ekterya.com

कक्षाओं को बिना किसी समकालीन नृत्य नर्तक कैसे बनें

बहुत से लोग नृत्य करने का अवसर प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन हर कोई कक्षाएं लेने के लिए समय और पैसा नहीं है इस लेख में मैन्युअल नृत्य है कि आप से संकेत मिलता है कि कैसे समकालीन नृत्य अभ्यास नृत्य करने के लिए (चाहे अपनी प्रतिभा या प्राकृतिक क्षमता की) करने के लिए एक परिचय है। पहला कदम पढ़ने से शुरू करें।

चरणों

इमेज का शीर्षक पाठ के बिना एक समकालीन डांसर बनें चरण 1
1
अपने घर में एक स्थान खोजें जहां आप अक्सर समकालीन नृत्य अभ्यास कर सकते हैं। हो सकता है कि आपके कमरे में या तहखाने में पर्याप्त स्थान हो, या आप बगीचे में अभ्यास करने के लिए इसे और अधिक आरामदायक महसूस कर सकेंगे। प्रत्येक व्यक्ति के अभ्यास के लिए एक अलग जगह है। किसी भी जगह जो आम तौर पर इस तरह के कमरे में रहने वाले के रूप में परिवार के सदस्यों, है न चुनें, अगर वे आप हर अब और फिर टीवी के सामने नाच देखने के रूप में दूसरों गुस्सा हो सकता है।
  • इमेज का शीर्षक, बिना एक समकालीन डांसर, पाठ के बिना चरण 2
    2
    समकालीन नृत्य नृत्य करने के लिए आवश्यक आंदोलनों और खींचें जानें ट्यूटोरियल देखने के लिए YouTube एक अच्छी जगह है कैसे pirouettes और अन्य आंदोलनों को अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए वीडियो देखना शुरू करें बेशक, सही वर्गों के बिना यह जानना चाहते हैं कि आप आंदोलनों को सही ढंग से चल रहे हैं कठिन हो जाएगा, लेकिन पहली बात आपको क्या करना चाहिए रोटेशन के कुछ प्रकार के और कुछ जटिल पदों में महारत हासिल करने है।
  • इमेज का शीर्षक पाठ के बिना एक समकालीन डांसर बनें चरण 3
    3
    एक बार जब आप कुछ रोचक चालें सीख लेते हैं, तो अपने संगीत या संगीत पर आपके पास एक संगीत विषय के साथ नृत्य करने का प्रयास करें। अपने नृत्य को घर पर नियमित रूप से अभ्यास करें और आप अधिक से अधिक सीखेंगे। अपने नृत्य की मंशा के अनुसार चेहरे के भाव को अपनाने की कोशिश करें
  • Video: कैसे सबक के बिना एक समकालीन डांसर बनने के लिए

    इमेज का शीर्षक, बिना एक समकालिक डांसर के पाठक चरण 4
    4
    यूट्यूब पर कक्षाएं खोजें ये कक्षाएं आपको अपने पैरों और हथियारों की सही स्थिति दिखाती हैं जो मुड़ता है और अन्य बैले कदम हैं। इन निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें और अपने सभी आंदोलनों में सही स्थिति रखें। इस तरह, आपकी तकनीक अधिक प्रभावशाली होगी।
  • इमेज का शीर्षक सबक के बिना एक समकालीन डांसर बनें चरण 5
    5
    यदि आप नृत्य को गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो आपको अपने लचीलेपन को सुधारने और बनाए रखने के लिए प्रति दिन लगभग तीन बार फैलाना होगा। यहां कुछ हिस्सों की मदद से आप अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक वाला एक समकालीन डांसर बिना पाठ के चरण 6
    6
    अपने पैरों के साथ कंधे चौड़ाई अलग खड़े हो जाओ। कमर की ऊंचाई पर अपनी पीठ फ्लेक्स करें और धीरे-धीरे नीचे जाकर जितना हो सके उतना कम हो। इस खंड को मंजिल पर आराम करने वाले हाथों के हथेलियों के साथ समाप्त होना चाहिए और पैरों के बीच पीछे की तरफ सिर का सामना करना चाहिए। पांच सेकंड के लिए इस स्थिति में रहें और थोड़े से, खंड के समय में वृद्धि करें जब तक आप अभ्यास के साथ 30 सेकंड तक नहीं पहुंच जाते। इस अभ्यास को अपने पैरों के साथ एक साथ दोहराएं। फर्श पर हाथों की हथेलियों को रखने के बजाय, पैरों पर आराम से उनका समर्थन करें।
  • इमेज का शीर्षक, बिना एक समकालीन डांसर के लिए पाठ 7
    7
    अगले खंड को प्रदर्शन करें यह अंतर बहुत से लोग इसे ढूंढने में कठिन है और यह आप आगे बढ़ाया पैरों के साथ बैठने की ज़रूरत को चलाने के लिए उस के साथ बहुत पहले दो की तरह है,। आगे बढ़ो और अपने पैर की उंगलियों को पकड़ने की कोशिश करो एक बार जब आप इसे प्राप्त कर लेते हैं, तो अपने हाथों को पैरों से परे, जितना संभव हो, प्राप्त करने का प्रयास करें।



  • इमेज शीर्षक से एक समकालीन डांसर बिना पाठ के चरण 8

    Video: शुरुआती कंटेम्पररी डांस

    8
    यदि आप चाहते हैं कि आपके आंदोलनों को और अधिक शानदार हो, तो आप नृत्य साहित्य में शामिल हो सकते हैं। एक जिमनास्ट के लिए लचीलापन जरूरी है, यही वजह है कि आप को रोज़ाना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक पाठ के बिना एक समकालीन नर्तक बनें चरण 9
    9
    पाइन-पुल को जानें यह आंदोलन शानदार है आपको बस अपने हाथ को ढंकना है, अपनी पीठ को ढंकना है, पुल की स्थिति में गिरना और उठना है जाहिर है, यह लगता है की तुलना में यह बहुत मुश्किल है, लेकिन यह बहुत आकर्षक है अगर इसे सही ढंग से निष्पादित किया गया है एक दोस्त की देखरेख में सोफे के खिलाफ खड़े अभ्यास जब आप सहज महसूस करते हैं, तो अपने पैरों को मोड़ो और सोफे पर अपने पैरों को आराम करने के लिए अपनी पीठ को ढंकें। फिर, अपने पैर को मंजिल पर वापस लाने के लिए खुद को धक्का दें एक बार जब आप समर्थन के साथ भिन्नता हासिल कर लेंगे, तो सोफे के बिना ऐसा करने का प्रयास करें। आंदोलन के अंतिम भाग को अपने पैरों पर वापस लाने के लिए उठना है, जो काफी मुश्किल है। हालांकि, यदि आप बार-बार कोशिश करते हैं, अंत में आप इसे प्राप्त करेंगे। केवल इस आंदोलन का अभ्यास करें यदि आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति है जो इसे कैसे करना है की देखरेख करता है, ताकि आप अपनी निगरानी और सही कर सकें
  • इमेज का शीर्षक, बिना किसी समकालीन डांसर के पाठक 10
    10
    जानने के लिए अपने पैरों को खोलें. इस आंदोलन को भी अपने नृत्य दिनचर्या भी अधिक आश्चर्यजनक प्राप्त करने के लिए कार्य करता है, ताकि आप अपने धीरे-धीरे अभ्यास के माध्यम से सुधार करने के लिए खींच में शामिल करना चाहिए। इस खिंचाव को न बढ़ाएं, क्योंकि आप एक पुल और यहां तक ​​कि एक मांसपेशी आंसू भी पी सकते थे।
  • इमेज का शीर्षक पाठ के बिना एक समकालीन नर्तक बनें चरण 11
    11
    स्कूल या काम पर अभ्यास करें यदि आप वास्तव में एक अच्छे नृत्यांगना चाहते हैं, तो एक दोस्त के साथ दोपहर के भोजन के समय अभ्यास करने की कोशिश करें जो नृत्य करना चाहता है। कुछ स्कूलों और कार्यालयों में डांस हॉल हैं, और इनमें से अधिकांश खाली कमरे हैं जिन्हें आप ब्रेक के दौरान उपयोग कर सकते हैं। इन स्थानों के बारे में पूछना सुनिश्चित करें
  • इमेज का शीर्षक सबक के बिना एक समकालीन डांसर बनें चरण 12
    12
    यदि आप अभी भी छात्र हैं तो अपने स्कूल में नृत्य समूह में शामिल होने की संभावना पर विचार करें अधिकांश विद्यालयों में मुफ्त नृत्य समूह हैं यदि आप एक में शामिल हो जाते हैं, तो आप अधिक अभ्यास कर सकते हैं और, संभवतः, कुछ स्कूल की घटनाओं में प्रदर्शन करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक पाठ के बिना एक समकालीन नर्तक बनें चरण 13
    13
    अगर आपको लगता है कि आप वास्तव में नृत्य करना चाहते हैं, तो आपको संभवत: अभ्यास करने में बहुत समय खर्च करने की आवश्यकता है। आप एक क्लब छोड़ सकते हैं जिसका गतिविधि नृत्य कक्षाओं के कार्यक्रम के साथ मेल खाता है या आप विशेष रूप से रुचि रखते हैं और उस नृत्य को नृत्य कक्षाओं में निवेश नहीं करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नृत्य या जिमनास्टिक आंदोलनों का अभ्यास करने के प्रयास से पहले दैनिक खींचो।
    • आप घर पर अभ्यास करते हैं, परिवार के अन्य सदस्यों को परेशान नहीं या वे मदद अभ्यास पर आप दिन के 24 घंटे जोर देते हैं, के रूप में वे अंत के रूप में अक्सर एक हाथ उधार देने के लिए इच्छा खोने।

    Video: समकालीन ऑनलाइन वर्ग

    चेतावनी

    • आप केवल इस मैनुअल के माध्यम से पेशेवर नृत्य को समकालीन नृत्य में समर्पित नहीं कर पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com