ekterya.com

50 वर्षों के बाद एक नया कैरियर कैसे प्राप्त करें

50 वर्षों के बाद करियर बदलने के कई कारण हैं। हो सकता है कि आप एक मुश्किल अर्थव्यवस्था में अपनी नौकरी खो चुके हैं या आप महसूस कर सकते हैं कि जिस काम को आप प्यार नहीं करते हैं, उसमें फंसने के लिए जीवन बहुत छोटा है। शायद आपको स्कूल में वापस जाने या नए कौशल सीखने से पहले अपने बच्चों को घर छोड़ने तक इंतजार करना पड़ता था। अपने कौशल सेट में इसे जोड़कर 50 के बाद एक नया कैरियर प्राप्त करें, अपने फिर से शुरू को अपडेट करें और एक आदर्श स्थिति ढूंढने में आपकी मदद के लिए अपने संपर्कों का उपयोग करें।

चरणों

छवि शीर्षक से एक नया कैरियर 50 चरण 1 के बाद
1

Video: Radhakrishnan Memorial Lecture: "The Indian Grand Narrative"

एक नया कैरियर चुनें अगर आप काम नहीं करते या कार्यबल छोड़ने की योजना नहीं करते हैं, तो कैरियर चुनें जिसे आप शुरू करना चाहते हैं।
  • उन लोगों के साथ अपनी योजना के बारे में बात करें, जो आपके साथ जुड़ने वाले कैरियर के क्षेत्र में काम करते हैं। वे आपको बताएंगे कि बदलाव के लिए तैयार करने के लिए आप क्या करें और आपको नौकरी कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में सलाह दें।
  • 50 कदम 2 के बाद एक नया कैरियर प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने परिवार से बात करें निकटतम लोगों के समर्थन की आवश्यकता होगी, खासकर यदि आपका नया कैरियर आपके परिवार के बजट या कार्यक्रम में बदलाव लाएगा।
  • छवि शीर्षक से एक नया कैरियर 50 चरण 3 के बाद
    3
    एक योजना तैयार करें एक समयरेखा और एक बजट बनाएं ताकि आप और आपके परिवार को अपने कैरियर में बदलाव के लिए तैयार किया जा सके।
  • ध्यान रखें कि संक्रमण कितना समय लगेगा एक ऐसी समयरेखा बनाएं जिसमें कोई भी अध्ययन या कक्षा शामिल हो, जिसे आपको रखना होगा और आप कितना अनुमान लगाते हैं कि यह आपको नौकरी ढूंढने में मदद करेगा।
  • अपने वित्त की गणना करें यदि आप करियर बदलते हैं, या यदि आपके पति को अतिरिक्त आय घर लाने के लिए होगा, तो अपनी योजनाओं पर निर्भर रहना होगा।
  • छवि के शीर्षक से एक नया कैरियर 50 चरण 4 के बाद
    4
    यदि आप कर सकते हैं, अपने नए करियर का अभ्यास करें उदाहरण के लिए, यदि आप एक गैर-लाभकारी नौकरी पर स्विच करने के बारे में सोचते हैं, तो दान के लिए स्वयंसेवक। या एक रेस्तरां में अंशकालिक काम करते हैं यदि आप शेफ के रूप में अपना कैरियर मानते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक नया कैरियर 50 चरण 5 के बाद
    5
    स्कूल में वापस जाओ यदि आपके नए कैरियर में आपके पास अतिरिक्त तैयारी की आवश्यकता नहीं है, जो आपके पास आवश्यक नहीं है, तो उन कक्षाओं में भर्ती करें।
  • ऑनलाइन सीखने के लिए ध्यान रखें अगर आप 50 वर्ष से अधिक हैं, तो आप कक्षा में लौटने के लिए असहज महसूस कर सकते हैं। ऐसे कार्यक्रमों के लिए देखो जो ऑनलाइन पूर्ण किए जा सकते हैं



  • छवि शीर्षक से एक नया कैरियर प्राप्त करें 50 चरण 6 के बाद
    6
    प्रौद्योगिकी और कंप्यूटिंग में अपने कौशल को अपडेट करें। यदि आप कुछ समय के लिए कर्मचारियों की संख्या से बाहर हो गए हैं या आपके पहले कैरियर की आवश्यकता आपके अगले कैरियर की तुलना में अलग-अलग कंप्यूटर कौशल की आवश्यकता है, तो आपको नए सॉफ़्टवेयर और प्रोग्राम सीखना होगा।
  • इलाके में उच्च शिक्षा केन्द्रों में कंप्यूटर पाठ्यक्रमों की खोज करें। आप रोजगार एजेंसियों में मुफ्त या कम लागत वाली कक्षाओं की समीक्षा भी कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक नया कैरियर 50 चरण 7 के बाद
    7
    पेशेवर संपर्कों के साथ समाचार साझा करें अपने पेशेवर सर्कल में सभी को नए कैरियर के क्षेत्र के बारे में जानें जो आप जारी रखना चाहते हैं। पेशेवर सलाह पाने के लिए और काम पर एक गाइड के लिए आप अपने संपर्कों का उपयोग कर सकते हैं।
  • छवि के शीर्षक से एक नया कैरियर 50 चरण 8 के बाद

    Video: तुला 2018 प्यार, शादी LIBRA 2018 Annual Horoscope Astrology for Love, Relationship, Married Life

    8
    अपने पाठ्यक्रम को बदलें नए फ़ील्ड पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपना पाठ्यक्रम जीवन अपडेट करें, जिसमें आप शामिल होना चाहते हैं। यद्यपि यह संभव है कि आपके सभी अनुभव समान हैं, नए कैरियर के लिए तैयार करने के लिए आपने जो भी नई शिक्षा और कौशल या विशेष प्रशिक्षण पूरा कर लिया है उनमें शामिल है
  • अपने लक्ष्य को फिर से लिखना अपने पहले अनुभवों को उजागर करने और अपने नए लक्ष्य को इंगित करने के लिए इसका उपयोग करें उदाहरण के लिए, आपका लक्ष्य कह सकता है "सार्वजनिक प्रशासन के साथ एक मैथ्यू शिक्षक के रूप में व्यवसाय प्रशासन में 25 वर्षों का अनुभव साझा करें जो नेतृत्व और छात्र की सफलता को प्रेरित कर सकता है।"
  • छवि शीर्षक से एक नया कैरियर 50 चरण के बाद 9

    Video: Jim Rhon / La TRANSFORMACIÓN ▬"NO ES OPCIONAL"▬ El éxito no se persigue

    9
    एक नई नौकरी खोजें यदि आपके पास 50 से अधिक समय है और थोड़ी देर के लिए एक ही क्षेत्र में रहे हैं, तो शायद यह कुछ समय हो गया है क्योंकि आपने नौकरी की तलाश की है।
  • CareerBuilder या Monster जैसे वेब पेजों का उपयोग करके ऑनलाइन खोजें
  • स्काउट का उपयोग करें यदि आप 50 वर्ष से अधिक हो, तो एक हेडहेंचर या एक खोज एजेंसी आपके नए अवसरों के साथ दूसरे उद्योगों में अपने वर्षों के अनुभव को फिट कर सकती है।
  • बुनियादी स्तर की नौकरी के लिए तैयार करें याद रखें कि आप अनुभव और स्थान की तलाश कर रहे हैं जिसमें आप बढ़ सकते हैं।
  • अपने साक्षात्कार तकनीकों का अभ्यास करें आप अपने संभावित नियोक्ताओं के साथ कार्यबल में कई वर्षों से प्राप्त कौशल और ज्ञान के साथ प्रचार करना चाहते हैं। आपसे कम उम्र के लोगों की साक्षात्कार करते समय आपको आराम करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • कार्य मार्गदर्शिका या पेशेवर सलाहकार का उपयोग करने पर विचार करें वे एक नए क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने और प्राप्त करने के लिए आपको तैयार करने में उपयोगी हो सकते हैं।
    • अपनी पीढ़ी के लोगों के लिए संसाधनों का लाभ उठाएं अमेरिकी एसोसिएशन ऑफ सेवानिवृत्त व्यक्तियों (एएआरपी) ने अपनी वेबसाइट पर 50 से अधिक लोगों के लिए अच्छी कंपनियों की सूची बनाए रखी है (aarp.org/bestemployers)।

    चेतावनी

    • याद रखें कि आपको अपना अहंकार नियंत्रित रखना चाहिए यदि आपके पास किसी अन्य क्षेत्र में सफल कैरियर है, तो जब आप अपने सहयोगियों से बड़े हो जाते हैं, तब भी शुरू करना शुरू होता है जो उद्योग में शामिल होते हैं। अपने करियर के लक्ष्यों को ध्यान में रखें और जितना भी आप कर सकते हैं उतनी जितनी सीखें।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com