ekterya.com

रिकॉर्ड अनुबंध कैसे प्राप्त करें

यकीन है कि आप अच्छे संगीत खेलते हैं - लेकिन आप यह कैसे सुनिश्चित कर सकते हैं कि लोग इसे सुनें? रिकॉर्ड कंपनियां समूह और कलाकारों को आर्थिक तौर पर समर्थन देती हैं, लेकिन वे इसके लाभ भी लेते हैं। लेबल समेकित समूहों की तलाश कर रहे हैं, जिन्होंने दिखाया है कि वे बड़ी संख्या में अनुयायियों को आकर्षित कर सकते हैं। एक लेबल का ध्यान आसान नहीं है। अपने संगीत और अपने प्रदर्शन को विकसित करना, एक रिकॉर्डिंग करना और आप संगीत उद्योग में अगले कदम उठाने के लिए तैयार होंगे!

चरणों

भाग 1
संगीत का विकास

एक रिकॉर्ड लेबल चरण 1 पर हस्ताक्षर करें
1
प्रतियोगिता को देखो अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए, संगीतकारों और बैंड को देखें, जिन्हें आप प्रशंसा करते हैं और पहले से लेबल के साथ हस्ताक्षर किए हैं। वे ऐसा नहीं करते जो आप नहीं करते हैं? उनकी छवि, उनके संगीत और उनके प्रशंसकों से संबंधित तरीके के बारे में सोचें। आपकी प्रस्तुति में क्या काम करता है? आप बेहतर क्या कर सकते हैं?
  • अपने गीतों को सीखना और उन्हें व्याख्या करना एक उपयोगी व्यायाम हो सकता है। पता लगाएं कि वे अपना संगीत कैसे बनाते हैं आप उनसे क्या सीख सकते हैं?
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 2 से साइन-इन करें
    2
    पेशेवर रहें इस व्यवसाय में सफल होने के लिए, संगीत आपका जीवन होना चाहिए। रिकॉर्ड कंपनियां आपके अंदर धन का निवेश नहीं करती हैं और केवल सर्वश्रेष्ठ के लिए आशा करती हैं क्योंकि आप एक हैं "प्रतिभावान प्रतिभा"- वे पॉलिश्ड और पेशेवर कलाकारों में निवेश करना चाहते हैं जो लाभ कमाते हैं। आपको अपने आप को पूरी तरह से इस दौड़ में समर्पित करना होगा और सब कुछ देना होगा। उन्हें दिखाएं कि आप अपने कला, अपने उत्पाद और आपकी छवि के लिए खुद को समर्पित कर रहे हैं।
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 3 पर हस्ताक्षर करें
    3
    लगातार अभ्यास करें जब तक आप प्रत्येक गीत को नींद में नहीं खेल सकें तब तक अभ्यास करें, जब तक ड्रमर प्रत्येक अक्षर को याद न कर दें, भले ही यह गाना न हो। प्रत्येक दिन रिहर्सल के लिए समय समर्पित करता है और नई सामग्री लिखने पर ध्यान केंद्रित करता है। आप कर सकते हैं सबसे अच्छा संगीत बनाओ
  • अपने निबंधों को रिकॉर्ड करें और फिर रिकॉर्डिंग की समीक्षा करें ताकि आप सुधार के तरीकों की खोज कर सकें।
  • अपनी रिहार्सल जगह की गोपनीयता में आपकी प्रस्तुति को पोलिश करें कोई खतरा न लें, जब कोई भी सूचना के आसपास नहीं है
  • पर्याप्त अभ्यास के साथ, आपके कॉन्सर्ट की गुणवत्ता आपके व्यावसायिकता और समर्पण को प्रतिबिंबित करेगी।
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 4 द्वारा हस्ताक्षर किए छवि का शीर्षक
    4
    अपने संगीत की वाणिज्यिक संभावनाओं का मूल्यांकन करें आपको कलात्मक दृष्टि और आपके संगीत के वाणिज्यिक फ़ोकस के बीच संतुलन प्राप्त करना होगा। हो सकता है कि रॉक तत्वों के साथ आपके प्रयोगात्मक जाज ऑपेरा की कलात्मक दिशा तलाशने के लिए बहुत अच्छा होगा, लेकिन लेबल इसे बेचना नहीं चाहेंगे। आपको संगीत बनाना होगा जो एक बड़े दर्शकों को आकर्षित करता है। क्या आपके दादाजी आपके संगीत को पसंद करते हैं? और आपके दोस्त हैं? क्या कोई आपकी भाषा जैसी आपकी भाषा नहीं बोलता है? दर्शकों के बारे में कुछ सोचें
  • वह संगीत बनाएं जिसे आप बनाना चाहते हैं, लेकिन यथार्थवादी लक्ष्य हैं
  • यदि आप अपनी दृष्टि से समझौता नहीं करना चाहते हैं, तो आपको एक महान लेबल के साथ रिकॉर्ड करने की आपकी इच्छा पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है। संगीत की दुनिया में अपने कोण से प्रेम करने वाले प्रशंसकों के समूह के विकास पर ध्यान केंद्रित करें।
  • भाग 2
    अनुयायी प्राप्त करें

    एक रिकॉर्ड लेबल द्वारा साइन-इन करें छवि शीर्षक चरण 5
    1
    स्थानीय प्रस्तुतियों के लिए ठेके की तलाश शुरू करें जब आप सामग्री का एक ठोस समूह इकट्ठा करते हैं, तो कॉफ़ी की दुकानों, बार या अन्य जगहों में ठेके तलाशने लगें, जो आपके क्षेत्र में संगीतकारों का स्वागत करते हैं। एक कॉन्सर्ट के लिए एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले, संभव परिदृश्यों में प्रस्तुत किए गए शो देखें सुनिश्चित करें कि उन लोगों के प्रकार जो कि वे लगातार आपके द्वारा संगीत की शैली का आनंद उठाते हैं।
    • सबसे पहले, एक महीने में एक या दो बार खेलते रहें, जब तक आपके पास स्थानीय अनुयायियों का निरंतर समूह न हो। फिर, आप अपने क्षेत्र में कुछ दुकानों में साप्ताहिक खेलना शुरू कर सकते हैं और अपने क्षितिज को क्षेत्रीय आयोजनों के लिए बढ़ा सकते हैं।
    • जब तक आप यह नहीं जानते कि आप अपने सभी गाने, साप्ताहिक, असफलताओं के बिना खेल सकते हैं, तब तक बड़ा दौरा करने की योजना न करें।
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 6 पर हस्ताक्षर करें छवि शीर्षक

    Video: अपने घर का बिजली बिल निकाले मोबाइल से

    2

    Video: First Year Living On A Narrowboat Costings & Chat - 37

    आपके जैसे बैंड के साथ खेलते हैं अनुयायियों के समूह बनाने का सबसे अच्छा तरीका अन्य स्थानीय बैंड या एक में शामिल होने से है "स्थल" जो पहले से ही उन पर भरोसा है स्थानीय बैंड के संगीत कार्यक्रमों में भाग लें और आपसे पूछें कि क्या आप अपने अगले प्रदर्शन में एक प्रारंभिक कार्य हो सकते हैं। उन्हें एक निबंध देखने या उन्हें ऑनलाइन जाने के लिए आमंत्रित करें, जिसे आपने ऑनलाइन पोस्ट किया है
  • आप अपने संगीत कार्यक्रमों को शेड्यूल कर सकते हैं और अपने साथ खेलने के लिए अन्य बैंडों से पूछ सकते हैं। शायद वे एहसान वापस कर देंगे
  • ध्यान रखें कि यह अपने छोटे और अज्ञात शो को खोलने के लिए एक अनुभवी और लोकप्रिय समूह से पूछने के लिए कठोर हो सकता है। सम्मान से, उन्हें अंत में स्वयं प्रस्तुत करने या उन्हें अपना स्थान चुनने की पेशकश करें।
  • जब आप एक में शामिल हों "स्थल" और एक समुदाय का हिस्सा बनने के लिए, अन्य बैंड आपके साथ संसाधनों और सलाह साझा करने के लिए अधिक तैयार होंगे। अगर आपको एक एम्पलीफायर उधार लेना है या स्टूडियो में रिकॉर्ड करने के लिए आपको कुछ संपर्कों की ज़रूरत है, तो इन नए रिश्तों पर जाएं।
  • एक रिकॉर्ड लेबल द्वारा हस्ताक्षरित छवि शीर्षक शीर्षक 7 चरण

    Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    3
    अपने नए अनुयायियों के साथ संपर्क में रखने के लिए, अपने बैंड को सामाजिक नेटवर्क पर प्रचारित करें। प्रस्तुतियों की घोषणा करें और आपके द्वारा किए गए किसी भी रिकॉर्डिंग को अपलोड करें। जब लेबल नए समूहों के साथ हस्ताक्षर करते हैं, तो वे उन लोगों को खोजते हैं जिनके पास पहले से एक समेकित छवि है
  • पुराने उपयोगकर्ताओं (18 से 34 वर्ष) के बीच सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्क फेसबुक और ट्विटर हैं हालांकि, स्नैपचैट, वाइन और इंस्टाग्राम युवा दर्शकों (14 से 17 वर्ष की आयु) के बीच अधिक लोकप्रिय हैं।
  • अपने अनुयायियों को उन बैंडों के काम पर नज़र डालने के लिए प्रोत्साहित करें जो आपने पहले खेला था। यदि आप बीच में उपस्थिति पैदा कर रहे हैं, तो लोग आपके काम की सूचनाओं की अधिक संभावना देखेंगे। अगर किसी को शुक्रवार को नहीं देखा गया तो शनिवार रात किसी को अपनी प्रस्तुति में आने के लिए मुश्किल हो जाएगा।
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 8 द्वारा हस्ताक्षर किए छवि का शीर्षक
    4
    शानदार शर्ट बनाओ पेशेवर रिकॉर्डिंग की तुलना में, शर्ट बहुत लोकप्रिय उत्पाद हैं और कम उत्पादन लागत के साथ। लोग कॉन्सर्ट और टी-शर्ट पर चीजें खरीदना पसंद करते हैं कुछ पैसे कमाने का एक बेहतरीन तरीका है न केवल आप जीत पाएंगे जो आपको अपना बैंड जारी रखने की इजाजत देंगे, लेकिन हर बार जब कोई शर्ट पहनता है, तो आपको मुफ्त प्रचार होगा!
  • अन्य बैंड के साथ टी-शर्ट एक्सचेंज करें ताकि आप उन्हें मंच पर उपयोग कर सकें। दृश्य पर सभी को क्रॉस मार्केटिंग लाभ। जब दृश्य मजबूत होता है, इसमें हर कोई एक रिकॉर्ड सौदा मिल जाने की संभावना है
  • एक रिकॉर्ड लेबल द्वारा साइन-इन करें छवि शीर्षक चरण 9
    5
    अपनी प्रस्तुति को अन्य पार्टियों के पास ले जाएं आप एक ही स्तर पर बहुत बार खेलना नहीं चाहते, क्योंकि आप सामान्य ग्राहकों को बोराना शुरू कर सकते हैं अपने क्षेत्र में अनुयायी के बड़े समूह के निर्माण के लिए अपने आप को अन्य स्थानों और परिदृश्यों में परिचय दें।
  • कुछ अन्य बैंडों के साथ एक छोटे से दौरे की अनुसूची करें और ऐसे कुछ शहरों पर जाएं जहां आपके पास एक बड़ा तहखाने वाला एक दोस्त है जहां वे रह सकते हैं।
  • स्थानीय त्यौहारों के आयोजकों को बुलाओ और पता लगाएं कि प्रवेश कब शुरू होगा।
  • स्थानीय रेडियो स्टेशनों या कॉन्सर्ट हॉल द्वारा आयोजित बैंड प्रतियोगिताओं के लिए साइन अप करें।
  • किसी को अपनी प्रस्तुतियों को फ़िल्म से पूछो और पता करें कि आप उन्हें खुले संकेत वाले टीवी कार्यक्रमों पर कैसे प्रसारित कर सकते हैं।
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 10 के द्वारा साइन-इन करें
    6
    की बचत करें। पहली बार जब आप सशुल्क कॉन्सर्ट देने के लिए किराए पर लेते हैं, तो रोमांचक होता है: आपने इसे बनाया था! आप खेलकर पैसे कमा रहे हैं! उत्सव पार्टी में सब कुछ खर्च करना आकर्षक है, लेकिन ऐसा मत करो। बैंड के लिए एक विशिष्ट बैंक खाता खोलें और जितना भी हो उतना धन बचाएं।
  • केवल उस खाते का उपयोग करें "बैंड के खर्च"। गिटार के लिए नई तार, उपकरणों का एक अद्यतन या रीहेर के लिए जगह का किराया पैसे का खर्च आएगा।
  • लेबल के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए, आपको एक अच्छी तरह से किए गए डेमो और आमतौर पर, उस सामग्री की लागतों की आवश्यकता होगी।
  • छवि शीर्षक से एक रिकॉर्ड लेबल द्वारा साइन इन करें चरण 11



    7
    YouTube पर अपने संगीत के वीडियो लटकाएं यूट्यूब एक शक्तिशाली मुक्त मंच है जो आपको अपने संगीत को व्यापक ऑडियंस के प्रसार करने की अनुमति देता है। कई सफल संगीतकारों ने यूट्यूब पर अपना कैरियर शुरू किया, जस्टिन बीबर और कार्ली राय जेसेन से सोलजा बॉय और कोडी सिम्पसन के लिए। खुद को उन लोगों को बताएं जो आपके इलाके से परे हैं संभावित रूप से, आप दुनिया भर में नए प्रशंसकों को जीत सकते हैं।
  • अपने गाने रिकॉर्ड करने, अपने या अपने बैंड की रिकॉर्डिंग बनाएं आपको लक्जरी उपकरणों की आवश्यकता नहीं होगी: अंतर्निर्मित कैमरा या फोन कैमरा पर्याप्त होगा।
  • उसी डेटा से YouTube पर एक खाता खोलें जिसके साथ आप जीमेल तक पहुंचते हैं
  • अपलोड अपने खाते में वीडियो यह प्रक्रिया बहुत सरल है, आप इसे फोन से भी कर सकते हैं।
  • अपने सामाजिक नेटवर्क खातों में, अपने संगीत के लिंक साझा करें अपने आप को ज्ञात करें! संभवतया, जो लोग रहते शो में जाने के लिए तैयार नहीं हैं, वे एक ऐसे लिंक पर क्लिक करते हैं और पता लगा सकते हैं कि उन्हें आपका संगीत पसंद है।
  • भाग 3
    डेमो रिकॉर्ड करें

    एक रिकॉर्ड लेबल चरण 12 द्वारा हस्ताक्षरित छवि शीर्षक
    1
    एक स्टूडियो ढूंढें और कुछ घंटे आरक्षित करें। अभिलेख एक भयानक डेमो यह एक रिकॉर्ड लेबल का ध्यान आकर्षित करने का एक शानदार तरीका है और इसके अलावा, आपके अनुयायियों को भी यह पसंद आएगा इसमें उन कुछ गीतों को शामिल किया गया है, जिन्हें आप सुनना पसंद करते हैं जब आप लाइव खेलते हैं और अन्य जिन्हें आपने अभी तक नहीं सुना है।
    • एक स्टूडियो में रिकॉर्डिंग के एक घंटे के किराये की लागत अलग-अलग हो सकती है, पहली रिकॉर्डिंग के लिए कीमतों में पन्द्रह और दो सौ डॉलर के बीच में उतार-चढ़ाव होता है। सामान्य तौर पर, एक मैट्रिक्स (रिकॉर्डिंग जिसमें से प्रतिलिपियां बनाई जा सकती हैं) की रिकॉर्डिंग अधिक खर्च होती है।
    • उच्च लागत को देखते हुए, बस अपने सर्वश्रेष्ठ गीतों में से एक या दो रिकॉर्ड करें। आगे की योजना बनाएं कि उन्हें जल्दी और कुशलता से रिकॉर्ड कैसे करें
  • एक रिकॉर्ड लेबल द्वारा हस्ताक्षरित छवि शीर्षक 13 चरण
    2
    अध्ययन में अपना समय निर्धारित करें। रिकॉर्डिंग इंजीनियरों और निर्माता रिकॉर्डिंग सत्र को अलग तरीके से व्यवस्थित करते हैं। जितना संभव हो उतना अधिक सौदा (गीत) के अपने हिस्से पर ध्यान केंद्रित करना सुनिश्चित करें। यदि आप अपनी सामग्री को सही और गलत जानते हैं, तो आपको इसे ठीक करने के लिए कई शॉट्स की आवश्यकता नहीं होगी।
  • पता लगाएं कि कहीं बुकिंग करने से पहले सुविधाएं और प्रक्रिया क्या है। आपको यह जानना होगा कि बैंड के सदस्यों को एक बैंड के रूप में एक साथ अधिक आरामदायक रिकॉर्डिंग महसूस होने पर या यदि वे प्रत्येक को अलग से करना पसंद करते हैं इंजीनियर को किस हद तक नेतृत्व करना चाहिए?
  • ऐसे उपकरणों और उपकरणों के साथ रिकॉर्ड न करें जो आप से परिचित नहीं हैं। यह शानदार एम्पोस और गिटार पैडल के आसपास चलने के लिए आकर्षक है, जो कि आप बर्दाश्त नहीं कर सकते, लेकिन स्टूडियो में आपके समय का उपभोग करेगा। आप यह भी नहीं चाहते कि आपके डेमो में ध्वनियों को शामिल किया जाए जो आप अपने आप में नहीं खेल सकते।
  • शीर्षक से छवि रिकॉर्ड लेबल द्वारा हस्ताक्षर करें चरण 14
    3
    अपने सबसे अच्छे मूल गाने रिकॉर्ड करें डेमो में कोई कवर, या आपकी अधिकांश सामग्री से कुछ बहुत अलग नहीं शामिल करें अपने डेमो के बारे में सोचें जैसे कि यह बैंड के पाठ्यक्रम थे कौन सा गीत सबसे अच्छा आपके संगीत का प्रतिनिधित्व करता है? क्या गाने प्रशंसकों को सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं? डेमो रिकॉर्ड करने के लिए सत्र आपको नए ब्रांड के साथ मनोरंजन करने का समय नहीं है, जिसे आपने अभी तक महारत हासिल नहीं किया है या नया फ़्रीस्टाइल लय शुरू करने की कोशिश नहीं की है। रिकार्ड क्या काम करता है
  • एक रिकॉर्ड लेबल द्वारा हस्ताक्षरित छवि शीर्षक शीर्षक चरण 15
    4
    टेस्ट करने के लिए अपने दम पर रिकॉर्ड करें. एक सभ्य लैपटॉप और कुछ सस्ते माइक्रोफोन के साथ, आप पेशेवर ऑडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसे एक दोपहर में इंटरनेट पर पोस्ट कर सकते हैं। अध्ययनों की उच्च लागतों से बचने के लिए, बैंड, अधिक से अधिक बार, अपनी खुद की रिकॉर्डिंग करते हैं अन्य चीजों के लिए धन बचाएं, जैसे यात्रा और बेहतर उपकरण खरीदना
  • यदि आपने हाल ही में एक मैक खरीदा है, तो आप पहले से ही गैरेजबैंड रिकॉर्डिंग प्रोग्राम स्थापित कर सकते हैं। यदि नहीं, तो आप इसे थोड़ा ऐप स्टोर पर खरीद सकते हैं। ऐप्पल लॉजिक प्रो एक्स, एक प्रोग्राम प्रदान करता है जिसमें अधिक पेशेवर विशेषताएं हैं, लेकिन इसकी लागत बहुत ज्यादा है
  • ऑडेसिटी एक फ्री ओपन सोर्स रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर है जो विंडोज, मैक ओएस और जीएनयू (लिनक्स) ऑपरेटिंग सिस्टम चला रहे कंप्यूटरों पर काम करता है।
  • प्रस्तुतियों, मुफ्त या कम कीमत के लिए रिकॉर्ड करने के लिए विकल्पों का अन्वेषण करें। अपने दोस्तों के साथ अपने प्रस्तुति को रिकॉर्ड करने के बदले अपने अगले दौरे के लिए खोलना, बिना किसी भी कीमत पर, उनकी टीमों के साथ।
  • चारों ओर से पूछें और देखें कि क्या कोई अन्य बैंड एक सौदा मिल गया है। संगीतकार आमतौर पर जानकारी साझा करने के इच्छुक होते हैं यदि आप इसे साझा करने के लिए तैयार हैं।
  • एक रिकॉर्ड लेबल द्वारा हस्ताक्षरित छवि शीर्षक 16 कदम
    5
    अपना संगीत साझा करें वर्तमान तकनीक आपको अपने संगीत को बड़े दर्शकों, आसानी से और आर्थिक रूप से लेने की अनुमति देती है। आपको इस लाभ का फायदा उठाना होगा! YouTube और SoundCloud पर अपने संगीत के वीडियो और रिकॉर्डिंग को निशुल्क साझा करें एक खाता बनाने की प्रक्रिया सरल है और आपको बड़े दर्शकों तक पहुंचने की अनुमति मिलती है।
  • आप अपने संगीत को वितरित करने के लिए सीधे iTunes का अनुरोध कर सकते हैं, लेकिन वे निर्णय लेने से पहले सभी सामग्री की समीक्षा करते हैं शायद आप एक का उपयोग कर सकते हैं "एग्रीगेटर" दर प्राप्त करने के लिए आपको अपना सबसे अच्छा चेहरा दिखाने में मदद करने के लिए बाहरी
  • Spotify सीधे कलाकारों के साथ काम नहीं करता लेबल, वितरक या एग्रीगेटर आपके संगीत को वितरित करने के लिए उनसे संपर्क करें।
  • अपनी लोकप्रियता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करें और लाभ लेने के बारे में चिंता न करें। उद्योग डिस्क मॉडल से दूर जा रहा है और इंटरनेट पर लोकप्रियता के आधार पर एक के लिए चयन कर रहा है। यदि आपको यूट्यूब पर एक मिलियन दृश्य मिलते हैं, तो एक लेबल आपसे संपर्क करेगा।
  • Video: How to use PMAY-G Awaas App||Awaas App का उपयोग कैसे करें|Pradhanmantri Awaas Yojna-Gramin Mob. App

    भाग 4
    अगले कदम उठाओ

    एक रिकॉर्ड लेबल द्वारा हस्ताक्षरित छवि शीर्षक शीर्षक 17
    1
    लेबल की जांच करें यह डेमो को उन कंपनियों को रिकॉर्ड करने के लिए सुविधाजनक नहीं है, जो बैंड के साथ काम नहीं करते हैं जो आपके समान शैली का संगीत खेलते हैं। आपके पसंदीदा कलाकारों के साथ कौन से लेबल काम करते हैं? क्या आप अवांछित डेमो स्वीकार करते हैं?
  • छवि शीर्षक से एक रिकॉर्ड लेबल चरण 18 पर हस्ताक्षर करें
    2
    अपनी शैली के अनुरूप लेबल से संपर्क करें एक बार आपके पास संभव लेबल की एक ठोस सूची है, तो अपने पते खोजें। उन्हें डेमो या प्रेस दस्तावेज भेजें और उन्हें उन संगीत को जान लें जो आपने ऑनलाइन पोस्ट किया है। फॉलो-अप कॉल करें और सुनिश्चित करें कि वे पैकेज प्राप्त करते हैं।
  • एक रिकॉर्ड लेबल द्वारा साइन-इन करें छवि शीर्षक चरण 1 9
    3
    प्रबंधक को काम पर रखने के बारे में सोचो यदि आपके पास पहले से कुछ सफलता है, तो एक अनुभवी प्रबंधक एक महान संपत्ति होगा। प्रबंधकों को पता है कि कैसे बुनना और उद्योग का प्रबंधन। एक प्रबंधक आपको बेहतर संगीत कार्यक्रम तैयार करने में मदद कर सकता है और मनोरंजन के समय विशेषज्ञ विशेषज्ञ वकील प्राप्त कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि यह वास्तव में आप क्या करना चाहते हैं क्या आपका पेशा है? क्योंकि शायद आप अपने जीवन को बहुत ज्यादा समर्पित करते हैं।
    • यदि आपको कोई अनुबंध नहीं मिलता है, तो निराश मत बनो। अपने अनुयायियों को खुश करने के लिए खुद को समर्पित करें यदि आपका प्रशंसक समूह काफी बड़ा है, तो लोग आपकी बात सुनेंगे।
    • कुछ लोग केवल फोटोजेनिक नहीं हैं या वीडियो पर अच्छा नहीं दिखते। यदि आप उनमें से एक हैं, तो इसे स्वीकार करें। अपने नज़र से प्रयोग करें और पता करें कि वीडियो में अपने आप को बेहतर देखने के लिए आपको क्या करना चाहिए।
    • अपने छह डिग्री अलग से पता लगाएं। तुम्हें पता नहीं कौन जानता है कौन कौन है इससे आपको एक प्रबंधक मिल सकता है
    • यदि आप निर्माता से संपर्क नहीं कर सकते हैं, तो अधिक लक्ष्य करें! हर कोई एक मालिक है और यदि आप चुप रहें, तो कोई भी आपको सुन नहीं पाएगा!
    • अपने आप को जानने के लिए अनुमति दें टिप्पणियों को सुनें और रचनात्मक रूप से प्रतिक्रिया दें आवश्यक सुधार करें - आलसी या लापरवाह निकास के साथ कलात्मक अखंडता को भ्रमित न करें।
    • एक बैंड होने के नाते एक व्यापार के मालिक की तरह लगता है कभी-कभी आपको ऐसे व्यक्ति से छुटकारा पाना होगा जो इस व्यक्ति के साथ योगदान नहीं कर पाता है, जो आपके आगे बढ़ने में मदद करेगा।
    • एक टेलीविज़न प्रतिभा दिखाने के लिए ऑडिशन के लिए खुद को पेश करने की संभावना का मूल्यांकन करें, क्योंकि बैंड खुद को ज्ञात करने के लिए अच्छे अवसर हैं यहां तक ​​कि बैंड जो कि जीत नहीं करते हैं, उन्हें अक्सर लेबल से बहुत ध्यान मिलता है
    • प्रतिभा कार्यक्रमों में भाग लें

    चेतावनी

    • किसी भी अनुबंध को बिना सावधानीपूर्वक समीक्षा किए बिना और कानूनी सलाह प्राप्त किए बिना, उस पर हस्ताक्षर न करें।
    • याद रखें कि सभी प्रबंधक आपके मित्र नहीं होंगे। कई नियम, नियम और शर्तें लागू होती हैं। मुख्य आकर्षण होने का मतलब यह नहीं है कि आप जो चाहें कर सकते हैं - अधिकतर समय, आप ऐसा नहीं करेंगे। समझदारी से चुनें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • मूल संगीत
    • रिकॉर्डिंग स्टूडियो तक पहुंच
    • स्थानीय और क्षेत्रीय मंचों तक पहुंच
    • इंटरनेट का उपयोग
    • डेमो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com