ekterya.com

स्थानीय चुनाव कैसे जीतें?

अपने समुदाय में सक्रिय रूप से भाग लेने का एक अच्छा तरीका स्थानीय राजनीतिक कार्यालय के लिए आवेदन करना है। एक स्थानीय राजनीतिक कार्यालय आपके घर के पास एक क्षेत्र को कवर करता है जो 50 मील से ज्यादा नहीं है प्रत्येक देश में जिलों, विभागों या राज्यों के आकार भिन्न होते हैं, लेकिन स्थानीय, इस मामले में, इसका मतलब घर के करीब है। एक संभावित उम्मीदवार को एक राजनीतिक अभियान चलाने के महत्वपूर्ण पहलुओं को समझना चाहिए। निम्नलिखित युक्तियों से आप स्थानीय चुनाव जीतने की संभावना बढ़ा सकते हैं।

चरणों

छवि शीर्षक उत्तर साक्षात्कार प्रश्न चरण 13
1
तय करें कि आपको कौन-सी स्थिति है, इस पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ सकता है। अपनी क्षमताओं, रुचियों और अनुभव का मूल्यांकन करें यह सरकार की स्थिति और क्षेत्र (काउंटी, शहर, राज्य) का निर्धारण करने में मदद करेगी जिसके लिए आप अपनी क्षमताओं के अनुसार सबसे अच्छी सेवा देंगे।
  • एक भर्ती एजेंसी का चयन शीर्षक वाला छवि चरण 21
    2
    निर्धारित करें कि आपके पास राजनीतिक अभियान चलाने के लिए धन है। एक राजनीतिक कार्यालय में आवेदन करना बहुत महंगा हो सकता है वैकल्पिक रूप से, आप अपने अभियान को कम लागत पर रखने के लिए एक लोकप्रिय तरीके से अपनी उम्मीदवारी जारी रख सकते हैं
  • एक नौकरी फास्ट चरण 4 प्राप्त करें
    3
    और समुदाय में करीबी लोगों, लोगों को अपने निर्णय समर्थन आप अपने समुदाय में है की एक विचार प्राप्त करने के लिए कार्यालय के लिए चलाने के बारे में स्थानीय संगठनों की जानकारी एकत्र करता है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक निर्धारित करें कि कोई व्यक्ति बाल मालास्टर चरण 8 है
    4
    अपने समुदाय की जांच करें, क्योंकि आपको लगता है कि आपको क्या लगता है उससे परे देखना बहुत महत्वपूर्ण है। सक्रिय रूप से अपने समुदाय को उसमें शामिल करना चाहिए जो उन्हें सुधारना चाहिए।
  • शीर्षक वाली छवि संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति बनें चरण 7
    5
    समुदाय के नेताओं की एक सूची बनाओ जो आपके समुदाय का सम्मान करता है और भरोसा करता है। इन लोगों को सलाह और सिफारिशें देने और राजनीतिक कार्यालय में आपके आवेदन के संभावित समर्थन के लिए उनसे पूछें।
  • रन का कांग्रेस चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    समुदाय और सामुदायिक नेताओं का दौरा करने के बाद, एक ऐसा मंच बनाएं, जो आपके समुदाय के लिए सबसे उपयोगी है। फिर, अपना "चुनावी अभियान" भाषण बनाएं यह वह भाषण है जो परिभाषित करता है कि आप एक अच्छे उम्मीदवार क्यों हैं, आप समुदाय में सुधार कैसे करेंगे और अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि आप उनके समर्थन के लिए कहां हैं
  • Buy Bitcoins Step 16 शीर्षक वाली छवि
    7
    सरकारी क्षेत्र जो आवेदन कर रहे हैं पर निर्भर करता है, तो आप एक अभियान प्रबंधक किराया या अनुभव के साथ एक समुदाय के नेता की भर्ती अपने राजनीतिक अभियान में आपकी मदद कर सकते हैं। एक अच्छा अभियान समन्वयक स्मार्ट होगा, संगठित होगा और आप जितना काम करना चाहते हैं यह आपके एजेंडे, बैठकों और मामूली मामलों का ख्याल रखेगा।
  • बीए ए नेशनल डेलागेट (यूएसए) चरण 1 के शीर्षक वाली छवि
    8
    मानसिक और शारीरिक रूप से अपनी सीमाएं जानें एक सरकारी कार्यालय में आवेदन करना चाहे जो भी आप लागू करते हैं, उसके बावजूद कोई राजनीतिक कार्यालय थका जा सकता है। एक राजनैतिक अभियान एक पूर्णकालिक कार्य है और चुनाव के दिन मतदान समाप्त होने तक समाप्त नहीं होता है। एक अच्छी सलाह है कि यह एक मैराथन के रूप में विचार करे, न कि गति की दौड़ के रूप में - अर्थात, आपको अपने अभियान के दौरान निरंतर गति बनाए रखना चाहिए।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति बनने वाला चित्र चरण 6



    9
    अब तक, समुदाय के प्रति आपकी प्रतिबद्धता ने स्वयंसेवकों को प्रेरित किया है जो आपकी उम्मीदवारी का समर्थन करना चाहते हैं। स्वयंसेवकों को प्रोत्साहित करने के लिए यह आपकी निर्भर है, लेकिन यह आपका अभियान समन्वयकर्ता है (यदि आपके पास है) जो उन्हें व्यवस्थित करने के प्रभारी हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए संगठन आवश्यक है कि स्वयंसेवक कुशलतापूर्वक काम करते हैं सुनिश्चित करें कि आप स्वयंसेवकों की अच्छी देखभाल करते हैं, क्योंकि वे किसी भी भुगतान के बिना अपने अभियान के लिए लंबे समय तक काम करते हैं।
  • लघु व्यवसाय बीमा खरीदें 27 शीर्षक शीर्षक छवि
    10
    अक्सर, एक सफल अभियान में उम्मीदवार को अपने समुदाय को बेहतर तरीके से जानने के लिए और लोगों को शामिल करने के लिए बड़े पैमाने पर घर से जाने की आवश्यकता होती है और अपनी राय देना कि वे क्या सुधार करना चाहिए। इसके अलावा, यह उम्मीदवार को अपनी उम्मीदवारी का समर्थन करने वाले पार्कों में चिह्न लगाने की अनुमति देने के लिए अनुमति देता है। पार्क के संकेत लोग समुदाय के समर्थन को देखने के लिए एक अच्छा तरीका हैं। लोग वास्तव में व्यक्ति में उम्मीदवार को देखने की सराहना करते हैं और उन्हें अपने वोट के बारे में व्यक्तिगत रूप से पूछा जाना पसंद है। खासकर जब वे चुनाव के दिन चुनाव में जाते हैं।
  • एक नेशनल डेलागेट (यूएसए) चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    11
    हर घर में प्रसार करने के लिए पर्चे, पोस्टर, सजावटी स्टिकर, बैज और विज्ञापन बनाने, समुदाय घटना में, पार्कों, आदि जहां भी लोग हैं, आप और आपके स्वयंसेवकों को पीछे नहीं छोड़ा जाना चाहिए अक्सर मतदाताओं के लिए अपने अभियान के प्रस्तावों के साथ एक समूह ईमेल भेजने पर ध्यान दें। नोट: यह महत्वपूर्ण है कि अभियान प्रस्तावों के संबंध में सभी स्थानीय कानूनों का सम्मान किया जाता है।
  • एक नेशनल डेलागेट (यूएसए) चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    12
    ऐसे आयोजनों को व्यवस्थित करें जो समुदाय के सदस्यों को आपको उम्मीदवार के रूप में जानने की अनुमति दें। इन घटनाओं को बड़े या शानदार नहीं होना चाहिए वे आपको एक मंच प्रदान करते हैं जिसमें आपके प्रस्तावों को साझा करने और दिखाते हैं कि आप अपने समुदाय का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति क्यों हैं। फिर, आपके भाषण का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा अपने वोट की मांग करना है। इसके अलावा, इन घटनाओं को कार्यालय के लिए आपके आवेदन के बारे में लिखने के लिए प्रेस प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है। कई शहरों में यह मुश्किल है, लेकिन असंभव नहीं है, स्थानीय चुनावों में प्रेस का ध्यान आकर्षित करने के लिए, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि प्रयास नहीं किया जाएगा।
  • रन टु कॉंग्रेस चरण 23 के शीर्षक वाला चित्र
    13
    आपका अभियान स्थानीय मीडिया पर प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सकता है, लेकिन ऐसा नहीं लगता कि वे हमेशा आपकी पसंद के बारे में कहानियां लिखेंगे। यह स्थानीय अखबार में विज्ञापनों को खरीदने या स्थानीय रेडियो पर विज्ञापनों को खरीदने के लिए एक रणनीतिक लाभ हो सकता है, लेकिन इसमें लागत शामिल है अपने अभियान समन्वयक से बात करें या, अगर आप अपने अभियान को प्रबंधित कर रहे हैं, तो प्रयास की प्रभावशीलता को ध्यान में रखें। आपको पता होना चाहिए कि आपका समुदाय समाचार पत्र पढ़ता है या कौन सा सबसे लोकप्रिय रेडियो स्टेशन है यदि आप इन सवालों का जवाब नहीं दे सकते, तो आपको कड़ी मेहनत करनी चाहिए। अगर आपको नहीं पता कि समुदाय क्या पसंद करता है, तो आप उन्हें कैसे अपनी हितों की रक्षा के लिए चुनने की उम्मीद करते हैं?
  • छवि शीर्षक शीर्षक नेटवर्क विपणन चरण 15 में सफल
    14
    धन उगाहने वाले कार्यक्रम बड़े या छोटे हो सकते हैं, लेकिन यह लोगों की संख्या पर निर्भर नहीं होता है लेकिन दान के आकार पर। जिस स्थिति के लिए आप आवेदन करते हैं या आप कैसे, उम्मीदवार, जल्दी अपने अभियान को शुरू करने का निर्णय लेते हैं, यह धन उगाहने को प्रभावित करेगा। क्या आप खर्च करते हैं, खर्च करते हैं और व्यय करते हैं या क्या आपने लोकप्रिय स्तर के दृष्टिकोण का चयन किया है? दोनों रूपों ने चुनाव जीते हैं - यह एक ऐसा निर्णय है कि आप उम्मीदवार के रूप में करना चाहिए। अपने अभियान के बजट का निर्धारण करते समय समुदाय की राय को ध्यान में रखें आपको पता होना चाहिए कि क्या वे एक शानदार उपद्रवी अभियान पर विचार कर रहे हैं या यदि वे एक ऐसे उम्मीदवार से अधिक प्रभावित हैं जो एक लोकप्रिय स्तर पर कड़ी मेहनत करता है। अक्सर, स्थानीय चुनाव में, यह आपके द्वारा भावी लोगों की संख्या के बारे में नहीं है, लेकिन अभियान के लिए सहेजे गए धन की राशि के बारे में नहीं है। नोट: अभियान वित्त कानून बहुत सख्त हैं और यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास उचित लेखा रखने में सक्षम व्यक्ति है।
  • बी नेशनल डेलागेट (यूएसए) चरण 15 नाम की छवि
    15
    राजनीतिक कार्यालय जीतने का कोई आसान और सुरक्षित तरीका नहीं है, लेकिन यदि आप उपरोक्त सुझावों का पालन करते हैं, तो आप जीतने की संभावनाओं को बढ़ा देंगे। आपने देखा होगा कि विपक्ष का कभी भी उल्लेख नहीं किया गया है, क्योंकि उम्मीदवार के तौर पर आपको केवल अपनी उम्मीदवारी के बारे में चिंतित होना पड़ता है। अपने विरोधी के साथ तर्क में समय बर्बाद मत करो उस समय आप इसका लाभ यह दिखाने के लिए कर सकते हैं कि आप सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं
  • एक सीनेटर के चरण 11 का शीर्षक चित्र
    16
    स्थानीय चुनावों में, सबसे महत्वपूर्ण कारक मतदाताओं के साथ व्यक्तिगत संपर्क होता है वर्तमान में, ऐसे कई लोग हैं जो विश्वास करते हैं कि संभावित मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए आपको एक सार्वजनिक छवि बनाना चाहिए या बहुत पैसा खर्च करना चाहिए। झूठे-बार बार उम्मीदवारों जो अधिक स्थानों की यात्रा, और अधिक लोगों को बधाई और अधिक घरों का दौरा जो लोग हमेशा चुनाव जीतने कर रहे हैं। स्थानीय चुनाव में, लोगों पर शर्त और क्षेत्र में हर बार लगातार मतदाता से मिलने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    Video: #HamariRai | 20 NOV 2017 | राहुल की लंच डिप्लोमेसी |Rahul Gandhi Met Tejaswi Yadav At Lunch In Delhi

    • मज़े करो किसी स्थान पर आवेदन करना एक गंभीर बात है, लेकिन आपको नए लोगों से मिलना, नए स्थानों में भाग लेना और आपके विश्वास के लिए लड़ना चाहिए।
    • अपने परिवार से जांच करें क्योंकि, यह पसंद है या नहीं, यह आपकी राजनीतिक आकांक्षाओं का हिस्सा होगा और आपके मूड परिवर्तनों को भी भुगतना पड़ेगा क्या हो सकता है इसके लिए उन्हें तैयार करना बेहतर है। राजनीति में, चाहे स्थानीय या राष्ट्रीय, कानून के भीतर कुछ भी हो सकता है
    • यदि संभव हो, तो उसी पद के लिए आवेदन करने से दूसरों को रोकने के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करें।
    • एक योजना बनाएं जिसे आप भरोसा करते हैं। आप इसे पूरे चुनाव में दोहराएंगे और यदि आप अपनी योजना पर भरोसा नहीं करते हैं, तो मतदाता या तो नहीं करेंगे।
    • अभियान परिश्रम और कड़ी मेहनत के साथ अर्जित किए जाते हैं और अपने आप को अच्छे लोगों के साथ आसपास के द्वारा प्राप्त किया जाता है। भर्ती लोगों को भरोसा करें और हमेशा अपने स्वयंसेवकों के बारे में चिंता करें।

    चेतावनी

    • चुनी हुई पोजीशन के लिए सभी कानूनी आवश्यकताओं को खोजें, जिनसे आप यह सुनिश्चित करने के लिए आवेदन करते हैं कि आप उन्हें मिलते हैं।
    • एक स्थिति का प्रयोग करने से आपके जीवन को जाना जाता है आवेदन करने से पहले, यदि आप अपने अतीत के किसी भी हिस्से में निजी या शर्मनाक विचार करते हैं, तो ध्यान दें। यह आपके परिवार को भी शामिल करता है, क्योंकि राजनीति एक गंदे व्यवसाय हो सकती है और इसमें शामिल कुछ लोगों की कोई सीमा नहीं है
    • सुनिश्चित करें कि आप क्षेत्र के सभी स्थानीय चुनाव कानूनों को जानते हैं जिसमें आप चुने हुए कार्यालय के लिए आवेदन करना चाहते हैं।
    • यह समय से पहले उम्र बढ़ने और स्वास्थ्य के गंभीर कमजोर होने के कारण जाना जाता है। क्या आपको नहीं लगता? अंतिम चार राष्ट्रपतियों की तस्वीरें Google से पहले लेने की तस्वीरें खोजें और फिर उन तस्वीरों की तुलना करें कि वे कार्यालय छोड़ते समय कैसा लगे। यह एक मजाक की तरह लग सकता है, लेकिन वह कुछ कोशिश करना चाहता है आप खुद को राजनीति के उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं कर सकते हैं, लेकिन हर स्तर पर राजनीति तनावपूर्ण है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com