ekterya.com

कंप्यूटर विशेषज्ञ कैसे बनें

कंप्यूटिंग के विज्ञान को माहिर करना प्रोग्रामिंग के बारे में अकेले नहीं है, यह एल्गोरिदम के अध्ययन के बारे में है (कुछ कदमों की एक श्रृंखला, किसी एक या कुछ के द्वारा समझा गया, ताकि कुछ निश्चित चरणों में कार्य पूरा किया जा सके) कई कंप्यूटर विशेषज्ञों को कुछ भी कार्यक्रम की आवश्यकता नहीं है वास्तव में, Edsger डिज्कस्ट्रा बार कहा था: "कंप्यूटर विज्ञान के रूप में कंप्यूटर का उपयोग करता खगोल विज्ञान दूरबीन का उपयोग करता है"।

चरणों

एक कंप्यूटर साइंटिस्ट बनें शीर्षक वाला छवि चरण 1
1
एक कंप्यूटर विशेषज्ञ बनने के लिए आपको छात्र बनना सीखना होगा प्रौद्योगिकी लगातार बदलती रहती है - नई भाषाएं विकसित की जाती हैं, नए एल्गोरिदम को कई अन्य चीजों के बीच तैयार किया जाता है, जिन्हें आप हमेशा अपडेट करने के लिए सीखने में सक्षम होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक कंप्यूटर साइंटेस्ट चरण 2

    Video: भारत का गूगल बॉय 'Kautilya' जिसका दिमाग सच में कंप्यूटर से तेज | A Boy Who Knows Everything

    2

    Video: 20 Useful Computer Keyboard Shortcut Keys || Become Keyboard Expert

    एक स्यूडोकोड से प्रारंभ करें एक स्यूडोकोड वास्तव में एक प्रोग्रामिंग भाषा नहीं है, लेकिन यह एक प्रोग्राम का प्रतिनिधित्व करने का एक तरीका है जिस तरह अंग्रेजी के समान है। एल्गोरिथ्म जो आपके लिए संभवतः सबसे परिचित है वह आपके शैम्पू कंटेनर में है - लागू करें, कुल्ला, दोहराएं। यह एक एल्गोरिथ्म है, जो आपके लिए समझा जा सकता है - "कंप्यूटिंग एजेंट" - और एक सीमित संख्या में कदम हैं।
  • इमेज का शीर्षक, एक कंप्यूटर साइंटिस्ट बनें चरण 3

    Video: How to Become a Computer Expert ? Computer Genius kaise bane life mai

    3
    स्यूडोकोड को समायोजित करें शैम्पू का उदाहरण दो कारणों से बहुत अच्छा एल्गोरिदम नहीं है: पहला यह है कि इसे समाप्त करने की कोई शर्त नहीं है और दूसरा यह है कि यह वास्तव में निर्दिष्ट नहीं करता कि आपको बिल्कुल दोहराना क्या है। क्या आपको इसे अपने बालों पर फिर से लागू करना है? या फिर फिर से कुल्ला? एक बेहतर सुधार हुआ उदाहरण "चरण 1 - चरण 2 लागू करें - चरण 3 को कुल्ला लें - चरण 1 और 2 (सर्वोत्तम परिणाम के लिए 2 या 3 बार दोहराएं) और फिर समाप्त करें"। यह आपको अधिक समझ में आता है, स्पष्ट है और इसका अंत है (एक सीमित संख्या में कदम)।



  • एक कंप्यूटर साइंटिस्ट बनें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    हर समय एल्गोरिदम लिखने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, आप कैसे अपने परिसर में एक भवन से प्राप्त करने के लिए के बारे में एक लिख सकते हैं, या कैसे एक कैसरोल जल्द ही बनाने के लिए, आप एल्गोरिदम हर जगह दिखाई दे रहा हो जाएगा!
  • इमेज का शीर्षक, एक कंप्यूटर साइंटेस्ट बनें चरण 5
    5
    एक बार जब आप एल्गोरिदम लिखना सीख गए हैं, तो प्रोग्रामिंग आपके लिए बहुत ही स्वाभाविक और सरल होगी। आपको प्रोग्रामिंग के बारे में एक किताब खरीदनी होगी और इसे पढ़ना होगा ताकि आप भाषा सीख सकें। ऑनलाइन ट्यूटोरियल से बचने का प्रयास करें क्योंकि बहुत से एमेच्योर्स द्वारा लिखा जाता है और पेशेवरों द्वारा नहीं।
  • हालांकि, इंटरनेट पर सहायता लेने में संकोच न करें जावा और सी ++ जैसे प्रोग्रामिंग भाषाओं इस समय रोष में हैं, लेकिन सी और पायथन जैसे प्रक्रियात्मक भाषा आसान हैं यदि आप शुरू कर रहे हैं क्योंकि वे विशेष रूप से एल्गोरिदम से निपटते हैं।
  • Video: Donald Trump के राष्ट्रपति बनने की खुली पोल, खिलाफ हुए America के 21 राज्य

    इमेज शीर्षक से एक कंप्यूटर साइंटिस्ट बनें चरण 6
    6
    प्रोग्रामिंग केवल प्रोग्रामिंग भाषा में एक छद्मकोण का अनुवाद है तथ्य यह है कि प्रोग्रामिंग से पहले एक स्यूडोकोड की योजना बनाने में अधिक समय व्यतीत करते हुए आपको कम समय लिखने और सोचने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • एल्गोरिदम लिखने के लिए एक ब्लैकबोर्ड एक उत्कृष्ट स्थान है।
    • एक प्रोग्रामिंग भाषा सीखने के बाद, एक ही प्रतिमान के भीतर एक और सीखना आसान हो जाएगा क्योंकि आप अभी भी केवल एक वास्तविक भाषा में छद्मकोण का अनुवाद कर रहे हैं।
    • कंप्यूटर विज्ञान के क्षेत्र डिजाइन और सॉफ्टवेयर विकास, डेटाबेस, कंप्यूटर सुरक्षा, या प्रोग्रामिंग भाषाओं में शाखा कर सकते हैं, बस कुछ ही नाम है। इसलिए, एक टिप एक या दो शाखाओं पर ध्यान केंद्रित करना है जो आपके हित के हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com