ekterya.com

बॉलरूम नृत्य कैसे सीखें

क्या आप सीखना चाहते हैं बॉलरूम नृत्य

? आप वर्ग, परंपरा और मज़े की दुनिया में प्रवेश करने वाले हैं बॉलरूम नृत्य एक सामान्य रूंबा, चा-चा, टैंगो, वाल्ट्ज और दूसरों के बीच फ़ॉक्सट्रॉट की तरह पारंपरिक नृत्य की शैलियों की एक किस्म का प्रयोग किया जाता शब्द है। ये दुनिया और समय के विभिन्न भागों से आते हैं, लेकिन क्या वे आम में है कि वे औपचारिक जोड़ी नृत्य कि सुंदरता और आंदोलन पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। अच्छी बात यह है कि बॉलरूम नृत्य सीखना आपके विचार से अधिक आसान हो सकता है और आपके पास एक मजेदार काम होगा जो आप के आगे है।

चरणों

भाग 1
एक बॉलरूम शैली चुनें

बॉलरूम नृत्य चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
सभी विभिन्न शैलियों के बारे में पता करें जिन्हें बॉलरूम नृत्य के रूप में माना जाता है और पता चलता है कि कौन आपको आकर्षित करता है हालांकि आपको सभी को जानने की ज़रूरत नहीं है, आपको शुरुआत में कुछ केंद्रीय शैलियों को सीखना होगा।
  • बॉलरूम नृत्य की एक विस्तृत विविधता है जो आमतौर पर मानक और लैटिन शैली में विभाजित की जाती है। पहले में वाल्ट्ज, फॉक्सट्रॉट, विनीज़ वाल्ट्ज और क्विकस्टेप हैं। लैटिन शैली में चाचाचा, रूंबा, सांबा, पासो डोबल और जिव शामिल हैं। यद्यपि इन शैलियों में थोड़ी भिन्नता हो सकती है, खासकर अंतरराष्ट्रीय और अमेरिकी के बीच, प्रत्येक का आधार कदमों का एक बहुत विशिष्ट और विशिष्ट क्रम है।
  • बोलेरो और डबल पास की तरह जटिल नृत्य बाद में सीखा जा सकता है, लेकिन अगर आप नृत्य जाने के लिए और न सिर्फ सारी रात बैठना चाहते हैं, आप रूंबा, चा-चा, टैंगो, वाल्ट्ज और फ़ॉक्सट्रॉट की तरह मूल बातें जानने के लिए किया है।
  • बॉलरूम डांस चरण 2 नामक छवि
    2
    तय करें कि आपके नृत्य लक्ष्य क्या हैं। क्या आप सामाजिक या प्रतियोगिता नृत्य करना चाहते हैं? क्या आप हर सप्ताह के अंत में नृत्य करना चाहते हैं या क्या आप बस अपनी शादी में अच्छे दिखना चाहते हैं? एक विशिष्ट घटना के लिए आपको केवल एक शैली सीखना पड़ सकता है हालांकि, यदि आप एक अनौपचारिक सामाजिक नृत्य रात चाहते हैं, तो आप बेहतर तैयार होंगे यदि आप विभिन्न नृत्य शैलियों के बुनियादी कदम सीखते हैं। कोई भी बात नहीं जो आपके लक्ष्य हैं, उन्हें याद रखें जब आप आगे बढ़ रहे हैं!
  • बॉलरूम डांस चरण 3 नामक छवि
    3

    Video: कैसे करता है, तो आप कैसे करेंगे परवीन शर्मा पता नहीं है नृत्य करने के लिए

    एक विशिष्ट शिक्षक या नृत्य विद्यालय खोजें जो बॉलरूम नृत्य में माहिर हैं। आप फोन बुक या अपने क्षेत्र की Google खोज को आज़मा सकते हैं। एक या एक से अधिक स्कूलों के संपर्क में जाओ, और उन्हें अपने लक्ष्यों और संभावना के बारे में बताएं कि वे उनसे मिलने में आपकी मदद करेंगे।
  • तुम्हें पता होना चाहिए कि आप क्या चाहते हैं और सुनिश्चित करें कि आपके प्रशिक्षक का अनुभव और तरीका आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है। अन्य छात्रों से बात करें और पर विचार कब तक वे स्टूडियो में किया गया है, या एक या अधिक नृत्य सबक जाएँ कि क्या आप उपयुक्त हैं या नहीं की एक विचार दे सकता है। उदाहरण के लिए, कुछ स्कूलों नृत्य प्रतियोगिता के विशेषज्ञ हैं, जबकि अन्य अनुभव हासिल करने अनुभवहीन नर्तकियों की मदद करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए (और मूल्य!) अगले शादी हम उन्हें आमंत्रित पर डांस फ्लोर के लिए उद्यम के लिए।
  • यदि आप एक विश्वविद्यालय के परिसर के पास रहते हैं, तो उनकी गतिविधियों और छात्र क्लबों के बारे में जानें उनमें से कई लोगों के लिए खुले बॉलरूम वर्ग हैं, जो छात्र नहीं हैं।
  • भाग 2
    बॉलरूम नृत्य सीखें

    छवि शीर्षक 51994 4
    1
    पेंटिंग के मूल चरण को जानें यदि आप अपने नृत्य वर्ग में बॉलरूम नृत्य के बारे में कोई जानकारी के बिना घबराहट महसूस करते हैं, तो आप इंटरनेट पर वेब पेज और वीडियो की मदद से थोड़ा अभ्यास कर सकते हैं। यह पेंटिंग चरण से शुरू होता है, कई बॉलरूम नृत्य में मूल एक होता है।
    • जब आप यह बुनियादी कदम उठाते हैं तो आप अपने पैरों को एक फ्रेम बनाने के लिए आगे बढ़ेंगे। अपने पैरों के साथ एक साथ और अपने वजन को दाईं ओर से शुरू करें अपने बाएं पैर को एक सीधी रेखा में एक छोटे से कदम के आगे ले जाएं और उस पर अपना वजन डालें। फिर बायीं तरफ दाईं ओर एक कदम उठाओ, लेकिन दो के बीच 30 सेमी (1 फुट) की जगह छोड़ दें पहले अनुक्रम को खत्म करने के लिए, अपना वजन सही पैर पर ले जाएं और बायीं तरफ दो फीट से जुड़ें, जब तक कि वह सही से न मिल जाए अब आपको इस क्रम को फिर से करना होगा लेकिन पीछे की ओर। अपने वजन को बाएं पैर में बदलें और एक छोटे से कदम के साथ सही सीधे वापस ले जाएँ। अपना वजन ले जाएं और अपने बाएं पैरों को पीछे की ओर ले जाएं लेकिन किनारे पर जाएं बाएं एक के साथ अपने दाहिने पैर में शामिल होने से बुनियादी कदम को पूरा करें
    • यदि आपके पास समस्याएं हैं, तो याद रखें कि यह हमेशा बाहरी पैर होता है जो आपके द्वारा बनाए जाने वाले फ्रेम के आसपास चलता रहता है।
  • बॉलरूम नृत्य चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    घर पर कुछ और कदम अभ्यास करें। इंटरनेट पर कई लेख हैं जो आपको अन्य बॉलरूम नृत्यों के चरणों और शरीर के आंदोलनों की मूल श्रृंखला प्रदान करेगा जैसे कि "कैसे रूंबा नृत्य करने के लिए", "चाचाचा कैसे नृत्य करें", "साम्बा नृत्य कैसे करें", "टैंगो कैसे नृत्य करें" और "वाल्ट्ज कैसे नृत्य करें"।
  • ये वीडियो और इंटरनेट सामग्री किसी क्लास में भाग लेने के लाभों को जरूरी नहीं कर सकती हैं। एक नृत्य प्रशिक्षक आपको एक व्यक्तिगत शिक्षण दे सकता है जो आपके कौशल को सुधारने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • बॉलरूम डांस चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    3
    एक बॉलरूम नृत्य कक्षा में जाएं यद्यपि आप कदमों का बुनियादी ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं, कक्षाएं आपको अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं के साथ आपकी मदद करेंगे, जो नृत्य को बनाते हैं, जैसे आसन, संचार और शिष्टाचार कुछ कक्षाएं आपको एक साथी के साथ आने के लिए कहती हैं, लेकिन बहुत से लोग उन लोगों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जिनके पास विशिष्ट नहीं है।
  • कीमतों को जानने के लिए मत भूलिए क्योंकि ये अलग-अलग होंगे आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप जिस स्कूल और शिक्षक का भुगतान कर रहे हैं, वह उनकी कीमत के लायक है। कई नृत्य स्टूडियो अपने भावी छात्रों को एक मुफ्त या कम लागत वाले प्रारंभिक सबक प्रदान करते हैं जो आपको अध्ययन और आपके लक्ष्यों के बीच एक बेहतर मिलान प्राप्त करने की अनुमति देगा। समूह वर्ग आमतौर पर निजी कक्षाओं के मुकाबले सस्ता होंगे, जबकि प्रतिस्पर्धी बॉलरूम नृत्य के लिए सबसे अच्छा विशेष और अनुकूलित प्रशिक्षण अधिक महंगा हो सकता है।
  • बॉलरूम डांस चरण 6 नामक छवि
    4
    लाउंज नृत्य संगीत सुनें अपने शिक्षक से ताल के गीतों की एक सूची के लिए पूछें जो आप काम कर रहे हैं। उन्हें खरीदें और पृष्ठभूमि में उन्हें सुनें विशेष रूप से किसी विशेष नृत्य के लिए चयनित संगीत संग्रह भी मिल सकते हैं।
  • नृत्य नाटक को पहचानें और संगीत को नाटकों के दौरान ज़ोर से गिनें। कई शुरुआत नर्तकियों को पहले संगीत की लय के लिए सराहना करते हैं। लेकिन जब भी आप इसे सुनते हैं, तो देखें कि कैसे नर्तक इसके साथ आगे बढ़ते हैं। अपनी लय के अतिरिक्त नृत्य शैली को महसूस करें
  • बॉलरूम डांस चरण 8 नामक छवि
    5
    अपने स्टूडियो में सत्र अभ्यास करने के लिए जाएं उनमें से ज्यादातर पाठ से अलग अभ्यास सत्र हैं, लेकिन आप अकेले भी अभ्यास कर सकते हैं। अधिक अनुभवी नर्तकियों की मदद के लिए पूछने से डरो मत।
  • इमेज शीर्षक 51994 9
    6
    कक्षा के बाहर अभ्यास करने के लिए एक साथी ढूंढें। शायद आपके पास एक दोस्त है जो बॉलरूम नृत्य सीखना चाहेगा या फिर आप अपने साथी को नृत्य सीखने की रोमांच में शामिल होने के लिए मना कर सकते हैं।
  • यह एक तथ्य है कि सभी आकार और आकार के लोग हैं अपनी स्थिति और अपने साथी के लिए नृत्य की शैली को अनुकूलित करें, खासकर यदि ऊंचाई या शरीर के आकार में अंतर असहज संपर्कों का कारण हो सकता है याद रखें कि बॉलरूम नृत्य में अनुग्रह, परिशोधन और सौजन्य है।
  • अपने साथी के स्तर पर नृत्य करें। अपने सभी नए उन्नत चालन किसी के साथ शुरू करने की कोशिश न करें शामिल हर कोई बॉलरूम नृत्य का आनंद लेना चाहिए। यह आपके साथी को खराब दिखकर अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करने का मतलब नहीं है। जब एक जोड़ी एक साथ काम करती है, तो नृत्य सुंदर होता है
  • दूसरे व्यक्ति के करीब नृत्य करने का विरोध करते हुए एक साथ नृत्य करने का रहस्य, संचार होता है। यह एक विशेष कोड के द्वारा प्राप्त नहीं है, लेकिन सूक्ष्म शरीर की गतिविधियों है कि जब दोनों नर्तकियों अच्छी मुद्रा और खड़े के साथ ईमानदार रहे हैं पता लगाया जा सकता के माध्यम से।
  • बॉलरूम डांस चरण 9 नामक छवि

    Video: Workshop - How to do Basic Tango for Beginners | Ballroom Dance

    7
    नृत्य जाओ! इसका लक्ष्य नृत्य करना सीखना है, इसलिए जाना और इसे करें। अपने प्रथम श्रेणी के बाद भी, सार्वजनिक रूप से नाच जाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें यदि आपने अपने क्लास में दो आंदोलनों को सीखा है, तो उन्हें लागू करें। यह नृत्य करने के लिए पर्याप्त होगा और डांस फ्लोर पर मज़े करना होगा
  • हर किसी से तुम्हारे साथ नृत्य करने के लिए कहो! दोनों शुरुआती और अनुभवी नर्तक आप अपने नृत्य को बेहतर बनाने में मदद करेंगे। शुरुआती आपको जो कुछ जानते हैं उसकी समीक्षा करेंगे, जबकि अनुभवी आपको सही करेंगे। नियम यह है कि एक बॉलरूम नर्तक आपसे डांस करने के लिए उससे नहीं कहने पर नहीं कहेंगे।
  • अगर कोई आपसे उसके साथ नृत्य करने को कहता है, तो हाँ कहो! याद रखें कि न केवल यह कहना असंभव है, लेकिन आपको अपने कौशल को सुधारने का मौका नहीं छोड़ना चाहिए, चाहे जो आपको इसे प्रदान करता है।
  • याद रखें कि बॉलरूम नृत्य के शिष्टाचार आपको एक ही व्यक्ति के साथ एक पंक्ति में दो से अधिक टुकड़ों को नृत्य करने की अनुमति नहीं देता है। यदि आप अपने प्रेमी के साथ नृत्य करना चाहते हैं, तो आप घर पर रह सकते हैं और अपने रहने वाले कमरे में कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: घर बराबर नृत्य sikhe 0 lavel से मेरी चाल Folo

    • मूल स्थितियों में से किसी एक में एक नए साथी का सामना करते समय, दोनों नर्तकियों को आम तौर पर एक दूसरे के चेहरे पर विपरीत दिशा में दिखना चाहिए, आमतौर पर उनके कंधे पर। अन्यथा, ऐसे व्यक्ति की आँखों में दिखने की तीव्रता जो शारीरिक रूप से निकट है, असहज हो सकती है और यहां तक ​​कि थोड़ा भयावह भी हो सकता है।
    • क्या तुम नहीं "तुम मर चुके हो"! यदि आप मार्गदर्शन नहीं करते हैं, तो याद रखें कि आप एक सक्रिय जोड़े को वैसे भी होना चाहिए। इरादतन के साथ अपने गाइड का पालन करें, लेकिन याद रखें कि आपको उन्हें डांस फ्लोर पर नहीं ढंकना चाहिए
    • यदि आप गाइड हैं, डांस फ्लोर पर अपने साथी को मत दबाएं! फर्म गाइड होने और बहुत ज्यादा बल होने के बीच अंतर है जोड़े नृत्य संचार और विनिमय पर आधारित है।
    • बॉलरूम नृत्य मूल रूप से सुरुचिपूर्ण है जब आप इसे अभ्यास करते हुए इस शब्द के बारे में सोचो यह सिर्फ जानने के लिए जहां आप अपने पैरों को डाल दिया, लेकिन किसी और जो एक ही कर रही होगी के साथ एक घनिष्ठ समन्वय में अपने पूरे शरीर को स्थानांतरित करने के लिए एक नया तरीका नहीं है। यह बहुत बेहतर हो बुनियादी कदम सीखना इतना अच्छा आप लगभग ट्रैक पर तैर सकते हैं, सबसे जटिल जानने के लिए जल्दी करने के लिए और आप एक बच्चे को चलने के लिए जानने की कोशिश कर हिरण की तरह दिखाई देगा। यदि आपको केवल यह पता है कि आपका पैर कहां है, तो आप नृत्य को नहीं जानते हैं।
    • कम कदम उठाएं और इस प्रकार दोनों बेहतर लगेगा और बेहतर संतुलन बनाएगा। सबसे बॉलरूम नृत्य में, प्रारंभिक कदम आगे की गाइड के बाएं पैर से शुरू होता है और उसके साथी के पीछे पिछड़े होते हैं। इस संदर्भ में यह आम बात है कि आगे बढ़ने वाले कदम से आगे कदम बड़ा है, इसलिए गाइड सावधान रहना चाहिए और उसके चरणों को कम रखना चाहिए। इसके अलावा, डांस फ्लोर पर तैरने का भ्रम कुछ ही कदमों से नहीं पैदा होता है, लेकिन छोटे कदमों और वेतन वृद्धि के उत्तराधिकार के लिए धन्यवाद

    चेतावनी

    • नृत्य कुछ शारीरिक और किसी भी शारीरिक गतिविधि के साथ है, यदि आप इसे बुरी तरह से करते हैं, तो आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं किसी भी नृत्य कदम के लिए नर्तक को संतुलन बनाए रखने के लिए अपने पार्टनर पर निर्भर होने की आवश्यकता होती है, केवल एक नृत्य प्रशिक्षक की देखरेख में ही संबोधित किया जाना चाहिए और अगर दो नर्तक उनकी भूमिका से परिचित हैं तो केवल इसका प्रयास किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com