ekterya.com

वोट करने के लिए किसी को कैसे समझा जाए

यह कुछ लोकतांत्रिक देशों में चुनाव की बात आती है जहां नागरिकों को मतदान के लिए स्वतंत्र हैं, उनमें से कई नहीं करने के लिए चुनते हैं, भले ही वे सही है। वास्तव में, संयुक्त राज्य अमेरिका विकसित राष्ट्रों के बीच सबसे कम मतदान केंद्रों में से एक है - इस प्रकार, 2012 के राष्ट्रपति चुनाव में मतदाता मतदान 50% से थोड़ा अधिक था। इस प्रवृत्ति को राजनीतिक रूप से लोगों के दिमाग जो लोकतांत्रिक प्रक्रिया के बारे में परवाह के लिए बहुत चिंता है, तथापि, किसी को वोट करने के लिए समझाने के लिए मुश्किल हो सकता है। कई कारण हैं कि कई लोगों ने वोट नहीं देने का फैसला किया है और यदि आप इस अधिकार का लाभ उठाने के लिए उन्हें मनाने के लिए चाहते हैं, तो आपको उस निर्णय के पीछे सभी कारणों का समाधान करना होगा।

चरणों

भाग 1
लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित करें

छवि का शीर्षक, कॉन्वेंस अोन टू व्होट वोट 1
1
दायित्व की भावना पैदा करें जब आप किसी को कुछ करने के लिए मनाना चाहते हैं, तो उस कार्य को पूरा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह है कि उस व्यक्ति को आपके द्वारा बाध्य महसूस हो। इसलिए, इससे पहले कि आप उस व्यक्ति से वोट करने के लिए कहें, कुछ अच्छा और अप्रत्याशित करें जिससे आपको एहसान का भुगतान करने की आवश्यकता महसूस हो।
  • महसूस करने के लिए कि वह व्यक्ति आपको कुछ देना चाहता है, वोट देने के बारे में वार्तालाप करने से पहले उन्हें कुछ प्रतीकात्मक या छोटा उपहार देने पर विचार करें।
  • छवि का शीर्षक, कॉन्वेंस अोन टू टू व्होट चरण 2
    2
    यह लोकप्रियता के पक्ष में तर्क प्रस्तुत करता है लोगों को मनाने के लिए एक और शानदार तरीका यह है कि वे ऐसा महसूस कर लें कि वे कुछ याद कर रहे हैं। लोगों को कुछ में भाग लेने की अधिक संभावना है अगर उन्हें लगता है कि वे केवल एक ही नहीं हैं जो नहीं करते हैं।
  • अनुनय के इस पद्धति का उपयोग करने के लिए, ऐसे गर्व मतदाताओं के बारे में कुछ तथ्यों और आंकड़े प्राप्त करने की कोशिश करें जो आप को समझाने की कोशिश कर रहे हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक फायर फाइटर से बात करते हैं, तो उन अग्निशामकों की संख्या के आँकड़े हैं जिन्होंने पिछले चुनाव में मतदान किया था और अभियान के मुद्दों को लेकर वे भावुक थे और कारणों से
  • छवि के लिए शीर्षक से पराजित व्यक्ति को चरण 3
    3
    वह इस तर्क को प्रस्तुत करता है कि उन्हें मतदान का अधिकार इस्तेमाल करना चाहिए या एक दिन वह इसे खो सकता है। लोग इसलिए उन्हें मनाने सकता है कि क्या यह सही हमेशा मौजूद रहेगा सवालों से वोट करने के लिए, और अधिक चीजों को वे नहीं हो सकता है में रुचि होने की संभावना है। बहुत से लोग मानते हैं कि वे हमेशा रहेगा और हमेशा मतदान करने के अधिकार का उपयोग करने में सक्षम होंगे - हालांकि, उन्हें संदेह करने के लिए पर्याप्त रूप से उन्हें महसूस करने के लिए पर्याप्त हो सकता है कि उन्हें अपना मत बर्बाद नहीं करना चाहिए निम्नलिखित ऐतिहासिक तथ्यों में से कुछ का जिक्र करें:
  • 1870 में अफ्रीकी-अमेरिकियों को वोट देने का अधिकार मिला, लेकिन यह 1 9 65 तक नहीं था कि भेदभावपूर्ण कानून उन्हें मतदान से रोका।
  • महिलाओं ने 1 9 20 के रूप में शुरू करने का अधिकार प्रयोग किया है, जिसका मतलब है कि कई महान-दादी और कुछ दादी एक समय में रहते थे जब उन्हें वोट देने की अनुमति नहीं थी।
  • दुनिया के कई ऐसे देश हैं जहां नागरिक मतदान नहीं कर सकते हैं और उस व्यक्ति के बारे में कोई आवाज नहीं रख सकते हैं जो देश को नियंत्रित करते हैं या सरकार के प्रकार जो कानूनों को निर्देश देते हैं।
  • छवि 4 से वोट करने के लिए कॉन्विस अोनोन शीर्षक
    4
    अपने आप को उस कारण की आवाज़ के रूप में दिखाएं जो आकर्षक और आकर्षक है लोग बहुत अधिक लोग जिनके साथ आपने सहानुभूति और एक कनेक्शन लग रहा है से पहुँच अनुप्रयोगों की संभावना है, इसलिए, वोट करने के लिए उन्हें पूछ करने से पहले कुछ संबंधों को स्थापित करने का प्रयास करें। यहां तक ​​कि अगर वे पूरी तरह से अज्ञात लोगों को हैं, तो आप एक कनेक्शन स्थापित कर सकते हैं यदि:
  • आप उस व्यक्ति की प्रशंसा करते हैं-
  • आप कुछ चीजें पाते हैं जो उनके पास आम-
  • आप दयालु हैं और उन चीजों में रुचि दिखाते हैं जो उनकी चिंता करते हैं।
  • दृढ़ संकल्प शीर्षक से छवि चरण 5 में वोट करने के लिए
    5
    उस व्यक्ति को वोट करने के लिए कहें लोगों को वोट देने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक बस उन्हें वोट देने के लिए कह रहा है। एक बार जब आप अपनी अनुनय तकनीकों का इस्तेमाल करते हैं, तो उस व्यक्ति से बाहर आने के लिए कहें और अगले चुनाव में वोट दें। आप ऐसा कुछ कह सकते हैं:
  • "क्या आप वोट कर सकते हैं, कृपया?"
  • "क्या आप मुझे एक एहसान कर सकते हैं और स्वयं भी और मत जा सकते हैं?"
  • "क्या आप वोट देने जा रहे हैं?"
  • Video: पाकिस्तान चुनाव में मोदी के नाम पर वोट मांग रहे नेता | Bharat Tak




    भाग 2
    मतदान के लाभों को समझाओ

    छवि के शीर्षक के लिए कॉन्वेंस अोन टू चरण 6
    1
    उस व्यक्ति को बताएं कि उसे वोट देना चाहिए ताकि उनकी आवाज को ध्यान में रखा जाए। खासकर अगर जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं वह आपकी प्रेरक तकनीकों के बारे में उत्साहित नहीं है, तो आप वोट देने के सभी कारणों को समझाकर बातचीत जारी रख सकते हैं।
    • लोगों का मत वोट देने का एक मुख्य कारण यह है कि उन्हें उद्देश्य नहीं दिख रहा है, इसलिए आप यह समझा सकते हैं कि एक मौका काट कर ही उन्हें सुना जा सकता है। एक वोट सिर्फ कागज का एक टुकड़ा नहीं है: यह एक ऐसा व्यक्ति है जिसको देश का नेतृत्व करना चाहिए, इसके बारे में सोचता है, इसीलिए मतदान नहीं होता है क्योंकि इस विषय पर राय को अस्वीकार कर दिया जाता है।
  • दृढ़ संकल्प शीर्षक से छवि चरण 7 में वोट करने के लिए
    2

    Video: किसी भी नंबर की Call अपने Keypad फोन पर Transfer कर कैसे ?Forward All call to Your No.Via Using Code

    समझाओ कि मतदान एक देश के भविष्य को आकार देता है। इसे यथासंभव स्पष्ट बनाने के लिए, एक उदाहरण का प्रयोग करें जो दो बहुत अलग राजनीतिक उम्मीदवारों को दिखाता है और जांचता है कि प्रत्येक उम्मीदवार की पसंद किसी विशेष देश के भविष्य को कैसे बदल सकती है।
  • एक बार जब आप दो संभावित भिन्न वायदाओं को समझाते हैं, तो आप यह पुष्टि कर सकते हैं कि मतदान आपके लिए यह सुनिश्चित करने का तरीका है कि स्थिति ए नहीं होती है या यह सुनिश्चित करने के लिए कि स्थिति बी क्रिस्टलाइज़ करता है, उस पर निर्भर करता है कि व्यक्ति के लिए क्या महत्वपूर्ण है आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं?
  • छवि 8 से 8 के लिए वोट करने के लिए कॉन्विस अोनोन शीर्षक
    3
    विभिन्न उम्मीदवारों के लिए वोट करने के कारण प्रदान करता है। एक और मुख्य कारण है कि लोगों ने ऐसा मत देने का दावा क्यों नहीं किया है कि उन्हें पता नहीं है कि किस उम्मीदवार को वोट देना है, इसलिए, अगर आप उम्मीदवारों के प्लेटफॉर्म को जानते हैं तो आप उस तनाव को दूर कर सकते हैं और आप उन्हें स्पष्ट रूप से समझा सकते हैं। यदि आप लोगों को राजनीतिक प्लेटफार्मों और जो कि दांव पर लगा है, समझ सकते हैं, तो आप उन्हें मतदान में हस्तक्षेप करने के लिए मना सकते हैं।
  • प्रत्येक उम्मीदवार के बारे में कुछ अच्छी बातें करने का भी एक अच्छा विचार है, भले ही आप उनका समर्थन न करें। लोगों को अक्सर राजनेताओं से अलग कर दिया जाता है, इसलिए यदि आपके पास उम्मीदवारों के बारे में कुछ अच्छा कहना है, तो आप उन्हें सुखद, अधिक मानव और अधिक आकर्षक लगेंगे।
  • छवि 9 में से एक के लिए वोट करने के लिए कॉन्वेंस अोनो
    4
    समझाएं कि किसी व्यक्ति के वोट में अंतर होता है। मतदान के खिलाफ एक मुख्य तर्क यह है कि यह कोई फर्क नहीं पड़ता और अगर ऐसा मामला है, तो आप उस व्यक्ति को वोट देने के लिए सक्षम हो सकते हैं यदि आप उसे अन्यथा दिखाते हैं संयुक्त राज्य के 2000 चुनावों का उपयोग करने के लिए एक उत्कृष्ट उदाहरण है:
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में 2000 के चुनावों में फ्लोरिडा में हर चीज का फैसला किया गया था और जॉर्ज डब्लू। बुश 600 से कम वोटों से जीता था। इसका मतलब यह है कि अगर उस दिन चुनाव में कुछ सौ से ज्यादा लोग चले गए थे, तो अमेरिकी इतिहास के अगले चार साल पूरी तरह से अलग हो सकते थे।
  • छवि 10 से वोट करने के लिए कॉन्विस अोनोन शीर्षक
    5
    उस व्यक्ति को चुनाव में ले जाएं एक और कारण है कि लोग अक्सर कहते हैं कि वे मत नहीं देते हैं, क्योंकि उनके पास चुनाव से परिवहन नहीं है, इसलिए आप चुनाव के दिन इसे स्थानांतरित करने की पेशकश करके जल्दी और आसानी से उस कारण को कम कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com