ekterya.com

प्रिंट विज्ञापन कैसे बेचें

आज के डिजिटल युग में, पत्रिकाओं और समाचार पत्रों में प्रभावी ढंग से प्रिंट विज्ञापन बेचना मुश्किल हो सकता है। कई प्रकाशनों ने डिजिटल विज्ञापन चलाया है, क्योंकि यह लागत के मामले में अधिक प्रभावी हो सकता है और उपभोक्ताओं पर अधिक प्रभाव पड़ता है। लेकिन प्रिंट विज्ञापन के लिए अभी भी बाजार है जो आप प्रभावी रूप से संतुष्ट कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

मुद्रित विज्ञापनों की पेशकश में सुधार करें
छापें प्रिंट विज्ञापन चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
सुर्खियों और उपशीर्षक जो ध्यान पर कब्जा करते हैं विज्ञापनों की सुर्खियों में पाठकों का ध्यान आकर्षित करना चाहिए और उन्हें अचानक बंद करना चाहिए। इसके अलावा, उन्हें प्रभावी रूप से बिक्री संदेश का संक्षेप और प्रस्ताव में रुचि को प्रोत्साहित करना चाहिए जिसमें सूचना शामिल है हेडलाइंस, जिसे मुख्य समाचार के रूप में भी जाना जाता है, आमतौर पर बड़े, बोल्ड अक्षरों में प्रस्तुत होते हैं और जब वे कम और चुस्त होते हैं
  • उपशीर्षक को शीर्षक की व्याख्या करनी चाहिए। ऐसे विज्ञापनों के उदाहरण मुद्रित करने का सबसे अच्छा होना चाहिए जिनमें मजबूत सुर्खियाँ और कैप्शन शामिल हों। इससे संभावित ग्राहकों को दिखाया जाएगा कि आपके पास कॉपी-लेखक हैं जो चुस्त और बिक्री-उन्मुख विचारों का प्रस्ताव कर सकते हैं।
  • उद्योग के संदर्भ में, पेज बंद करने और पाठकों को प्रभावित करने के लिए नोटिस में करीब दस सेकेंड का समय लगता है। इसका मतलब है कि शीर्षक को ध्यान आकर्षित करने के लिए पर्याप्त आकर्षक और मजबूत होना चाहिए। अक्सर, वर्तमान प्रिंट नोटिस में एक हेडडर होता है, जो एक से पांच शब्दों में होता है, जिसे एक उदाहरण या मजबूत छवि के साथ प्रबलित किया जाता है इसके अलावा, नोटिस में, ब्रांड लोगो को मुख्य रूप से उजागर करना चाहिए ताकि उपभोक्ताओं को पता हो कि उत्पाद को कौन बेचता है।
  • छवि शीर्षक प्रिंट विज्ञापन चरण 2 दिखाएं
    2
    यह व्यक्तिगत चित्र और छवियां प्रदान करता है प्रिंट विज्ञापन में, ठोस चित्र और चित्रण वास्तव में पाठक को चेतावनी पर ध्यान देने में मदद कर सकते हैं। चित्रण नोटिस के विषय को सुदृढ़ करने के लिए शीर्षक या शीर्षक के साथ काम करना चाहिए और ब्रांड या कंपनी को प्रभावी ढंग से बढ़ावा देना चाहिए। अपने खुद के ग्राफिक डिजाइनर या पेशेवरों द्वारा दर्जी चित्रों को प्रदान करना, जो आप ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुसार रखती हैं, आपकी एजेंसी को संभावित ग्राहकों को आकर्षक बना सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, स्वीडिश आईकेईए ब्रांड के लिए एक हाल ही में मुद्रित नोटिस शीर्षक "हाइयर" पर प्रकाश डाला। शीर्षक एक ठोस, रंगीन ग्राफिक के नीचे दिखाई देता है जिसमें कई रंगीन मोज़े दिखाई देते हैं जो कि अधिकतर नोटिस स्थान लेते थे। यह सरल हेडर, एक आकर्षक ग्राफिक के साथ, पाठक का ध्यान कैप्चर करने के लिए प्रभावी रूप से काम करता है।
  • छवि शीर्षक प्रिंट विज्ञापन चरण 3 दिखाएं
    3
    विज्ञापन शैलियों की एक किस्म प्रदान करता है एक व्यापक ग्राहक आधार के लिए अपील करने के लिए, आपको विभिन्न शैलियों के विज्ञापन देने का प्रयास करना चाहिए। इसका अर्थ भारी ग्राफिक नोटिस हो सकता है, जिसमें बड़ी संख्या और एक सरल हेडर, या अधिक शब्दों और कम चित्रों के साथ चेतावनियां हैं। इसके अलावा, विभिन्न प्रकार की डिजाइन शैलियों को प्रदान करने के लिए आप विभिन्न नोटिस में विभिन्न रंग योजनाओं का उपयोग कर सकते हैं। यह ग्राहकों को दिखाएगा कि आप लचीला हो सकते हैं और एक विज्ञापन शैली प्रदान कर सकते हैं जो आपके ब्रांड से मेल खाती है।
  • इसके अलावा, आप एक संपूर्ण विज्ञापन अभियान की पेशकश कर सकते हैं जिसमें समान उत्पाद बेचने के लिए आप एक ही कंपनी के लिए मुद्रित नोटिस की एक श्रृंखला बनाते हैं। कुछ विज्ञापन एजेंसियां ​​विज्ञापन की समान शैली की चित्रण और उसी प्रकार की टाइपोग्राफी का प्रयोग करेंगे, ताकि आप विज्ञापनों के बीच एक संबंध देख सकें, हालांकि वे किसी तरह से थोड़ा अलग दिखते हैं।
  • छवि शीर्षक छपाई विज्ञापन चरण 4 का शीर्षक
    4
    अपने विज्ञापनों को कुछ ऑडियंस या मार्केट में आकर्षक बनाएं यदि आप किसी विशेष ग्राहक बाजार पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, तो आप नमूना विज्ञापन बनाना चाहते हैं जो एक निश्चित ऑडियंस या बाजार के लिए अपील करता है। आप एक छोटे श्रोताओं के साथ नमूना विज्ञापन बनाना चाह सकते हैं, जो उन उत्पादों को बेचने के लिए आकर्षित करते हैं जो उन्हें उत्पाद बेचते हैं। या आप पचास वर्षों से अधिक लोगों के बाजार पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जो बड़े वयस्कों के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों को बेचने वाले ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश करते हैं। किसी विशेष ऑडियंस या मार्केट पर ध्यान केंद्रित करने से आप उन ब्रांडों के साथ ग्राहकों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं और व्यावसायिक संबंध बना सकते हैं जिनसे आप काम करना चाहते हैं।
  • भाग 2

    मुद्रित विज्ञापन प्रभावी तरीके से प्रदान करें
    छवि शीर्षक प्रिंट विज्ञापन चरण 5 दिखाएं
    1
    पहले डिजिटल नोटिस देने पर विचार करें आजकल, मुद्रित विज्ञापन कंपनियों को आकर्षित करने में मुश्किल हो सकता है, खासकर जब डिजिटल विज्ञापन अधिक व्यापक रूप से वितरित किए जा सकते हैं और ऑनलाइन किए गए क्लिकों की संख्या के कारण इसका पता लगाया जा सकता है एक विकल्प पहले ग्राहकों को डिजिटल सूचनाएं, या मुद्रित नोटिस का डिजिटल संस्करण बेचने का है। यह आपको दिखाएगा कि आप जानते हैं कि इंटरनेट की शक्ति मार्केटिंग के संदर्भ में है और आप एक डिजिटल विकल्प के साथ-साथ एक मुद्रित विकल्प की पेशकश कर सकते हैं। इसके अलावा, आप एक पैकेज की पेशकश कर सकते हैं जिसमें डिजिटल और प्रिंट किया गया है, जिसमें आप एक डिजिटल संस्करण और एक मुद्रित संस्करण बनाने की पेशकश करते हैं ताकि नोटिस के संचलन को डुप्लिकेट किया जा सके।
    • कई छोटे और मध्यम व्यवसायों को डिजिटल विज्ञापन ड्रिवर करता है या डरा देता है। यदि आप उन्हें मुद्रित एक के अलावा एक डिजिटल विकल्प देते हैं, तो जब आप अपनी बिक्री तर्क पेश करते हैं, तो वे आपको नायक के रूप में देखेंगे, जो आपको डिजिटल मार्केटिंग के इन और बहिष्कार के माध्यम से मार्गदर्शन करने की अनुमति देगा।
    • इसके अलावा, डिजिटल चेतावनियां उपयोगी होती हैं क्योंकि वे उत्पन्न होने वाली प्रतिक्रिया को ट्रैक कर सकते हैं। फिर, आप ग्राहक के साथ बैठ सकते हैं और मुद्रित विज्ञापन के साथ डिजिटल विज्ञापन के अंकों की तुलना कर सकते हैं कि कंपनी के लिए प्रभावी विज्ञापन कितना प्रभावशाली है।
  • छापें प्रिंट विज्ञापन चरण 6 का शीर्षक चित्र
    2
    ग्राहकों की आवश्यकताओं की बेहतर समझ रखने के लिए एक खाता अध्ययन करें व्यक्तिगत तौर पर ग्राहकों को फोन करने या मीटिंग के दौरान बैठक से पहले अकाउंट अध्ययन किया जा सकता है। यह अध्ययन आपको बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा कि ग्राहकों की आवश्यकताओं और मुद्रित नोटिस के बारे में उनकी अपेक्षाएं क्या हैं। अध्ययन में निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर देना चाहिए:
  • आपने पूर्व में किस तरह की पदोन्नति की है और वे कहाँ सफल रहे? क्यों या क्यों नहीं?
  • पिछले दो सालों में किस व्यवसाय के क्षेत्र में वृद्धि हुई या विकसित हुई है? इन क्षेत्रों को कैसे विकसित किया गया?
  • विज्ञापन के बारे में आपकी अपेक्षाएं क्या हैं? विज्ञापन कंपनी की व्यावसायिक आवश्यकताओं को कैसे पूरा कर सकते हैं?
  • आप इंटरनेट पर एक अकाउंट अध्ययन का एक उदाहरण पा सकते हैं।



  • छापें प्रिंट विज्ञापन चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3

    Video: 3000 की Heavy साड़ी को 500 में कैसे बनाये | Party Wear Designer Saree | How Make Heavy Saree

    अखबार या पत्रिका में मुद्रित नोटिस की एक प्रति प्रदर्शित करें। यदि आप व्यक्ति में प्रिंट विज्ञापन बेचते हैं, तो एक अखबार या पत्रिका के प्रारूप में विज्ञापन के संकेतों की प्रतियां लेना सर्वोत्तम है। इससे आप ग्राहक को यह दिखा सकते हैं कि मुद्रित प्रारूप में विज्ञापन कैसे दिखते हैं। यदि आप फोन पर बिक्री करते हैं, तो आप उन्हें सूचनाओं के संकेत ईमेल कर सकते हैं, ताकि ग्राहक यह देख सकें कि उनके प्रिंट विज्ञापन कैसे देखेंगे।
  • क्लाइंट की तलाश में लगने वाले विज्ञापनों के उदाहरण चुनने का प्रयास करें। अगर ग्राहक बड़े दृश्य प्रभाव और मजबूत शीर्षलेख के साथ युवा श्रोताओं को अपील करना चाहेगा, तो उन तत्वों को शामिल करने वाले नमूना नोटिस देखें
  • छवि शीर्षक छपाई विज्ञापन चरण 8
    4
    बताएं कि मुद्रित विज्ञापन बिक्री कैसे बढ़ाते हैं और उपभोक्ता हित को आकार देते हैं आप मार्केट स्टडी से जानकारी का उपयोग यह दिखाने का एक तरीका के रूप में कर सकते हैं कि मुद्रित नोटिस ग्राहक बिक्री कैसे बढ़ा सकते हैं यह संभावना है कि जिस प्रकाशन के लिए आप काम करते हैं, वह पूर्व ग्राहकों के लिए किए गए अध्ययनों के आधार पर विशिष्ट बाजार की जानकारी है। विज्ञापन एजेंसी के पास अध्ययन की जानकारी भी हो सकती है, जिसका उपयोग यह संकेत देने के लिए किया जा सकता है कि प्रभावी प्रिंट नोटिस बिक्री कैसे उत्पन्न कर सकते हैं। ग्राहकों को इस बात का मूल्यांकन करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए इस डेटा का उपयोग करें कि प्रिंट विज्ञापन उनके लिए कैसे काम कर सकते हैं।
  • छापें विज्ञापन मुद्रित करें छवि 9 शीर्षक प्रिंट विज्ञापन चरण 9
    5
    यह ग्राहक को डिज़ाइन विकल्प और रंग श्रेणियों के साथ प्रस्तुत करता है यह बेहतर है कि आप उन्हें नोटिस के लिए डिज़ाइन विकल्पों के साथ-साथ रंग श्रेणियों के विकल्प के शारीरिक उदाहरण दें। यदि आप ग्राहक के पास फोन से संपर्क करते हैं, तो आपको उन वस्तुओं युक्त एक नमूना पैकेट ईमेल करना चाहिए। ग्राहकों को ये विकल्प दिखाते हुए उन्हें नोटिस की बेहतर कल्पना करने और उनकी कंपनी या व्यवसाय के लिए प्रिंट विज्ञापन में निवेश का गंभीरता से मूल्यांकन करने की अनुमति मिल जाएगी।
  • इन विकल्पों को ग्राहकों को प्रदान करने से उन्हें यह निर्धारित करने की अनुमति मिल जाएगी कि वे क्या पसंद करते हैं और जो उनकी नोटिस की उपस्थिति के बारे में पसंद नहीं करते। आप उन्हें दो अलग-अलग रंग श्रेणी विकल्पों के साथ समान नमूना विज्ञापन दिखा सकते हैं। इससे ग्राहक को यह देखने का मौका मिलेगा कि दो अलग-अलग शैलियों में समान चेतावनी कैसी दिखती है।
  • Video: Mini Tractor [छोटे किसानो के लिए इससे अच्छा मिनी ट्रेक्टर नहीं देखा होगा!!] Hello Kisaan

    छापें प्रिंट विज्ञापन चरण 10 का शीर्षक चित्र
    6
    अन्य व्यवसायों और अन्य प्रकाशनों से प्रशंसापत्र के बारे में ग्राहक से बात करें। मौजूदा ग्राहकों और पिछले खातों से लिखित प्रमाण पत्र प्राप्त करने की कोशिश करें, और उन्हें बिक्री तर्क के रूप में उपयोग करें। वर्तमान ग्राहकों से संक्षिप्त वाक्यांशों या विज्ञापन देखें जो सूचनाओं की प्रभावशीलता को उजागर करते हैं और बिक्री बढ़ाने के लिए उन्होंने कैसे योगदान दिया। आप उन्हें प्रिंट विज्ञापन और सफलता के एजेंसी के रिकॉर्ड के मूल्य को सुदृढ़ करने के लिए ग्राहक को दिखा सकते हैं।
  • साथ ही, आप अपनी एजेंसी द्वारा बनाए गए एक मौजूदा अभियान का उल्लेख कर सकते हैं जो अच्छी तरह से काम करता है, खासकर अगर यह अच्छी तरह से ज्ञात है यह ग्राहक को बिक्री की पिच में शामिल रहने में मदद कर सकता है और उसे याद दिलाता है कि एजेंसी ने अतीत में प्रभावी अभियान चलाया है।
  • प्रिंट छाप विज्ञापन चरण 11 के शीर्षक वाला छवि
    7
    यदि आवश्यक हो, तो उन्हें लेखन के बारे में सलाह दें। जिन ग्राहकों को प्रचार की आवश्यकता है उनमें से कई विज्ञापन लेखन लेखन के लिए एक ठोस पृष्ठभूमि नहीं है आपको यह कहना चाहिए कि एजेंसी की अपनी लेखन टीम है या मांग के मुताबिक भरोसेमंद प्रतिलेखक हैं। आप टीम द्वारा अन्य कंपनियों को लिखी गई प्रतियां वितरित कर सकते हैं, इसलिए क्लाइंट को उनके लेखन शैली की भावना हो सकती है
  • प्रिंट छाप विज्ञापन चरण 12 के शीर्षक वाला छवि
    8
    एक सकारात्मक नोट पर प्रस्तुति को समाप्त करें बिक्री बंद करना प्रस्तुति का सबसे जटिल हिस्सा हो सकता है। आप अपनी प्रस्तुति को कॉल करने की कार्रवाई के साथ समाप्त करना चाहेंगे, जो ग्राहक को सकारात्मक मानता है। यह स्पष्ट करें कि आप अपनी बिक्री को बेहतर बनाने में मदद करना चाहते हैं। आंखों के संपर्क को बनाए रखें और आवाज का एक ईमानदार और वास्तविक स्वर। अपनी सूचना के लिए कई सुविज्ञापक सिफारिशें करें और सीधे पूछें कि क्या वे आपकी कंपनी के लिए प्रभावी प्रिंट विज्ञापन में निवेश करने में रुचि रखते हैं।
  • एजेंसी द्वारा दी गई प्रशिक्षण के एक भाग के रूप में, यह प्रभावी ढंग से कैसे प्रभावी ढंग से करना है इसका बेहतर विचार रखने के लिए, बंद बिक्री का अभ्यास करना उपयोगी हो सकता है हालांकि, एक बेहतर प्रस्तुति में एक वास्तविक ग्राहक के साथ एक बिक्री को बंद करने के लिए बेहतर तरीके से सुधार करने का एक तरीका है।
  • अक्सर, यह बिक्री को बंद करने के लिए अधिक सफल होता है जब विक्रेता प्रस्तुति की शुरुआत से उस पर काम करता है जैसे ही आप ग्राहकों से मिलते हैं या उनके साथ फोन पर बात करते हैं, मन में बंद होने की कोशिश करें। ग्राहक को बिक्री को बंद करने और मुद्रित विज्ञापन बेचने की संभावना बढ़ाने के लिए प्रस्तुति के लिए एक सकारात्मक और खुली स्वर की स्थापना करें।
  • और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com