि अगर घटना नि: शुल्क है, तो सुनिश्चित करें कि नियमों से कलाकारों को अपने कामों को बेचने की अनुमति मिलती है अगर उनके पास रिकॉर्डिंग या भौतिक उत्पाद हैं जो बिक्री के लिए हैं
  • छवि का समर्थन शीर्षक चित्र 15
    2
    अभ्यास करें और कला को नियमित रूप से तैयार करें और ईमानदार हों, क्योंकि जैसा कि आप अच्छी तरह जानते हैं, अभ्यास सही बनाते हैं।
  • मानविकी जैसे क्षेत्रों में कक्षाएं लेना या स्थानीय संस्थानों में कला, संगीत या साहित्य की प्रशंसा करना कुछ संस्थानों के मामले में, परीक्षा लेने के बिना कक्षा में भाग लेने या उनके लिए एक योग्यता या विश्वविद्यालय क्रेडिट प्राप्त करने की लागत बहुत कम है यदि आप एक कला में भाग लेते हैं तो कला की सराहना करने के लिए थोड़ा और अधिक, यह उतना ही अच्छा है जैसे आपने इसे लिया क्योंकि आपको मानविकी क्षेत्र में कुछ निश्चित क्रेडिट की आवश्यकता है। इस तरह, आपके पास मूल कला खरीदने, स्थानीय संगीतकारों का भुगतान, टिकट खरीदने आदि के लिए आपके बजट में पैसा उपलब्ध होगा।
  • विधि 5
    अपने आप कला के साथ शामिल

    छवि का समर्थन शीर्षक चित्र 16
    1
    भाग लेने! ध्यान रखें कि कला रचनात्मकता और आत्म-अभिव्यक्ति से संबंधित हैं इसलिए, आपको अपने जुनून की परवाह किए बिना कला को लॉन्च करना और आनंद देना होगा। कला एक विस्तृत श्रेणी है जिसमें ड्राइंग, चित्रकला, प्रतिनिधित्व, सड़क थिएटर, भित्ति चित्रकला, हस्तशिल्प, समुदाय के साथ कलात्मक परियोजनाओं में भागीदारी और बहुत कुछ शामिल हैं। आप बहुत सारे विकल्पों का पता लगा सकते हैं जिनमें आप अपनी कलात्मक जगह ढूँढ सकते हैं।
    • अगर आपने अभी तक निर्धारित नहीं किया है कि आपके लिए सबसे उपयुक्त गतिविधि क्या है, तो आप मुफ्त या बहुत कम लागत वाले परीक्षण वर्गों के बारे में पता कर सकते हैं जिसमें आप भाग ले सकते हैं। शुरुआत में, आप पूछ सकते हैं कि आपके लिए सामग्री उधार लेना या कला की आपूर्ति की नीलामी के माध्यम से सस्ते विकल्पों को ऑनलाइन करना संभव होगा, जो अब सेवा नहीं करते हैं।
  • छवि का समर्थन शीर्षक कला 17
    2
    पढ़ना. एक स्थानीय पुस्तकालय में फोटोग्राफी, कला, बैले या यहां तक ​​कि मंच कला की किताबें देखें।
  • आपके विशेष हितों के बावजूद आप उनके बारे में ऑनलाइन खोज कर सकते हैं वहां आपको सभी कलाओं पर बहुत सारी समीक्षाएं और मुफ्त लेख मिलेंगे। इस तरह, आपके पास स्थानीय कलाकारों के उत्पादों को और अधिक जानकारियों से खरीदने के लिए अधिक धन उपलब्ध होगा।
  • छवि शीर्षक शीर्षक समर्थन 18
    3
    एक संग्रहालय या आर्ट गैलरी पर जाएं कला, बैले, फोटोग्राफी या अभिनय के एक संग्रहालय का पता लगाएं और अगर आप व्यक्तिगत रूप से नहीं भाग सकते हैं तो ऑनलाइन प्रदर्शन करें (यदि उपलब्ध हो) पर जाएँ या देखें।
  • जब आप छुट्टी पर जाते हैं तो संग्रहालयों और दीर्घाओं पर जाएं। इस प्रकार, आपकी पसंदीदा कलाओं के लिए आपकी प्रशंसा व्यापक होगी और आप अपने ज्ञान के गहन होने पर अपने इलाके के कलाकारों के कामों की और भी सराहना कर पाएंगे। चूंकि आप छुट्टी पर हैं, इसलिए कलाकारों, संगीतकारों आदि के उत्पादन पर एक नज़र रखना अच्छा होगा, जहां आप हैं। यदि आप हर साल छुट्टी पर एक ही स्थान पर जाते हैं (जैसा कि कुछ लोग करना पसंद करते हैं), तो आप हर साल नियमित रूप से उपस्थित रह सकते हैं और कुछ कलाकारों का समर्थन कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, आपके अवकाश स्थान का स्थानीय चित्रकार)। , वह छोटा बार जहां हमेशा सेल्टिक संगीत अच्छा होता है, थियेटर, ओपेरा हाउस, आदि)।
  • यदि आप ओपेरा पसंद करते हैं, तो आपको इसे लाइव करने के लिए कम से कम टिकट प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए। ओपेरा घरों में दान करने वाले करोड़पति की संख्या के बावजूद, वे बहुत तंग बजट पर काम करते हैं, इसलिए उन्हें बेचने की आवश्यकता होती है, उदाहरण के लिए, पीठ में छात्रों के लिए सस्ते सीटें। इसके अलावा, यह एक अद्भुत अनुभव होगा प्रोडक्शन की लागत इतनी ऊंची है और इसमें बहुत से लोग रहते हैं, न केवल प्रस्तुति को पूरा करने के लिए बल्कि उत्पादन के निर्माण में भी काम करने के लिए, उनका बजट हमेशा बहुत कठोर है इसलिए, यदि आप एक ओपेरा प्रेमी हैं और आप ओपेरा हाउस के पास रहते हैं, तो आप इसे अपना समय और प्रयास करने के लिए स्वयं को स्वयं सेवा देने पर विचार कर सकते हैं।
  • चित्र समर्थन आर्ट्स चरण 1 9
    4
    कला संगठनों को दान करने या सीधे कला संगठनों को दान करने वाले दान करने वाले दान करने के लिए दान करें आप अपने देश में कला कार्यक्रमों को बढ़ावा देने वाले स्थानीय संगठनों के लिए ऑनलाइन खोज सकते हैं। कला कार्यक्रमों के लिए भी दान करें, जो आप अपने स्कूल या अपने शहर में कर सकते हैं
  • एक मासिक कला दौरे को व्यवस्थित करें एक महीने में एक रात अपने दरवाजे खोलने के लिए विभिन्न कला स्थानों की भागीदारी प्राप्त करें आप एक नक्शा और जो लोग अपने मार्गों की योजना है और इन स्थानों में से प्रत्येक पर नाश्ता और पेय की सेवा करना चाहते हैं के लिए पहले से एक सूची दे सकता है।
  • सीधे थिएटर, प्रदर्शन करने वाली कंपनियों और स्थानीय कला आयोजनों के लिए दान करें उनमें से कई उन्हें स्वीकार करेंगे उदाहरण के लिए, स्थानीय कला परिषद या एक स्थानीय थिएटर कंपनी एक संगठन बड़ा है और राष्ट्रीय स्तर पर अपने दान के लिए एक अधिक से अधिक आवश्यकता हो सकती है।
  • स्थानीय गैर-लाभकारी टेलीविजन चैनलों का समर्थन करें आप लगातार दान हर साल कर सकते हैं या ध्यान देना जब उत्पादों आप चाहते हैं पर धन उगाहने नीलामी और बोली व्यवस्थित करने के लिए पता करने के लिए कर सकते हैं। आप इन अभियानों के दौरान फोन का जवाब दे सकते हैं। इस प्रकार के चैनलों को हमेशा आपकी सहायता की कहीं भी आवश्यकता होगी। यदि आप करते हैं, तो आप स्थानीय स्टेशन मिलता है अपने पसंदीदा कार्यक्रमों से अधिक प्रसारण अधिकार प्राप्त करने के लिए कर सकता है, के रूप में इन चैनलों को जनता से अनुरोध करने के लिए ध्यान देने के लिए करते हैं।
  • एक स्थानीय पुस्तकालय के लिए दान के लिए नियमित रूप से मूल्य पर रहने वाले लेखकों द्वारा लिखी अपनी पसंदीदा पुस्तकों की नई प्रतियां खरीदें। इस समुदाय को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी, अनुमति देते हैं लोग हैं, जो पुस्तक बर्दाश्त नहीं कर यह जल्दी ही पढ़ सकते हैं, निपुण लोग हैं, जो अन्यथा अपने पसंदीदा लेखक भर में कभी नहीं आ गया होगा ऊपर पुस्तक की एक प्रति खरीद कर खत्म लौटने के लिए मजबूर हो , आदि। इस तरह, हर कोई जीतता है और लेखक के बजाय लेखन उनके खर्चों को पूरा करने कुछ और कर रखने के लिए अनुमति देते हैं।
  • Video: Realistic Wave Dos and Don'ts How to paint with acrylics better for beginning Artists
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com