ekterya.com

अर्द्धशतक के बाद कैरियर बदलने के लिए

इससे पहले कि यह 50 साल की उम्र के बाद करियर बदलने के लिए असामान्य है, लेकिन के रूप में सामाजिक मानदंडों और आर्थिक वास्तविकताओं को बदल रहे हैं किया गया था, अधिक से अधिक लोगों यह आवश्यक या वांछनीय एक उन्नत उम्र के लिए परिवर्तन करने के लिए लगता है। कारण जो भी हो आप करियर बदलने का फैसला, यह महत्वपूर्ण है कि आप श्रम बाजार की वास्तविकता, पिछली बार जब आप काम के लिए खोज के बाद से मौलिक बदल गया होगा, जिसके लिए तैयार करते हैं।

चरणों

भाग 1
फैसला करें

Video: Near Death Experience True Stories - 5 True Near Death Experience Stories | Part 1

छवि चरण 50 के चरण 1 के बाद बदलें
1
अपना समय ले लो ऐसा होने की संभावना है कि कैरियर बदलने का निर्णय आपके काम के बाकी दिनों के लिए आपकी वित्तीय सुरक्षा और जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित करता है। इसलिए, आपको अपना समय लेना चाहिए और विवेकपूर्ण निर्णय लेना चाहिए।
  • यदि आप पहले से ही कहीं और काम कर रहे हैं, तो अपनी योजनाओं को छोड़ दें या अपनी योजनाओं को तब तक न दें जब तक कि आपके अगले कैरियर में बदलाव की योजनाएं बीमा नहीं होती। यदि आपको दूसरी नौकरी नहीं मिल रही है, तो यह संभावना है कि आपका नियोक्ता आपको अविश्वसनीय व्यक्ति के रूप में देखेगा और आपके कर्मचारी जो आपके प्रभार में है, वह आपके निर्देशों पर विश्वास खो सकता है।
  • 50 कदम 2 के बाद करियर बदलें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी स्थिति का मूल्यांकन करें अपनी जीवन शैली में बदलाव की तलाश के लिए, अधिक वेतन, सेवानिवृत्ति छुट्टी लेनी या पेशेवर लक्ष्यों को जीवन को आगे बढ़ाने: इसके कई कारण तुम क्यों एक उन्नत उम्र में करियर बदलना चाहते हो सकता है। अपने निर्णय चाहे जो हो, सुनिश्चित करें कि आपके पसंद आर्थिक रूप से व्यवहार्य है या नहीं।
  • आप कैरियर परिवर्तन पर विचार करने के बारे में सोचें यदि आप अपने सहकर्मियों, बॉस या कंपनी से खुश नहीं हैं, तो संभव है कि नौकरी में परिवर्तन आपके पूरे करियर को बदलने की तुलना में आपको अधिक संतुष्टि देने के लिए पर्याप्त है। यदि आप सोचते हैं कि आप अपने वर्तमान नौकरी में अपने कौशल का उपयोग नहीं कर रहे हैं या सामान्य तौर पर यह असंतोषजनक है, तो एक कैरियर परिवर्तन बेहतर हो सकता है।
  • ज्यादातर श्रमिक 70 के आसपास रिटायर होते हैं, जो आपको अपने आरक्षित फंड्स को तैयार करने में 20 साल से कम समय देता है। कैरियर बदलने का मतलब है कि आप एक उच्च स्थिति (और वेतन जो इसके साथ आता है) को बलिदान कर सकते हैं, क्योंकि आप कम स्थिति में एक नए कैरियर में प्रवेश करने जा रहे हैं। अगर आप अपने वित्तीय स्थिरता का त्याग करते समय कैरियर बदलते हैं तो विचार करें।
  • यदि आपकी वर्तमान स्थिति सेवानिवृत्ति के दौरान वित्तीय स्वतंत्रता स्थापित नहीं होती है, तो आपके लिए एक नई स्थिति सही हो सकती है
  • यदि आपके पास खर्च या अन्य नियंत्रण से परे अन्य समस्याओं में कटौती की वजह से नौकरी खो दी है, तो यह अन्य कैरियर विकल्पों का पता लगाने का एक आदर्श समय हो सकता है, जब तक आप किसी भी आवश्यक प्रमाणीकरण प्राप्त करते समय आय नहीं कर सकते और आप एक नए नौकरी की स्थिति पता लगाएँ कि क्या आपके पिछले नियोक्ता काम की कमी के कारण कामकाज की परिस्थितियों में कैरियर परामर्श प्रदान करता है, जो कि आपके विकल्प को आपके विवरणों का विस्तृत विवरण में विश्लेषण करते समय आपकी मदद कर सकता है।
  • छवि बदलें शीर्षक 50 से कदम के बाद करियर बदलें
    3
    अपने प्रियजनों से बात करें भरोसेमंद मित्रों, परिवार के सदस्यों या सलाहकारों से बात करने से आप अपनी स्थिति का विभिन्न पहलुओं से आकलन करने में मदद कर सकते हैं, जो कि आप न सिर्फ विचार कर सकते हैं कि कैरियर परिवर्तन आपके लिए एक अच्छा विकल्प है, बल्कि आपके पास व्यवहार्य विकल्प भी हो सकते हैं।
  • आपकी वित्तीय स्थिति (जैसे आपके पति या पत्नी, आश्रित बच्चों या उत्तराधिकारियों) में विशेष रुचियों वाले आपके मित्रों और परिवार में तटस्थ राय नहीं हो सकती है, लेकिन फिर भी वे आपको अपने विचारों को दे सकते हैं कि आपने ध्यान नहीं दिया है।
  • एक तटस्थ बाहरी गुरु तुम्हारी स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति हो सकता है और आपको बता सकता है कि आप क्या सोचते हैं। कैरियर परामर्शदाता से संपर्क करने पर विचार करें यदि आपने विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है, तो पेशेवर सेवा विश्वविद्यालय के कार्यालय से फोन करें और पूछें कि क्या आप व्यक्तिगत रूप से या स्काइप द्वारा एक बैठक का समय निर्धारित कर सकते हैं।
  • भाग 2
    अपना अगला कैरियर चुनें

    50 से अधिक चरण 4 के बाद करियर बदलें छवि शीर्षक
    1
    अपने अनुभवों, योग्यताओं और क्षमताओं पर विचार करें आपके अगले कैरियर को उन चीजों को अधिकतम करना चाहिए जिन्हें आप अच्छे हैं और आपको अपने काम का आनंद लेने का अवसर प्रदान करते हैं, जबकि बाद के वर्षों के लिए वित्तीय सुरक्षा भी प्रदान करते हैं।
    • अधिकतर लोग जो उन्नत आयु में दूसरे कैरियर का पीछा करते हैं, शैक्षणिक, स्वास्थ्य देखभाल, सरकारी और गैर-लाभकारी क्षेत्रों में करते हैं। बेशक, वे आपके एकमात्र विकल्प नहीं हैं, लेकिन वे उत्कृष्ट स्थान हैं जहां आप पता लगाना शुरू कर सकते हैं।
    • जैसा कि आप अपने विकल्पों का ध्यान रखते हैं, समीक्षा करें यह उपयोगी विकीहाउ लेख आप दूसरे सही कैरियर का चयन करने में मदद करने के लिए
  • 50 से ऊपर चरण 5 के बाद करियर बदलें छवि
    2



    निर्धारित करें कि आपको अतिरिक्त प्रशिक्षण, प्रशिक्षण या प्रमाणीकरण की आवश्यकता है। मेजर कैरियर परिवर्तन जिसके साथ आप वर्तमान में नहीं है अतिरिक्त योग्यता की आवश्यकता सकता है, और अगर प्रक्रिया भी महंगा या समय लगता है, आप अगर यह भुगतान करने के लायक है यह निर्धारित करना चाहिए।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास अभी भी उच्च डिग्री नहीं है, लेकिन एक प्रोफेसर बनने का फैसला लेता है, तो आपको स्नातक विद्यालय (जो कि कई हजार डॉलर का खर्च आएगा) में पांच या अधिक वर्षों से खर्च करना होगा, इससे पहले विशेष प्रोफेसर में छह या उससे अधिक साल नौकरी की सुरक्षा प्राप्त करें अपनी उम्र के आधार पर, कैरियर बदलने के लिए ऋण संचित करने के लिए संभवतः व्यावहारिक या व्यावहारिक नहीं हो सकता है।
  • यह संभव है कि अन्य कैरियर परिवर्तन, जैसे शिक्षण से शैक्षणिक प्रशासन तक जाने के लिए, केवल एक प्रमाणीकरण और लाइसेंस परीक्षा की आवश्यकता होती है।
  • 50 कदम के बाद करियर बदलें शीर्षक वाली छवि
    3
    अन्य बाधाओं के बारे में सोचें जो आपको मुठभेड़ कर सकते हैं बुजुर्ग उम्र में एक नया कैरियर दर्ज करना नुकसान और अप्रत्याशित चुनौतियों का प्रतिनिधित्व कर सकता है, और यह उद्योग से उद्योग में भिन्न हो सकते हैं इसलिए, आपको उस क्षेत्र के बारे में विश्वसनीय सलाहकार से बात करना सुनिश्चित करना चाहिए जिसे आप बदलना चाहते हैं
  • भर्ती प्रक्रिया में संभावित भेदभाव के लिए तैयार करें। यद्यपि उम्र के आधार पर भेदभाव अवैध है, यह अभी भी सामान्य है। नौकरी विज्ञापनों को अक्सर इंगित करने के लिए कोडित किया जाता है कि कंपनी "गतिशील" या "हाल ही में स्नातक" जैसे शब्दों का उपयोग करके युवा कर्मचारियों की तलाश में है, यह इंगित करने के लिए कि वे युवा लोगों की तलाश में हैं कुछ जगह अक्सर युवा श्रमिकों को ही किराए पर लेती हैं, जैसे कि फेसबुक, जिनके कर्मचारियों की औसत उम्र 28 वर्ष है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपको नौकरी मिलती है, तो यह संभावना है कि आपको अपनी उम्र के कारण प्रौद्योगिकी के पीछे एक व्यक्ति के रूप में देखा जाएगा। आप अपनी डिजिटल उपस्थिति को चमकाने और एक स्थानीय सामुदायिक कॉलेज या कुछ पर पाठ्यक्रम ले कर इन चिंताओं को कम कर सकते हैं सॉफ्टवेयर या विशिष्ट हार्डवेयर जिसे आपको चुने हुए क्षेत्र में जानने की आवश्यकता हो सकती है
  • भाग 3
    एक नई नौकरी के लिए आपको बेचना

    50 कदम 7 के बाद करियर बदलें शीर्षक वाली छवि
    1
    नौकरी खोज प्रक्रिया के लिए तैयार करें वे पिछली बार जब आप अपने पोर्टफोलियो या सीवी अद्यतन के बाद से साल हो सकता है, तो यह आदेश में सब कुछ डाल करने के लिए इससे पहले कि आप एक नौकरी के लिए आवेदन करने शुरू महत्वपूर्ण है।
    • अधिकांश अनुरोध ऑनलाइन किए जाते हैं इसलिए, प्रासंगिक दस्तावेज़ों को अपलोड करने के लिए आपको एक उच्च-गति इंटरनेट सेवा एक्सेस करना होगा।
    • आपको एक की आवश्यकता होगी कवर पत्र प्रत्येक नौकरी के लिए आप अनुमोदन कवर पत्र लिखने में आपको बहुत समय लगता है। इसलिए, इस प्रक्रिया को गति देने के लिए, एक सामान्य प्रस्तुति पत्र लिखें जो आप नौकरी कार्यों की विशिष्ट विशेषताओं के आधार पर अनुकूलित कर सकते हैं।
    • आपको एक की आवश्यकता होगी सीवी, प्रत्येक कार्य स्थिति के साथ अद्यतन यदि आप उद्योग को बदलने जा रहे हैं या आप अपने पास से एक नौकरी की तलाश करने जा रहे हैं, तो एक लिखने पर विचार करें कार्यात्मक सीवी एक कालानुक्रमिक एक के बजाय एक कार्यात्मक पुनरारंभ आपके कौशल और क्षमताओं को प्रकाश डाला और दिखाता है कि वे ऐसे तरीके से कैसे फिट होते हैं जो आपको नौकरी के लिए उत्तीर्ण कर रहे हैं।
  • Video: CIA Covert Action in the Cold War: Iran, Jamaica, Chile, Cuba, Afghanistan, Libya, Latin America

    छवि शीर्षक 50 से ऊपर कदम करियर बदलें चरण 8
    2
    पोलिश अपनी डिजिटल उपस्थिति तेजी से, संभावित नियोक्ता वेब पृष्ठों या कम से कम अनुभवी उम्मीदवारों के माध्यम से नौकरी की स्थिति के लिए उम्मीदवारों की तलाश करते हैं। आपकी डिजिटल उपस्थिति इस धारणा है कि दूसरों को आपके द्वारा प्राप्त होने पर वे आपके द्वारा ऑनलाइन जो कुछ भी कहा गया है, पढ़ते हैं।
  • अपने स्थान के अलावा google.com, मुख्य इंटरनेट खोज इंजन पर जाकर और उद्धरण में अपना नाम टाइप करके प्रारंभ करें (उदाहरण के लिए, "जॉन डो" एथेंस, जॉर्जिया) यदि आपके पास एक बहुत ही सामान्य नाम है, तो आपको अधिक विवरण दर्ज करना पड़ सकता है, जैसे कि जिस जगह पर आपने पहले कार्य किया था (उदाहरण के लिए, "जॉन डो", जॉर्जिया विश्वविद्यालय)। यदि पहले पृष्ठ पर कुछ भी नहीं दिखाई देता है या केवल दो परिणाम आपके बारे में दिखाई देते हैं, तो आपके पास कोई डिजिटल उपस्थिति नहीं है और आपको स्क्रैच से शुरू करना होगा।
  • आपके क्षेत्र के आधार पर, एक डिजिटल उपस्थिति न होने से संभावित नियोक्ता को संकेत मिलता है कि आप पुरानी हैं। यदि आप जिस कैरियर पर विचार कर रहे हैं, विशेष रूप से प्रौद्योगिकी के साथ करना है, तो एक ठोस डिजिटल उपस्थिति में काम करना शुरू करें।
  • फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और Google+ पर एक प्रोफ़ाइल बनाकर शुरू करें उन वेब पृष्ठों पर आपकी गोपनीयता सेटिंग्स में, यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि आपकी प्रोफ़ाइल खोज इंजन परिणामों में दिखाई दे सकती है एक प्रोफ़ाइल चित्र के रूप में, केवल पेशेवर छवियों का उपयोग करें जो आपकी सहायता करते हैं - सुनिश्चित करें कि आपके खाते के कॉन्फ़िगरेशन में आप किसी भी निजी छवि, अव्यवसायिक या जो आपकी सहायता नहीं करते हैं, या आपकी व्यक्तिगत ज़िंदगी का विवरण (या बेहतर अभी तक, उसमें से कुछ भी नहीं दिखाएं) अपने क्षेत्र में मौजूद मुद्दों के बारे में बात करने वाले लोगों को दिखाई देने वाली कुछ प्रकाशन बनाएं।
  • एक वेब पेज बनाने पर विचार करें यदि आपका नाम एक डोमेन के रूप में उपलब्ध है, तो आप इसे पंजीकृत कर सकते हैं और इसे westpress.org जैसे वेब होस्टिंग जैसे अपने व्यावसायिक वेबसाइट में बदल सकते हैं। पढ़ना यह उपयोगी विकीहाउ लेख वेब पेज को कैसे तैयार और डिज़ाइन करना है इसके बारे में अधिक जानने के लिए
  • छवि शीर्षक से शीर्षक बदलें कर्ता के बाद 50 कदम 9
    3
    खुली नौकरी खोजें हाल के वर्षों में नौकरी की खोज प्रक्रिया में बहुत बदलाव आया है, क्योंकि अधिक से अधिक कंपनियां डिजिटल जॉब्स में अपनी नौकरी की घोषणा करने और सीवी जमा करने के लिए चले गए हैं।
  • संपर्कों को ऑनलाइन और ऑफलाइन बनाएं, क्योंकि अक्सर जो आपको जानता है उतना ही महत्वपूर्ण है जितना आप जानते हैं कि जब कोई नौकरी खोजी जाती है। फेसबुक और लिंक्डइन वे शुरू करने के लिए उत्कृष्ट स्थान हैं
  • आपकी दिलचस्पी या व्यापक वेब पृष्ठों के क्षेत्र में और एक बड़े पैमाने पर काम करने के लिए समर्पित वेब पेज, indeed.com और monster.com के रूप में है, जो अक्सर सभी क्षेत्रों में नौकरी के विज्ञापन है का उपयोग करें।
  • 50 कदम 10 के बाद करियर बदलें शीर्षक वाली छवि
    4
    खुद को बेचना जबकि आप अपने व्यापार के दस्तावेज तैयार करने, याद रखें कि आप एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी श्रम बाजार में हैं, और आप इस काम के लिए सबसे अच्छा उम्मीदवार हैं के रूप में एक वरिष्ठ उम्मीदवार साबित करने के लिए और अधिक प्रयास करने के लिए होगा।
  • एक बहुत ही प्रतियोगी नौकरी बाजार में एक वरिष्ठ कर्मचारी के रूप में, एक फायदा यह है कि आप हमेशा अपने प्रतिस्पर्धियों के लिए युवा प्रतियोगिता का अनुभव करेंगे। आपके कवर पत्र और सीवी में, आपको उन कौशलों को लिखना होगा जो आपने वर्षों से प्राप्त की हैं और जो आपके पास हैं।
  • आपको अपनी बहुमुखी प्रतिभा भी दिखनी चाहिए जैसा कि आप करियर को बदलने जा रहे हैं, यह दिखाएं कि इससे पहले, आप अलग-अलग होने के बावजूद आपने जो काम किया है, आपने जिस नौकरी की तलाश में है उसे तैयार किया है।
  • अपना समय ले लो और सही अवसर की प्रतीक्षा करें। एक स्थिर नौकरी बेवजह रूप से मत छोड़ो यदि आप वास्तव में करियर बदलना चाहते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आपके बारे में सपना देखा गया अवसर दिखाई नहीं दे रहा है। आपकी धैर्य आपकी नौकरी खोज के अंत में अच्छे परिणाम देने की संभावना है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com