ekterya.com

आपके व्यवसाय को बढ़ावा देने के तरीके

किसी व्यवसाय की पदोन्नति किसी भी कंपनी की सफलता के लिए एक अभिन्न अंग है, क्योंकि यह ऐसा करने के लिए धन्यवाद है कि एक व्यवसाय अपने आधार ग्राहकों का विस्तार कर सकता है और अवसरों की नई खिड़कियां खोल सकता है। व्यवसाय को बढ़ावा देने के कई तरीके हैं और हर एक समय, काम और लागत के अनुसार भिन्न होता है। किसी कंपनी की कई योजनाएं अपनी व्यक्तिगत जरूरतों और परिस्थितियों के आधार पर तरीकों के संयोजन का उपयोग करती हैं। आपके व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

छवि को बढ़ावा देने के लिए अपना व्यवसाय चरण 1 का प्रचार करें
1
ब्रांड के लिए एक छवि या लोगो बनाएं आपके ब्रांड की विस्तारित पहचान लक्ष्य है, क्योंकि यह आपके व्यापार की विश्वसनीयता देगा और दूसरों को आपके व्यवसाय के बारे में शब्द फैलाने के लिए प्रोत्साहित करेगा। अपने लोगो को अपने व्यवसाय को अपने व्यवसाय, आपके व्यवसाय कार्ड, ईमेल में हस्ताक्षर, ब्रोशर, विज्ञापन, वेबसाइट और लेखों को बाज़ार में डालकर बढ़ो।
  • छवि को बढ़ावा देने के लिए अपना व्यवसाय चरण 2 का प्रचार करें
    2
    नेटवर्क अन्य संबंधित व्यवसायों से नए पेशेवरों से मिलना एक व्यवसाय को बढ़ावा देने का एक प्रभावी तरीका है, क्योंकि यह आपको प्रतिस्पर्धा के बारे में जानने, संदर्भों के लिए पूछने, पूरक उद्योगों के भीतर दोनों व्यवसायों के लिए लाभकारी गठजोड़ करने और अपने व्यापार के बारे में जागरूकता फैलाने का अवसर प्रदान करेगा। अपने हितों के साथ लोगों के समूह के माध्यम से निम्नलिखित तरीकों से अन्य पेशेवरों के साथ व्यावसायिक नेटवर्क बनाएं:
  • व्यापार नेटवर्किंग समूहों की बैठकों में भाग लेना आप इंटरनेट पर व्यापार समूहों और क्लबों, समाचार पत्रों और व्यावसायिक प्रकाशनों को ढूंढ सकते हैं
  • इन बैठकों में लोगों को स्वयं का परिचय दें समझाएं कि आपका व्यवसाय क्या करता है, आप जो पेशकश करते हैं वह आपको अपनी प्रतिस्पर्धा से अलग बनाती है और आप व्यवसाय गठबंधनों में क्या चाहते हैं।
  • समूह चर्चाओं के दौरान प्रासंगिक प्रश्न पूछें अपने व्यापार को बढ़ावा देने के अलावा, आप इन बैठकों के दौरान बहुत कुछ सीख सकते हैं। इसके अतिरिक्त, ओपन-एंड प्रश्न पूछने से दूसरों को बातचीत में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और आपको अधिक परिचय के लिए तैयार किया जाएगा।
  • अपने व्यवसाय कार्ड वितरित करें उन लोगों के साथ निजी बैठकों की स्थापना करें जो आपके व्यवसाय के बारे में और जानने में रुचि व्यक्त करते हैं।
  • छवि को बढ़ावा देने के लिए अपना व्यवसाय चरण 3 बनाएं
    3
    विज्ञापन दें। अपने व्यवसाय का विज्ञापन करने के लिए इन विधियों पर विचार करें:
  • साइनबोर्ड। आप पोस्टर, पैनोरामा, विज्ञापनों या सड़कों पर संकेत के लिए विकल्प चुन सकते हैं।
  • प्रिंटों। पत्रिकाओं, समाचार पत्रों, कूपन, व्यापार पत्रिकाओं और उद्योगों में मुद्रित विज्ञापन रखें प्रिंट मीडिया चुनें जो आपके व्यवसाय के लिए उपयुक्त है उदाहरण के लिए, यदि आप पुनर्नवीनीकरण प्रौद्योगिकी भागों के गोदाम को चलाते हैं, तो आपको कम्प्यूटरीकृत वर्गीकृत और तकनीकी पत्रिकाओं में विज्ञापन रखने पर विचार करना चाहिए।
  • वाणिज्यिक। रेडियो और टेलीविज़न के विज्ञापनों में आपके व्यवसाय को व्यापक दर्शकों तक बढ़ावा देने का एक प्रभावी तरीका है, लेकिन विज्ञापन करने के लिए अपेक्षाकृत अधिक महंगे तरीके हैं।
  • विज्ञापन की। आप मेल, स्टोर, पार्किंग स्थल या किसी भी अन्य अत्यधिक आबादी वाले क्षेत्र में प्रचार सामग्री को पास करना चुन सकते हैं। कुछ व्यवसाय, जैसे नाइट क्लब और मनोरंजन के स्थान, लोगों को यात्रियों को बाहर करने और नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए सड़कों पर जाने के लिए किराए पर लेते हैं।
  • डायरेक्ट मेल आप अपने लक्षित बाजार क्षेत्रों पर मेलिंग सूची खरीद सकते हैं और उन्हें पत्र, ब्रोशर, कैटलॉग या पोस्टकार्ड भेज सकते हैं। यह विधि प्रभावी होती है जब आप अपने संभावित ग्राहकों को कूपन, वाउचर, व्यवसाय कार्ड या प्रचारक माल के साथ प्रदान करना चाहते हैं।
  • जनसंपर्क फर्म (पीआर) आप समाचार और प्रेस विज्ञप्ति के रूप में अपने लिए विज्ञापन बनाने के लिए पीआर फर्म को रख सकते हैं।
  • इंटरनेट। ऑनलाइन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए एक वेब पेज बनाने, उद्योग में मंचों की चर्चाओं में भाग लेना, ब्लॉग बनाने, पेशेवर सामाजिक नेटवर्क में खाते बनाने, विज्ञापनदाताओं का उपयोग बैनर के रूप में करना, बाज़ार निर्देशिकाओं में आपके व्यवसाय की जानकारी को सूचीबद्ध करना और स्थिति निर्धारण का उपयोग करना शामिल है। चाहने वालों के। हर व्यवसाय, इसके आकार या दायरे के बावजूद, ऑनलाइन मार्केटिंग से लाभ हो सकता है और इसे करने के लिए कई माध्यम मुफ्त होते हैं।
  • छवि को बढ़ावा देने के लिए अपना व्यवसाय चरण 4 का प्रचार करें



    4
    अन्य संगठनों के साथ व्यावसायिक गठजोड़ बनाएं असल में, किसी अन्य व्यवसाय की सफलता पर नज़र रखें। हाल ही में, टैको बेल ने अपने डोरेतोस लोकोस टैको का अनावरण किया, जो टैको बेल और डोरिटोस दोनों के लिए बाजार में झटका है। हर बार जब आप एक ब्रांड के बारे में सोचते हैं, तो दूसरा भी आपके दिमाग में आता है और इसके विपरीत। व्यावसायिक गठजोड़ एक बहुत प्रभावी प्रचार उपकरण हो सकता है
  • टिप्पणी: आपके द्वारा पूरी तरह से स्थापित नहीं होने पर पहले से स्थापित किसी कंपनी के साथ व्यापार गठबंधन बनाना मुश्किल है। व्यवसाय मान (या मूल्य की कमी) को समझते हैं कि आप उनसे जोड़ रहे हैं और बदले में कुछ चाहते हैं या वे बस आपके साथ पहले स्थान पर व्यापार करने से बचेंगे
  • अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने वाला शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5

    Video: मात्र 10 हजार रुपए लगाकर घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने कम से कम होगी 50 हजार की कमाई

    सामाजिक नेटवर्क की शक्ति पर भरोसा करें सामाजिक नेटवर्क को बढ़ावा देने के लिए नया फैशन बन गया है क्योंकि काम का एक बड़ा हिस्सा प्रतिबद्ध प्रशंसकों द्वारा मुफ्त में किया जाता है। आप किसी के लिए आप को बढ़ावा देने के लिए भुगतान कर सकते हैं या आप प्रशंसकों का एक सामाजिक समुदाय स्थापित कर सकते हैं जो कि आपके बारे में शब्द कम या बिना किसी लागत पर फैलाएंगे। यह किस तरह का होगा?
  • वायरल मीडिया अभियानों की शक्ति का उपयोग करने की कोशिश करें डॉलर शावे क्लब ने एक मज़ेदार वीडियो (मजेदार, रोमांचक और कहने में आसान) करके एक अच्छा व्यवसाय किया। यह सोशल नेटवर्क पर बंद हो गया और अब फेसबुक और Google+ पर एक लाख से अधिक ग्राहक और अनुयायी हैं।
  • Video: सोने के अंडे देगी आपकी मुर्गी! जानें कम खर्च में कैसे बढ़ाएं आमदनी

    अपने व्यापार को बढ़ावा देने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    निःशुल्क उत्पाद प्रदान करता है आपकी कंपनी के नाम और / या उस लोगो का व्यापार जिसे आप व्यापारिक घटनाओं, मेलों, ग्राहकों के साथ बैठकों और यहां तक ​​कि व्यक्तिगत सामाजिक समारोहों में मिलते हैं, उन सभी को दें। पंख, मैग्नेट और कैलेंडर जैसे चीजें अच्छे व्यापारिक विचार हैं क्योंकि वे उपयोग में रखते हैं और आप लंबी अवधि के लिए तैयार हैं।
  • छवि को बढ़ावा देने के लिए अपना व्यवसाय चरण 7 का प्रचार करें
    7

    Video: How to Promote Your YouTube Channel - 5 Free Ways

    Video: Business Success के बुनियादी सिद्धांत

    अपने ग्राहकों के साथ संबंध विकसित करना ग्राहक लोग हैं - नंबर नहीं हैं - और यह महत्वपूर्ण है कि आप उनके लिए विचार करें और उनके साथ व्यक्तिगत संबंध बनाने में प्रयास करें। उदाहरण के लिए, जब आप हर साल क्रिसमस कार्ड भेजते हैं, तो आपको न केवल अपने ग्राहकों की वफादारी मिलेगी बल्कि उन लोगों के साथ अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित भी किया जाता है, जिन्हें वे जानते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com