ekterya.com

नौकरी के बिना कैसे रहें

यदि आप अपना नौकरी खो चुके हैं या सिर्फ एक पारंपरिक नौकरी में नहीं रहना चाहते हैं, तो आपको अपने खर्चों को कवर करने के लिए अभी भी एक रास्ता खोजना होगा। असल में, आपको आर्थिक रूप से समर्थन करने के लिए बहुत कम धन अर्जित करने के कई तरीके हैं एक पारंपरिक नौकरी को सहना बिना यह करना संभव है, जब तक आप करोड़पति की तरह रहने की उम्मीद नहीं करते हैं चाबी छोटे कार्य करने और पैसे बचाने के लिए है।

चरणों

भाग 1

आय के खोज स्रोत
मेक ए लिविंग विद बिना जॉब चरण 1
1
अपने शौक को एक नौकरी बनाएं सच्चाई यह है कि जो भी आप पैसा बनाने के लिए करते हैं वह समय लगेगा यदि आप समय और पैसा लेते हैं, तो आपके पास नौकरी होगी कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने आप को समर्थन करने के लिए पर्याप्त पैसा पाने के लिए क्या करते हैं, तकनीकी रूप से इसे एक नौकरी माना जाता है, भले ही यह एक पारंपरिक नहीं है यदि आप किसी चीज़ से नफरत करते हैं जो आप से नफरत करते हैं या बहुत ज्यादा काम करने की भावना से बचना चाहते हैं, तो अपने शौक को नौकरी में बदल दें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह क्या है, यह पैसा पाने का एक तरीका है
  • एक जीविका बिना नौकरी के चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: 2.5 लाख मे भर्ती बिना दौड़ के / Indian Army / दलाल आप की कैसे सहायता करते हैं।

    2
    वेब पेज पर कार्य करना असंख्य वेब पेज हैं जो आपको थोड़ी सी पैसे के बदले में त्वरित कार्य करने की अनुमति देते हैं। सबसे लोकप्रिय अमेज़ॅन मैकेनिकल तुर्क है, लेकिन शॉर्टटास्क भी एक अच्छा विकल्प है। ध्यान रखें कि इन कार्यों से प्राप्त धन की राशि बहुत छोटी है, लेकिन आप अन्य गतिविधियों (टीवी देखते हैं, बाथरूम में जाते हैं या बस में पढ़ते हैं) करते समय उन्हें आसानी से कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें एक जीवित बिना एक नौकरी चरण 3
    3
    वह घरों और जानवरों के एक कार्यवाहक के रूप में काम करता है जब लोग छुट्टी या व्यापार यात्रा पर जाते हैं, मुख्य रूप से जब यह लंबे समय तक होता है, तो वे किसी ऐसे व्यक्ति को छोटी राशि का भुगतान करने के लिए तैयार रहेंगे जो घर पर रहता है या अपने पालतू जानवरों की देखभाल करता है जब तक सुरक्षा कारणों के लिए उनकी वापसी नहीं होती । उन लोगों के घरों को देखकर प्रारंभ करें जिन्हें आप संदर्भ के लिए जानते हैं, वे उन्हें इंटरनेट या समाचार पत्रों में प्रकाशित करेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, एक जीवित बिना एक नौकरी चरण 4
    4
    पुराने आइटम फिर से बेचना। गेराज बिक्री या Craigslist जैसी वेबसाइटों पर मुफ्त या सस्ता आइटम देखें अक्सर, आप उन्हें फिर से बेचना और उन्हें साफ करने या उन्हें थोड़ा नवीकरण के बाद अधिक पैसा कमा सकते हैं। कभी-कभी, आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि ऐसे लोग हैं जो उन्हें जल्दी से छुटकारा पाने के लिए उन्हें बेचते हैं या क्योंकि उनके मूल्य का कोई अंदाज़ा नहीं होता है
  • मेक ए लिविंग विद बिना जॉब चरण 5
    5
    अपने घर को किराए पर लें यदि आपके पास अपना घर है, तो आप इसे किराए पर ले सकते हैं और आपके लिए एक छोटे और सस्ते अपार्टमेंट किराए पर कर सकते हैं। यदि आपका घर बहुत अच्छी तरह से किराए पर है, तो आपका अस्थायी अपार्टमेंट सस्ता है और आपके बंधक का निपटारा या कम है, तो पैसा बनाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। यह अल्पकालिक किराया (सम्मेलनों या विशेष कार्यक्रम) या दीर्घकालिक एक हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने शहर के नियमों को खोजते हैं। यदि आप अपने शहर से एक लाइसेंस नहीं है, तो आप कई समस्याओं में शामिल हो सकते हैं।
  • मेक ए लिविंग विद बिना जॉब चरण 6
    6
    अपने शरीर का उपयोग करें नहीं! बुरी तरह से मत सोचो आप अपने खून, प्लाज्मा बेच सकते हैं और अन्य तरीकों से अपने शरीर का लाभ भी उठा सकते हैं - उदाहरण के लिए, अपने बाल, ओवा, शुक्राणु या चिकित्सा अध्ययन के लिए स्वयंसेवा बेचते हैं। इनमें से कुछ प्रक्रियाएं कई चीजों को शामिल कर सकती हैं और बहुत लंबी हो सकती हैं, लेकिन अन्य बहुत सरल हैं।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें एक जीवित बिना एक नौकरी चरण 7
    7
    काम करना बहुत से लोगों को पूरा करने के लिए कामों या त्वरित कार्य हैं, लेकिन उन्हें नहीं करना है या पर्याप्त समय नहीं है। यह खरीदारी कर सकता है, लॉन काटने, किसी को चिकित्सक ले जा सकता है या कोई पैकेज वितरित कर सकता है उन कार्यों को खोजने के लिए एक अच्छी जगह है TaskRabbit आम तौर पर, आपको अपनी पृष्ठभूमि और कार के सत्यापन की आवश्यकता होगी, लेकिन जब आप उस पर भरोसा करते हैं, तो आप नकद अर्जित करने के कई त्वरित तरीके पा सकते हैं।
  • एक नौकरी के बिना एक जीवित रहने का शीर्षक पृष्ठ 8
    8
    फ़ाइल की तस्वीरें लें जब वेब पेज, पत्रिकाएं या अन्य मीडिया को छवियों की ज़रूरत होती है, तो आमतौर पर उन्हें स्वयं लेने के बजाय किसी और की तस्वीरों का उपयोग करने के लिए एक छोटी सी फीस अदा की जाएगी। इसे फाइल फोटो कहा जाता है उच्च गुणवत्ता वाले कैमरे की सहायता से, कुछ अच्छी तस्वीरें ले लीजिए और फ़्लिकर या अभिलेखीय तस्वीरों के अन्य वेब पेजों पर उन्हें लाइसेंस प्रदान कर सकते हैं। पर्याप्त फ़ोटो प्राप्त करें और आपको कुछ भी करने के बिना धन मिलेगा
  • एक नौकरी के बिना एक जीवित रहने का शीर्षक पृष्ठ 9
    9
    आपको क्या करना है, इसके बारे में बताएं यदि आप किसी विषय पर बहुत अच्छे हैं (स्कूल में आप गणित में अच्छे थे), तो आप स्कूल में बच्चों की सहायता करने के लिए त्वरित और आसान कक्षाएं दे सकते हैं। Craigslist जैसी वेबसाइटों पर शिक्षकों के लिए बहुत से विज्ञापन हैं आपको शायद संदर्भ की जरूरत है, लेकिन आप लगभग कुछ भी नहीं कर अच्छे पैसे कमा सकते हैं।
  • एक नौकरी के बिना एक जीवित रहने का शीर्षक चरण 10
    10
    कुछ विज्ञापन कार्य करें विज्ञापन के रूप में विभिन्न विषयों पर कंपनियों की मदद करने के लिए पैसा बनाने के कई अवसर हैं। वे चर्चा समूह में और साक्षात्कार में भाग लेने के लिए आपको भुगतान कर सकते हैं। कभी-कभी, आप एक गुप्त खरीदार के रूप में काम कर सकते हैं और उसके बाद धन प्राप्त करने के लिए खरीदे गए उत्पादों को पुन: पेश कर सकते हैं। 20 | 20 पैनल एक प्रसिद्ध साइट है जहां आपको इन जैसे अवसर मिलेंगे।
  • इमेज के शीर्षक से एक जीवित बिना नौकरी के चरण 11
    11



    डिजाइन उत्पादों यदि आप फ़ोटोशॉप और बुनियादी कलाओं में कुशल हैं, तो आप टी-शर्ट और अन्य उत्पादों को डिजाइन करने के लिए पैसे कमा सकते हैं और विशेष खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से इंटरनेट पर उन्हें बेच सकते हैं। सोसाइटी 6 और रेडबबल जैसी वेबसाइट आपको कपड़े या घरेलू सामान बनाने की अनुमति देते हैं। वे आपके लिए बेचे, उत्पादन और जहाज (मुनाफे का एक हिस्सा प्राप्त करने के बदले में) करेंगे, लेकिन आपको बिक्री के लिए अभी भी अच्छी रकम मिल जाएगी।
  • मेक ए लिविंग विद बिना जॉब स्टेप 12
    12
    वेब पेजों में लिखें कई वेब पेज आपको सामग्री के उत्पादन के लिए भुगतान करते हैं। उदाहरण के लिए, सूची और ईहो आपको उन लेखों के लिए भुगतान करेंगे जो आप लिखते हैं। हालांकि, उपयुक्त होने के प्रयास के लिए, आपको जल्दी लिखना, कीबोर्ड पर कुछ कहना और मास्टर करना चाहिए।
  • मेक ए लिविंग विद बिना जॉब चरण 13
    13
    एक ब्लॉग है यदि आप मज़ा लेते हैं और ऐसा करने में मज़ेदार होते हैं, तो यह एक बहुत अच्छा काम हो सकता है, केवल तभी यह बहुत भारी नहीं होगा एक विषय खोजें जिसे आप समझते हैं और पसंद करते हैं और पोस्ट करते हैं, यूट्यूब पर वीडियो आदि। आपके पृष्ठ पर विज्ञापन और वीडियो आपको बहुत ही उचित मात्रा में पैसे दे सकते हैं, साथ ही टूल, जैसे कि Google विज्ञापन, जो कि काफी आसान है।
  • भाग 2

    पैसा बचाओ
    छवि बनाओ एक जीवित बिना एक नौकरी कदम 14
    1
    केवल बुनियादी जरूरतों पर खर्च करें हमें बहुत पैसा खर्च करने की सोच है कि हमें सभी प्रकार की चीजों की ज़रूरत है, जब वास्तविकता में ऐसा नहीं है। यदि आप उम्मीद करते हैं कि पिछली सिफारिशों के बाद आप जितनी कमाई करेंगे, आपको कुछ और के लिए पहुंचेगा, इस बारे में सोचें कि आप वास्तव में क्या चाहते हैं और इसका विश्लेषण करें। क्या आपको सेलफोन, लैंडलाइन, टीवी, कैंडी, फास्ट फूड, जिम में एक सदस्यता, इंटरनेट या इंटरनेट पर सदस्यता की ज़रूरत है? लोगों की अलग-अलग ज़रूरतें हैं, उनके आधार पर वे कैसे रहते हैं। बस सब कुछ को देखो जो आप अपने पैसे खर्च करते हैं और खुद से पूछते हैं कि वास्तव में आपको जीने की ज़रूरत है यदि, उदाहरण के लिए, आपको इंटरनेट के माध्यम से पैसा मिलता है, तो उत्तर स्पष्ट रूप से सकारात्मक होगा।
  • मेक ए लिविंग विद बिना जॉब चरण 15
    2
    घर पर रहें यदि आप जवान हैं, तो अपने माता-पिता के घर में रहें। आप बहुत सारा पैसा बचा सकते हैं और बाद में आगे बढ़ने के लिए बचत कर सकते हैं। यदि आप अपने माता-पिता को घर में मदद करते हैं और सम्मान और प्यार करते हैं, तो इससे आपको बहुत परेशान नहीं होगा कि आप रहेंगे बस सुनिश्चित करें कि आप उन्हें दिखाते हैं कि आप पैसे बचाने और जिम्मेदार होने की कोशिश कर रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक, बिना किसी काम के रहने वाले एक जीविका चरण 16
    3
    विश्लेषण करें कि आप पैसे कैसे खर्च करते हैं अपने मासिक खर्चों या बयानों की जांच करें क्या आप किसी भी संख्या का ध्यान रखते हैं जो आपका ध्यान कैच करता है? जब आप अपने खाते के विवरणों की समीक्षा करते हैं, तो आप अक्सर उन ख़रीदों को प्राप्त करेंगे जिन्हें आप कभी नहीं करना चाहते थे या जिन्हें आपको वास्तव में ज़रूरत नहीं थी आप अपने पैसे खर्च करने का विश्लेषण करके, आप एक अधिक ईमानदार उपभोक्ता बन सकते हैं और बहुत पैसा बचा सकते हैं
  • एक नौकरी के बिना एक जीवित रहने का शीर्षक पृष्ठ 17
    4

    Video: सरकारी नौकरी मिल जाती है इस अचूक टोटके से...

    बजट बनाएं योजना करें कि आप अपने पैसे खर्च करने और योजना का पालन कैसे करेंगे इस तरह, आप लंबे समय तक बड़ी मात्रा में धन बचाएंगे। कई बार, हमें यह धारणा मिलती है कि जो धन हम गायब हो जाते हैं, क्योंकि हम सभी प्रकार के छोटे खर्चों का समर्थन करते हैं। अपने आप को कुछ चीजों की अनुमति दें, लेकिन किसी भी मामले में, अपनी आय को विस्तार से बताएं ताकि आप यथासंभव ज्यादा पैसा बचा सकें।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें एक जीवित बिना एक नौकरी चरण 18
    5
    केवल वसूली के लिए खरीदें आपके द्वारा खरीदे जाने वाले सामान को छूट, उदाहरण के लिए, कपड़े, भोजन या घरेलू सामान होना चाहिए। हालांकि, किसी भी नीलामी में मत जाओ, क्योंकि इससे आप उस आइटम को खरीदने के लिए प्रेरित करेंगे जो आपके पास नहीं है, और अधिक पैसा खर्च करने के लिए। अपने कपड़े दान या गेराज बिक्री के लिए प्राप्त करें आप डिस्काउंट स्टोर्स या इसी तरह के स्टोरों पर शॉपिंग करके भोजन पर बहुत कुछ बचा सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें एक जीवित बिना एक नौकरी चरण 1 9
    6
    कभी क्रेडिट कार्ड का उपयोग न करें क्रेडिट कार्ड या उधार के किसी भी प्रकार का उपयोग करने से बचें। आपको उस ब्याज से प्राप्त धन का भुगतान करना पड़ता है, जिसका भुगतान करना पड़ता है, जिसका मतलब है कि जो कुछ आप क्रेडिट कार्ड से खरीदते हैं वह वास्तव में आपके द्वारा भुगतान किए जाने की तुलना में अधिक होता है। अंत में, यह आपको बहुत अधिक खर्च करेगा। यदि आपको कुछ के लिए भुगतान करने के लिए क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता होती है, तो हो सकता है कि आपको इसकी ज़रूरत नहीं है या हो सकता है कि आप अपने साधनों से परे रह रहे हों।
  • इमेज का शीर्षक टाइप करें एक जीवित बिना एक नौकरी चरण 20
    7
    सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें ऐसा करने से, आप रसीदों पर बड़ी रकम बचाएंगे अगर आपके काम की सड़क लंबी है, तो असीमित बस पास आमतौर पर आपको गैसोलीन पर खर्च करने से कम खर्च होंगे अगर हम कार के खर्च, रखरखाव, बीमा और अन्य खातों को भी ध्यान में रखते हैं, तो हम यह निष्कर्ष निकालते हैं कि सार्वजनिक परिवहन आपको बहुत पैसा बचाता है इसके अतिरिक्त, यह आपको सड़क पर आराम करने या इंटरनेट पर कार्य करने के लिए अधिक पैसा बनाने के लिए या जब आप काम पर जाते हैं तो अपने ब्लॉग को अपडेट करने के लिए 3 जी डिवाइस का उपयोग करने का समय देगा।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप जितनी जल्दी हो सके पैसे कमाने के लिए
    • अगर आप अकेले रहते हैं, तो यह सबसे अधिक संभावना है कि आपको बेदखल कर दिया जाएगा या लंबित खाते हैं।

    चेतावनी

    • अगर आपके माता-पिता नहीं चाहते हैं कि आप उनके साथ चलते हैं, तो दोस्त बनने की कोशिश करें।
    • दीर्घकालिक समाधान के रूप में इस जीवन शैली को न देखें। तो आप अपने सभी बिलों का भुगतान कर सकते हैं, आपको बेरोजगारी बीमा, अपने करों के बारे में सोचना चाहिए और जब आप बूढ़े हों आम तौर पर, लोगों को एक उचित उम्र में रिटायर होने में सक्षम होने के लिए अपने जीवन भर को बचाने की आवश्यकता होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com