ekterya.com

टैंगो कैसे नृत्य करें

टैंगो सीखना आसान नहीं है और एक अच्छा शिक्षक की आवश्यकता है लेकिन मूल बातें सीखना संभव है और आप ऐसा कर सकते हैं। यदि आप शुरू करने के लिए तैयार हैं, तो आप जल्द ही इस कामुक, रोमांटिक और सुरुचिपूर्ण नृत्य नृत्य कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मूल बातें मास्टर

टेंगो चरण 1 नृत्य का शीर्षक चित्र
1
संगीत सुनें टैंगो का सार कुछ ऐसा है जिसे आप महसूस करते हैं, न कि आप क्या करते हैं। इस कला के किसी भी शिक्षक आपको बताएंगे कि टैंगो को सही मायने में समझने के लिए संगीत को आपके माध्यम से प्रवाह करना होगा। तो सुनना शुरू करो! जब आप व्यंजन धोते हैं, तो उसे कार में सुनो। इसे उस बिंदु पर घुमाएं जहां आप जान सकते हैं कि यह कहां है। इस तरह, जब आप नृत्य करेंगे तो बहुत आश्चर्यचकित नहीं होंगे!
  • क्या आपको कुछ नामों की आवश्यकता है? डी सरली, कैनोरो, पुग्लीज़, डी`अरेन्ज़ो, और लॉरेनज़ पांच नाम हैं जिन्हें आपको निश्चित रूप से जांचना चाहिए। उन्हें यूट्यूब पर खोजें, वे आपकी उंगलियों पर हैं
  • टेंगो स्टेप 2 नृत्य का शीर्षक चित्र
    2
    आलिंगन के साथ शुरू करें टैंगो नृत्य करने की बात ये है कि यह चरण एक है बेशक, आलिंगन शारीरिक रूप से सरल है, लेकिन यह भी कामुक, ढीली लेकिन फर्म और शांत होना चाहिए। संक्षेप में, दोनों पार्टियों को एक दूसरे पर प्रतिबिंबित करना चाहिए
  • जोड़े को एक (आमतौर पर आदमी है, लेकिन लकीर के फकीर में गिर करने के लिए नहीं की कोशिश) उसके बाएं हाथ (जो लंबे समय के लिए उठाया रहना चाहिए), थोड़ा को जन्म देती है और अपने साथी के चारों ओर उनके दाहिने हाथ लपेटता, उसकी पीठ पर अपना हाथ रखकर कंधे ब्लेड के नीचे केंद्रित यह तो है कि जोड़ी बी अपने साथी के बाएं हाथ के बगल में रखें, और उसकी पीठ के बीच में एक हाथ के आसपास अपने बाएं हाथ डाल करने के लिए अपने दाहिने हाथ को जन्म देती है।
  • डांस द टेंगो स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक संपूर्ण मुद्रा बनाए रखें यह अर्जेंटीना के सबसे गरीब पड़ोस में उत्पन्न हो सकता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि इसके बाद से इसके विकसित नहीं हुए हैं। टैंगो को देने के लिए, आपको सही आसन का इस्तेमाल करना चाहिए। इसका मतलब है कि आपको अपने शरीर की भाषा के माध्यम से आत्मविश्वास बढ़ाने के अलावा, अपने सिर को ऊपर रखना चाहिए, आपकी रीढ़ की हड्डी सीधे, आपकी ट्रंक फर्म और आपकी सीने में उठाया जाना चाहिए।
  • यदि आपके पास गलत आसन है, तो आप न केवल थोड़े हास्यास्पद दिखेंगे, बल्कि आप अपने साथी को चोट पहुंचाने का खतरा भी चला सकते हैं। आप encorvas, आप अपने साथी के कट्टर के लिए अप्राकृतिक तरीके से अपनी पीठ बल और चलने के लिए तो हल्के से अनावश्यक कार्य पर चल तरह अपने पैरों के आसपास मुड़। संभावित नृत्य भागीदारों के बिना रहने का यह एक त्वरित तरीका है!
  • डांस द टेंगो चरण 4 नामक छवि
    4
    पहले अपने द्वारा बुनियादी कदम अभ्यास करें पार्टनर के साथ अभ्यास करने से पहले (विशेषकर यदि आप मार्गदर्शन करेंगे), बुनियादी चरणों को जानना महत्वपूर्ण है कल्पना कीजिए कि आप एक मिनी स्कर्ट और एड़ी के साथ जिम क्लास में जा रहे हैं! नहीं, धन्यवाद। इस तरह की चीज़ के लिए आपको थोड़ा और तैयार होना चाहिए।
  • दोनों पार्टियों को यह याद रखना चाहिए: धीमा, धीमा, तेज़, तेज़, धीमा हालांकि, यदि आप एक हैं जो मार्गदर्शन करेगा, तो ये पांच कदम आपको याद रखना चाहिए:
  • बाएं पैर के साथ आगे बढ़ो
  • दाहिने पैर के साथ आगे बढ़ो
  • बाएं पैर के साथ आगे बढ़ो
  • दाहिने पैर से दाएं पैर पर जाएं
  • पैरों को एक साथ, सही के साथ जुड़ने के लिए बाईं ओर चलती है बस यही है! दोहराएँ!
  • यदि आप इस जोड़ी हैं (आप केवल आंदोलनों को प्रतिबिंबित करेंगे):
  • दाहिने पैर के साथ वापस जाओ
  • बाएं पैर के साथ वापस जाओ
  • दाहिने पैर के साथ वापस जाओ
  • बाएं पैर के साथ बाईं ओर जाएं
  • फीट एक साथ, बाएं के साथ जुड़ने के अधिकार को आगे बढ़ते हुए हो गया! दोहराएँ!
  • डांस द टेंगो चरण 5 नामक छवि
    5

    Video: क्या है टैंगो डांस और कैसे बढ़ रहा है भारत में इसका प्रचलन?

    जब आप तैयार हों, तो अपने साथी के साथ अभ्यास करें। जाहिर है, धीमे, धीमे, तेज़, तेज, धीमी गति से धीमी गति से अधिक कदम हैं, लेकिन यह इस नृत्य का सार है। एक बार जब आप इसे महारत हासिल कर लेते हैं और इसे एक काउंटर-वाइडस्क्रीन सर्कल में कर सकते हैं, तो पार्टनर के साथ अभ्यास करें। चाहे आप मार्गदर्शन करें या अनुसरण करें, अपने साथी की मौजूदगी को महसूस करें और इसके साथ प्रवाह करें। अन्यथा, वे एक-दूसरे के नजदीकी नृत्य करेंगे, दूसरे के साथ नहीं।
  • विभिन्न जोड़ों के साथ प्रयोग कुछ लोगों के साथ, नृत्य दूसरों की तुलना में स्वाभाविक रूप से आसान होगा कुछ शैलियों दूसरों की तुलना में बेहतर संयोजन करती हैं और जाहिर है, अगर आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिल सकता है जो आपसे बेहतर है, तो उस व्यक्ति से सीखें!
  • Video: टैंगो नृत्य - शुरुआती के लिए टेंगो बुनियादी कदम

    भाग 2
    अपने आंदोलनों में चमक जोड़ें

    नृत्य शीर्षक टेंगो चरण 6
    1
    प्रगतिशील आंदोलनों की कोशिश करो अमेरिकी शैली टैंगो में, प्रगतिशील आंदोलनों दूसरे से एक पैर से अपने वजन बढ़ रहा है के बजाय एक कदम उठाने से दूसरे करने के लिए एक तरफ से स्थानांतरित करने के लिए कर रहे हैं। इसलिए मूल कदम में हमने इसके बारे में बात की थी तेज़, तेज, एक दिशा में दो चरणों का होना चाहिए, आपको एक देना होगा और फिर अपना वजन आगे बढ़ाना होगा। यह आसान नहीं है, है ना?
    • यदि आप गाइड हैं, तो दो कदम आगे लें
    तेज़, तेज इसके बजाय, एक कदम आगे बढ़ाएं और फिर अपना वजन वापस अपने पैरों पर ले जाएं (बिना इसे ले जाने के)। यदि आप एक हैं जो निम्नानुसार है, तो इसके विपरीत करें: एक त्वरित कदम वापस ले जाएं और फिर अपना वजन दूसरे चरण में आगे बढ़ाएं।
  • डांस द टेंगो चरण 7 नामक छवि
    2
    मैं काटा प्रगतिशील और विनम्र आंदोलनों के साथ, आप एक में दो आंदोलन कर सकते हैं कटौती एक प्रगतिशील आंदोलन के समान है, लेकिन पहले दो चरणों में (धीमा, धीमा)। आपको अधिक ऊर्जा देने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके चरण लंबी और तरल होते हैं।
  • टेंगो चरण 8 नृत्य का शीर्षक चित्र
    3
    ट्विस्ट जोड़ें और मुड़ें अब आप दोनों और आपके साथी को एक तरफ देखना चाहिए (इसे चलना कहा जाता है) आगे और पीछे जाने के बारे में सोचने के बजाय, बाएं या दाएं पर जाने के बारे में सोचें इस तरह, आप ट्विस्ट और मोड़ जोड़ सकते हैं अधिकांश टैंगो कक्षाओं में, जो (या महिला) का पालन करता है, उसका अधिकांश काम करता है, लेकिन पुरुष भी कार्रवाई में हस्तक्षेप कर सकते हैं!
  • मान लीजिए, एक बी के रूप में, आप दो चरणों को सही (धीमा, धीमा) लेते हैं। दूसरे चरण (और तीसरे से पहले) लेने के तुरंत बाद, धड़ को दाएं मुड़ें। फिर आंदोलन पीछे की ओर फिर से शुरू करें आपने मोड़ समाप्त कर दिया!
  • गोदों के लिए, मार्गदर्शिका को पहले चरण के दौरान अपने साथी की ओर 180 डिग्री की बारी करना चाहिए और उसके पैरों के बीच एक निम्न चरणों का पालन करना चाहिए। अब यह और अधिक परिष्कृत हो जाता है!
  • टेंगो चरण 9 नृत्य का शीर्षक चित्र



    4
    यदि आप मार्गदर्शक हैं, तो आगे की योजना बनाएं। मार्गदर्शिका आसान लग सकता है (किसी के दिमाग पढ़ने में सक्षम होना आसान नहीं है), लेकिन उसकी अपनी जटिलताओं भी है आपको हमेशा आगे सोचना चाहिए और पता है कि आप को नृत्य कहां से लेना चाहते हैं। जैसे ही आप सर्कल बनाने के चारों ओर घूमते हैं, अगले 8 चरणों के बारे में सोचें।
  • टैन्ज टेंगो चरण 10 नामक छवि
    5
    अगर आप ये हैं, तो आपके साथी के वजन का अनुभव करें। प्रवाह के साथ जाने में सक्षम होने के लिए आपके पास मन की पर्याप्त शांति होनी चाहिए, लेकिन यदि आप अपने साथी पर भरोसा नहीं करते हैं, तो यह थोड़ा सा हो सकता है। यह पता करने का सबसे आसान तरीका है कि आप अपने साथी पर निर्भर होने में सक्षम हैं, अपना वजन महसूस करना लगता है कि आप कहां जा रहे हैं लगता है कि यह कहां है आंदोलनों के बीच उसके साथ संतुलन और अपने आप को जाने दो।
  • टैनिस टेंगो चरण 11 नाम वाली छवि
    6
    ध्यान रखें कि सौंदर्य सरल है आप सभी परिष्कृत आंदोलनों आप चाहते हैं कर सकते हैं, लेकिन आप और आपके साथी, कि जादू सिंक में नहीं हैं, इसलिए अच्छी तरह से जाना नहीं है क्या की कि सार। नृत्य को और अधिक प्रोत्साहित करने का दायित्व महसूस न करें। क्या करें जो आप महसूस करते हैं इसे जटिल मत करो, सरल मास्टर करें और शेष अपने आप ही आएंगे।
  • क्या आपने कभी एक बुजुर्ग युगल को देखा है जो केवल एक साधारण नृत्य करता है? यह देखने के लिए कि यह कैसे छू रहा है वे समझते हैं? यही कारण है कि। यह ठीक है कि टैंगो के लिए आपको क्या चाहिए।
  • भाग 3
    कक्षा और समूहों में नृत्य

    डांस द टैंगो चरण 12 नाम की छवि
    1
    एक शिक्षक खोजें जो नृत्य की तकनीक पर ध्यान केंद्रित करता है और कदमों और पैटर्नों को याद रखने के लिए नहीं। शिक्षकों को या तो मार्गदर्शक या निम्नलिखित द्वारा नृत्य करने में सक्षम होना चाहिए ताकि वह आपको यह सिखा सके कि यह कैसे करना है और आपका साथी कैसे महसूस करता है। बारह लोगों से मिलकर एक वर्ग का पता लगाएं ताकि आपके पास जोड़ी हों, जिनके साथ व्यक्तिगत ध्यान खोने के बिना अभ्यास करें।
    • तीन प्रकार के टैंगो हैं: अर्जेंटीना टैंगो, अंतरराष्ट्रीय लाउंज टैंगो और अमेरिकी लाउंज टैंगो। अर्जेंटीना टैंगो अपनी स्वतंत्र शैली, इसके तात्कालिक कदम और महिलाओं पर इसके अधिक ध्यान देने के लिए बहुत लोकप्रिय धन्यवाद बन गया है। ऐसे कई शौकिया समूह हैं जो इस नृत्य को पढ़ाने और बढ़ावा देते हैं
  • टेंगो चरण 13 में नृत्य का शीर्षक चित्र
    2
    एक मंडल में चलो चाहे आप कक्षा या एक पार्टी में हों, आम तौर पर एक मंडली में टैंगो नाचती है कुछ चीजें हैं जो आपको जानना चाहिए:
  • यह एक विरोधी दक्षिणावर्त दिशा में नाच रहा है आपको मुड़ने, मुड़ने या कुछ परिष्कृत आंदोलन के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है - बस वामावर्त की ओर बढ़ने के बारे में सोचें
  • सामान्य शब्दों में, सबसे अच्छा टैंगो नर्तक बड़े कदम उठाते हैं और अधिक स्थान पर आक्रमण करते हैं। नर्तकों जो कम सुरक्षा अंत है चक्र के केंद्र की चपेट में आ जा रहा है, bolder से अभिभूत, जिनकी मदद से आप का क्या मत करो!
  • नृत्य शीर्षक टेंगो चरण 14
    3
    अपने कौशल दिखाने के लिए मिलंग्स या अन्य टैंगो पार्टियों में भाग लें! यदि आप अकेले जाते हैं, तो एक भागीदार ढूंढें, जिनके पास "मंजूरी" है लेकिन उसे नृत्य करने के लिए आमंत्रित न करें, बस आँख से संपर्क करें. अगर वे एक दूसरे को आँख, मुस्कान या सिर में देख रहे हैं यदि आपकी आंखें पार नहीं करती हैं, तो अपना रास्ता निभाएं यह कम साहसी है और दूसरा व्यक्ति निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए दबाव महसूस नहीं करता है।
  • सामान्य तौर पर, एक दौर या एक "गोल" 4 नृत्यों तक रहता है। इसलिए यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप 4 नृत्य के लिए किसी व्यक्ति के साथ नृत्य करना चाहते हैं, तो उन्हें दूसरे या तीसरे में आमंत्रित करें!
  • नृत्य का शीर्षक टेंगो चरण 15
    4
    धीरज रखो. दोनों को संतुलन और सीखने की इच्छा की आवश्यकता होती है। शुरुआत में यह मुश्किल हो जाएगा, लेकिन विश्वास है कि आप इसे मास्टर करने का प्रबंधन करेंगे। कदम दिखाई देंगे आप कुछ उंगलियों पर कदम रखेंगे, लेकिन वे ठीक करेंगे। यदि आप लय रखते हैं, तो आप केवल सुधार करेंगे।
  • टैंगो एक नृत्य नहीं है, जिसे एक रात में और केवल एक कक्षा में ही सीखा जा सकता है। यही कारण है कि यह इतना मजेदार बना देता है! जानने के लिए बहुत कुछ है - यह टैंगो सीखने और समझने के लिए आपको एक जीवन भर ले सकता है। लेकिन उनसे आपको हतोत्साहित न करें - इसे साजिश करने दो। जब आप इसे महारत हासिल करते हैं, तो आप एक कला में महारत हासिल कर चुके हैं
  • युक्तियाँ

    • आपका नृत्य प्रशिक्षक अर्जेंटीना टैंगो की तीन शैलियों को बहुत अच्छी तरह से पता होना चाहिए: सैलून, स्टैकिंग (मिल्गेंरो के नाम से भी जाना जाता है) और नया टैंगो। यदि आप केवल एक शैली जानते हैं, तो दूसरे प्रशिक्षक की तलाश करना बेहतर है। क्यों उसे आप सबसे ज्यादा पसंद है जो एक की खोज से पहले नृत्य करना चाहिए कि उसे क्या फैसला करना चाहिए?
    • प्रशिक्षकों को चुनें जो जोड़े में पढ़ते हैं। इस तरह, वे आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने में बेहतर रूप से सक्षम हैं। एक आदमी आपको सिखा सकता है कि कैसे नेतृत्व करें, लेकिन केवल एक महिला आपको पूरी तरह से कैसे जारी रख सकती है और ठीक इसके विपरीत।
    • विभिन्न प्रशिक्षकों से जानें अकेले ही एक व्यक्ति से सीखने के लिए अपने आप को सीमित मत करो अपने आप को आर्थिक रूप से स्थापित करने से पहले एक प्रशिक्षक के साथ परीक्षण करें आपको पता चल जाएगा कि आप अपने व्यक्तित्व या उसकी शैली को पसंद नहीं करते हैं
    • आरामदायक कपड़े पहनना सुनिश्चित करें जिससे आप आसानी से आगे बढ़ सकें।
    • यदि आप अर्जेंटीना टैंगो पर ध्यान केंद्रित करने का निर्णय लेते हैं, तो स्टैक्ड टैंगो, लाउंज टैंगो और फंतासी या चरण टैंगो के बीच का अंतर जानें।

    चेतावनी

    • अगर आपका प्रशिक्षक एक उत्कृष्ट नर्तक नहीं है, तो दूर हो जाओ। आप से सीखना चाहेंगे सबसे अच्छा नर्तकियों, एक शौकिया से नहीं, जो सिर्फ सीख रहा है और कौन इसे आसान या मजेदार नहीं देखता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक दंपति (पुरुष या महिला)
    • लाइट जूते
    • आरामदायक कपड़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com