ekterya.com

कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के लिए

संयुक्त राज्य का अध्यक्ष होने के लिए, एक उम्मीदवार को कुछ पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करना होगा और फिर राष्ट्रपति पद की दौड़ में प्रवेश करना चाहिए। आधुनिक राष्ट्रपति कैरियर को किसी राजनीतिक दल के समर्थन की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन यह संगठन और धन उगाहने के मामले में उपयोगी है। संयुक्त राष्ट्र के अध्यक्ष बनें, यह सुनिश्चित कर लें कि आप आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहे हैं, उपाध्यक्ष का चयन करने और इस देश में सर्वोच्च स्थान के लिए दौड़ में प्रवेश करते हैं।

चरणों

भाग 1

योग्यता आवश्यकताओं को पूरा करता है
छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 1
1
साबित करें कि आप जन्म से एक अमेरिकी नागरिक हैं। यह एक संवैधानिक आवश्यकता है। यदि आप वर्तमान में एक नागरिक हैं लेकिन किसी दूसरे देश में पैदा हुए हैं, तो आप राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं हैं।
  • यह वास्तव में "अमरीकी" के रूप में यथासंभव उचित है। क्या आप कैबिन बेसबॉल खेल रहे थे और सेब पाई खा रहे थे? क्या आपके पास हेलोवीन के लिए बेंजामिन फ्रैंकलिन और थॉमस जेफरसन जैसी तस्वीरें हैं? बहुत बढ़िया।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 2
    2
    वह 35 साल का हो गया। संविधान में उस व्यक्ति पर भी प्रतिबंध है जो अभी तक 35 साल का राष्ट्रपति नहीं है।
  • पहली बार ओवल कार्यालय में प्रवेश करने वाले व्यक्ति की औसत आयु 55 वर्ष की उम्र है। यदि आप उत्सुक हैं, तो उसका विवाह भी हो चुका है, बच्चे हैं, कोई दाढ़ी नहीं है और वर्जीनिया में पैदा होने का अच्छा मौका है।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 3
    3
    वह राष्ट्रपति के लिए आवेदन करने से पहले कम से कम 14 वर्षों के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में रहता है। यह निवास आवश्यकता दो अन्य पात्रता आवश्यकताओं के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के संविधान के अनुच्छेद II में पाई गई है।
  • और जब आप देश में हों, तो राज्य के खिलाफ किसी भी विद्रोह में भाग न लें (जब तक कि आप कांग्रेस के 2/3 की तरह न हों)। और सीनेट द्वारा सेंसर न करने का प्रयास करें यह चौदहवें संशोधन और संयुक्त राज्य अमेरिका के संविधान का अनुच्छेद I है।
  • Video: हिंदुओं के बड़े फैन हैं अमेरिका के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप

    छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें 4 चरण
    4
    बहुत सी शिक्षा प्राप्त करें यद्यपि स्वयं में कोई शैक्षिक आवश्यकता या अनुभव आवश्यक नहीं है, ज्यादातर राष्ट्रपतियों के पास उन्नत डिग्री हो चुकी है और राजनीति में प्रवेश करने से पहले उन्होंने कानून या व्यवसाय का अध्ययन किया है। इतिहास, समाजशास्त्र, कानून, अर्थशास्त्र और अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में कक्षाएं लेना बेहतर है।
  • जब आप कॉलेज में हैं, तो यह एक अच्छा विचार है कि राजनीतिक अभियानों के लिए स्वयंसेवक (वे कैसे काम करते हैं यह विचार प्राप्त करने के लिए) और सामान्य रूप से समुदाय के लिए। जितनी जल्दी हो सके आपके समुदाय (और उसमें एक नेता के रूप में) सक्रिय, शामिल और बेहतर होने के लिए बेहतर है
  • 31 राष्ट्रपतियों के पास किसी प्रकार का सैन्य अनुभव था, लेकिन यह संख्या अतीत के संबंध में बहुत ही तिरछी है - यह उतना आम नहीं है जितना कि इसका इस्तेमाल होता था तो हालांकि सेना में शामिल होने का एक विकल्प है, यह एक आवश्यकता नहीं है
  • छवि को कम करें अपनी भाषण की चिंता चरण 26
    5
    राजनीति से संबंधित कैरियर की तलाश करें यद्यपि यह पुस्तकों में लिखा नहीं है, आम तौर पर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार राजनीतिक क्षेत्र में बहुत छोटे पैमाने पर शुरू होते हैं। तो अपने समुदाय में शामिल हो जाओ! महापौर के लिए पोस्टलेट, राज्यपाल, सीनेटर या आपके राज्य के अन्य प्रतिनिधि। आपका नाम ज्ञात करने का सबसे अच्छा तरीका यह है
  • नहीं आपको यह करना है आप किसी प्रकार के आयोजक, वकील या सामुदायिक कार्यकर्ता भी हो सकते हैं। बस अपना नाम उजागर करना, लोगों से मिलना और लोगों को पता करने के लिए आप सभी के अंत में बड़े टिकट पर अपना नाम निकालने का सबसे आसान तरीका है।
  • जितनी जल्दी आप एक राजनीतिक पार्टी चुनते हैं, बेहतर। आपके पास एक सुसंगत राजनीतिक रिकॉर्ड होगा, आप उन लोगों से मिलना शुरू करेंगे जो कि सार्थक होंगे और आप शुरुआत से ही अपनी प्रतिष्ठा को विकसित करने में सक्षम होंगे। 15 वर्षों में वित्तपोषण प्राप्त करना बहुत आसान होगा, जब आपको सख्त आवश्यकता होगी!
  • भाग 2

    राष्ट्रपति के लिए एक उम्मीदवार बनें
    उदासीन दोस्तों के बिना सामाजिक परिस्थितियों में डील विद ए छवि शीर्षक
    1
    अपने परिवार और समर्थकों से बात करें राष्ट्रपति होने के नाते एक थकाऊ अभियान होता है जहां आपकी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के हर हिस्से को मीडिया और आपके प्रतिद्वंद्वियों द्वारा ध्वस्त किया जाएगा। आपको समर्थन की आवश्यकता होगी यह आपके लिए कठिन होगा, लेकिन यह आपके परिवार के लिए भी मुश्किल होगा। आप अपने पति या पत्नी और आपके बच्चों के लिए बहुत कम समय के साथ अपने अभियान के दौरान यहां से वहां जायेंगे क्या इसके लायक है?
  • मेक द द वर्कप्लेस उत्तेजक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक खोजी समिति बनाएं यह समिति "इलाके का परीक्षण कर सकता है" या निर्धारित कर सकता है कि आपके अवसर क्या हैं। राष्ट्रपति पद के मार्ग की शुरुआत करने के लिए यह पहला मानक कदम है आपके लिए इस समिति को एक साथ जोड़ने के लिए अभियान प्रबंधक को नियुक्त करना। यह वह व्यक्ति होना चाहिए जिसे आप जानते हैं और विश्वास करते हैं, जिनका राजनीति, वित्तपोषण और अभियान में अनुभव है।
  • दर्शकों में आपके पास दृश्यता के स्तर का आकलन करने के लिए अपनी खोजी समिति का उपयोग करें (जो कि आपके सफल होने का मौका) और रणनीतियों, विषयों और अभियान नारे की सिफारिश करें। समिति को भी दाताओं, समर्थकों, कर्मचारियों और संभावित स्वयंसेवकों की भर्ती और कागजात और भाषण लिखना चाहिए। यदि सब कुछ ठीक हो जाता है, तो वे खुद को महत्वपूर्ण प्रारंभिक राज्यों (आयोवा, न्यू हैम्पशायर, आदि) में व्यवस्थित करना शुरू कर देंगे।
  • इमेज का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 8
    3
    संघीय चुनाव आयोग (एफईसी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) के साथ रजिस्टर करें एक बार जब आप दान प्राप्त करना शुरू करते हैं या $ 5000 से अधिक खर्च करते हैं, तो आपको पंजीकरण करना होगा। यद्यपि इसका मतलब यह नहीं है कि आप आवेदन कर रहे हैं आधिकारिक तौर पर, एफईसी मूल रूप से मानता है कि यह करता है। यदि नहीं, तो आप उस तरह का पैसा खींच नहीं पाएंगे
  • $ 5000 सीमा तक पहुंचने के 15 दिनों के भीतर उम्मीदवार की घोषणा सबमिट करना सुनिश्चित करें इस कथन को सबमिट करने के बाद, आपके पास निगमन की घोषणा प्रस्तुत करने के लिए 10 दिन हैं।
  • आपको एफई के त्रैमासिक आय और अभियान व्यय को भी रिपोर्ट करना चाहिए वैसे, 2008 में ओबामा के अभियान में 730 डॉलर का खर्च आया था लाखों डॉलर
  • इमेज शीर्षक से राष्ट्रपति बनें चरण 9
    4
    अपनी उम्मीदवारी को सार्वजनिक रूप से घोषित करें यह समर्थकों और मतदाताओं के लिए एक रैली को व्यवस्थित करने का अवसर है। अधिकांश राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार अपने गृहनगर या किसी अन्य महत्वपूर्ण स्थान पर एक रैली का आयोजन करते हैं। तो टी-शर्ट, बैज और बम्पर स्टिकर लें। यह अभियान के लिए समय है!
  • भाग 3

    अध्यक्ष बनें
    चित्र खोजें राष्ट्रपति खोजें` class=
    1



    पैसा बढ़ाएं राष्ट्रपति अभियान महंगे हैं अंतिम संघीय वित्त रिपोर्ट के मुताबिक, 2012 के राष्ट्रपति चुनाव की अभियान लागत लगभग 2 अरब डॉलर थी। एक अरब इसलिए यदि आप उस के आधा भाग तक पहुंच सकते हैं, तो आप तैयार हैं।
    • वित्तपोषण रणनीतियां विविधताएं यदि आप उस पार्टी के चुने हुए उम्मीदवार हैं तो आप एक राजनीतिक दल पर निर्भर कर सकते हैं। अगर आप किसी अन्य पार्टी के सदस्यों के मुकाबले प्राथमिक चुनाव में होते हैं या यदि आप किसी मुख्य पार्टी से नहीं होते (यही वजह है कि बहुमत बहुमत से दो मुख्य पार्टियों में से एक में शामिल हो), तो आपको अन्य स्रोतों से धन जुटाने की आवश्यकता होगी।
    • यह बड़े और छोटे दाताओं दोनों से पैसा उठाता है 2012 में, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों ने घटनाओं में भाग लिया, जो प्रति दान 1000 डॉलर प्रति टिकट और $ 3 ऑनलाइन दान करने का अनुरोध किया।
  • शीर्षक वाला चित्र, राष्ट्रपति बनें चरण 16
    2
    औसत अमेरिकियों की अपील राष्ट्रपति बनने के लिए, आपको हाथ मिलाने, शिशुओं को चूमने, छोटे शहरों की घटनाओं में भाग लेने और कारखानों, दिग्गजों, चर्चों, खेतों और व्यवसायों पर जाने की आवश्यकता होगी। आपको अपने हीरे कफ़लिंक बनाए रखने और अपने पर्सिमन्स को रोल करने की आवश्यकता होगी
  • अल गोर ने कहा कि उन्होंने इंटरनेट का आविष्कार किया जॉन एडवर्ड्स का एक मामला था। मिट रोमनी ने कहा कि आधे से अधिक अमेरिकी मतदाता करों का भुगतान नहीं करते हैं ये सिर्फ तीन चीजें हैं जो अमेरिकियों को यह पसंद नहीं है आप जहां भी हो, चाहे आपको लगता है कि आप रिकॉर्डिंग कर रहे हैं या नहीं, आप जितनी अच्छी तरह से कर सकते हैं, उतना ही व्यवहार करें। जनता इन चीजों को आसानी से नहीं भूलती है
  • शीर्षक वाला चित्र राष्ट्रपति के चरण 13
    3
    प्राथमिक चुनाव, चुनावी बैठकों और प्रतिनिधियों को जीतें। प्रत्येक राज्य में राष्ट्रपति, चुनाव मीटिंग, प्राथमिक चुनाव, या दोनों के कुछ संयोजन को चुनने का एक अलग तरीका है। जीतने वाले प्रतिनिधियों को जो आप राष्ट्रपति पद के सूत्र में रहने के लिए चुनते हैं, उस वर्ष राष्ट्रीय पार्टी के सम्मेलन में आयोजित किया गया।
  • प्रत्येक राज्य थोड़ा अलग है और खुद पार्टियां भी हैं डेमोक्रेट्स "प्रतिबद्ध प्रतिनिधि" और "सुपर प्रतिनिधि" हैं - रिपब्लिकन ने "प्रतिबद्ध" और "असंबद्ध" प्रतिनिधि हैं कुछ लोगों को "विजेता सभी लेता है" प्रणाली होती है, जबकि अन्य आपको आपके द्वारा प्राप्त वोटों के प्रतिशत से मेल खाने के लिए प्रतिनिधि का प्रतिशत देते हैं।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 6
    4
    अपनी पार्टी के सम्मेलन में भाग लें एक बार जब आप अपनी राजनीतिक पार्टी में सबसे मजबूत उम्मीदवार के रूप में उभरकर आते हैं, तो आप एक सम्मेलन का आयोजन करेंगे जहां सभी प्रतिनिधियों ने आपकी उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए वचन दिया होगा। सम्मेलन जहां प्रतिनिधियों ने मतदान किया, लेकिन अब मीडिया कवरेज है जहां हर कोई पहले से ही जानता है कि कौन जीता है, इसलिए यह थोड़ा अधिक प्रतीकात्मक है। किसी भी तरह से, यह आपकी ओर से एक मैच है
  • यह एक ऐसा दिन है जिसमें हर पार्टी इस बात पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करती है कि वह कितना बढ़िया है, इसके बदले दूसरा कितना भयानक है। तो संक्षिप्त सकारात्मकवाद का आनंद लें!
  • यह वह भी है जहां आप अपने उपाध्यक्ष की घोषणा करेंगे। यह काफी महत्वपूर्ण है - अगर लोग आपकी पसंद को स्वीकार नहीं करते हैं, तो आप वोटों को खो सकते हैं। तो यह सोचो!
  • शीर्षक वाला चित्र, राष्ट्रपति का चरण 14
    5

    Video: Presidential Election USA: कैसे होते है अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव ? Part 2.2

    सामान्य चुनावों में आवेदन करें यह एक छोटा सा क्षेत्र है जिसे अक्सर दो मुख्य उम्मीदवारों का सामना करना पड़ता है, एक लोकतांत्रिक दल से और दूसरा रिपब्लिकन पार्टी से। यह वास्तविक बनने जा रहा है
  • एक तीसरी पार्टी के रूप में दौड़ दर्ज करें यदि आपके पास किसी मुख्य पार्टी का समर्थन नहीं है, लेकिन आप अभी भी राष्ट्रपति बनना चाहते हैं। अन्य पार्टियों जो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों का समर्थन करते हैं, उनमें ग्रीन पार्टी, प्राकृतिक लॉ पार्टी और लिबरेटरीयन पार्टी शामिल है। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों ने भी निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में पदों पर आकृष्ट किया है।
  • शीर्षक वाला चित्र राष्ट्रपति के चरण 15
    6
    अभियान, अभियान और अधिक अभियान। आप सैन फ्रांसिस्को से शिकागो तक न्यू यॉर्क में उड़ान भरने जा रहे हैं एक दिन आप ऊर्जा और एड्रेनालाईन के बिना समाप्त हो जायेंगे और चलेंगे आप हाथ मिलाते हुए, मुस्कुराते हुए और भाषण दे रहे होंगे जैसे कि आप रोबोट की एक अटूट तरह के थे। और शायद आप हैं!
  • आम तौर पर अभियान को तीन भागों में विभाजित किया जाता है: कुर्सियां, जमीन पर और हवा में। आधार है कि आपने पहले से ही किया है: अपने आप को स्थापित करने, स्थिर होने के आधार पर - इस आधार पर आप इस बिंदु पर क्या करेंगे - लगभग सचमुच जमीन (तट से तट तक) को मार रहे हैं - तो आप हवा के माध्यम से जाएंगे: एक और के बाद मीडिया उन्माद
  • भाग 4

    व्हाइट हाउस में पहुंचें

    Video: जानिए अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा

    छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 5
    1
    अपने दृष्टिकोण और अपने वादे के लिए चिपका और फर्म खड़े आप यहां आए हैं अब आपको बस अपना करिश्माई होना चाहिए, सुनिश्चित करें कि आपका भाषण लेखकों को उनके सर्वश्रेष्ठ में है और घोटालों और कट्टरपंथी परिवर्तनों से बचें। आप क्या मानते हैं और देश के लिए आप क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में शब्द फैलें। और फिर इसे करने के लिए छड़ी अपनी छवि को यथासंभव और यथासंभव साफ़ रखें।
    • न केवल यह आपका शब्द होगा, लेकिन यह आपकी छवि हर जगह होगी: आपके द्वारा समर्थित विज्ञापन (हमले विज्ञापन सहित), यूट्यूब पर वीडियो, अपने अतीत की तस्वीरें आदि। चाहे वे आप पर फेंक दें, आपको इसे आसान करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें 17 चरण
    2
    बहस का एक हिस्सा बनें न केवल आपको अपने दृष्टिकोण के बारे में पता होना है, आपको अपने प्रतिद्वंदी के दृष्टिकोण को भी जानना होगा। आपको उस तरीके से बात करना होगा जो आम जनता को समझना, अपने अभियान को मजबूत करना और दूसरे के साथ-साथ एक दूसरे के मनोबल को भी बदनाम करना है। और आपको शरीर की भाषा और टोन भी मास्टर करना होगा आपने विश्वविद्यालय में सार्वजनिक बोलने वाली कक्षाएं लीं, सही?
  • जब जेएफके कैमरे पर अपने पैन और जवान होने के साथ सीधे देखा, पसीना आ रहा था, कहीं भी निक्सन के पास कोई मौका नहीं था। करिश्मा यह आपको बहुत दूर ले जाएगा (और अपने पूरे जीवन और इस पूरे अभियान के लिए) यदि आप इस बिंदु तक पहुंच गए हैं, तो संभवतः आप चमकदार रोशनी और निरंतर दबाव के लिए काफी उपयोग हैं। लेकिन अगर यह आपको एक पूरी तरह से भिन्न स्तर पर ले जाता है, एक सामान्य नियम के रूप में: उन्हें कभी भी आपको पसीना नहीं दिखाई दे।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें 12
    3
    राष्ट्रपति चुनाव जीतें आपको लोकप्रिय वोट जीतने की ज़रूरत होगी, जो आपके पक्ष में सभी वोटों की गिनती है। आपको मतदान केंद्र को भी जीतना होगा। 270 वोटों के साथ आप इसे हासिल कर पाएंगे! जैसा कि नवंबर में पहली सोमवार के बाद पहले मंगलवार को वोट मिले, अपने नाखूनों को काटने या अपने बाल खींचने की कोशिश न करें। जब तक सब कुछ कहा जाता है और किया जाता है तब तक आप सो सकते हैं।
  • प्रत्येक राज्य के आकार और आबादी के आधार पर एक निश्चित संख्या में मतदाता होते हैं। राष्ट्रपति बनने के लिए, एक उम्मीदवार को दूसरे चुनावों के मुकाबले अधिक वोट देने होंगे। एक टाई की स्थिति में, हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव चुनाव का फैसला करेंगे।
  • छवि का शीर्षक राष्ट्रपति बनें चरण 1 9
    4
    20 जनवरी को निहित रहें क्या अच्छा है! सब कुछ काम किया, सभी पैसे, सभी यात्राओं और तनाव - यह खत्म हो गया है! ठीक है, जब तक आपको दुनिया की समस्या सुलझाना शुरू कर देना नहीं है। आप खुद को ठीक करने के लिए दो महीने दे सकते हैं और फिर ओवल ऑफिस सभी तुम्हारा है आप सभी को कैसे सजाने जा रहे हैं?
  • जब आप व्हाईट हाउस में जाते हैं, कोई भी राष्ट्रपति नहीं चाहता होगा जो दुनिया को अपने दृष्टिकोण से देखता है, नागरिक अपने परिवर्तन चाहते हैं, न कि आपका। लोग देश में खामियों को देखते हैं और आप उन्हें आसानी से बदल सकते हैं। नागरिकों को अधिक शक्ति दें! उन्हें एक राष्ट्रपति की आवश्यकता क्यों है जब वह एक नागरिकता हो सकती है, जहां आप अपना खुद का परिवर्तन कर सकते हैं और लोग आपके आंदोलन में शामिल हो सकते हैं और अगर यह सफल होता है तो यह सब कुछ बदल जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने कैरियर की शुरुआत में अपने आप को एक राजनीतिज्ञ के रूप में स्थापित करें कई राष्ट्रपतियों को राज्यपाल, सीनेटर या कांग्रेस के प्रतिनिधियों के रूप में सेवा करने की स्थिति के लिए तैयार हैं।
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com