ekterya.com

अपने दोस्तों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित कैसे करें

कई बच्चों को पढ़ने में उनके मुख्य हितों के बीच है, जो इस स्थिति को सामना। क्या आप अपने दोस्तों के समूह में से एक है, जिन्होंने एक निश्चित किताब पढ़ ली है जिसके बारे में आप चर्चा करना चाहते हैं और एक बहुत लोकप्रिय है? या क्या आप केवल एक ही किताब पढ़ते हैं? पढ़ने के लिए अपने दोस्तों को समझने के लिए कुछ तरीकों को खोजने के लिए इन युक्तियों की समीक्षा करें।

चरणों

शीर्षक से चित्र चरण 1 पढ़ने के लिए अपने दोस्तों को प्रोत्साहित करें
1
अपने लिए किताबें पढ़ें यह बहुत स्पष्ट हो सकता है कि कोई भी आपको बताएगा, लेकिन सच्चाई ये है कि जब आप पढ़ते हैं तो आप वास्तव में अपने आप को एक किताब की काट नहीं कह सकते हैं जो कि साल में कुछ किताबें हैं। प्रति सप्ताह कम से कम एक पुस्तक पढ़ने की आदत डालें बस सुनिश्चित करें कि आप क्लासिक्स पढ़ते हैं और, सामान्य तौर पर, सभी प्रसिद्ध पुस्तकों, हालांकि आप उन्हें पसंद नहीं कर सकते हैं हालांकि, यह तब उपयोगी हो सकता है जब एक पूरा समूह उस पुस्तक के बारे में बात करता है जिसे आपने पढ़ा नहीं होगा
  • छवि शीर्षक शीर्षक से अपने दोस्तों को पढ़ें चरण 2
    2
    क्या आपके पास एक सामाजिक नेटवर्क पर एक प्रोफ़ाइल है, जो आपके मित्र का उपयोग करते हैं? फिर अपने पसंदीदा पुस्तकों की लंबी सूची दिखाने के लिए इसका उपयोग करें इस तरह आप अपने दोस्तों का ध्यान कैप्चर कर सकते हैं और अगली बार जब आप उन्हें देख लेंगे तब वे आपको इसके बारे में प्रश्न पूछेंगे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक अपने दोस्तों को पढ़ें चरण 3 पढ़ें
    3
    आपसे पसंद की गई पुस्तक के बारे में उनसे बात करने की कोशिश करें जाहिर है, उनमें से कोई भी नहीं जानता कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं फिर आपको किताब के बारे में थोड़े से बात करनी होगी, साजिश का वर्णन, पात्रों, लेखन की शैली और आपको जो भी लगता है कि ये उन्हें आकर्षित कर सकते हैं यदि यह मामला था, तो इस तथ्य का उल्लेख करें कि पुस्तक कम है और लेखक के पास एक अनौपचारिक लेखन है। किशोर आमतौर पर ऐसा ही करते हैं हालांकि, किसी वाणिज्यिक या साहित्यिक विश्लेषण के रूप में बहुत ज्यादा आवाज नहीं की कोशिश करें। उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें आप इसके बारे में पसंद करते हैं।
  • स्टेप 4 पढ़ने के लिए अपने दोस्तों को प्रोत्साहित करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: सफलता के लिए पूरे दिन का इस्तेमाल कैसे करें ? Motivational Video in Hindi for Success | TsMadaan

    4

    Video: Math का कोई Bhi सवाल कैसे Solve करे 1Second में। || Zee Technical Tips And Tricks ||

    ठीक से लिखें, यहां तक ​​कि त्वरित संदेश में भी। जब लोग आपको बताते हैं कि "आप ईएससीआरबीबीएइंडो मू राऊ हैं", उन्हें बताएं कि यह किताबें पढ़ने का नतीजा है। सही लिखो लोगों से बात करने के लिए अच्छा लग रहा है (नहीं है कि यह हमेशा ऐसा नहीं था, यह बात नहीं था)। वही करो जब आप किसी ऐसे शब्द का उपयोग करें जिसका अर्थ है कि आपके दोस्तों को नहीं पता है।



  • छवि शीर्षक शीर्षक से अपने दोस्तों को प्रोत्साहित करें चरण 5 पढ़ें
    5
    जब यह आपके दोस्तों का जन्मदिन होता है, तो उन्हें अन्य छोटी चीज़ों के साथ एक उपहार के रूप में किताबें दें, ज़ाहिर है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से अपने दोस्तों को प्रोत्साहित करें चरण 6 पढ़ें
    6
    उस बात पर चर्चा शुरू न करें यह बहुत परेशान है और लोगों को नाराज होता है जब कोई, एक दोस्त भी उन्हें आक्रामक तरीके से कहता है कि वे कुछ गलत करते हैं।
  • शीर्षक शीर्षक छवि 7 पढ़ें अपने मित्रों को प्रोत्साहित करें
    7
    उन्हें आप के रूप में पता-एट-एल्स न देखें अपनी साहित्यिक संस्कृति के कारण श्रेष्ठ व्यक्ति की तरह काम न करें उन लोगों का मज़ाक न करें जो कभी आपके दोस्तों के सामने नहीं पढ़ते हैं क्योंकि उन्हें यह महसूस हो सकता है कि आप उन्हें मजाकिया बनाने का प्रयास कर रहे हैं। साहित्यिक संस्कृति की कमी वास्तव में, हो सकता है कि आप क्या करने का प्रयास कर रहे हों
  • छवि शीर्षक शीर्षक अपने दोस्तों को प्रोत्साहित करें चरण 8 पढ़ें
    8
    जब वे आपसे उनके साथ समय बिताने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो उन्हें जवाब नहीं देते "मुझे माफ कर दो, क्योंकि मैं अन्य लोगों के विपरीत नहीं, मैं इस दोपहर को कुछ पढ़ना चाहूंगा"। वे कुछ कह सकते हैं जैसे "आप के साथ क्या हो रहा है, दोस्त, आप एक महान व्यक्ति थे, अब आप जो भी करते हैं वह सब दिन पुस्तकालय में" मूर्ख पुस्तकालय माउस "की तरह बैठे हैं! हर बार जब आप उनसे मिलते हैं, तब किताबें नहीं लेते हैं, हालांकि, एक बार यह काम कर सकता था। लेकिन केवल एक बार
  • युक्तियाँ

    • शुरुआत में, आप अपने दोस्तों को मूर्ख किशोर उपन्यासों की भी सलाह दे सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे मूर्ख, वाणिज्यिक और कम गुणवत्ता के उपन्यास हैं I यह बच्चों के लिए एक प्रारंभिक बिंदु है, जिन्होंने कभी भी कुछ नहीं पढ़ा है। उस पुस्तक को पढ़ने के लिए कुछ घंटों तक बैठे होने के नाते किसी को पढ़ने का आनंद लेना शुरू करने के लिए एक अच्छा अभ्यास है। समय के साथ, किताबों के लिए आपकी पसंद अपने आप ही विकसित हो जाएगी।
    • किसी व्यक्ति को खोजें जो पढ़ना पसन्द करता है और एक विशिष्ट पुस्तक के बारे में हर किसी के बारे में क्या सोचता है, इस बारे में एक जीवंत और आवेशपूर्ण बातचीत शुरू करता है। ध्यान रखें कि ज्यादातर बच्चे जो उत्साह से किताबें पढ़ते हैं, उनके पास यह विशेषता नहीं है लगभग हमेशा, मीडिया ने ऐसी पढ़ाई की है, जो एक ऐसी गतिविधि की तरह लगती है जो केवल बुजुर्गों के लिए होती है, जिनके पास सामाजिक जीवन नहीं है, और यही दृष्टिकोण है कि किशोरों के बारे में किताबें हैं यह देखते हुए कि कोई व्यक्ति वास्तव में पढ़ने के बारे में मजेदार बात कर सकता है, वह पढ़ने को और अधिक मनोरंजक और मनोरंजक गतिविधि की तरह लग सकता है।
    • जब आप फिल्में देखने के लिए जाते हैं, तो एक बार मुहावरे को देखने के लिए जोर देते हैं फिल्म के बारे में कुछ बहुत अच्छे बिंदु हैं कि एक समाज कैसे पढ़ने को अस्वीकार करता है और संस्कृति कैसे दिखती है।
    • सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि कम से कम अपने दोस्तों के समूह में बहुत सराहना की जाए, न कि दोस्त की तरह जो दूसरों को अपना होमवर्क करने के लिए लाए। अगर आपके समूह में आप बिल्कुल नेता नहीं समझते हैं, तो पढ़ने के विचार पर जोर देते हुए, कोई भी नहीं करता है, तो आप भी अरुडो की तरह अधिक दिखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com