ekterya.com

एक पेशेवर की तरह नृत्य कैसे करें

नृत्य एक कला और उत्कृष्ट अभ्यास है आप नृत्य करना सीख सकते हैं यदि आप देखते हैं कि आप अपने आसपास के लोगों के महान नृत्य आंदोलनों की प्रशंसा करते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको खुद के लिए लिंग ढूंढना होगा और तय करना होगा कि आप किस स्तर का कौशल प्राप्त करना चाहते हैं। फिर, आपको दुनिया में अपने कौशल को सुधारने और प्रस्तुत करने के लिए अपने आंदोलनों का अभ्यास करना होगा।

चरणों

भाग 1

सही लिंग खोजें
डांस की तरह एक प्रो चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कुछ वीडियो और कुछ फिल्मों का उपयोग करें आप क्या सोचते हैं और आप कई फिल्मों और कई नृत्य वीडियो देखकर क्या सीखना चाहते हैं, इसका एक विचार हो सकता है। फिर, आप नृत्य निर्देशों को सीखना शुरू करने के लिए कुछ अनुदेशात्मक वीडियो देखने के लिए जा सकते हैं
  • Video: How to do a Perfect Plank

    Video: मनुष्य के सामान्य जीवन को पुनःस्थापित करना और उसे एक बेहतरीन मंज़िल पर ले चलना (भाग दो)

    डांस की तरह एक प्रो चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एक परिचयात्मक कक्षा ले लो एक ऐसा क्लास आज़माएं जिसमें कई नाचियां आती हैं, जो आपको पसंद हैं। इसके अलावा, प्रशिक्षक आपको उचित सुरक्षा तकनीकों के बारे में बता सकता है।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 3 शीर्षक छवि
    3
    पेशेवरों को देखें ऐसे साक्ष्य हैं जो दिखाता है कि आप अन्य लोगों को देखकर बहुत कुछ सीख सकते हैं। असल में, मनोवैज्ञानिक रूप से बोलने वाले लोग नृत्य करते हैं, आपके मस्तिष्क को पहले से ही बनाए गए मानसिक नक्शे में अधिक नृत्य चालें जोड़ने की अनुमति मिलती है। इसके अलावा, आप देख सकते हैं कि सही तरीके से किया जाने पर कुछ आंदोलनों को कैसे देखना चाहिए।
  • पेशेवरों को देखने के लिए एक व्यावसायिक प्रस्तुति स्वीकार करें या यहां तक ​​कि एक स्थानीय विश्वविद्यालय में भी जाएं जो नृत्य सिखाता है। अक्सर, विश्वविद्यालयों में प्रस्तुतियां जनता के लिए खुली हैं
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    विभिन्न नृत्य क्लबों पर जाएं आप अन्य नर्तकियों को देख सकते हैं और आप कुछ आंदोलनों को कॉपी भी कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपको यह तय करने में मदद करेगा कि आप कई नृत्य क्लबों में जाते हैं तो आप किस प्रकार का नृत्य करेंगे। हिप क्लब और क्लब वाले देश और डबल-पास संगीत वाले हिप में जाने की कोशिश करें भाग लेने और कुछ आंदोलनों का प्रयास करने से डरो मत।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 5 शीर्षक छवि
    5

    Video: Best Christian Dance | Hindi Worship Song "मसीह का राज्य लोगों के मध्य साकार हुआ है"

    पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक शैली पर फैसला। आपको हमेशा के लिए इसके साथ रहने की जरूरत नहीं है। बस एक ऐसी शैली चुनें जिसे आप पसंद करते हैं। आप नृत्य अभ्यास शुरू करने के लिए बैले, समकालीन नृत्य, जाज, बॉलरूम नृत्य या यहां तक ​​कि देश के नृत्य की कोशिश कर सकते हैं।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 6 शीर्षक छवि
    6
    कुछ उद्देश्य स्थापित करें क्या आप पेशेवर नृत्य करना चाहते हैं या क्या आप शनिवार की रात को बाहर जाने के लिए कुछ महान नृत्य चालें चाहते हैं? क्या आप अपनी शादी के लिए बॉलरूम नृत्य सीखने की कोशिश कर रहे हैं? उस कौशल स्तर को तय करना जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं, क्योंकि वह आपके स्तर की वचनबद्धता का निर्धारण करेगा उदाहरण के लिए, पेशेवर नृत्य करने के लिए प्रतिबद्ध अभ्यास और कक्षाएं की आवश्यकता होती है, लेकिन आप एक महीने या दो महीनों में अपनी शादी के लिए नृत्य करना सीख सकते हैं।
  • भाग 2

    अपने आंदोलनों का अभ्यास अपने आप पर करें
    डांस की तरह एक प्रो कदम 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    कुछ नृत्य वीडियो देखें नृत्य वीडियो कुछ आंदोलनों को जानने में आपकी मदद करेंगे और आपकी तकनीक के साथ आपकी सहायता करेंगे। अनुदेशात्मक वीडियो के लिए ऑप्ट, बस आप की तरह आंदोलनों की नकल की बजाय अनुदेशात्मक वीडियो आपको दिखाएंगे कि नृत्य कैसे करें, न सिर्फ आप कैसे नृत्य करें।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 8 शीर्षक छवि
    2
    नृत्य करने के लिए एक मूक जगह खोजें और जहां आप किसी को परेशान नहीं करते हैं आपको कुछ स्थान और एक ठोस और चिकनी मंजिल की आवश्यकता होगी। याद रखें कि आप शोर करेंगे, इसलिए आपको ऐसी जगह की आवश्यकता होगी जहां आप किसी को परेशान नहीं करेंगे।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 9 शीर्षक छवि
    3
    विचार करें कि आप किस संगीत का उपयोग करेंगे और आप इसे कैसे खेलेंगे संगीत शैली के अनुसार उचित होना चाहिए, हालांकि अधिकांश शैलियों में संगीत की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है हालांकि, शास्त्रीय संगीत आमतौर पर बैले के लिए उपयोग किया जाता है, हालांकि आप समकालीन नृत्य के लिए समकालीन संगीत की एक विस्तृत श्रृंखला का उपयोग कर सकते हैं।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 10 शीर्षक छवि
    4
    हर दिन अभ्यास करें अभ्यास मस्तिष्क में कौशल को मजबूत करने में मदद करता है और आपके शरीर आपको सीखते हुए आंदोलनों को याद करेंगे।
  • डांस की तरह एक छवि कदम शीर्षक 11 छवि
    5
    विफल होने से डरो मत बच्चे तेजी से कौशल सीखते हैं क्योंकि वे मूर्खों की तरह दिखने से डरते नहीं हैं। यदि आप गलत हैं या कोई आंदोलन करने में समस्याएं हैं, तो इसे एक संकेत के रूप में नहीं लेना चाहिए कि आपको नृत्य करना बंद कर देना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आपको अधिक अभ्यास की आवश्यकता है उठो और पुन: प्रयास करें।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 12 शीर्षक छवि
    6
    सावधान रहें कई आंदोलनों की बहुत जल्द कोशिश न करें क्योंकि आप खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 13 शीर्षक छवि
    7
    अपने कपड़े पर ध्यान दें जब आप नृत्य करते हैं तो ढीले कपड़ों का उपयोग करें, लेकिन समायोजित करें ताकि आप यात्रा न करें। गहने निकालें, ताकि वह उड़ न जाए। नृत्य जूते नृत्य करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं क्योंकि उनके पास मुड़ने के लिए आसान तलवों हैं इसके अलावा, अपने बालों को बाँध दें, इसलिए इसे रास्ते में नहीं मिलता है।



  • डांस की तरह एक प्रो कदम 14 शीर्षक छवि
    8
    अपने पसंदीदा गीत के साथ कुछ कोरियोग्राफी की कोशिश करें यह न केवल आपको अभ्यास करने में मदद करेगा, बल्कि यह भी आपको यह देखने में मदद करेगा कि कोरिओग्राफर कैसे सोचता है, जो फायदेमंद है यदि आप पेशेवर नृत्य जो कि कोरियोग्राफर के साथ होता है में शामिल हो जाते हैं।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 15 शीर्षक छवि
    9
    सहायता के रूप में इंटरनेट का उपयोग करें कुछ वेब पेज, जैसे कि गेटिट100, आपको एक नई कौशल के साथ अपनी प्रगति के दस्तावेज की अनुमति देता है, जिससे आप एक समुदाय से प्रोत्साहन प्राप्त कर सकते हैं। इससे आपको यह भी पता चलता है कि आप नृत्य करने वाले पहले दिन से कैसे प्रगति कर चुके हैं।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 16 शीर्षक छवि
    10
    आप क्या गलत कर रहे हैं पर ध्यान दें और इसे ठीक करने का प्रयास करें। यह देखने के लिए कि आप जिस तरह से नाचते हैं, वैसे ही वीडियो आपको दर्पण के सामने अभ्यास करने में मदद कर सकते हैं। आप ठीक से नृत्य नहीं कर सकते हैं यदि आप देख रहे हैं कि वे किस तरह दिखते हैं तो आप आंदोलन का अभ्यास करते हैं।
  • भाग 3

    अपनी जीवन शैली बदलें
    डांस की तरह एक छवि कदम शीर्षक 17 छवि
    1
    अच्छा खाओ नर्तकियों को अपने शरीर को खिलाने के लिए स्वस्थ भोजन खाना पड़ता है। अगर आप बहुत नृत्य करते हैं तो नृत्य करने के लिए पर्याप्त कैलोरी होने चाहिए। हालांकि, आपको कुछ कैलोरी को कम करने की आवश्यकता हो सकती है ताकि आप जिस शरीर को नृत्य करना चाहते हैं अगर आप केवल थोड़े ही नृत्य करते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने आहार में कई प्रोटीन शामिल हैं इसके अलावा, फल और सब्जियां खाएं ताकि आपके शरीर में पर्याप्त विटामिन मजबूत हो।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 18 शीर्षक छवि
    2
    अन्य अभ्यास शामिल करें आपको अच्छी तरह से नृत्य करने के लिए अपनी मांसपेशियों और उत्साह को मजबूत करना है
  • क्रियाकलाप जैसे तैराकी, स्कीइंग, अण्डाकार का उपयोग करना और साइकिल चलाने पर कई उत्कृष्ट अभ्यास उपलब्ध हैं जो आपको एक मजबूत शरीर प्राप्त करने में मदद करेंगे।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 19 शीर्षक छवि
    3
    अपने लचीलेपन का ख्याल रखना नर्तकियों को जितनी लचीला हो उतना लचीला होना चाहिए जितना वे करते हैं। आपके लचीलेपन को बढ़ाने के लिए योग और पायलट जैसी कुछ गतिविधियों की कोशिश करें। इसके अतिरिक्त, ये गतिविधियां आपकी केंद्रीय शक्ति में वृद्धि करेंगी, जो आपको बेहतर नर्तक बना देगा।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 20 शीर्षक छवि
    4
    खुद को संतुलित करने के लिए जानें बैलेंस नाचने के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि जब आप सीधे चलने के लिए त्वरित गति लेते हैं तो आपको एक अच्छा संतुलन की आवश्यकता होती है। योग, पायलट और ताई ची संतुलन के साथ मदद कर सकते हैं ताई ची भी तनाव कम करने और लचीलेपन को बढ़ाने में मदद करता है।
  • भाग 4

    अपने लक्ष्यों को प्राप्त करें
    डांस की तरह एक प्रो कदम 21 शीर्षक छवि
    1
    कुछ कक्षाएं ले लो यदि आप एक पेशेवर नर्तक बनना चाहते हैं तो आपको एक उचित प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी। आपको कई कक्षाएं लेनी होंगी, कुछ शुरुआती वर्गों और प्रगति के साथ-साथ अपने कौशल स्तर में वृद्धि होगी। हालांकि, क्लास मज़ेदार और उपयोगी हो सकता है, भले ही आपका लक्ष्य स्थानीय डांस क्लब में डबल चरण में नृत्य करना हो। शहर में स्थानीय नृत्य स्टूडियो, मनोरंजन कार्यक्रमों और पार्कों के साथ और यहां तक ​​कि स्थानीय सामुदायिक कॉलेज के साथ सस्ते नृत्य कक्षाएं प्राप्त करने के लिए जांच करें।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 22 शीर्षक छवि
    2
    नृत्य में एक विशेषता है आप एक विश्वविद्यालय में नृत्य में एक विशेषता सकते हैं। हालांकि, ये कार्यक्रम बहुत प्रतिस्पर्धात्मक हैं और उनमें से अधिकतर मुश्किल आय होगी। साथ ही, ध्यान रखें कि कई नृत्य कार्यक्रम आपको कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए कुछ वजन रखने के लिए कहेंगे।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 23 शीर्षक छवि
    3

    Video: जिनको लगता है की उनकी प्रार्थना प्रभु नही सुन रहे है ये विडीयो उनके लिये

    समुदाय थिएटर के लिए खुद को एक ऑडिशन का परिचय दें यदि आप कुछ कक्षाएं ले चुके हैं और नर्तक के रूप में मजा लेना चाहते हैं तो अपने आप को सामुदायिक थियेटर के लिए एक ऑडिशन में पेश करने का प्रयास करें अधिकांश सामुदायिक थियेटर कार्यक्रमों में, आप अपने जैसे शौकीनों से मिलेंगे, इसलिए आप एक अच्छी कंपनी के साथ होंगे।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 24 शीर्षक छवि
    4
    अपनी शादी के लिए नृत्य नृत्यकला करें आपके विवाह के दौरान नृत्य करने वाला नृत्य नृत्य करने के लिए आपके पति या पत्नी कौन से व्यवहार करेगा? यह पहला विवाह नृत्य सचमुच विशेष रूप से बनाने का तरीका है।
  • डांस की तरह एक प्रो कदम 25 शीर्षक छवि
    5
    अपने आंदोलनों को डिस्को में ले जाएं आप डिस्को पर अपने दोस्तों को प्रभावित करना चाह सकते हैं यदि हां, तो अपनी चाल शनिवार की रात को करें
  • युक्तियाँ

    • नृत्य एक उत्कृष्ट व्यायाम है इसलिए, व्यायाम कार्यक्रम बनाये गये थे जैसे कि जैज़ और ज़ुम्बा के साथ व्यायाम करना। वे मज़ेदार हैं और यदि आप फिट होने की कोशिश करते हैं, तो आप लंबे समय तक व्यायाम करेंगे

    चेतावनी

    • अगर आप शुरू कर रहे हैं, तो कोई भी मुश्किल चालें मत करें, या फ्लिप करें या कूदें आप आसानी से अपने आप को चोट पहुँचा सकते हैं यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं
    • अगर आप नाचते समय मध्यम या गंभीर दर्द महसूस करते हैं, तो चिकित्सा सहायता लें
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com