ekterya.com

कैसे धीमा नृत्य करने के लिए

आह ... धीमा नृत्य शायद आप उसे प्यार करते हैं या आप उसे हाई स्कूल से नफरत करते हैं कोई भी नृत्य इतना रोमांटिक नहीं हो सकता है और फिर भी बहुत से लोग जिनके पास अपने शरीर को मिलाते हुए कोई समस्या नहीं होती है, जब संगीत धीमा हो जाता है तो बग़ल में क्रॉल शुरू होता है। लेकिन चिंता मत करो यहां तक ​​कि अगर आपको नहीं पता कि धीरे-धीरे नृत्य कैसे करें, तो आपको रात के अंत में बैठा नहीं रहना पड़ता है अगर आप धीरे-धीरे नृत्य करने के बारे में जानना चाहते हैं, तो आपको कई मूल आंदोलनों को माहिर करना होगा, अपने साथी पर भरोसा करना और संगीत से सुन्दरता से स्लाइड करना होगा। यदि आप समय के माध्यम से धीमी गति से मास्टर करना चाहते हैं तो आपको रखना चाहिए "ऑल माय लाइफ" के-सी से & जोजो और इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
नृत्य धीमा करने के लिए तैयार

1

Video: आचार्य प्रशांत: बोध साहित्य को धीमी गति से पढ़ने की समस्या

किसी को अपने साथ नृत्य करने के लिए कहें यदि आप दाहिने पैर पर धीमी गति से नृत्य शुरू करना चाहते हैं, तो आपको किसी को नृत्य करने के लिए जितना संभव हो उतना उत्साहपूर्वक नृत्य करना होगा। यदि आप किसी तिथि पर एक आदमी हैं, तो आप अपना हाथ दे सकते हैं और कह सकते हैं "चलो भी?" यदि आप एक लड़की हैं जो एक तारीख के साथ आए, तो अपने साथी के हाथ ले जाएं और उसे नृत्य करें, जबकि आप उससे नृत्य करने के लिए कहें। यहां तक ​​कि अगर आपके पास साथी न हो, तो यह बेहतर होगा कि आप जब व्यक्ति नाच जाने के लिए कहें तो जब आप आंख में व्यक्ति को देखते हैं और यदि आप उन्हें एक मुस्कुराहट देते हैं
  • चिंता मत करो अगर तुम परेशान हो। यह संभावना है कि दूसरे व्यक्ति भी परेशान है। मुस्कुराते हुए और आत्मविश्वास से बोलकर अपने घबराहट को छिपाएं।
  • 2
    डांस फ्लोर में चुपचाप अपने साथी को एस्कॉर्ट एक बार जब आपका पार्टनर आपका आकर्षक प्रस्ताव स्वीकार करता है, तो आपको उसे धीरे-धीरे और चुपचाप डांस फ्लोर पर ले जाना चाहिए। जल्दी करने की कोई जरूरत नहीं है। यदि आप व्यक्ति को अच्छी तरह जानते हैं या डेटिंग कर रहे हैं, तो आप डांस फ्लोर के लिए सिर के रूप में अपना हाथ पकड़ सकते हैं या अपनी कोहनी को पार कर सकते हैं। आदमी को ट्रैक के रास्ते का नेतृत्व करना चाहिए और ट्रैक के अंदर, इसलिए लड़का अपने बाएं हाथ के साथ अपने साथी के दाहिने हाथ को लेना चाहिए, इसे थोड़ा उठाएं और लड़की को ट्रैक की ओर निर्देशित करें।
  • लड़कियां: यदि आपका साथी आपको ट्रैक के लिए स्वचालित रूप से मार्गदर्शन नहीं करता है, तो अपना दायां हाथ दे या अपनी कोहनी को अपने साथ लादें और ट्रैक पर चलें।
  • यदि आप डांस फ्लोर पर पहले से ही हैं, तो कुंजी है डांस फ्लोर के अंदर आपको और आपके साथी को रखें यह एक आसान काम नहीं है अगर एक या दोनों धीमे नृत्य के बारे में परेशान हैं यदि आपका साथी परेशान है, मुस्कुराओ और उसे बताएं तो चिंता करने की कोई बात नहीं है।
  • विधि 2
    धीरे नृत्य

    1
    अपनी बाहों की स्थिति हथियार के लिए सही स्थिति सही ढंग से धीमा नृत्य शुरू करना महत्वपूर्ण है। धीमी गति से नृत्य के पारंपरिक स्थिति के लिए, आदमी अपने साथी या आपके साथी के बीच वापस, की कमर की बाईं ओर स्थित अपने दाहिने हाथ डाल दिया जाना चाहिए और अपने बाएँ हाथ धीरे से अपने साथी के दाहिने हाथ लेने के लिए और करने के लिए धारण करना चाहिए सबसे ऊंचा व्यक्ति के कंधे की ऊंचाई जिससे कि दोनों की बाहों को कोहनी से ऊपर की ओर झुकाया जा सके। अपने साथी से आपको 15-30 सेमी (आधा फुट से एक फुट) दूर खड़े होना चाहिए, आप जिस अंतरंगता को बनाना चाहते हैं उसके आधार पर।
    • महिला के बाएं हाथ आमतौर पर उसके साथी के कंधे पर लाल होते हैं यह एक पारंपरिक बॉलरूम नृत्य की स्थिति है (प्राथमिक नृत्य के लिए एक सुरक्षित स्थिति की तरह) और आपको अभी भी अपने साथी से 30 सेंटीमीटर (एक फुट) दूर रहना चाहिए।
    • दो चक्कर है, तो वे एक दूरी गले में लड़की और लड़का के कंधों के आसपास लड़की के हथियारों की कमर के चारों ओर लड़के के हथियार रखा जा सकता है। यह हाई स्कूल नृत्य के लिए एक और अधिक सामान्य आंदोलन है, क्योंकि यह इस स्थिति में शामिल होना थोड़ा आसान है। लेकिन यह आदमी के नेतृत्व के लिए कठिन बना देता है।
    • अपने हाथों को खोना मत देना यहां तक ​​कि जब आपके साथी की परवाह नहीं है, यह अन्य नर्तकियों को विचलित करता है और क्लास नहीं दिखाता है।
  • 2
    अपने पैरों की स्थिति अपने साथी को देखो, जिससे आपका सिर 30-60 सेंटीमीटर (एक या दो फीट) दूर आपके पैरों से दूर हो। अपने पैरों के साथ एक साथ खड़े एक इष्टतम स्थिति नहीं है। अपने साथी के पैरों पर कदम न होने के कारण आपको अपने पैरों को स्थानांतरित करने के लिए स्थान की आवश्यकता है कुछ जोड़ों का विरोध किया जाता है, दूसरे व्यक्ति के जोड़ी के भीतर प्रत्येक व्यक्ति के दाहिने पैर के साथ। और कुछ जोड़े स्त्री के पैरों के अंदर आदमी के पैर डाल सकते हैं।
  • आपके पैर कम से कम 30-45 सेमी (1-1.5 फीट) अलग होने चाहिए ताकि आप आराम से एक तरफ से दूसरे तक जा सकें।
  • 3
    आंदोलनों मास्टर सौभाग्य से आपके लिए, जो लोग नृत्य नहीं करते हैं, धीमी गति से नृत्य करना सबसे आसान काम है। आंदोलनों को धीमा और चिकना होना चाहिए और आपको अधिक स्थानांतरित करने की आवश्यकता नहीं है। (Balancearte आगे और पीछे के रूप में आप हलकों में ले जाने के पूरी तरह से स्वीकार्य है। आप अपने वजन वापस स्थानांतरित हुआ और उसने एक भाषा है कि हर कोई समझ सकता है। एक बदलाव के लिए, ले जाएँ या बारी बारी से थोड़ा अपने पैर लिफ्टों जिसमें यह नहीं है आपका वजन और उस पैर को थोड़ा आगे, पिछड़े या बग़ल में ले जाएँ
  • जैसा कि आप अपने धीमी नृत्य कौशल में सुधार करते हैं, आप मास्टर कर सकते हैं "स्पर्श का चरण": बस अपने दाहिने पैर के साथ सही करने के लिए कदम है, तो अपने बाएं पैर के साथ पैर का पालन करें मंजिल छू लेती है और उसके बाद के साथ छोड़ दिया अपने बाएं पैर करने के लिए चरण और अपने दाहिने पैर जमीन को छू के साथ अपने बाएं पैर का पालन करें फिर से इसे अपने मूल स्थान पर ले जाने से पहले।
  • जब आप करते हैं, तो आपके पैरों और आपके साथी को सिंक्रनाइज़ करना चाहिए "स्पर्श का चरण" या यहां तक ​​कि जब आप अपने पैर संतुलन
  • आपकी बाहों को जगह में रहना चाहिए, सिवाय इसके कि जब लड़का लड़की को एक नई दिशा में ले जाने के लिए हाथ लेता है।
  • अगर आपको उस व्यक्ति के साथ भरोसा है जिसे आप नाच रहे हैं, तो वे एक-दूसरे पर सीधे दिख सकते हैं, अपने चेहरे को एक साथ जोड़ सकते हैं। यदि नहीं, तो आप अपने सिर को थोड़ा बाईं तरफ ले जा सकते हैं, जबकि आपका पार्टनर सही या इसके ठीक विपरीत करता है, इसलिए वे सीधे नहीं दिखते हैं
  • Video: Dance: 4 Basic dance steps for Boys & Girls | लड़के लड़कियों के लिए 4 बेसिक डांस स्टेप्स | Boldsky

    4

    Video: Gk Tricks In Hindi | शास्त्रीय नृत्य | SSC ,MPPSC,UPSC,Railway Exam

    गाइड (लड़कों के लिए) परंपरागत रूप से, यह पुरुष नृत्य की ओर जाता है और महिला अपने आंदोलन का अनुसरण करती है। इसका मतलब यह है कि आदमी न केवल सिग्नल देगा, जब उसके साथी को फिर से घूमना चाहिए या किसी नई स्थिति में ले जाना चाहिए, लेकिन लड़की को खुद जाना चाहिए यदि आप एक लड़के हैं, तो आपको अपने साथी को निर्देशित करना होगा, उसे झाड़ू की तरह डांस फ्लोर पर नहीं ले जाना चाहिए। लड़की को दिखाने के लिए आपको अपने आंदोलनों में पर्याप्त आत्मविश्वास होना चाहिए, जब आप उसे दूसरी दिशा में बदलना चाहते हों या फिर यहां कुछ चीजें हैं जिनके बारे में आप लड़की को निर्देशित करने के लिए ध्यान रखना चाहिए:
  • एक लड़की को निर्देशित करने का सबसे आसान तरीका है कि उसे सही दिशा में खींचें या उसके दाहिने हाथ को खींचें (आप उसे अपने बाएं हाथ में पकड़ लेना)।
  • हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप अपने सभी मार्गदर्शन केवल अपने हाथों से नहीं करते हैं यदि आपका शरीर एक काम करता है और आपकी बाहों में कोई दूसरा काम करता है, तो आप आक्रामक दिखेंगे या आप जैसे नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं।
  • इसके बजाय, अपने पूरे शरीर के साथ मार्गदर्शन करें: अपने कंधे और कोहनी को फर्म लेकिन प्रकाश रखें और फिर उस दिशा में एक कदम उठाएं जिसे आप अपने साथी को निर्देशित करना चाहते हैं।
  • आप अपने साथी को एक नई दिशा में मार्गदर्शन कर सकते हैं और धीरे-धीरे नृत्य का पालन करने के लिए बॉक्स-आकार की बारी को जारी रख सकते हैं जबकि चीजें अपने शरीर को ले जाने के दौरान दिलचस्प हो सकती हैं।
  • यदि आप डांस फ्लोर पर एक कम पूर्ण स्थान खोजना चाहते हैं या यदि आप थोड़ा मिश्रण करना चाहते हैं, तो आप अपने साथी को सीधे दाएं, बाएं या पीछे या आगे बढ़ सकते हैं



  • 5
    निर्देशित रहें (लड़कियों के लिए) यहां तक ​​कि अगर आप अपने नृत्य साथी को नियंत्रण नहीं छोड़ना चाहते हैं, तो आपको उस पर भरोसा करना होगा और उम्मीद है कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। यदि आप इसे नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं, जब वह आपको नियंत्रित करने की कोशिश करता है, तो आप झटके की एक अजीब स्थिति में समाप्त हो जाएंगे और कोई भी नृत्य या नृत्य का आनंद लेने में सक्षम नहीं होगा। यहाँ कुछ चीजें हैं जो आपको अपने आप को निर्देशित करने की अनुमति देते हुए ध्यान में रखना चाहिए:
  • यदि आप भाग्यशाली हैं तो आपको मार्गदर्शन करने के लिए एक भागीदार हो सकता है (भले ही यह थोड़ा अजीब है), लड़ाई न करें वास्तव में, इसे अनुमति देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें स्पष्ट है कि आप उसे लेने के लिए, अधिक होने की संभावना वह आपको बेहतर मार्गदर्शन करने की कोशिश करना है।
  • यदि आपका साथी अपने पैरों को स्थानांतरित करता है, तो आपको उस क्रिया को पूरक करना होगा: उसी समय गाइड अपने दाहिने पैर की ओर पीछे जाता है, उदाहरण के लिए, आपको अपने बाएं पैर को आगे बढ़ाना होगा।
  • 6
    ताल के साथ ले जाएँ प्रत्येक बीट में एक कदम उठाने के लिए, संगीत की लय रखने के लिए आपके कदमों को अधिक या कम समय में ले जाना चाहिए यह जितना मुश्किल लगता है उतना मुश्किल नहीं है, क्योंकि संगीत सुंदर, धीमा और अनुपालन करना आसान होगा। अगर गाना कुछ बिंदु पर थोड़ा तेज हो जाता है, तो यह गति बढ़ाता है "स्पर्श का चरण" या झूलते आंदोलनों और जब जरूरत पड़ जाती है।
  • अगर संगीत अचानक इसकी गति कम कर देता है या यदि आपको थोड़ा खेलना पसंद है, तो आप अपने साथी को नृत्य के बीच में एक दौर दे सकते हैं।
  • 7
    अपने साथी से बात करें हममें से अधिकतर, एक धीमी नृत्य में आपके साथी के करीबी होने के साथ और आगे बढ़ने से ज्यादा एक-दूसरे को जानना ज़रूरी है। अपने साथी के साथ बात करने के लिए, आँखों में उसे देखने के लिए और यदि स्थिति उपयुक्त है, तो चूमो या दो चोरी करें अपने साथी के साथ बात करने से उन्हें नृत्य प्रक्रिया के दौरान अधिक आराम मिलेगा, चाहे वे एक-दूसरे को जानते हों या नहीं।
  • लगातार बात करने की आवश्यकता महसूस न करें यह नृत्य के प्रवाह को बाधित कर सकता है और चीजों को अजीब कर सकता है अगर वे एक दूसरे को अच्छी तरह से सुन नहीं सकते हैं। यहाँ एक छोटी सी बातचीत और वहाँ अनुभव अधिक मजेदार और आरामदायक बना देगा
  • Video: Wedding Dance steps: सीखें डांस - कन्धों के साथ कमर की मूवमेंट | Learn Dance, Class 3 | Boldsky

    विधि 3
    ठीक से समाप्त करें

    1
    नृत्य के लिए अपने साथी को धन्यवाद। चाहे आप अपनी 60-वर्षीय पत्नी या किसी से मिलते-जुलते नाच रहे हों, उसे धन्यवाद। आप कह सकते हैं "नृत्य के लिए धन्यवाद" या "मुझे आशा है कि हम इसे फिर से कर सकते हैं, बहुत जल्द, धन्यवाद" ताकि आपके साथी को विशेष महसूस हो। आप एक आदमी हो और तुम खेल की तरह महसूस करते हैं, तो आप एक छोटे से धनुष महिला को उसके धन्यवाद और उसे विशेष महसूस करने के लिए उस के अलावा आप एक अच्छा शो है कर सकते हैं।
    • यदि आप एक अत्याधुनिक तरीके से नृत्य खत्म करते हैं, तो संभवतः भविष्य में आपके साथ अन्य व्यक्ति नृत्य करना चाहेंगे।
  • 2
    अगले नृत्य का पालन करें या सुन्दरता से पीछे हटें जब आप धीमे नृत्य के साथ आराम कर लेते हैं, तो आप जितनी जल्दी हो सके डांस फ्लोर को छोड़ना नहीं चाहेंगे: नृत्य सिर्फ शुरुआत है अगर, दूसरी तरफ, आपके पास पहले से ही समय के लिए पर्याप्त नृत्य था, डांस फ्लोर से उतरना और अगर आपके पास उस व्यक्ति के साथ धीमी गति से नृत्य करने का सबसे अच्छा समय नहीं था, तो ब्रेक लेना थोड़ा और आगे ले जाने का एक अच्छा तरीका है।
  • अपने साथी को अपनी मेज पर या जहाँ भी आप जाना चाहते हैं, उसे अनुरक्षण करने का प्रस्ताव दें, या यदि आप चाहते हैं कि वह क्या छोड़ने के लिए उससे पूछें।
  • यदि आप धीमी गति से नृत्य करते हैं और संगीत को थोड़ी सी गति मिलती है, तो डरो मत। आप एक ही नृत्य साथी के साथ एक छोटे से तेजी से संगीत नाच जारी रख सकते हैं, जब तक आप नाचने की तरह महसूस करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने साथी के साथ बहुत अधिक नज़र से संपर्क करें, क्योंकि इससे संबंध मजबूत हो जाएंगे और नृत्य को और अधिक आरामदायक होगा।
    • दोस्तों: मीठा हो। लड़कियों की तरह और यह आकर्षक है
    • अपने साथी की आँखों में कभी-कभार यह देखने के लिए कि आपकी रुचि है
    • अपने साथी को अधिक मिलने की कोशिश करें ताकि यह कम असुविधाजनक हो।
    • सम्मान करो
    • उन्हें चुनने के बजाय अपने पैरों को फिसलने की कोशिश करें इस तरह आपके पास अपने साथी के पैरों पर कदम रखने की कम संभावना है
    • लड़कियां: जब वे सहज महसूस करते हैं, कुछ लड़कियां कंधे पर लड़के पर अपने सिर रखती हैं नृत्य समाप्त होने के बाद, आप उसे गले लगा सकते हैं या उससे बात कर सकते हैं, या एक दूसरे के तेज गीतों के साथ नृत्य भी कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी पर गहराई से घूरना नहीं करते हैं।
    • बातचीत होने दें। बहुत से लोगों को उम्मीद है कि धीमी नृत्य सिर्फ आपके साथ बात करने का अवसर होगा। यदि बातचीत बहती है, तो इसे छोड़ दें यदि आप इसे प्रवाह करते हैं, तो यह बातचीत में या आपके साथी में वास्तविक रूचि दिखाता है।
    • जब नृत्य खत्म हो जाता है, तो उसे खोलकर चूमो, अगर उचित हो
    • अगर आप जानते हैं कि कैसे अपने साथी के बारे में कुछ सोचने के बजाय, स्पष्ट रूप से या शुरुआती स्तर पर नृत्य करने के लिए, पूछें या उसे परीक्षा में डालें देवियों के पास अपने साथी से पूछने की स्वतंत्रता है अगर वह जानता है कि कैसे नृत्य करना है। अगर वह जानता है और आप नहीं करते हैं, तो उसे आपको सिखाने के लिए कहें तो आप रात के दौरान और अधिक नृत्य करें और भविष्य में एक तिथि भी अगर आप चाहते हैं
    • उसे चूमने या तुरंत उसे चूमने की कोशिश न करें जब नृत्य समाप्त होता है, धीरे-धीरे प्रयास करें अगर यह पीछे की तरफ चलता है धीमा कर देती है। यदि आप अपनी आँखें बंद या बंद करते हैं, तो चुंबन को पूरा करें
    • सुनिश्चित करें कि आपका नृत्य आसन आरामदायक है। अपने पैरों की स्थिति बनाएं ताकि आप नृत्य करते समय खिंचाव या खिंचाव न करें।
    • लड़कियों के लिए: यदि आप उस लड़के को खड़ा नहीं कर सकते हैं जिसके साथ आप नृत्य कर रहे हैं, तो बस कहें कि आपके पैरों में चोट लगी है और अच्छी तरह से दूर हो गई है।

    चेतावनी

    • बात करो और अपने साथी के दोस्तों को न देखें! अपने साथी के कंधे पर किसी और को देखकर ऐसा कुछ हो जो अच्छी तरह से खत्म नहीं होगा
    • यदि आप लड़की को चोट पहुँचाते हैं, तो वह फिर से आपके साथ नाचना नहीं चाहती और संभवत: अपने दोस्तों को बताएगी, जो या तो नहीं चाहेंगे। सबसे खराब स्थिति में, यह सुरक्षा लोगों को बताएगा और आपको समस्याएं आ जाएंगी।
    • इस खूबसूरत औरत आप नृत्य कर रहे हैं पुरुषों के रूप में संबंधित नहीं है एक दूसरे को, जिसका अर्थ है कि उसके हाथ पर अचानक टग नुकसान का कारण बन जाएगा और इस तरह आप एक महान समय हो रही हो, नहीं लगेगा करने के लिए करते हैं।
    • अभ्यास प्रभावित होते हैं हो सकता है कि यह आपके साथ नाचता है, लेकिन शायद कॉकटेल पोशाक में सुंदरता ने देखा कि आप इस नृत्य में एक सज्जन कैसे बनने की कोशिश कर रहे थे और अगली बार जब आप स्वतंत्र हैं तो आप को देखने के लिए तैयार हैं।
  • यदि आप किसी के पैर पर कदम रखते हैं, माफी मांगते हैं और भगवान की खातिर इसे फिर से नहीं करने का प्रयास करें यदि कोई व्यक्ति आपके पैर पर कदम रखता है और माफ़ी मांगता है, तो उसे क्षमा करें यह शायद एक दुर्घटना हो गया है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com