ekterya.com

स्पेन में अर्जेंटीना के चालक के लाइसेंस का आदान-प्रदान कैसे करें

2002 के बाद से अर्जेंटीना के ड्राइवर का लाइसेंस बदलना संभव है, जब दोनों देशों ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए, आपको दस्तावेज प्रदान करना होगा और स्पेन के आवागमन के सामान्य निदेशालय और अर्जेंटीना के वाणिज्य दूतावास में कुछ करों का भुगतान करना होगा। यदि आप अच्छी तरह से दस्तावेज तैयार करते हैं और आपको प्रक्रिया के बारे में सूचित किया जाता है तो यह विनिमय करना आसान होगा।

चरणों

भाग 1
डीजीटी (यातायात के महानिदेशालय) के लिए दस्तावेज तैयार करें

एक एरिजोना लाइसेंस प्राप्त ठेकेदार के लिए नामांकित छवि चरण 11
1
सत्यापित करें कि आपके पास अपनी पहचान और निवास साबित करने के लिए मूल दस्तावेज़ हैं। अपनी नियुक्ति के दिन आपको आवश्यक दस्तावेजों के अलावा मूल दस्तावेज डीजीटी में भी लाने होंगे। प्रत्येक मामले के अनुसार निम्नलिखित दस्तावेजों का अनुरोध किया गया है:
  • आईडी कार्ड या मूल और वैध पासपोर्ट
  • यदि आप एक गैर-यूरोपीय संघ के नागरिक हैं, तो आपको स्पेन में निवास प्राधिकरण प्रस्तुत करना चाहिए जो मूल और प्रभावी है।
  • आप किसी यूरोपीय देश की राष्ट्रीयता है, विदेशियों के केन्द्रीय रजिस्टर में पंजीकरण के प्रमाणन, यह भी है कि देश की पहचान या पासपोर्ट या प्राधिकरण के साथ एनआईई (NIE संख्या) के एक दस्तावेज के रूप में जाना जाता है निवास।
  • एक परामर्श लाइसेंस चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    एक मनोवैज्ञानिक योग्यता रिपोर्ट प्राप्त करें यह रिपोर्ट एक मेडिकल सर्टिफिकेट के रूप में भी जाना जाता है और आप इसे किसी भी स्वास्थ्य केंद्र पर प्राप्त कर सकते हैं जो ड्राइवरों की मान्यता के लिए मान्यता प्राप्त है, डीजीटी ऐसे केंद्रों की एक सूची प्रकाशित करता है। प्रति विनिमय चिकित्सा प्रमाण पत्र की कीमत भिन्न हो सकती है और, प्रत्येक केंद्र की दरों पर निर्भर करता है, € 30 और € 70 के बीच हो सकता है
  • चिकित्सा जांच आसान है, आप सुनवाई, दृश्य के एक अध्ययन कर देगा, अपने दबाव और नाड़ी की समीक्षा, आप आश्चर्य है कि अगर आप दवा लेने के लिए और आप एक मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन करते हैं।
  • Psychotechnics मूल्यांकन कुछ लोगों में घबराहट का कारण हो सकता है क्योंकि यह एक कंप्यूटर पर किया जाता है, लेकिन कार्यक्रम, सरल है यह एक वीडियो गेम है जिसमें आप दो घुंडी के साथ जा रहे हैं की तरह है।
  • पहचान की चोरी चरण 12 से रिकवर शीर्षक वाली छवि
    3
    पुष्टि करें कि आपके पास अपने वर्तमान ड्राइवर का लाइसेंस है और दोनों पक्षों पर एक फोटोकॉपी बनाएं ध्यान दें कि आप विनिमय नहीं कर सकते हैं अगर आप अपने पासपोर्ट मिल गया है जब आप पहले से ही स्पेन में या ही आपके कार्ड से देश स्पेन के साथ एक समझौते है कि के साथ एक व्यापार ड्राइविंग अर्जेंटीना का एक उत्पाद है निवासी थे।
  • अर्जेंटीना के ड्राइवर का लाइसेंस डीजीटी को दिया जाना चाहिए क्योंकि एक बार वे आपको स्पैनिश देने के बाद वैध नहीं रहेंगे, इसलिए वे एक्सचेंजों के बारे में बात करते हैं।
  • एक त्वरित अमेरिकी पासपोर्ट चरण 3 प्राप्त करें
    4
    एक तस्वीर ले लो अपेक्षित मानकों को पूरा करने वाला एक अद्यतित फोटोग्राफ लाने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपके कार्ड पर दिखाई देने वाला फोटो होगा। डीजीटी को निम्नलिखित विशेषताओं की आवश्यकता है
  • इसे 32 x 26 मिमी का माप और सफेद और चिकनी पृष्ठभूमि के साथ रंग में होना चाहिए। यह सामने सामने लिया जाना चाहिए, सिर के साथ पूरी तरह से खुला है और बिना काले चश्मे या किसी अन्य परिधान के कारण उस व्यक्ति की पहचान करना मुश्किल हो जाता है।
  • एक त्वरित अमेरिकी पासपोर्ट चरण 10 प्राप्त करें
    5
    दर के पैसे का निपटान एक्सचेंज की प्रक्रिया एक लागत है, क्योंकि व्यावसायिक प्रकार के कार्ड अधिक से अधिक हैं क्योंकि संचलन परीक्षण किया जाना चाहिए। आप अपने बैंक कार्ड के साथ यातायात मुख्यालय में फीस का भुगतान कर सकते हैं, आप बैंक पर नकद जमा भी कर सकते हैं या भुगतान ऑनलाइन (इलेक्ट्रॉनिक आईडी के साथ) कर सकते हैं।
  • टाइप ए, बी और बी + ई लाइसेंस के आदान-प्रदान के लिए शुल्क 27.70 रुपये होगा, क्योंकि उन्हें व्यावहारिक प्रमाण की आवश्यकता नहीं है।
  • दर प्रकार सी, सी + ई और डी के लाइसेंस के आदान-प्रदान के लिए 90.30 € हो जाएगा, और आप एक टेस्ट ड्राइव प्रदर्शन करने के लिए है, तो आप इन लाइसेंस के किसी भी एवज करना चाहते हैं।
  • एक एरिजोना लाइसेंस प्राप्त ठेकेदार बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    6
    एक्सचेंज अनुरोध और एड़ी फोटो का पूरा मुद्रित फ़ॉर्म आप एक्सचेंज का अनुरोध फ़ॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं डीजीटी वेबसाइट या जब आप अपॉइंटमेंट पर जाते हैं तो यातायात मुख्यालय पर इसका अनुरोध करें फोटो एड़ी आपको यातायात मुख्यालय पर उपलब्ध कराया जाएगा।
  • प्रपत्र एक बयान है कि आप मोटर वाहनों ड्राइव करने के अधिकार से वंचित महसूस नहीं करते हैं या हस्तक्षेप या निलंबन के अधीन है, कि तुम यूरोपीय संघ या यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र के लिए अनुरोध किया है और आप responsabilizas के बराबर से दूसरे की अनुमति नहीं है शामिल दस्तावेज़ की प्रामाणिकता और वैधता को परिवर्तित किया जाना है
  • फोटो एड़ी केवल आपके डेटा के साथ एक शीट है जिसमें आप अपनी तस्वीर संलग्न करेंगे।
  • भाग 2
    अर्जेंटीना वाणिज्य दूतावास के लिए दस्तावेज तैयार करें

    एक परामर्श लाइसेंस चरण 14 प्राप्त करें
    1
    ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदक के हेग के साथ वैध होने वाले प्रमाण पत्र का प्रमाण पत्र और पुरातनता का अनुरोध करें। यह दस्तावेज अर्जेंटीना में नगर पालिका में अनुरोध किया जाना चाहिए, जहां आपने ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त किया था और फिर इसे और ऐडमिल को वैध बनाना है।
    • यदि प्रांतीय या नगरपालिका प्राधिकरण द्वारा यह दस्तावेज जारी किया गया था, तो इसे पहले अर्जेंटीना के आंतरिक मंत्रालय और अर्जेंटीना के विदेश मामलों के मंत्रालय के पास ले जाना चाहिए। देश के इंटीरियर में आप कानूनन के कॉलेज में वैध बनाना भी कर सकते हैं और apostille भी कर सकते हैं।
    • इन संस्थानों के सामने की कार्यवाही तीसरी पार्टी द्वारा किया जा सकता है, जब तक कि आप अपने आईडी और पहचान दस्तावेज की एक प्रति के साथ एक हस्ताक्षरित प्राधिकरण प्रस्तुत करते हैं।
    • अगर आपके पास अर्जेंटीना में कोई नहीं है जो आपके लिए प्रक्रिया पूरी कर सकता है, तो आप एक ऐसी कंपनी को किराये पर ले सकते हैं जो इस सेवा को प्रदान करती है।
  • न्यू यॉर्क के चरण 8 में एक विवाह लाइसेंस के लिए आवेदन करें शीर्षक
    2
    अर्जेंटीना के वाणिज्य दूतावास के लाइसेंस विनिमय फ़ॉर्म को पूरा करें आप इसे वाणिज्य दूतावास की वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं जो आप स्पेन में रहते हुए उस जगह से मेल खाती हैं, फिर अपनी वेबसाइट दर्ज करें और विकल्प "प्रक्रिया" - "ड्राइवर का लाइसेंस एक्सचेंज" ढूंढें।
  • "विदेश में अर्जेंटीना के अभ्यावेदन" अर्जेंटीना के विदेश मामलों के मंत्रालय की वेबसाइट पर जाएँ, में अनुभाग आप स्पेन में वाणिज्य दूतावासों की सूची एक्सेस और निर्धारित है जो आप हो सकती है।



  • अटार्नी के बिना फ़ाइल तलाक के पेपर शीर्षक वाली छवि 7
    3
    दस्तावेजों को फोटोकॉपी या स्कैन करें जिन्हें आपको वितरित करना होगा। आपके द्वारा कॉन्सुलेट में अपने दस्तावेज़ों को भेजना चुनने वाले विकल्प के आधार पर, आपको फोटोकॉपी या अनुरोधित दस्तावेज़ों को स्कैन करना होगा।
  • सत्यापित करें कि जब आप दस्तावेजों को फोटोकॉपी या स्कैन करते हैं, तो आप सभी पृष्ठों को अपने संबंधित हस्ताक्षर और कटौती के बिना टिकटों में शामिल करते हैं।
  • एक एरिजोना लाइसेंस प्राप्त ठेकेदार कदम 5 शीर्षक वाला छवि
    4
    वाणिज्य दूतावास शुल्क के पैसे का निपटान आपको प्रक्रिया के लिए € 30 और € 40 के बीच शुल्क का भुगतान करना होगा इस जानकारी को उस क्षेत्र से संबंधित वाणिज्य दूतावास की वेबसाइट के माध्यम से देखें, जिसमें आप रहते हैं
  • वाणिज्य दूतावास के आधार पर टैरिफ और भुगतान के प्रकार भिन्न हो सकते हैं
  • भाग 3
    डीजीटी से पहले प्रक्रिया शुरू करें

    एक वाहन खोजें शीर्षक वाला चित्र`s Registered Owner Using a License Plate Number Step 8
    1
    लाइसेंस एक्सचेंज के लिए एक नियुक्ति प्राप्त करें प्रक्रिया शुरू करने के लिए आपको लाइसेंस एक्सचेंज के लिए पिछली नियुक्ति का अनुरोध करना होगा, आप इसे 060 टेलीफोन या उसके माध्यम से कर सकते हैं डीजीटी के पृष्ठ.
    • टेलीफ़ोन 060 के पास एक निश्चित दर है, लेकिन कुछ टेलीफोन ऑपरेटरों ने इसे अपने फ्लैट दर के भीतर एक निश्चित रेखा के रूप में नहीं पहचाना।
    • आप वेबसाइट के माध्यम से कर रहे हैं, तो आप दिन और अपनी नियुक्ति के समय का चयन करने के बाद, आप एक दस्तावेज है कि नियुक्ति और नेतृत्व की दिशा के विवरण प्रकट मुद्रित कर सकते हैं।
  • एक वाहन खोजें शीर्षक वाला चित्र`s Registered Owner Using a License Plate Number Step 4
    2
    यदि आप उपस्थित नहीं हो सकते तो अपनी नियुक्ति को संशोधित करें यदि आप अनुसूचित दिन पर अपनी नियुक्ति नहीं कर सकते हैं तो आप इसे रद्द कर सकते हैं या संशोधित कर सकते हैं। आप इस क्रिया को वेबसाइट के माध्यम से या 060 पर कॉल कर सकते हैं।
  • वेबसाइट के माध्यम से नियुक्ति को संशोधित करने के लिए, आपको पहले इसे रद्द करना होगा और फिर एक नया अनुरोध करना होगा।
  • एक एरिजोना लाइसेंस प्राप्त ठेकेदार चरण 7 के शीर्षक वाला छवि
    3
    सभी दस्तावेजों के साथ नियुक्ति के दिन जाना यदि संभव हो तो, प्रत्येक दस्तावेज की एक प्रति बनाओ, जैसा कि कुछ मुख्यालय अनुरोधों की प्रतियां जो वेबसाइट पर निर्दिष्ट नहीं किए गए थे।
  • नियुक्ति के दिन आपको डीजीटी से पहले प्रक्रिया की शुरुआत का प्रमाण दिया जाएगा, जिसे आपको वाणिज्य दूतावास के साथ पंजीकृत करना होगा।
  • भाग 4
    दस्तावेज़ीकरण अर्जेंटीना वाणिज्य दूतावास को भेजें और प्रक्रिया को अंतिम रूप दें

    एक एरिजोना लाइसेंसधारक अनुबंध 12 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    दस्तावेज़ कैसे प्राप्त करें चुनें। DGT पर नियुक्ति में भाग लेने के बाद, आप के लिए प्रतिक्रिया करने Apostille, वाणिज्य दूतावास दस्तावेजों पर आधारित है, क्योंकि यातायात किसी फ़ाइल को खोलने और अपने लाइसेंस की वैधता की पुष्टि करने के लिए वाणिज्य दूतावास पूछेंगे आवश्यक वाणिज्य दूतावास दस्तावेज दर्ज करना होगा डीजीटी आवश्यक दस्तावेज प्राप्त करने के तीन तरीके हैं।
    • दस्तावेजों को व्यक्तिगत रूप से लें वाणिज्य दूतावास के पते की पुष्टि करने से पहले और आपके दस्तावेजों की प्राप्ति के समय के साथ मेल खाती है।
    • डाक मेल द्वारा दस्तावेजों को भेजें। क्या आप पेज वाणिज्य दूतावास पर खोजना चाहिए इस विकल्प है, साथ ही दस्तावेजों को भेजने के लिए सही पता चुनते हैं, तो कैसे भुगतान, किया जाएगा के रूप में दरों और भुगतान एक वाणिज्य दूतावास से दूसरे भिन्न हो सकते हैं। मूल दस्तावेज न भेजें, बस प्रतियों के लिए पूछें
    • ईमेल द्वारा दस्तावेज भेजें वाणिज्य दूतावास द्वारा उपयोग किए गए ईमेल पते को ढूंढें, आमतौर पर लाइसेंस विनिमय दस्तावेजों के लिए विशिष्ट ईमेल होता है। इस मामले में आपको सभी संबंधित दस्तावेजों को स्कैन करना होगा, जिसमें सभी संबंधित पृष्ठों के साथ-साथ उनके संबंधित हस्ताक्षर और टिकट शामिल हैं। डाक मेल के माध्यम से दस्तावेज भेजने के साथ, भुगतान के प्रकार वाणिज्य दूतावास के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।
  • टाईले टाइम चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    2
    डीजीटी से प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करें अब आपको डीजीटी के लिए वाणिज्य दूतावास से संपर्क करने और दस्तावेजों की पुष्टि करने के लिए इंतजार करना होगा। यदि सब कुछ ठीक है, तो ट्रैफिक आपके पास प्रक्रिया पूरी करने के लिए संपर्क करेगी।
  • कुछ मामलों में, जहां आवेदक एक यूरोपीय संघ के पासपोर्ट है, यातायात अधिकारियों आपको अतिरिक्त दस्तावेज़ प्रमाणित करने के लिए उस व्यक्ति अर्जेंटीना में रहते थे, जब एक ड्राइवर का लाइसेंस प्राप्त करने का अनुरोध कर सकते।
  • एक वाहन खोजें शीर्षक वाला चित्र`s Registered Owner Using a License Plate Number Step 9
    3
    पूछें कि क्या होता है पूरी प्रक्रिया तीन सप्ताह और दो महीने के बीच रहता है। यदि आप एक्सचेंज के बारे में समाचार प्राप्त नहीं करते हैं, तो आपको डीजीटी पर जाना चाहिए और अपनी फाइल की स्थिति के बारे में पूछना चाहिए।
  • यदि वाणिज्य दूतावास द्वारा वितरित रिपोर्ट में कोई परिवर्तन किया गया है, तो आपको उस वर्ष के पहले अनुरोध किए जाने तक नई रिपोर्ट के लिए भुगतान नहीं करना पड़ता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com