ekterya.com

किसी सार्वजनिक मतदान या चुनाव में किसने वोट करने का चुनाव कैसे करें

अधिक से अधिक चुनाव और चुनाव हैं और हम में से बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं कि किसके लिए वोट करें, क्या कांग्रेस या कांग्रेस के सदस्यों, महापौरों या पार्षद चुने गए हैं। इस लेख में हम आपको आपकी वोट देने के लिए दुविधा का सामना करने में मदद करना चाहते हैं।

चरणों

सार्वजनिक शीर्षक या चुनाव चरण 1 में वोट करने के लिए कौन सी छवि चुनें
1
वोट करने के लिए साइन अप करें. एक समयसीमा हो सकती है, इसलिए अपने देश या इलाके में चुनावों के आयोजन के लिए जिम्मेदार प्राधिकारी की वेबसाइट की जांच करें।
  • शीर्षक वाली छवि जिसे सार्वजनिक मतदान या चुनाव चरण 2 में वोट करने के लिए चुनें
    2
    पता करें कि सभी उम्मीदवार कौन हैं खोजें जो कि उपलब्ध होने के लिए उपलब्ध हैं। इसलिए, यदि आप जानते हैं कि उम्मीदवार कौन हैं, तो आप प्रत्येक व्यक्ति द्वारा दिए गए वचनों की एक सूची बनाना शुरू कर सकते हैं (नीचे देखें)। अपनी उपलब्धियों और अतीत और वर्तमान की उपलब्धियों पर विशेष ध्यान दें। याद रखें कि शब्द हवा के द्वारा किए जाते हैं
  • आपको उम्मीदवारों के बारे में भी जांच करनी चाहिए। अपना चुनावी मंच जानने से आपको एक सूचित निर्णय लेने में सहायता मिलेगी।
  • शीर्षक वाली छवि जिसे सार्वजनिक मतदान या चुनाव में मतदान करने के लिए चुनें चरण 3
    3
    अपने आप से पूछो जो विषय आपके लिए सबसे अधिक प्रासंगिक हैं यदि आपको लगता है कि बड़ी कंपनियों को बेहतर निगरानी की जानी चाहिए, तो बड़े निगमों के खिलाफ लड़ने और जीतने वाले उम्मीदवार के लिए वोट दें।
  • शीर्षक वाली छवि जिसे सार्वजनिक मतदान या चुनाव में वोट करने के लिए चुनें चरण 4
    4
    दूसरों के संबंध में अपने स्वयं के राजनीतिक विचारों को स्पष्ट करें
  • सार्वजनिक शीर्षक या चुनाव में चरण 5 के लिए मतदान करना चुनें
    5
    तुलना करें कि उम्मीदवारों ने पहले ही क्या किया है और वे आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में क्या वादा करते हैं महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपने वोटों और आपकी राय के रिकॉर्ड की तुलना करें और फिर यह निर्धारित करें कि कौन सबसे अच्छा तीन उम्मीदवार हैं
  • शीर्षक वाली छवि सार्वजनिक मतदान या चुनाव में चरण 6 के लिए मतदान करना चुनें
    6
    पढ़ना. अखबार और एक समाचार पत्रिका नियमित रूप से पढ़ें जल्द ही आप बहस की समस्याओं को समझेंगे और आप निर्णय लेने के लिए बेहतर स्थिति में होंगे।



  • सार्वजनिक शीर्षक या चुनाव में चरण 7 के लिए मतदान करना चुनें
    7
    अनुभव, नेतृत्व और निर्णय लेने की क्षमता की तलाश करें
  • सार्वजनिक शीर्षक या चुनाव में चरण 8 के लिए वोट करने के लिए कौन सी छवि चुनें

    Video: CIA Covert Action in the Cold War: Iran, Jamaica, Chile, Cuba, Afghanistan, Libya, Latin America

    8
    अन्य लोगों से पूछो अन्य लोगों के साथ पूछें और उनसे पूछें कि वे किसके लिए वोट करेंगे और क्यों। प्रत्येक व्यक्ति के पास वर्तमान मुद्दों को समझने का उनका अपना तरीका होता है और उनके दृष्टिकोण भी आपके साथ नहीं हो सकते हैं आप नई चीजें सीख सकते हैं
  • सार्वजनिक शीर्षक या चुनाव में चरण 9 के लिए मतदान करना चुनें शीर्षक वाला चित्र
    9
    झूठ बोलने वाले को पहचानें यदि आपको लगता है कि किसी भी उम्मीदवार अपने पिछले कार्यों या उनके भविष्य के वादे के बारे में झूठ बोलते हैं, तो उस व्यक्ति के लिए मत मत देना। इसे बर्दाश्त नहीं करें उम्मीदवार कह सकते हैं कि वे कुछ (परिवहन में सुधार करने के लिए) करेंगे, लेकिन कई चीजें उन पर निर्भर नहीं होंगी, लेकिन अन्य सरकारी प्रतिनिधियों से एक विशाल सहयोग की आवश्यकता होगी।
  • Video: Political Documentary Filmmaker in Cold War America: Emile de Antonio Interview

    शीर्षक वाली छवि सार्वजनिक मतदान या चुनाव में मतदान के लिए कौन चुनें चुनें चरण 10
    10
    तय करें कि आप किसके लिए वोट करेंगे। एक बार जब आप दो उम्मीदवारों की पहचान कर लेंगे जिन्हें आप वोट देना चाहते हैं, तो निश्चय करें। कौन कहता है कि वह उन चीज़ों को करेंगे जिनकी आपको सबसे ज़्यादा आवश्यकता है और उपयोग करें?
  • Video: PART 1: Verus Coin Crypto - Interview with Michael Toutonghi - Bitcoin -Komodo - New - Mining

    सार्वजनिक शीर्षक या चुनाव में चरण 11 के लिए वोट करने का चुनाव करें
    11
    चुनावों में जाकर वोट दें और अपना वोट एक महत्वपूर्ण निर्णय के रूप में दें। सुनिश्चित करें कि आप विशिष्ट नियमों को जानते हैं जो आपके अधिकार क्षेत्र में वोटिंग का शासन करते हैं।
  • कुछ स्थानों पर अनुपस्थित मत डाले जा सकते हैं। यह विकल्प उत्कृष्ट है यदि आप वोट के दिन अपने निवास स्थान पर नहीं होंगे या यदि आपके चुनाव में जाने का समय नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • स्थिर रहें यदि आप थके हुए या ऊब जाते हैं, तो याद रखें कि यह आपका भविष्य और आपके समुदाय का है और यह कि आपका वोट महत्वपूर्ण है।

    चेतावनी

    • कुछ लोग आपको यह बताने के लिए नहीं चाहते हैं कि जब आप उनसे पूछते हैं कि वे कौन वोट करने जा रहे हैं। उन्हें मत दबाएं वोट व्यक्तिगत है राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए अन्य लोगों को ढूंढें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com