ekterya.com

चुनाव जीतने के लिए भाषण कैसे लिखना

क्या आपने हाल ही में किसी प्रकार के कार्यालय के लिए चुने जाने की महत्वाकांक्षा विकसित की है? अब, आपको जो कुछ करना है, वह आपको मौका देने के लिए दूसरों को समझाता है। आपको उन संदेश को अवश्य अवश्य देना चाहिए जो उन्हें मनाएंगे। यह विचार किए बिना कि आपका लक्ष्य कांग्रेस में सीट या प्रथम वर्षीय कक्षा के सचिव के रूप में होना है, बुनियादी सिद्धांत अभी भी समान हैं। पढ़ना जारी रखें और जानें कि कैसे।

चरणों

विधि 1
अपने दर्शकों को जानें

एक शीर्षक लिखने वाला छवि जिसे आप चुने गए चरण 1 में प्राप्त करें
1

Video: MODI का वो भाषण, जिसकी शिकायत MANMOHAN ने राष्ट्रपति से की | News Tak

उम्र के लिए उपयुक्त भाषण बनाएं इसका न केवल इसका अर्थ यह है कि आप मौखिक रूप से अपने आप को एक युवा दर्शकों के सामने सीमित कर देते हैं। प्रत्येक आयु समूह में विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है और आपको उनकी चिंताओं को समझना चाहिए यहां तक ​​कि निम्न ग्रेड में और एक ही स्कूल के अंतिम वर्षों में भी छात्रों को अलग-अलग चिंताएं हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक वाक्चर लिखें गेट आप चुने गए चरण 2
    2
    अपने लक्ष्य दर्शकों की सामाजिक आर्थिक स्थिति को समझें। किसी व्यक्ति की रिश्तेदार स्थिति का उनकी मानसिकता पर बहुत बड़ा प्रभाव होता है, और उनका आत्मविश्वास (या इसकी कमी) उनके राजनीतिक कार्यों को प्रभावित करते हैं क्या आप बीमाकर्ताओं को स्वयं या दबदबे को मनाने की कोशिश करते हैं? अपने लक्ष्य दर्शकों को जानें
  • यह तर्क दिया जा सकता है कि इस तरह की जानकारी युवा वयस्कों, जो एक छात्र या एक क्लब की स्थिति के लिए लोभ के लिए की तुलना में सार्वजनिक कार्यालय के लिए वयस्क आवेदकों के लिए प्रासंगिक है। हालांकि, शायद वहाँ सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है कि सामाजिक-आर्थिक स्थिति के छात्रों स्पष्ट रूप से एक किशोर होने के बारे में कुछ भी याद नहीं है के लिए किसी भी प्रतिक्रिया हो सकती है।
  • इमेज शीर्षक से स्पीच को गेट आप चुने गए चरण 3
    3
    अपनी रुचियों में से किसी एक पर चर्चा करके अपने आप को दर्शकों के साथ पहचानें अक्सर, यह एक भाषण में दर्शकों के लिए विशेष रुचि के बारे में कुछ टिप्पणी करने के लिए उपयोगी है। यह गंभीर मुद्दों के बारे में नहीं है - कई राजनेता स्थानीय खेल टीम के बारे में टिप्पणी के साथ अपने भाषण शुरू करते हैं
  • कुछ खेल टीमों जानने के बारे में कोई बयान के रूप में लंबे समय तक चोट नहीं के रूप में आप खेल टीमों के मालिकों के साथ अपने परिचित की चर्चा का पालन नहीं करते हैं।
  • विधि 2
    क्षण को समझें

    इमेज शीर्षक से एक वाक्चर लिखें टू गेट आप चुने गए चरण 4
    1
    अपने भाषण को उस समय के प्रतिबंधों में समायोजित करें जो जनता की अपेक्षा करते हैं। यह केवल इसे कम करने के बारे में ही नहीं है, हालांकि यह आम तौर पर एक अच्छा सुझाव है, या बस आवंटित समय में रहने के लिए। अगर यह एक महान भाषण है और जनता ने आपके लिए इंतजार किया है, तो यह लगभग एक छोटा भाषण देने के लिए असमर्थ है दर्शकों को जो आप के लिए आए थे उन्हें बताएं, लेकिन इसे कब पता चले।
  • इमेज शीर्षक वाला एक शीर्षक लिखें आप के लिए चुना चरण 5
    2
    मौजूदा रुझान को समझें अभी लोग किस बारे में बात कर रहे हैं? क्या हाल की घटनाओं में विशेष महत्व है? आपको उन हितों के विषय में अद्यतन रखना चाहिए जिनके लिए आपकी स्थिति की प्रासंगिकता है।
  • इमेज नामक एक भाषण लिखो आप हो जाओ चुने गए चरण 6
    3
    पता है कि जनता के लिए क्या तैयार है क्या पिछले वक्ताओं की वजह से लोग सो रहे हैं? क्या आपका भाषण किसी एसोसिएशन की बैठक या लंबी सम्मेलन के चरम पर है? फिर, लोगों को एक जागृत कॉल की आवश्यकता हो सकती है इस तरह के भाषण हर समय उपयुक्त नहीं हो सकते हैं, जब अधिक गंभीर विचारों की चर्चा अधिक उपयुक्त होती है।
  • भाषण "गोल्डन क्रॉस" विलियम जेनिंग्स ब्रायन 1896 के डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में शायद अवसर के लिए एक पूरी तरह से उचित भाषण का सबसे अच्छा उदाहरण है। एक अप्रिय बहस (और उस नाम अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पार्टी से पहले दिन) के अंत में, जिस तरह से वे बात भाषण के नाटकीय और होनहार संदेश प्रतिनिधियों की प्रशंसा जीता। अगले दिन, ब्रायन को पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नाम दिया गया।
  • Video: चुनाव शायरी | Chunav Shayari | Political Shayari

    विधि 3
    भाषण लिखें और तैयार करें

    Video: MP चुनाव में BJP की शानदार जीत, विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को जबरदस्त झटका लगा

    Video: किसानों का 50 हजार तक कर्ज माफ,1 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरियां : राजस्थान बजट 2018

    इमेज शीर्षक वाला एक भाषण लिखें जिसे आप चुने गए चरण 7 में देखें
    1
    एक सामान्य भाषा का उपयोग करें, लगभग बोलचाल याद रखें कि आपके लक्ष्य को समझना है, बस अपनी बुद्धि से लोगों को प्रभावित करने के लिए नहीं। लोग पहले से ही सोचेंगे कि आप बुद्धिमान हैं यदि आपके पास उनके समान विचार हैं। इसके अलावा, उस समय दुर्लभ शब्द या वाक्यांशों का उपयोग फायदेमंद नहीं होगा। वाक्यों को छोटा और समझने में आसान रखें
  • इमेज नाम वाली एक स्पीच लिखें जिसे आप चुने गए चरण 8



    2
    इसे देखें यदि यह प्रवचन आपको मायने रखता है, तो गलती अस्वीकार्य है इसके अलावा, यह एक दोस्त है जो यह भी समीक्षा करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • इमेज शीर्षक से एक भाषण लिखें जिसे आप चुने गए चरण 9
    3
    भाषण देने का अभ्यास करें निस्संदेह, ऐसे हिस्सों होंगे जो व्याकरणिक रूप से सही हैं लेकिन प्राकृतिक रूप से ध्वनि नहीं करते हैं साथ ही, ऐसे बिंदु भी होंगे जिन पर विशेष बल की आवश्यकता होती है। आपको केवल यह पता चलेगा कि भाषण का जोर से कैसे और कैसे करना है।
  • इमेज नाम वाली स्पीच टाइप करें टू गेट आप चुने गए चरण 10
    4
    टिप्पणियों को सुनें आप पहले से ही अपनी महानता से सहमत हैं आपकी नौकरी दूसरों को समझाने की है अगर आपके सुनने वाले मित्र आपके लक्षित दर्शकों के समान हैं, तो उनकी सिफारिशों पर ध्यान दें।
  • विधि 4
    संदेश भेजें

    इमेज शीर्षक से एक भाषण लिखें जिसे आप चुने गए चरण 11
    1
    शक्ति के साथ शुरू करो यह जरूरी है कि आप जनता का ध्यान जल्दी से लें कम से कम एक भाषण के अनुसार: "दर्शकों का फैसला करता है वह तुम्हें पसंद करता है, और आप चरित्र का एक व्यक्ति हैं, तो शुरुआत के 8 और 20 सेकंड के बीच, है।" आपको पहले मिनट में अपने उद्देश्य के बारे में कुछ संकेत करने की ज़रूरत है, भले ही आप अभी भी इसे स्पष्ट रूप से व्यक्त न करें। कम से कम, आपको यह स्पष्ट करना चाहिए कि आप उन चीजों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो आपके दर्शकों को सुनना है।
    • कई उम्मीदवार शुरुआत में स्वयं के बारे में कुछ चर्चा करना पसंद करते हैं विशेष रूप से, बहुमत उन चीज़ों पर केंद्रित है जो उस विषय पर उन विषय पर चर्चा करेंगे, जिनके बारे में वे उस समय या दर्शकों के साथ चर्चा करेंगे। समझाएं कि आप किस चीज से व्यक्तिगत रूप से संबंधित हैं
  • इमेज नाम वाली छवि लिखें, आप को निर्वाचित चरण 12 के लिए एक भाषण लिखें
    2
    अपना संदेश (और जिस स्वर में आप इसे संचारित करते हैं) को सार्वजनिक करें
  • आपको पहले मिनट में अपने अंतिम लक्ष्य का संकेत होना चाहिए। उस समय विवरण जरूरी नहीं हैं, लेकिन आदर्श रूप से, एक सार्वजनिक दृष्टि से एक ऐसी दृष्टि स्थापित करें जिसे आप जनता के साथ साझा करते हैं।
  • एक बार फिर, आप अपने लक्ष्यों को कैसे प्राप्त करेंगे, इसके बारे में विस्तार से बताए गए विवरणों को जनता के लिए उपयुक्त होना चाहिए। क्या आप उस तरह के विस्तार या सामान्य शब्दों में रुचि रखते हैं?
  • आपका स्वर अपेक्षाकृत आशावादी होना चाहिए। आप वर्तमान स्थिति की आलोचना कर सकते हैं - हालांकि, उन अगुवों ने जो उम्मीदवारों के बड़े पैमाने पर उत्पादन करने में सबसे अधिक सफल हुए हैं आशा के संदेश प्रस्तुत किए हैं।
  • इमेज शीर्षक से वाइक ए स्पीच टू गेट आप चुने गए चरण 13
    3
    किसी भी नीति से भी ज्यादा, याद रखें कि आप जनता को वोट देने के लिए सहमत हैं आप। आपके द्वारा प्रस्तुत किसी भी प्रस्ताव को वास्तविकता बनाने की आपकी क्षमता से जुड़ा होना चाहिए। यदि आप इसे स्पष्ट कर सकते हैं कि आप अपने द्वारा किए गए परिवर्तन के लिए सबसे अच्छी उम्मीद हैं, तो आपने कम से कम उनमें से कुछ सुनते हुए अपनी पसंद की आवश्यकता की है। यदि वह समूह बड़ा है, तो आपकी जीत लगभग आश्वासन है
  • इमेज नाम वाली एक स्पीच लिखें जिसे आप निर्वाचित चरण 14 में प्राप्त करें
    4
    बल के साथ समाप्त होता है हाँ, हाँ, परिचय महत्वपूर्ण महत्व का है - ठीक है, यह है। निष्कर्ष लगभग महत्वपूर्ण है। इसके बाद आपको जनता को यह बताना चाहिए कि परिवर्तन को वास्तविकता बनाने के लिए आपको क्या करना चाहिए।
  • हालांकि आप स्पष्ट रूप से चाहते हैं कि वे आपके लिए वोट करें - अक्सर, इस बिंदु पर थोड़ी दूरी बनाने के लिए बेहतर है। लोगों को कार्य करने की क्षमता प्रदान करें, उन्हें अनुमति दें "एक बयान करें" चुनाव के दिन भाषण से आपको समझा जाना चाहिए कि आपकी पसंद केवल उन सबसे बेहतरीन तरीके से कैसे सशक्त हो सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • मित्र को ढूंढें जो भाषण के लक्षित दर्शकों से मेल खाता है और इस पर टिप्पणी प्राप्त करें।
    • गंभीरता से तैयार रहें, क्योंकि अभ्यास परिपूर्ण बनाती है।
    • इसे आप और दूसरे व्यक्ति के बीच एक अनौपचारिक बातचीत के रूप में कल्पना करो अधिनियम के रूप में यदि आपके सामने कोई बड़ा दर्शक नहीं था

    चेतावनी

    • आपके भाषण की प्रभावशीलता आपके प्रत्येक दर्शकों पर निर्भर करती है और यदि ये उनमें से हर एक के लिए उपयुक्त होती है
    • बहुत मजेदार होने की कोशिश न करें या दर्शकों को लगता है कि भाषण आपके लिए सिर्फ मजाक है और आप इस विषय की परवाह नहीं करते हैं।
    • अगर आपको लगता है कि आपका भाषण किसी भी समय अनन्त हो जाता है, तो सुनिश्चित करें कि आप सीधे पेपर से नहीं पढ़ते हैं और दिल से बात करना शुरू करते हैं।
    • यह गाइड इसकी गारंटी नहीं देता है कि आपका भाषण पूरी तरह से पूरी तरह से चला जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com