ekterya.com

परिपक्व उम्र में सफल कैरियर परिवर्तन कैसे करें

एक शक के बिना, एक परिपक्व उम्र में कैरियर में परिवर्तन करने में कुछ अनोखी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन जिस तरह का काम आप हमेशा सपना देखते हैं, उसे ऐसा करने का मौका दिया जा सकता है जो वास्तव में उपयुक्त हो। आपको जो काम पसंद है उसे करने का अवसर कई तरह से आपके जीवन को बदल सकता है, जिससे आपको काम पर संतोष और पूर्ति प्रदान करने के लिए युवा लगने से मदद मिलती है, जो कि कई श्रमिकों का अनुभव कभी नहीं होता है। आपको बस उन बाधाओं को जानना होगा जिन्हें आप सामना कर सकते हैं, और उनके लिए अग्रिम रूप से तैयार कर सकते हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक है कि आपका ब्राउज ब्राउजिंग ऑनलाइन उत्पादकता को बढ़ा सकता है चरण 9
1
प्रेरित हो जाओ उन सभी लोगों से खुद को प्रेरित करें जो परिपक्व उम्र में "इसे प्राप्त" करते हैं और जो यह संकेत करते हैं कि जो अनुभव उनके जीवन में पहले थे वे मौलिक हैं ताकि उन्हें कैरियर के लिए तैयार किया जा सके (अंत में) उन्हें सफलता मिली
  • मेक ए सफल मिडलाइन कैरियर चेंज स्टेप 2 शीर्षक वाला इमेज
    2

    Video: CHOI SIWON (Super Junior) Talks Inside Out | Hyesoo in Korea

    यथार्थवादी रहें सभी महत्वपूर्ण कोणों से आपकी व्यक्तिगत स्थिति गंभीरता से लें अपनी वित्तीय स्थिति और अन्य व्यावहारिक चीजों का मूल्यांकन करें जिन्हें आपको सही ठहराना होगा। सुनिश्चित करें कि आप एक निश्चित गुलाबी कैरियर नहीं देखते हैं - उन लोगों से बात करें जो पहले से ही इस कैरियर में काम कर रहे हैं, बड़े पैमाने पर अनुसंधान करते हैं और एक ईमानदार जुनून का विकास करते हैं ताकि यह लगभग मूर्त हो। यह आवश्यक होगा कि आप लक्ष्य को पूरी तरह विश्वास करने के लिए दूसरों को आश्वासन दें कि वे भी करेंगे!
  • एक नौकरी कौशल विकास योजना चरण 5 बनाएं शीर्षक वाला चित्र

    Video: Suspense: My Dear Niece / The Lucky Lady (East Coast and West Coast)

    3
    एक मास्टर प्लान का विकास, एक परियोजना जो आपको ले जाना चाहती है कई पुराने श्रमिक एक परिपक्व उम्र में एक नया कैरियर शुरू करने के विचार से अभिभूत हैं, लेकिन यदि आप इसे छोटे चरणों में विभाजित करते हैं तो प्रक्रिया बहुत कम डरा देता है आप स्थानीय उच्च शिक्षा केन्द्र में एक रात की कक्षा लेना शुरू कर सकते हैं या अपने संभावित नए कैरियर के बारे में एक किताब या मार्गदर्शक पढ़ सकते हैं। बाद में, आप सप्ताह के कुछ घंटों के लिए एक महत्वपूर्ण संगठन के लिए स्वयंसेवक काम कर सकते हैं - आपके द्वारा चुने गए कैरियर क्षेत्र में किसी के साथ समानांतर में काम करना है, या जिन लोगों के लिए आप जानते हैं, उनके लिए कार्यालय की तरफ से सलाहकार या काम शुरू करें।
  • उत्तर शीर्षक वाले छवि का आकार प्रश्न 3 चरण
    4
    आपको अपने आप को पता होना चाहिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप स्पष्ट रूप से अपने कैरियर, प्रमुख ताकत, दौड़ में चरम क्षण और उन क्षेत्रों में जहां आप सबसे अधिक रुचि रखते हैं
  • Video: My Oxford Lecture on ‘Decolonizing Academics’

    बिल्डर बिल्ड मैनेजमेंट टीम चरण 1 का शीर्षक चित्र
    5
    कैरियर गाइड का उपयोग करने पर विचार करें वे आपको एक उद्देश्य और व्यावसायिक दृष्टिकोण देख सकते हैं, भविष्य की अपनी क्षमताओं, रुचियों, अनुभव और दृष्टि के अनुरूप कैरियर की पहचान करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। वे कई चीजों को कवर करने के बजाय उद्देश्य पर ध्यान केंद्रित करने में आपकी मदद करेंगे और एक साथ कई विकल्पों को जारी रखने के द्वारा विशिष्टता पर ध्यान केंद्रित नहीं करेंगे।
  • मेक ए सफल मिडलाइन कैरियर चेंज चरण 6
    6
    अपने अनुभव का उपयोग करें यदि आप 50 वर्ष से अधिक उम्र के एक कर्मचारी हैं और आप श्रम बाजार में हैं, तो आप जिन चीजों को करना चाहते हैं उनमें से एक आपके अनुभव का उपयोग कर रहा है। यह आपके मुख्य लाभों में से एक हो सकता है, और अनुभव ऐसा कुछ है जिसे खरीदा या कॉलेज की पाठ्यपुस्तक से नहीं सीखा जा सकता है। कुछ कार्यकर्ता अपने सीवी पर बहुत पुराना दिखने के डर से, या किसी नियोक्ता की आंखों के लिए "बाजार से बाहर" सब कुछ देने से डरते हैं।
  • मेक ए सफल मिडलाइन कैरियर चेंज चरण 7



    7
    अपने रिज़्यूमे का उपयोग आपके पक्ष में करें यदि आपके पास विश्वविद्यालय की डिग्री है, तो उन्हें जगह दें, लेकिन उस तिथि का संकेत न दें जिस पर उन्हें प्रदान किया गया था। जब आप पिछले नौकरियों की सूची में केवल 15 या 20 वर्ष की वापसी करते हैं, और केवल उस अनुभव को शामिल करना सबसे अच्छा होता है जो आप जिस नौकरी की तलाश कर रहे हैं उससे संबंधित है। प्राचीन और अनम्य न बनें सुनिश्चित करें कि आपके पुनः प्रारंभ में नवीनतम शब्दावली है और स्वीकृति खो गई है जो कुछ भी छोड़ दें। कुछ उद्योगों में, पेशेवर भाषा इतनी जल्दी बदलती है कि यह पुरानी शब्दावली का उपयोग करने का अर्थ नहीं समझती जिसका उपयोग लंबे समय तक नहीं किया गया है। यही कारण है कि अपने लक्ष्य के क्षेत्र में शोध करना इतना महत्वपूर्ण है, साथ ही आप करियर बदल रहे हैं - आप संभवतः एक ऐसे उद्योग में जा रहे हैं जिसे आप ज्यादा नहीं जानते हैं।
  • Video: Table Tennis Documentary: "The King Never Gives Up"

    मेक ए सफल मिडलाइन कैरियर चेंज चरण 8
    8
    छोटी कंपनियों में रिक्तियों की तलाश करें छोटी कंपनियों को उनके काम पर रखने के दिशानिर्देशों के साथ और अधिक लचीला हो सकता है और वृद्ध लोगों को भर्ती करने के लिए अधिक खुले होते हैं। एक बड़े निगम की तुलना में इस जगह में आपके कौशल और अनुभव अधिक मूल्यवान होंगे। रिसेप्शन क्षेत्र को कॉल करके आप इन हस्ताक्षरों को ढूंढने का एक रास्ता खोज सकते हैं, पहले स्थान पर। आम तौर पर, वे आपको जानकारी और सहायता देने के लिए बहुत इच्छुक हैं
  • मेक ए सफल मिड्यूलिव कैरियर चेंज चरण 9
    9
    आपको लिंक्डइन जैसे उपकरणों से परिचित होना चाहिए और उनका उपयोग करना चाहिए। डिजिटल समाजीकरण का मतलब उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है जो काम की तलाश कर रहे हैं और जो सभी आयु की नौकरी बदलते हैं।
  • शीर्षक के लिए छवि तैयार करें खुद को प्रबंधन के लिए चरण 1
    10
    संपर्कों का एक नेटवर्क प्राप्त करें महत्वपूर्ण बैठकों और संस्थानों पर जाएं और कुछ व्यवसाय कार्ड तैयार करने के लिए तैयार हों। उन लोगों के साथ एक्सचेंज करें जो आपको अपना कार्ड प्रदान करते हैं और उन लोगों को वितरित करने में सक्रिय हैं जो आप से बात करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में इन संपर्कों के साथ बाद में संवाद करें: आपके द्वारा लक्षित उद्योग में शामिल लोगों के संबंध में उनके बारे में अधिक जानने के लिए एक शानदार तरीका है।
  • प्रस्तुति एक प्रदर्शन प्रबंधन की समीक्षा शीर्षक शीर्षक छवि 11 कदम
    11
    नौकरी साक्षात्कार के दौरान आपको हमेशा आशावादी और सकारात्मक रहना चाहिए। जब अवसर स्वयं प्रस्तुत करता है, तो अपने अनुभव और सकारात्मक विशेषताओं को बताएं। अपने अतीत की उपलब्धियों के बारे में साक्षात्कारकर्ता को बताना सुनिश्चित करें ऊर्जा और युवाओं की एक हवा की परियोजना करें, और इसे स्पष्ट करें कि आप लंबे समय तक कंपनी में काम करना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से एक नौकरी का साक्षात्कार छोड़ो जो आपकी सफलता की संभावना बढ़ाता है चरण 3
    12
    अपनी योजना हर दिन अभ्यास में रखें। कोई भी आपके लिए अपना कैरियर बदलने वाला नहीं है आपको हर दिन अपने लक्ष्यों के संबंध में कार्रवाई करनी चाहिए, चाहे कितना छोटा हो। आप को पता चलता है कि एक बार गेंद रोलिंग हो रही है, प्रक्रिया को गति लेने शुरू हो जाती है और कार्रवाई कुछ भी टाल जाने की बजाय आरामदायक आदत बन जाती है।
  • एसी ए प्रबंधन इंटरव्यू चरण 6
    13
    हार न दें या निराश मत बनो। इसमें थोड़ी अधिक समय लग सकता है, लेकिन अवसर हैं बस धैर्य रखें, एक ठोस रणनीति बनाएं और कंपनियों की तलाश में जाएं जो आपके मूल्यवान ज्ञान और अनुभव को पर्याप्त मानते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com