ekterya.com

परीक्षा `ए लेवल` से कैसे बचें

परीक्षा "ए-लेवल" जीसीएसई (माध्यमिक शिक्षा का सामान्य प्रमाण पत्र) से बहुत अलग हैं, हर कोई आपको इसके बारे में बताएगा। हालांकि यह कल्पना करना मुश्किल है कि यह कैसे संभव हो सकता है, हालांकि, "ए-लेवल" परीक्षा वास्तव में आपके द्वारा किए गए कुछ चीज़ों के मुकाबले वास्तव में अधिक जटिल है, ड्राइविंग सबक, अंशकालिक काम और बढ़ते हुए अध्ययन के अतिरिक्त घंटे के अलावा सामाजिक जीवन - यह स्पष्ट है कि आपको इस सबका सामना करने के लिए खुद को संगठित करना होगा।

चरणों

भाग 1

एक विश्वविद्यालय चुनें

सामान्य तौर पर, बहुत से लोगों को उच्च शिक्षा, विश्वविद्यालयों के केंद्रों के बीच चयन करना और "ए-लेवल" का अध्ययन करने के लिए अपने वर्तमान स्कूल में रहना पड़ता है। यह एक कठिन निर्णय हो सकता है, तो जल्दी मत हो कई संस्थानों को विभिन्न प्रकार के लोगों को लाभ होगा और पहले कुछ कारकों पर विचार किया जाना चाहिए।

Video: Shaadi Na Karna Yaaron Tumko Bata Raha Hoon

छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए चरण 1
1
मित्र या आपके प्रेमी के कारण विश्वविद्यालय में मत लें, जो आपकी उपस्थिति में हों या वर्तमान में कॉलेज में भाग ले रहे हैं। लोगों से मिलना अच्छा है, लेकिन आम तौर पर सभी लोग आपको स्वागत महसूस करना चाहते हैं। लोग मूर्खता को छोड़ देते हैं कि स्कूल अनिवार्य है और नए दोस्त बनाने के लिए तैयार हैं। कभी-कभी यह आपको किसी नए माहौल में एक पुराने दोस्त को पकड़ने या पकड़ने से बचा सकता है और सभी रिश्ते उन जगहों से लाभ ले सकते हैं जो एक-दूसरे को याद रखने के लिए एक दूसरे को याद करते हैं। यदि आपका प्रेमी और आप समाप्त हो गए, तो आप दोनों के लिए कॉलेज में होना बहुत असहज होगा।
  • छवि जीवित रहने के लिए ए स्तरीय चरण 2
    2
    जिन पाठ्यक्रमों का आप अध्ययन करना चाहते हैं, उनके बारे में गंभीरता से विचार करें पाठ्यक्रम है कि आप ब्याज है, जहां आप काम करना चाहते हैं और जहाँ आप सामान्य रूप में स्कूल में अच्छी तरह से वर्तमान में कर रहे हैं अधिक संभावना है कि इन विषयों का अध्ययन करने और संघर्ष के लिए प्रतिबद्ध जाएगा चुनें। नहीं सभी पाठ्यक्रमों सभी प्रतिष्ठानों में की पेशकश कर रहे हैं और बुनियादी पाठ्यक्रम, अलग-अलग हो ताकि आप खोज पहले से लागू करने के लिए अपने कौशल की आवश्यकता होगी।
  • छवि जीवित रहने वाले एक स्तर के चरण 3
    3
    आपको जगह पसंद है क्या आप उस जगह पर खुद को कल्पना कर सकते हैं? यदि आप खेल में बहुत अच्छे हैं, तो आप देख सकते हैं कि आपके पास खेल सुविधाएं और क्लब हैं क्या आपके पास चयन करने के लिए पर्याप्त अध्ययन के क्षेत्र हैं? यदि आप कॉलेज में अच्छी तरह से सीखते हैं और अध्ययन करते हैं, तो क्या आपके शिक्षकों ने आपकी पाठ्यक्रम की मदद के लिए तैयार और उत्साहित महसूस किया है? यदि आपको लगता है कि नए लोगों से मिलना महत्वपूर्ण है, क्या छात्र लाउंज आपको सामूहीकरण करने में मदद करता है?
  • भाग 2

    अपने विश्वविद्यालय के जीवन का संतुलन

    हालांकि आपके अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है, लेकिन सामान्य रूप से आपके जीवन पर ध्यान केंद्रित करना और भी महत्वपूर्ण है।

    छवि जीवित रहने के लिए ए लेवल्स स्टेप 4
    1
    क्या आपको पता है कैरियर का अध्ययन या कॉलेज के बाद अगले चरण क्या है? यह आपको उन पाठ्यक्रमों को चुनने में मदद कर सकता है जो भविष्य में उपयोगी होंगे, इसलिए आपके पास अपने आप को प्रेरित करने का लक्ष्य होना चाहिए। विश्वविद्यालय में पढ़ाई के अपने मेटा कि जगह है जहाँ आप जानते हैं कि आप होना चाहते हैं और अपने आप निराश शर्म की बात होगी में प्राप्त करने के लिए अपने सभी जीवन का अध्ययन किया गया है हो सकता है।
  • जीवित जीविका चरण 5 के नाम से चित्र
    2
    अपने जीवन में लोगों को समय दें आप अपनी पूरी जिंदगी का अध्ययन कर सकते हैं और आप शायद अपनी अंतिम परीक्षा में उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे, लेकिन आप अकेले रहेंगे कभी-कभी आपको एक अच्छी पार्टी में जाना होगा या अपने पिछले स्कूल के दोस्तों से मिलने की आवश्यकता होगी। पार्टियों में जाकर (यदि अनुमति दी जाती है), गेंदबाजी खेलें, रात्रिभोज के लिए बाहर जाना, चलने के लिए जा रहे हैं, आइस स्केटिंग करना, समुद्र तट पर बिताने का दिन या बर्फ के साथ स्थानों पर चलना, शहर में खरीदारी करना, तैरना और तैरना पजामा पार्टी और अपने परिवार को मत भूलो, रात का खाना लेकर या फिल्मों में जाकर अच्छा कर सकते हैं - परिवार के लिए प्यार और परिवार का हिस्सा होना अच्छा है। आप सभी लोगों के लिए भाग्यशाली हैं जो आपसे अपने जीवन में प्यार करते हैं, इसलिए उनके साथ जितना संभव हो सके उतना समय व्यतीत करने की कोशिश करें।
  • छवि जीवित रहने वाले एक स्तर के चरण 6
    3



    एकमात्र कारण है कि आपको उस पार्टी में शामिल होने से मना कर देना चाहिए जिसे आप वास्तव में जाना चाहते हैं कि अगले दिन आपको एक परीक्षा होगी। अगले हफ्ते एक बड़ी रात से अस्वीकृत रहने के लिए कई हफ्तों तक अध्ययन करना और अप्रिय हैंगओवर अगले दिन होगा। आपको खुशी होगी कि आप उन दोस्तों के साथ नहीं गए थे जिन्होंने परीक्षा पास नहीं की थी
  • जीवित जीविका चरण 7 के नाम पर छवि
    4
    ड्राइविंग सबक, दंत चिकित्सक और डॉक्टर, जिम, अंशकालिक नौकरियों के साथ नियुक्ति, हज्जामख़ाना सैलून में नियुक्ति आदि।: सभी महत्वपूर्ण हैं आपको खुद का ख्याल रखना और दुनिया के विभिन्न हिस्सों की यात्रा करना होगा - एक अंशकालिक नौकरी और प्रबंधन वर्गों के साथ आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए कई कौशल प्राप्त करेंगे। यदि आपके पास अंशकालिक नौकरी है, तो सुनिश्चित करें कि आपने एक को चुना है जिसे आप पसंद करते हैं, जिसमें आप बहुत अच्छी तरह से भुगतान करते हैं और कई घंटों के लिए नहीं - 12 घंटे पर्याप्त हैं जब आपको अध्ययन और सामाजिक जीवन से निपटना होगा।
  • छवि का शीर्षक जीवित रहने के लिए चरण 8

    Video: What Act 302 भारतीय दंड संहिता की (IPC) धारा 302

    5
    अपने दिन के बारे में चिंतन करें क्या आप इस के किसी भी समय बर्बाद? कभी-कभी आप थोड़ा सा होमवर्क कर सकते हैं या पर्दे के पीछे या अपने खाली समय के दौरान काम कर सकते हैं और घर पर रहने के लिए अधिक समय निकाल सकते हैं।
  • छवि जीवित रहने वाले एक स्तरीय चरण 9
    6
    बहुत ज्यादा कवर करने की कोशिश मत करो हमारे पास सभी दिन हैं जिनसे सामना करना मुश्किल है, लेकिन अंत में आपको खुद से पूछना पड़ता है कि बी और सी लेना बेहतर है और 2 साल की अच्छी यादें हैं जो ए या ए + लेती हैं और दो दोस्तों के साथ 2 दुःखी साल बिताते हैं। यह आप पर निर्भर करता है
  • भाग 3

    काम के शीर्ष पर रहें
    छवि शीर्षक से बचें ए स्तरीय चरण 10
    1
    अगर आपको कुछ समझ में नहीं आता है, तो तुरंत पूछें समस्या को हल करने से पहले इसे और भी खराब हो जाता है
  • छवि जीवित रहने के लिए एक स्तर जीवित 11 चरण
    2
    अपने परीक्षण विनिर्देश की एक कॉपी प्राप्त करें एक सिंगल रंग के साथ मार्क करें, जिन्हें आपने कक्षा में किया है (और यदि ये परीक्षा का समय आ गया है तब तक विकसित नहीं किया गया है, समस्या को हल करने के लिए अपने शिक्षक से बात करें) और एक अन्य रंग के साथ आप जो विषय आपको लगता है कि आप कर सकते हैं, ताकि आप उन विषयों पर समय बर्बाद करने के बजाय किसी भी समझ समस्या को हल करने के लिए अपनी समीक्षा कार्यक्रम की योजना बना सकें, जिन्हें आप नहीं जानते।
  • जीवित जीविका चरण 12 के नाम से चित्र
    3
    हर रात इससे पहले कि आप बिस्तर पर जाते हैं, उस दिन उस प्रत्येक कक्षा में आपने जो कुछ सीखा है, उस पर गौर करें। तैयारी आपकी स्मृति में जानकारी रहने में मदद करता है यदि आप यह याद कर सकते हैं कि यह बहुत अच्छा होगा, अन्यथा आप सोने से पहले अपने नोट्स पढ़ सकते हैं दिन के अंत से पहले इसका समाधान करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com