ekterya.com

संयुक्त राज्य अमेरिका दूतावास में कैसे काम करें

यदि आप यूएस दूतावास में काम करने में रुचि रखते हैं, तो दुनिया भर में कई जगहें हैं जहां आप काम कर सकते हैं। विदेश में राष्ट्र के दास बनने के लिए, जो अमेरिकी दूतावास में काम करने वालों को दिया गया शब्द है। यूयू।, जिस स्थिति के लिए आप आवेदन करने जा रहे हैं, उसके लिए आपके पास आवश्यक और सटीक गुण हैं। इसके अलावा, आपके पास किसी भी नौकरी की स्थिति के लिए आवेदन करने के लिए उचित दस्तावेज और पहचान पत्र होना चाहिए। आपके द्वारा जिन क्षेत्रों और देशों के बीच की जरूरत है, उनका विवरण काफी भिन्न होता है। यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें कि आप अमेरिकी दूतावास के कर्मचारी कैसे बन सकते हैं। UU।

चरणों

एक अमेरिकी दूतावास चरण 1 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
1

Video: Columbia University Talk "Hinduphobia in Academia": Rajiv Malhotra

उस स्थान का निर्धारण करें जहां आप काम करना चाहते हैं। अमेरिकी दूतावास UU। वे दुनिया के किसी भी देश में व्यावहारिक रूप से स्थित हैं और ऐसा होने की संभावना है कि आपको उस क्षेत्र से आगे बढ़ने और जानने की जरूरत है जिसमें आप काम करना चाहते हैं।
  • अमेरिकी दूतावास के पृष्ठ पर जाएं यूयू।, जिन देशों और क्षेत्रों में आप काम कर सकते हैं, उनकी सूची देखने के लिए आप इस लेख के संदर्भ अनुभाग में पाएंगे।
  • एक अमेरिकी दूतावास चरण 2 पर कार्य शीर्षक वाला चित्र
    2
    अमेरिकी दूतावास की वेबसाइट पर जाएं UU। जिसमें आप काम करना चाहते हैं आप देखेंगे कि यूएस दूतावास के प्रत्येक क्षेत्र का प्रारूप और जानकारी। UU। यह थोड़ा भिन्न होता है, साथ ही साथ काम के प्रत्येक अनुभाग में आप स्थान के आधार पर विभिन्न नौकरियों को देखने की अनुमति दे सकते हैं।
  • एक लिंक ढूंढें जिसे "नौकरी के अवसर," "रोजगार," या "उपलब्ध कार्य पदों" से संबंधित या उससे संबंधित है। ज्यादातर मामलों में, लिंक पृष्ठ के दाईं ओर स्थित है।
  • एक अमेरिकी दूतावास चरण 3 में कार्य शीर्षक वाला चित्र

    Video: अमेरिकी वीजा के लिए अप्लाई करने से पहले जान लें ये 5 बातें

    3
    यूएस दूतावास की उपलब्ध स्थिति ब्राउज़ करें UU। कि आपने चुना है यदि उस स्थान पर उपलब्ध स्थिति है, तो पदों की एक सूची पृष्ठ पर खुल जाएगी।



  • एक अमेरिकी दूतावास चरण 4 में कार्य शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Q&A on Swadeshi Muslims

    सत्यापित करें कि आप रिक्ति के लिए सभी आवश्यकताओं और विशेषताओं को पूरा करते हैं। प्रत्येक नौकरी के लिए आपको जो अनुभव की ज़रूरत होती है, उसे कार्य करने के कार्य पर निर्भर करता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक सुरक्षा सचिव बनना चाहते हैं, तो आपको प्रशासनिक अनुभव और कॉलेज की डिग्री की आवश्यकता हो सकती है, जबकि लेखा परीक्षक बनने के लिए आपको लेखांकन अनुभव की आवश्यकता हो सकती है।
  • प्रत्येक कार्य विवरण के लिए भाषा संबंधी आवश्यकताओं पर ध्यान दें। कई मामलों में आपको प्रत्येक देश या उस क्षेत्र की मूल भाषा में प्रवाह होना चाहिए जिसमें दूतावास स्थित है।
  • एक अमेरिकी दूतावास चरण 5 पर कार्य शीर्षक वाली छवि
    5
    रिक्ति के लिए आवेदन करें रिक्त स्थान के लिए आवेदन प्रक्रिया देशों और क्षेत्रों के बीच भिन्न हो सकती है। कुछ मामलों में आपको ऑनलाइन आवेदन भरने की ज़रूरत है, जबकि अन्य मामलों में आपको अपने आवेदन की हार्ड कॉपी भेजने और मेल द्वारा दूतावास के पते पर भेजना होगा।
  • कार्य विवरण के नीचे सूचीबद्ध एप्लिकेशन में दिए गए निर्देशों का पालन करें। निर्देश आपको आपके आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज की स्पष्ट जानकारी देंगे और आपके अनुरोध को देने या भेजने की प्रक्रिया क्या है।
  • Video: Geography Now! Bangladesh

    एक अमेरिकी दूतावास चरण 6 में कार्य शीर्षक वाला चित्र
    6
    दूतावास से प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करें मानव संसाधन दूतावास के कार्यालय में जो आप अपने आवेदन की स्थिति के लिए अर्हता प्राप्त करने के विचार के लिए भेजा है, तो हम एक बार अपने आवेदन संसाधित किया गया है आप अधिक जानकारी देने के लिए आपसे संपर्क करेंगे।
  • कई मामलों में, नौकरी के लिए उम्मीदवारों या सरकारी कर्मचारियों से संबंधित उम्मीदवार पहले उपलब्ध पदों के लिए माना जाता है।
  • युक्तियाँ

    • विदेशों में राष्ट्र के सर्वर होने के लिए आपके लिए आदर्श कैरियर है, यह निर्धारित करने में आपकी सहायता के लिए व्यावसायिक परीक्षाएं लें। रेसिंग पृष्ठ पर जाएं, जो इस लेख के संदर्भ अनुभाग में है। फिर, पृष्ठ के निचले भाग में "संसाधनों के लिए संसाधन" पर क्लिक करें और आप कई कैरियर परीक्षाओं तक पहुंच सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com