ekterya.com

अपने संगीत के प्रति वफादार प्रशंसकों का एक समुदाय कैसे बनाएं

दुनिया में कई अनाम संगीतकार महान संगीत बनाने में अच्छे हैं, लेकिन उन्हें नहीं पता कि एक बड़े दर्शकों तक कैसे पहुंचे। यह लेख आपको सफलतापूर्वक इसे प्राप्त करने में मदद करेगा और अपने संभावित श्रोताओं को अपने संगीत सुनने की अनुमति देगा।

चरणों

अपने संगीत के लिए एक वफादार फैनबेस बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपका उत्पाद प्रचार के लायक है यह कदम बहुत स्पष्ट है। सुनिश्चित करें कि आपका उत्पाद (आपका गीत, एल्बम, लघु एल्बम) का उन्नयन नहीं किया गया है। यह पेशेवर और अद्वितीय ध्वनि चाहिए
  • अपने संगीत के लिए एक वफादार फैनबेस बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपनी उपस्थिति ऑनलाइन तैयार करें यह हमेशा किसी रिकॉर्ड कंपनी के बिना कई कलाकारों के लिए काम नहीं करता है, लेकिन यह अत्यंत महत्वपूर्ण है। सबसे पहले, आपके पास एक वेब पेज होना चाहिए यह मैट्रिक्स होना चाहिए जिसमें आपके दर्शक आपके और आपके संगीत से संबंधित सभी चीजों तक पहुंच सकते हैं। इसमें फोटो, वीडियो, सोशल नेटवर्किंग प्लेटफार्मों, अपडेट, आगामी प्रस्तुतियों, टिप्पणियों, जीवनी, प्रेस विज्ञप्ति, संपर्क जानकारी (एजेंट या प्रमोटर) आदि के लिंक शामिल हैं। उसके बाद, आपके पास एक व्यापक सामाजिक नेटवर्क होना चाहिए। आप फेसबुक, ट्विटर, टंबलर आदि कर सकते हैं।
  • अपने संगीत के लिए एक वफादार फैनबेस बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    स्पैम न भेजें यह आपके ईमेल और समाचार अपडेटों में चमकदार रूप से ध्यान देने योग्य है, और तुरंत मिट या छिपाया जाता है इस बिंदु के लिए, कट्टरपंथी की मानसिकता को अपनाना। निश्चित रूप से, आप एक संगीतकार जो एक रिकॉर्ड कंपनी नहीं है और संगीत उद्योग से परीक्षण किया जाना है एक अव्यवसायिक उपस्थिति है और पता नहीं क्या हुआ अगर आप देखते हैं कि यह आपको कई लिंक के साथ एक ईमेल भेजता है कि क्या करना है कि लगता होगा विस्मयादिबोधक हर जगह और अप्रिय हताशा का निशान। यही कारण है कि स्पैम कभी भी काम नहीं करता है जब आप इसे एक से अधिक बार करते हैं तो उससे भी बदतर क्या होता है इस के साथ, आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप स्पैम फ़ोल्डर में रखा है, जो वे कट्टरपंथियों कम का मतलब है।
  • अपने संगीत के लिए बिल्ड ऑफ़ लॉयल फैनबेस शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    ब्लॉग लिखें इस कदम के लिए धैर्य की आवश्यकता है, लेकिन परिणाम अविश्वसनीय हो सकते हैं। यदि आप एक ब्लॉग लिखना शुरू करते हैं जो उद्योग में आपके व्यक्तिगत अनुभवों को संदर्भित करता है या फिर किसी रिकॉर्ड कंपनी के बिना अन्य कलाकारों को सलाह प्रदान करता है, तो लोग आपके और आपके संगीत में रूचि शुरू कर देंगे। यह सूक्ष्म लेकिन प्रभावी है - यह स्पैम के ध्रुवीय विपरीत है लोगों का हित धीरे-धीरे तब तक बढ़ेगा जब तक वे आपके संगीत के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिलते, कट्टरपंथियों को जीत लेते हैं और आपकी प्रस्तुतियों और रिकॉर्डिंग खर्च कर सकते हैं। आप केवल इसे प्राप्त करेंगे यदि आप कई तरीकों से लोगों का ध्यान आकर्षित करते हैं, लेकिन अगर आप एक पेशेवर और अप्रत्यक्ष व्यवहार बनाए रखते हैं
  • अपने संगीत के लिए बिल्ड ऑफ़ लॉयल फैनबेस शीर्षक वाली छवि चरण 5



    5
    एक विपरीत दिन है कट्टरपंथी बनें अपने संभावित प्रशंसकों में दिलचस्पी दिखाएं, उन्हें जानें, पता कि उन्हें क्या पसंद है और वे क्या सुनते हैं। यह जानकारी आपको इसके बारे में बहुत कुछ बताएगी कि क्या संभव प्रशंसक हैं। जब एक कनेक्शन स्थापित किया गया है, तो अपना संगीत पेश करें, उन्हें अपने अनुभवों और आपकी कहानी के बारे में बताएं प्रशंसकों को अपने चेहरे पर संगीत नहीं देना चाहता। इसके विपरीत, वे कलाकार को जानना चाहते हैं और उस व्यक्ति के बारे में एक पूर्ण विचार तैयार करना चाहते हैं जो वह सुन रहे हैं। इसका मतलब यह है कि वे बेहतर आपके संगीत से संबंधित हो सकते हैं, और आपके ब्रांड को जटिलताओं के बिना संचरित किया जाता है। यह नया तरीका है जिसमें संगीत का अनुभव होना चाहिए।
  • अपने संगीत के लिए बिल्ड ऑफ़ लॉयल फैनबेस शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    एक व्यक्ति को आप को बढ़ावा दें यह कलाकारों के लिए सलाह का एक टुकड़ा है जो केवल अपने संगीत पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और उस क्षेत्र से संबंधित लोगों से व्यापार पक्ष को अलग करना चाहते हैं। यह आपको लागत आएगा, लेकिन परिणाम इसके लायक हैं। जिन कंपनियां ऐसा करती हैं वे विशेषज्ञ हैं और आप की तुलना में कम समय में आपके पास गारंटी वाले परिणाम होंगे जो आपको उन्हें प्राप्त करने के लिए जरूरी होगा। सिग्निफ़िक.com जैसी कंपनियां विभिन्न विज्ञापन और प्रचार विकल्प प्रदान करती हैं। इससे कलाकार को व्यवसाय क्षेत्र और अपने पेशेवर कैरियर के रचनात्मक पहलुओं पर नियंत्रण रखना पड़ता है, बिना खुद को बढ़ावा देने के कई घंटे बिताने के लिए।
  • अपने संगीत के लिए बिल्ड एक वफादार फैनबेस शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    का आनंद लें! यात्रा का आनंद लें, कठिनाई, अपने प्रशंसकों से मिलने का मौका और अपने दिल और आत्मा को अपने संगीत में और अपने प्रशंसकों में लाएं। ये वे हैं जो आपको सफलता या असफलता में ले सकते हैं, तैयार हो सकते हैं और दोस्ती कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • उन तरीकों का विश्लेषण करें जिसमें आपके पसंदीदा कलाकार खुद को बढ़ावा देंगे - उनमें से नोट ले लें और उन्हें लागू करें
    • आपके जैसा कलाकारों की टिप्पणियों या वीडियो में संभावित प्रशंसकों का पता लगाएं। उन प्रशंसकों के साथ संवाद करें और उन्हें अपने संगीत दिखाएं।
    • समाचार प्रसारित करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपका उत्पाद पॉलिश हुआ है। इस तरह, आपको अपने प्रशंसकों से सबसे अच्छी टिप्पणियां प्राप्त होंगी।

    चेतावनी

    • वह हमेशा एक संभावित कट्टरपंथी की मानसिकता को गोद ले।
    • स्पैम न भेजें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • धैर्य
    • अच्छा संगीत
    • काफी नैतिक
    • अपने ब्रांड का अच्छा ज्ञान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com