ekterya.com

कैसे एक व्यक्तिगत नृत्यकला बनाने के लिए

एक व्यक्तिगत नृत्य प्रस्तुति तैयार करने का अवसर प्रस्तुत किया जा सकता है जब आपको किसी प्रदर्शन में भूमिका निभाने के लिए ऑडिशन करना पड़ता है, या किसी प्रियजन के विवाह में एक नृत्य या संस्थान के नृत्य कक्षाओं में जब वह इसके लिए पूछते हैं। व्यक्तिगत नृत्य आपको नर्तक के रूप में अपने गुणों को उजागर करने का अवसर देता है चाहे आप एक नृत्यांगना के साथ तकनीक का बहुत अच्छा व्यवहार कर रहे हों, या यदि आप जो भी आनंद लेते हैं, तो आपकी चाल के साथ दूसरों का मनोरंजन करना है, व्यक्तिगत कोरियोग्राफी दर्शकों का ध्यान कैप्चर करने का एक शानदार अवसर है। नीचे, आपको व्यक्तिगत नृत्य निर्देश तैयार करने के लिए कुछ युक्तियां मिलेंगी

चरणों

मेक ए डांस सोलो चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
नृत्य के लक्ष्य को निर्धारित करें यदि आप एक उच्च तकनीक वाले तकनीकी के साथ एक नृत्य कंपनी के लिए ऑडिशन तैयार करने जा रहे हैं, तो आपको अपना सर्वश्रेष्ठ तकनीकी गुण दिखाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। दूसरी तरफ, यदि नृत्य एक सामुदायिक घटना के लिए है, तो आप इसे मनोरंजन की ओर निर्देशित कर सकते हैं
  • मेक ए डांस सोलो चरण 2 नामक छवि
    2
    उचित संगीत का चयन करें जब आप एक पारंपरिक बैले कंपनी के लिए ऑडिशन तैयार करते हैं, तो शास्त्रीय संगीत या एक टुकड़ा चुनें, जिसे आप आमतौर पर अपने बैले वर्ग के लिए उपयोग करते हैं। यदि व्यक्तिगत नृत्य एक समुदाय या सामाजिक घटना के लिए है, तो संगीत चुनें जो दर्शकों को पसंद करते हैं। कुछ समकालीन नृत्यों को शब्दों के पाठ के द्वारा या चरण के मामले में, ताली और टैपिंग के साथ अपना स्वयं का संगीत बनाकर प्रस्तुत किया जाता है।
  • बनाओ एक नृत्य सोलो चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    नृत्य के लिए एक थीम चुनें सभी नृत्य टुकड़ों में कोई विषय नहीं होना चाहिए। कुछ कोरियोग्राफी बहुत ऊर्जावान आंदोलनों के माध्यम से चकाचौंध या असाधारण सुंदरता के साथ कदम की कोशिश करते हैं। हालांकि, यदि आप एक कहानी को आंदोलन के माध्यम से बताने या एक अवधारणा व्यक्त करना चाहते हैं, तो इसे शुरुआत में परिभाषित करें
  • मेक ए डांस सोलो चरण 4 नामक छवि
    4
    निर्णय लें कि मंच पर अपना प्रवेश कैसे करें अपने नृत्य टुकड़े के विषय पर निर्भर करते हुए, यह रोशनी चालू हो गया है और संगीत शुरू हो गया है जब मंच पर प्रदर्शित करने के लिए और अधिक शानदार हो सकता है। या, आप मंच के केंद्र में अपने आप को स्थिति बना सकते हैं और रोशनी आने पर संगीत शुरू कर सकते हैं और नृत्य शुरू कर सकते हैं।
  • बनाओ एक नृत्य सोलो चरण 5 शीर्षक वाली छवि



    5
    नृत्य के मध्य भाग के कोरियोग्राफ़ी को तैयार करें
  • आंदोलनों के माध्यम से एक कहानी बताओ। कहानी कुछ खो गई है और अंत में इसे खोजने की खुशी के बारे में हो सकती है। आपकी आवाज़ें संगीत के गीतों में विशिष्ट शब्दों का प्रतिनिधित्व कर सकती हैं यदि आप चाहें, तो अपनी कहानी को बताने के लिए दृश्यावली वस्तुओं को शामिल करें।
  • अपने तकनीकी कौशल को हाइलाइट करें प्रत्येक नृत्यांगना की ताकत होती है: कुछ बहुत लचीले होते हैं, जबकि अन्य बेहद मजबूत होते हैं। कुछ में इन गुणों और दूसरों के संयोजन होते हैं अपने तकनीकी कौशल को उजागर करने के लिए कोरियोग्राफी के मुख्य भाग का लाभ उठाएं, टुकड़े के मुख्य विषय से विचलित किए बिना।
  • अंतरिक्ष प्रभावी ढंग से उपयोग करें मंच के केंद्र में सबसे महत्वपूर्ण आंदोलनों को निष्पादित करें ताकि वे देख सकें। ऐसे आंदोलनों से बचें, जिन्हें अच्छी तरह से नहीं देखा जा सकता, जैसे मंच पर झूठ बोलना अगर यह ऊंचा नहीं है। यदि आप बड़े स्तर पर कार्य करते हैं, तो यथासंभव अधिक जगह का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • खाते की गतिशीलता को ध्यान में रखें संगीत में नाटकीय परिवर्तनों का लाभ उठाएं यह आंदोलनों कि आती द्वारा जमीन से आप उठाना आप फिर से गिर जाते हैं और मंच पर केंद्रीय स्थान हासिल करना शामिल है। लोगों का ध्यान रखने के लिए, अत्यधिक शांति और निष्क्रियता से बचने, जब तक आप जानबूझकर एक कहानी या एक अवधारणा व्यक्त करना चाहता हूँ।
  • एक नृत्य ऑडिशन के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    6
    निर्णय कैसे खत्म करने के लिए नृत्य हो सकता है कि आप इसे संगीत की अंतिम राग के साथ एक गतिशील आसन में समाप्त करना चाहते हैं। संगीत धीरे-धीरे आपके सुरुचिपूर्ण आंदोलनों की हद तक फीका हो सकता है। या जब तक संगीत बाहर निकल जाए तब तक आप मंच को छोड़ सकते हैं।
  • मेक ए डांस सोलो चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    व्यक्तिगत कोरियोग्राफी का अभ्यास करें समूह नृत्य में, यदि आप आंदोलनों को भूल जाते हैं, तो आप दूसरों का अनुसरण कर सकते हैं। एक व्यक्ति के कोरियोग्राफ़ी में आपके पास यह विलासिता नहीं है। नियमित रिहर्सल आपको कोरियोग्राफी को याद रखने और आंदोलनों में अभिव्यक्ति की अभिव्यक्ति में सुधार करने में मदद करेंगे।
  • 8
    किसी मित्र या परिवार के सदस्य की राय के लिए पूछें यदि आपका नृत्य इस अवसर के लिए बहुत व्यापक या पर्याप्त नहीं है, तो आपको पहले से पता होना चाहिए कम से कम दो लोगों की राय पूछना सुनिश्चित करें जब वे अपने निबंधों को देखते हैं ताकि आपको बाद में शर्मिंदा न करें।
  • युक्तियाँ

    • भावनाओं को नृत्य के लिए अपनी ज़रूरत और जुनून को व्यक्त करते हैं, और वे वास्तव में प्रकट करते हैं कि आपको क्या लगता है। यदि आप नृत्य करना पसंद करते हैं, तो भावनाएं स्वाभाविक रूप से आती हैं
    • दूसरों के साथ खुद की तुलना मत करो, आपको बुरा लगेगा! यह एक ऐसी गलती है जो कई किशोरों को पता है, लेकिन वे अक्सर भूल जाते हैं
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यदि न्यायाधीश आप को "असाध्य" के रूप में वर्गीकृत करते हैं तो आप उन्हें दिखाते हैं कि वे गलत हैं। यह न्यायाधीशों के बारे में कुछ जानने और निर्देशक के बारे में जांच करने के लिए बहुत उपयोगी होगा। यदि निर्देशक समकालीन नृत्य पसंद करते हैं, तो एक बैले प्रदर्शन तैयार न करें।
    • आपका प्रतिनिधित्व सबसे महत्वपूर्ण है प्रतिनिधित्व तकनीक का मतलब है, लय, प्रस्तुति (वेशभूषा), गीत की पसंद, लेकिन सबसे ऊपर, भावनाएं
    • वास्तव में, ऑडिशन दिखा सकते हैं कि आपको शो व्यवसाय के लिए बनाया गया है या एक पेशेवर नर्तक है। यदि आप कई ऑडिशन में भाग लेते हैं और आप तंत्रिकाओं द्वारा नृत्यकला को भूल जाते हैं, तो नृत्य आपके लिए नहीं हो सकता है। लेकिन निराश मत हो, आपके पास सुधार करने के लिए बहुत समय है।
    • यदि आप नृत्य के दौरान आंदोलनों को भूल जाते हैं, तो जारी रखने के लिए कुछ सुधार करें

    Video: Carl Sandburg's 79th Birthday / No Time for Heartaches / Fire at Malibu

    चेतावनी

    • अगर आप पर्ची या ठोकर खाते हैं, तो नृत्य जारी रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com